Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, December 12, 2017

Tuesday 12th December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों को लेकर जो आपने अपने मन में असंतोष बिठा रखा है उसे हटा देने से ही फायदा होगा, नहीं तो आपका तनाव आपके कामकाज पर भी असर डाल सकता है.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसे एक नए नजरिये से देखने की जरूरत है. खासकर कोई चीज़ अगर आपको अच्छी नहीं लग रही तो उसे भलीभांति समझ लें ताकि उन कमियों को दूर भी किया जा सके.
क्या न करें – न तो अपने कामकाज की लगन को कम करें और न ही व्यर्थ में लोगों से उलझते चले जाएँ. बार-बार अपने लिए परेशानियाँ बटोरते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) चाहे रिश्तों को सँभालने की बात हो या अपनी मेहनत को बढाने की, आपकी सकारात्मक बनती हुई सोच से आपको अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे. खासकर रिश्तों को समझने और सँभालने में कुछ मदद तो जरुर मिलेगी.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझें और उन्हें दूर करने की कोशिश भी कर लें, पर किसी भी ऐसे काम से दूर रहें जिसके लिए आपके मन में पहले से कोई खटका है.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती न करें और अगर कोई ऐसी गलती पहले हुई है तो उसे इस समय फिर से दोहराए नहीं. किसी ऐसी बात का असर अपने रिश्तों पर भी बिलकुल न आने दें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. रोज़मर्रा की छोटी-छोटी बातों को सम्भालते हुए अपने मन में एक सकारत्मक उर्जा पैदा करनी होगी जो आपको लोगों से जोड़े रखे.
क्या करें – रोज़मर्रा की रुकावटों का असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर पड़ सकता है, इसलिए अपने रिश्तों को मजबूत करने के लिए बहुत सूझबूझ की जरूरत पड़ेगी, इसलिए किसी भी तरह की जानकारी के अभाव से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपना रवय्या इतना आलोचनात्मक न बना लें की आप लोगों की गलतियाँ ही निकालते चले जाएँ और ऐसा करके आप अपनी कोशिशों को बर्बाद न करें, और लोगों को व्यर्थ में नाराज़ न करते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ इस बात पर टिकी हुई हैं की आप अपनी मेहनत को किस तरह की दिशा दे पाते हैं. इस समय लिए गए फैसले आपको नयी उपलब्धियों की ओर ले जा सकते है.
क्या करें – अपने जीवनसाथी के विचारों को समझने की कोशिश करनी होगी. यह तभी सम्भव हो पायेगा अगर आप भरोसा करेंगे. जिस काम को आप अकेले करना चाह रहे हैं उसमे अपने जीवनसाथी के सहयोग को भी शामिल कर लें.
क्या न करें – किसी भी तरह की यात्रा या बदलाव का फैसला करते हुए सिर्फ अपने विचारों को एहमियत न दें बल्कि उसमे अपने प्रियजनों के विचारों को भी जोड़ लें ताकि उनकी आकाँक्षाओं को समझने में कोई कमी न रह जाए.

सिंह (Leo) पैसे की स्तिथि ठीक है और आपका अपनों के प्रति रवय्या समर्पित है, इसीलिए आप अपनों की ख़ुशी के लिए बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुडी चुनोतियों को समझ लें और चुनोतियों से पार पाना ही ज़िन्दगी का दूसरा नाम है. अपने आप से आप किसी मुद्दे को संवारते हैं तो उसमे ख़ुशी बहुत मिलती है.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में बार-बार अपने विचारों को बदले नहीं और ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों की वजह से भी अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं.

कन्या (Virgo) हालात आपकी मदद कर रहे हैं और बहुत कुछ आपकी अपनी अच्छाई की वजह से आपके काबू में है. अगर कोई थोड़ी बहुत कमी है तो उसे भी दूर कर लीजिये.
क्या करें – निजी जीवन की प्राथमिकताओं को समझें ताकि ख़ुशी भरा माहोल बना रहे. वैसे भी आपके अपने आपको हर तरह से प्रेरणा देना चाह रहे हैं, ताकि आपकी कोशिशें और मजबूत हो जाएँ.
क्या न करें – कामकाज से जुडी किसी भी स्तिथि को समझने में कोई कमी न आने दें, खासकर अगर कोई आप बड़ा कदम उठाना चाह रहे हैं तो और भी ज्यादा सतर्क हो जाएँ. अपने सीनियर्स की बातों में आकर आप कहीं अपना नुकसान न कर बैठें.

