Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, December 19, 2017

Tuesdsy 19th December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – अगर लोगों से तालमेल बिगड़ेगा तो आपकी प्रेरणा भी कम होती चली जाएगी. ऐसे में जो जिंदगी का उतार-चढ़ाव बनेगा उसे ही सँभालने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों से जुडी चुनोतियों को अपनी अच्छाई से संभाला जा सकेगा, आप लोगों की बात को समझने की कोशिश तो करें और आप देखेंगे की बात बनती चली जाएगी
क्या न करें – किसी नये विचार को लेकर इतना भी प्रेरित न हो जाएँ की परेशानियाँ पैदा हों, हर तरह की जिद्द ठीक नहीं होती और जो जिद्द आप ही का नुकसान करती चली जाए वो तो बिलकुल ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) – कुछ न कुछ उतार-चढ़ाव के चलते किसी प्यार रिश्ते को तो आप सम्भाल लेंगे पर उस रिश्ते को वहाँ से आगे ले जाना मुश्किल होगा, क्योंकि शायद आपको अपनों का समर्थन न मिल पाए.
क्या करें – अपनों से विचार नहीं मिलेंगे तो दूरियां बनती चली जाएँगी. उन दूरियों से बचने के लिए आप को अपनी अच्छाई को और बढ़ाना पड़ेगा. लोगों की बात सुनें और समझने की कोशिश करें.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती न करें. अगर आपका पैसा कहीं फंस जायेगा तो नुकसान आपका ही होगा. अगर किसी का पैसा चुकता करना है तो कर दें ताकि आपकी समस्याएँ न बढ़ें.

मिथुन (Gemini) – रिश्तों में मतभेद बने रहेंगे तो फासले बढ़ जायेंगे और फासले बढ़ जायेंगे तो हालात को संभालना और भी मुश्किल होता चला जायेगा, समझें इस बात को.
क्या करें – अपने साथी सहयोगियों की वजह से आपके लिए लाभ की स्थिति बन सकती है. उन लोगों से मतभेद न बढ़ाएं जो आपको फायदा पहुँचा रहे हैं.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में परेशानी पैदा करके अपने कारोबार की स्तिथि को बिगाड़े नहीं. अपनी नकारात्मकता को बढ़ाकर अपने काम की स्तिथि को आप व्यर्थ में बिगाड़े नहीं.

कर्क (Cancer) – अगर लोगों से तालमेल बना रहे तो अपने कामकाज को आगे बढ़ाना आसान हो जाता है. इस समय की आपकी परेशानियाँ ऐसा होने नहीं दे रहीं, क्योंकि आपने अपने मन में बहुत कुछ ऐसा बिठा रखा है जो आपको सुकून नहीं दे रहा.
क्या करें – रिश्तों में तकरार बना रहेगा तो उसका बुरा असर कई चीज़ों पर पड़ेगा. व्यर्थ में आपका मन उचाट होता चला जायेगा और इसी चीज़ से बचने की जरूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार में जो अपनों से बड़े हैं उनसे उलझते न चले जाएँ. ऐसा करके आप कहीं अपने साथी सहयोगियों को नाराज़ न कर लें.

सिंह (Leo) – प्राथमिकता यह होनी चाहिए की काम के प्रति आपकी प्रेरणा बढ़े पर आपका सारा झुकाव रिश्तों को संभालने में लगा हुआ है. कोशिशों के बावजूद रिश्तों को सम्भालना मुश्किल भी हो रहा है.
क्या करें – अपने काम को बढ़ावा देने के लिए अपने प्रदर्शन को बेहतर कर लें. लोगों को यह बताएं की आप क्या कर रहे हैं ताकि उन्हें भी समझ में आये की आप के अंदर कितनी काबलियत है.
क्या न करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों का असर अपनी मेहनत पर बिलकुल न पड़ने दें. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं के खिलाफ भी व्यर्थ में सवाल न खड़े करते चले जाएँ.

कन्या (Virgo) – हालात कई तरह से मददगार हैं और आपको मौकों का पूरा फायदा उठाना होगा. थोडा नियमित हो जाने से भी आपकी ज़िन्दगी की संभावनाएं और बेहतर होती चली जाएँगी.
क्या करें – अचानक धनलाभ का योग बना हुआ है. लोगों से भी मदद मिलेगी पर सबसे बड़ी मदद आप अपनी खुद कर पाएंगे जो आपकी मेहनत से जुड़ी होगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से मिलती हुई सहायता को किसी कमी की नजर से न देखें, इसलिए पारिवारिक रिश्तों को सँभालने में कोई कमी भी न रखें. ज़िन्दगी का सुख बनाये रखना बहुत बड़ी बात होती है, और उसे किसी भी वजह से कम कर देना आपकी अपनी ही गलती होगी.

