Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, December 6, 2017

Wednesday 6th December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) लोगों से तालमेल बनाये रखने के अच्छे मौके मिल रहे हैं. उसमे आपकी इच्छा शामिल हो जाएगी तो लोगों को समझना ओर भी आसान हो जायेगा. दूरियों को नजदीकियों में बदलने का समय है.
क्या करें – जिस भी काम में जुड़े हुए हैं उसमे अपनी कोशिशों को लगातार बनाये रखना होगा, तभी जाकर बड़ी सफलता के रास्ते पर आप बढ़ पाएंगे. आर्थिक स्तिथि को सम्भालने में भी इसी वजह से मदद मिलेगी.
क्या न करें – अपने कामकाज को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें. अपनी लगन को बनाये रखने का आसान सा तरीका है जिसे अपना लें.

वृषभ (Taurus) निजी जीवन में तकरार की स्तिथि पैदा हो सकती है. अपने बड़े बुजुर्गों की आलोचना भी सहनी पड़ सकती है. पैसे के लेनदेन में भी सतर्कता बरतनी होगी.
क्या करें – आपकी किसी बात से रिश्तों में कहा-सुनी हो जाए ऐसा हो सकता है, इसलिए कोई भी बात करने से पहले एक बार फिर सोच लें. किसी प्यार के रिश्ते को संभाले रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – निजी जीवन के हालात तकदीर के भरोसे नहीं संभलेंगे, बल्कि कोशिश करनी होगी. काम के प्रति अपने प्रदर्शन को कम कर लेना भी ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) आपकी अपनी कोशिशों से रिश्तों को सँभालने और सँवारने में मदद मिलेगी. निजी जीवन की खुशियाँ भी इसी बात पर निर्भर करेंगी की आप लोगों को कितना समझ पाते हैं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आप कदम बढ़ा रहे हैं पर लोगों को खुश करना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में रिश्तों के प्रति अपनी सच्चाई और ईमानदारी बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग क्या सोचते हैं. लोगों की भावनाओं पर शक भी न करते चले जाएँ क्योंकि उससे कुछ हासिल होने वाला नहीं है.

कर्क (Cancer) कामकाज में सफलता मिलेगी तो आप अपने प्रियजनों को भी वही ख़ुशी दे पाएंगे. ऐसे में अपनों से दूर भी जाना पड़ सकता है और इसी बात से आपको तकलीफ भी हो सकती है.
क्या करें –  दूरस्थान के विकल्प आपके दिलोदिमाग पर छाए हुए हैं पर उस रास्ते में कठिनाइयाँ बहुत हैं, इसलिए उन कमियों का भी साथ ही साथ आंकलन कर लें.
क्या न करें – किसी भी छोटी बात को लेकर अपनों से सम्बन्ध न बिगाड़ें. अपने मन को दुखी भी न करें और व्यर्थ में फासले भी न बढाते चले जाएँ.

सिंह (Leo) थोड़ी सी कोशिश करने से आप ज़िन्दगी का तालमेल बेहतर कर पाएंगे. कामकाज और निजी जीवन की बेहतर होती हुई संभावनाएं आपको ख़ुशी दे सकती हैं.
क्या करें – अपने पैसों को अपनों की जरूरतों के लिए इस्तेमाल कर लें. ऐसा करके ज़िन्दगी की खुशियों को ओर संवार लें ताकि लोग आपकी अच्छाई को समझ सकें.
क्या न करें – अपनी सेहत को नज़रंदाज़ न करें और किसी भी बात को समझने में कोई कमी भी न आने दें. खासकर सेहत को लेकर किसी भी तरह की जानकारी का अभाव ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) धनलाभ का समय है और वो लाभ इस रूप से बन रहा है जिसमे आपने मेहनत न की हो. लोगों के सहयोग से आपके लिए बहुत कुछ अच्छा होता चला जा रहा है.
क्या करें – लोग आपसे जुड़े रहेंगे तो ज़िन्दगी की खुशियाँ भी बनी रहेंगी पर कामकाज में थोडा सा ओर ज्यादा नियमति हो जाने की जरूरत है. मन में इच्छा बहुत है पर दो कदम आगे भी बढना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में अविश्वास न पालें. अच्छी बनती हुई आर्थिक स्तिथि को भी अपनी लापरवाही से कहीं कम न करे दें.

