Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, December 26, 2017

26 December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – कामकाज को आगे बढाने की संभावनाएं बढती चली जा रही हैं पर ऐसे में अपने घर से दूर जाने की या किसी यात्रा की बात भी हो सकती है जिसके चलते आपके मन में बहुत सारे बनते बिगड़ते विचार हैं.
क्या करें – हालात जैसे भी हों अपनों का ख़याल रखना पड़ेगा. अपनों की उम्मीदों और आकाँक्षाओं को पूरा करना इस समय आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – जो भी विकल्प आपके सामने उभरते चले जा रहे हैं उसमे ज़ल्दबाज़ी में फैसला न करें. सिर्फ दूरस्थान से जुड़ी इच्छाओं को पूरा करना ही ज़िन्दगी का लक्ष्य नहीं हो सकता.

वृषभ (Taurus) – आर्थिक सुख समृद्धि को बढ़ाने के बहुत सारे विचार हैं मन में, जिन्हें पूरा करने के लिए मुश्किल भरे दौर से भी गुजरना पड़ेगा. मेहनत कर लेना ज़िन्दगी की एक ऐसी सच्चाई है जिसे पूरा तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – पैसा कमा लेना अच्छी बात है पर किसी ऐसे प्रयास में पैसा गँवा देना या पैसे से जुड़े मतभेद में पड़ जाना कुछ ऐसा है जिसे बहुत ध्यान से ही समझना पड़ेगा. आपकी प्राथमिकता यह हो की आपका पैसा संभला रहे.
क्या न करें – ज़िन्दगी की इच्छाएं कैसी भी क्यों न हों पर अपनी कोशिशों को कम न होने दें. अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट बिलकुल न पैदा करें ताकि उसका असर भी आपकी कोशिशों पर न पड़े.

मिथुन (Gemini) – अपने कामकाज को आगे बढाने के लिए लोगों से जुड़ना पड़ेगा. ऐसे में अपने आपको बदल लेने की भी जरूरत पड़ेगी. लोगों से तालमेल बनाये रखने से भी ज़िन्दगी की ख़ुशी बनी रह सकती है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता है जो आपको अपनी ओर खींच रहा है. अगर पहले कोई मतभेद रहे हैं तो वो भी आपको परेशान ही कर रहे हैं इसलिए भी अपने आलोचनात्मक रवय्ये को बदलने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ी प्राथमिकताओं को किसी भी वजह से कम न होने दें. रिश्तों से जुडी अपनी बढती हुई इच्छाओं का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें.

कर्क (Cancer) – आप अपनी जगह सही हैं यह बहुत हद तक संभव है, पर कुलमिलाकर हालात ऐसे हैं की लोग आपसे खुश नहीं हैं. यही वजह है की आप भी लोगों पर उतना भरोसा नहीं कर पा रहे हैं.
क्या करें – आप चाह रहे हैं की हालात अपने आप सही हो जाएँ और इसीलिए लोगों की बात को समझने की भी कोशिश करनी होगी. रिश्तों का तालमेल अपनों के करीब आने से ही बनेगा.
क्या न करें – क्योंकि हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं इसके चलते आप सिर्फ तकदीर पर ही आश्रित न हो जाएँ, क्योंकि ऐसा करने से भी आप लोगों को नाराज़ करते चले जायेंगे और यही ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) – मन परेशान है क्योंकि घर-परिवार से जुड़ी बहुत सारी परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा. अगर कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलोदिमाग पर छाया रहेगा तो फिर गलतियाँ होती चली जायेंगीं.
क्या करें – रिश्तों से जुड़ी इच्छाएं आपके मन में बनी रहेंगी. ऐसे में अपनों की आलोचना को भी सहना पड़ सकता है. अपनी बात को मनवाने के लिए लोगों से बात तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझते हुए किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें. बहुत कुछ इस समय ऐसा है जो आपकी समझ से परे है, इसलिए भी तेज़ी से आगे बढना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) – निजी जीवन के हालात सुधारना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. आपको ऐसे मौके भी मिलेंगे तो आपसी तालमेल को बढ़ा सकें.
क्या करें – यह सच्चाई है की लोगों की सलाह इस समय आपके लिए बहुत मायने रखेगी पर ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग ही आपकी हर समस्या का हल ढूंढ लेंगे. अपनी रुकावटों को समझते हुए अपने हालात को इतना भी आसान न समझें.