तुला (Libra) आपका मन बहुत भटक रहा है और उसके चलते आप के लिए नुकसान की स्तिथि भी बन सकती है. यही वजह है की अपने पैसों को भी बहुत संभाले रखने की जरूरत है.
क्या करें – अपने दम पर कोशिश करने का समय है. अपनी क्षमताओं को तराशने से फायदा होगा तब जाकर आपकी खुशियों में इजाफा हो पायेगा.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए नुकसान को रोकना है तो कोई नया फैसला बिलकुल न करें, खासकर अपने कामकाज को लेकर किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है क्योंकि काम से लाभ बना हुआ है, पर कुछ ऐसा भी लगता है जैसे धन दौलत को लेकर आपका मन उचाट होता चला जा रहा है.
क्या करें – पैसा कई रूप से आ जायेगा और ज़मीन-जयदाद से भी लाभ हो सकता है, पर पैसे को सम्भाले रखना बहुत ज्यादा जरूरी होगा, इस वजह से भी आपको सही योजना बनानी होगी.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि ठीक हैं लेकिन कामकाज से जुड़े और बहुत सारे मुद्दे परेशानियाँ पैदा कर रहे हैं, इसलिए ऐसा न सोचें की सबकुछ अपने आप होता जा रहा है. आपको किसी छुपे हुए खर्चे को समझने में कोई गलती नहीं करनी है.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर मन कुछ हद तक उचाट है, इसका एक बड़ा कारण यह भी है की आपने ऊपर बहुत सारे दबाव बना रखे हैं.
क्या करें – हर समय की कोई न कोई प्राथमिकता होती है, इस समय आपको अपनी मेहनत से जुड़े रहना है और उस लगन को बनाये रखना है. अपना भविष्य बनाने के लिए यह बहुत जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े किसी बड़े परिवर्तन का न सोचें. ऐसा सोचकर आप अपने पैसे की अच्छी भली स्तिथि को भी किसी भी तरह के खतरे में न डालते चले जाएँ. वैसे भी पैसे के लेनदेन में कोई गलती न करें.

मकर (Capricorn) हालात मददगार हैं क्योंकि आपको अपनों का समर्थन मिला हुआ है. ऐसी अच्छी परिस्थितियों से ज़िन्दगी की स्थिरता बनी रहती है.
क्या करें – किसी भी तरह के नुकसान की स्तिथि से बचना होगा. कामकाज सही होने का मतलब यह भी है की आप इस स्थिरता को हर सूरत में बनाये रखें.
क्या न करें – तकदीर की भूमिका अच्छी बने होने का मतलब यह नहीं है की आप तकदीर को आज़माना शुरू कर दें, क्योंकि कुछ लोगों के विचार आपके प्रति आलोचनात्मक हो सकते हैं, इसलिए उन छुपी हुई परेशानियों को समझने में कोई गलती न करें.

कुम्भ (Aquarius) कोई कोई दिन ऐसा होता है जब हर चीज़ परेशानी ही लगती है. आपको भी हर छोटी बात बड़ी समस्या ही लगती चली जा रही है. हालात को धैर्य से समझेंगे तो आपको आभास होगा की इतनी भी ख़राब स्तिथि नहीं है.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात मददगार हैं, यह और बात है की आप पैसे को लेकर थोड़े से लापरवाह हो चुके हैं, फिर भी कामकाज से जुडी अच्छाई आपके लिए हर रूप से बनी हुई है.
क्या न करें – चाहे पढाई-लिखाई हो या कामकाज, अपने प्रदर्शन में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव न आने दें. बार-बार गलती करते चले जाना या बार-बार एक ही बात को लेकर परेशान होते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता आपकी ज़िन्दगी के उतार-चढ़ाव का एक बहुत बड़ा कारण बना हुआ है. रिश्तों में भी आपको लगता है की शायद सबकुछ उतना मददगार नहीं है जितना होना चाहिए.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को सम्भालने के लिए आपको ओर ज्यादा झूझना पड़ेगा. कई ऐसी बातों को भलीभांति समझने की भी कोशिश करनी होगी जिनके बारे में पहले आप लापरवाह रहे हैं, इसलिए अपनी involvement तो बढानी ही पड़ेगी.

क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों में किसी भी तरह के तनाव को बढ़ने न दें. हालात अपने आप में कभी भी मुश्किल या आसान नहीं होते, लेकिन उन्हें संभालने में कोई गलती कर जाना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.