तुला (Libra) मेहनत के रास्ते पर चलने से ही आपको सफलता मिलेगी और आपकी खुशियों में भी इजाफा होगा. कई तरह की नयी संभावनाओं को देखना भी आसान हो जायेगा.
क्या करें – हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं पर उतार-चढ़ाव बहुत हैं. इसके बावजूद अपनी कोशिशों को लगातार करना होगा. किसी भी तरह की परिवर्तन की स्तिथि के बारे में भी एक बार सोचा जा सकता है.
क्या न करें – अपनी क्षमताओं को बढाने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से न जाने दें. खासकर लोगों की आलोचना के चलते आप कहीं घबरा न जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) आपका रुझान दूरस्थान की संभावनाओं को लेकर बहुत बढ़ता चला जा रहा है. ऐसे में अपने कामकाज को बनाये रखना भी बहुत हद तक संभव है, इसलिए ऐसे हर मौके का एक बार आंकलन जरुर कर लें.
क्या करें – धन आगमन की स्तिथि ठीक है पर पैसा रुकता नहीं है. यही वजह है की योजना भी बनानी होगी और उस योजना पर टिके भी रहना होगा, तभी जाकर आपकी बचत सम्भली रह सकती है.
क्या न करें – अपनी ही कार्यक्षमताओं के खिलाफ सवाल न खड़े करते चले जाएँ. मन में किसी भी तरह की अविश्वास की भावना न बनने दें. ज़िन्दगी का भरोसा बनाये रखना बहुत ज्यादा जरूरी होगा.

धनु (Sagittarius) पैसा आ भी रहा है और पैसा खर्च भी बहुत हो रहा है पर बड़ी बात यह है की आपके अपनों की सहायता से आपकी जरूरतें पूरी होती चली जा रही हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी में सुख बना रहे यह बहुत बड़ी बात है. ऐसे में अपनी प्रेरणा जगी रहे तो हर मुश्किल रास्ता भी आसान हो जाता है. आपको भी ऐसी ही सकारात्मक सोच बनानी होगी.
क्या न करें – अपनी मेहनत को बनाये रखें पर अपने विचारों को बहुत ज्यादा लोगों पर ज़ाहिर न करें, हो सकता है आपकी बात का कोई गलत मतलब निकाल लिया जाए और यही ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) काम या कारोबार में पैसा लग भी सकता है और उससे लाभ भी मिल सकता है. हालात जब मदद करें तो ऐसी ही सुख की स्तिथि बनती है पर बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर कोई गलती करने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – सेहत की ओर ध्यान दे लें और किसी भी तरह की लापरवाही से बचें. किसी भी कठिन समय में सतर्कता बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी इस समय बिलकुल ठीक नहीं है, खासकर अपने मन को बहला फुसलाकर आप कोई ऐसे रास्ते पर न चलें जो आगे चलकर आपकी मुश्किलें बढ़ा दे.

कुम्भ (Aquarius) काम से लाभ भी बना हुआ है और वैसे भी पैसे की स्तिथि हर तरह से मददगार है. अच्छी बनती हुई संभावनाओं का असर यह भी है की लोग आपसे जुड़ना चाहें.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में आपकी इच्छाएं बढ़ सकती हैं पर फिर भी उतार-चढ़ाव बहुत हैं. अपने मन से शक के बदल हटा देंगे तभी रिश्तों को संभाला जा सकेगा.
क्या न करें – अपनी बढती हुई इच्छाओं की वजह से अपना नुकसान न करें. इस बात को समझने में कोई गलती न करें की उन इच्छाओं का असर कहाँ तक जा सकता है.

मीन (Pisces)हालात बहुत मददगार हैं पर चुनोतियाँ बहुत हैं. हर कदम पर जैसे झूझने की जरूरत है ताकि आप तेज़ी से आगे बढ़ सकें.
क्या करें – लोगों के सहयोग की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ेगी और उसके चलते अपने काम में लगन ओर ज्यादा बढानी होगी. लोगों की अच्छी मिलती हुई सलाह से भी फायदा उठाया जा सकता है.

क्या न करें – किसी भी तरह के स्थान परिवर्तन का सोचकर अपनी मुश्किलें न बढ़ाएं. अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता को भी कम न करें. ज़िन्दगी की जो भी खुशियाँ धैर्य से प्राप्त की जा सकती हैं उन में ज़ल्दबाज़ी कर लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.