तुला (Libra) – अपने भटकते हुए विचारों को थाम लें. थोड़ी सी कोशिश करने से आपकी प्रेरणा और जगेगी जिसके चलते आपको बड़ी सफलता मिल सके. यह सबकुछ अपने मन में शान्ति बनाने से भी सम्भव होगा.
क्या करें – हालात आपकी कोशिशों से ही बेहतर होंगे और नए रास्ते भी खुलेंगे, जिनपर चलकर आप लोगों का मूल्यवान समर्थन प्राप्त कर सकें.
क्या न करें – जो भी करें पर अपने कामकाज की स्तिथि को कमज़ोर न पड़ने दें. अपने से वरिष्ठ लोगों को नाराज़ करके किसी नए रास्ते को टटोलना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) – कामकाज से जुडी सम्भावनाओं को बहुत ध्यानपूर्वक समझना होगा और किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से बचना होगा. अगर अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे तो आपका लाभ भी लगातार बना रहेगा.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों को भी संभाल लें और किसी भी तरह की देनदारी को बढाने से बचें. अपनी आर्थिक स्तिथि को समझना और संभालना इस समय बहुत जरूरी है.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई भरपूर है पर अपनी इच्छाओं को बेकाबू न होने दें, इसलिए किसी प्यार के रिश्ते से भी इस समय कोई बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें.

धनु (Sagittarius) – आप ज़िन्दगी की खुशियाँ हर कीमत पर बनाये रखना चाह रहे हैं फिर भी मन का उतार-चढ़ाव ऐसा है जो कुछ न कुछ परेशानी पैदा करता चला जा रहा है.
क्या करें – बहुत ज्यादा सोचने से बचना होगा और ज़िन्दगी में धैर्य बनाये रखना होगा. अपने मन में बढ़ती हुई उथल-पुथल को तो संभालना ही पड़ेगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ आपके लिए बहुत अहम हैं उन्हें किसी भी वजह से कम न होने दें. न तो इस समय अपने खर्चों को बेकाबू होने दें और ना ही अपने मन को भटकाकर आप ज़िन्दगी की खुशियों को कम करें.

मकर (Capricorn) – नुकसान की परिस्थितियां कई रूप से बन सकती हैं. बचत का खतरे में पड़ जाना या लोगों का नाराज़ हो जाना यह भी नुकसान का ही एक रूप है.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उसमे स्थिरता बनाये रखें, इस वजह से किसी भी तरह के बिज़नस या कारोबार के विचार को मन में लाने से बचना होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत को बढ़ा लेना अच्छी बात है पर अपनी मेहनत को बढाकर अपने मन में किसी भी तरह की गलत अवधारणा न बनायें. ऐसा करके आप अपने लिए कोई नुकसान की स्तिथि न पैदा कर लें.

कुम्भ (Aquarius) – पैसा भाग्यशाली रूप से भी आ सकता है और किसी की मदद के रूप से भी आ सकता है, पर जो अच्छाई अपनी मेहनत से बनेगी उसकी तुलना किसी और चीज़ से नहीं की जा सकती.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से सुंदर समय है और आपकी योजना कारगर हो जाए ऐसा हो सकता है, पर जो भी योजना बनायें उसमे उधार लेने से बचें.
क्या न करें – अपनी बात बहुत साफ़ और स्पष्ट रूप से कहें. किसी भी तरह की गलतफ़हमी को उत्पन्न न होने दें. कुछ भी ऐसा न हो जिसके चलते आपकी बात का कोई गलत मतलब निकाल लिया जाए.

मीन (Pisces) – कामकाज की प्राथमिकता बहुत है पर कामकाज से जुड़ी चुनोतियाँ भी बहुत सारी हैं, इसलिए कुछ भी गलत होने का अंदेशा बना रह सकता है. ऐसे में अपने काम या कारोबार में बहुत ज्यादा पैसा लगाने से भी बचना होगा.
क्या करें – अपना भरोसा बनाये रखना अच्छी बात है, लेकिन जरूरत से ज्यादा भरोसा बनाकर अपना ही नुकसान होता है. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को तराश लें और उन्हें इस्तेमाल करने से भी फायदा हो सकता है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ा किसी भी तरह का रिस्क बिलकुल न लें. अपने पैसे को भी कहीं फंसाए नहीं. खासकर गलती भरे समय में अपने विचारों को बहुत ज्यादा अड़ियल न बनायें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.