तुला (Libra) – सिर्फ पैसा कमाने के प्रति जागरूक होने से आपकी समृद्धि नहीं बढ़ सकती. जब तक आप सही योजना नहीं बनायेंगे तब तक कुछ न कुछ गलत होता रहेगा और पैसा रुक नहीं पायेगा.
क्या करें – इस समय हर ऐसे विकल्प को टटोल लें जो आपकी सफलता को बढ़ा सकता है. अपनी मेहनत को सही रूप से इस्तेमाल करने का अच्छा समय बना हुआ है जिसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें – घर-परिवार के रिश्तों को अपनी सफलता की तुलना में कम न समझें. ज़िन्दगी में जो ख़ुशी अपनों से जुड़कर मिलेगी उसका कोई और विकल्प हो नहीं सकता.

वृश्चिक (Scorpio) – हर ऐसी चीज़ को समझें जो आपको सफलता देना चाह रही है और हर ऐसे व्यक्ति से जुड़ जाएँ जो आपको समझना चाह रहा है, क्योंकि ऐसे मौके कम ही मिलते हैं जो आपको सच्ची ख़ुशी दे पायें.
क्या करें – ज्यादा पैसा जुटा लेने से ज्यादा बड़ा नुकसान हो सकता है और ज्यादा बहस करने से आपकी परिस्थितियां बिगड़ सकती हैं. ज़िन्दगी का हर पल ऐसा है जिसमे कोई न कोई मार्गदर्शन छुपा हुआ है.
क्या न करें – दूरस्थान के कई सारे विकल्प हैं जिन्हें पूरी तरह से ख़ारिज न करें. हर चीज़ को समझकर ही फैसला करना पड़ेगा. ज़ल्दबाज़ी में किसी चीज़ को नकार देना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) – आपके लिए लाभ की स्तिथि तो बहुत है पर वो स्थिति पकड में नहीं आ रही है, इसलिए लाभ भी बिखरता ही चला जा रहा है.
क्या करें – अपनी काबलियत को दूर दूर तक फैलाने की जरूरत है ताकि लोगों की नजरों में आपका कद बढ़ जाए. आपके प्रति लोगों के जो बनते बिगड़ते विचार हैं उन्हें सँभालने की जरूरत है.
क्या न करें – रिश्तों से जुडी खुशियों को किसी भी वजह से बिगड़ने न दें और अपनों से बनते हुए लाभ को भी व्यर्थ में जाया न जाने दें.

मकर (Capricorn) – काम से सुंदर लाभ बना हुआ है और भाग्यशाली परिस्थिति है पर आपके उत्तेजित विचार कुछ ऐसे हैं जो आपका नुकसान करने पर अमादा हैं. इस बात में लोगों का स्वार्थ भी छुपा हुआ हो सकता है.
क्या करें – अपने कामकाज की स्थिरता को बनाये रखना बड़ी प्राथमिकता है. घर-परिवार में अपनों से सलाह ले लें ताकि आप अपनी मेहनत को और बढ़ावा दे सकें.
क्या न करें – अगर आप लोगों की बात नहीं मानेगे तो लोग नाराज़ हो जायेगे, और अगर लोगों की बात मान जायेंगे तो आपका नुकसान हो जायेगा. बेहतर यह है की लोगों को नाराज़ कर लें क्योंकि इस समय अपना नुकसान करना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) – कामकाज को बढ़ावा देने की बहुत सुंदर परिस्थितियां बनी हुई हैं. आपकी जागरूकता इस समय आपको पूरी मदद कर सकती है ताकि ज़िन्दगी के फैसलों को भलीभांति समझ लिया जाए.
क्या करें – कोशिश भी करनी होगी और विचार विमर्श भी करना होगा. भाग्य की परतें एक-एक करके आपके लिए बहुत खूबसूरत तरीके से खुलती चली जाएँगी, कोशिश तो करके देखिये.
क्या न करें – कामकाज से जुडी प्राथमिकताओं को समझें. सिर्फ अपने काम या कारोबार में पैसा लगाने का न सोचते चले जाएँ, क्योंकि अगर किसी काम में सिर्फ पैसा लगता चला जाए और उससे कोई लाभ न हो तो ऐसा काम अच्छा नहीं होता.

मीन (Pisces) – आप मेहनत करेंगे तो आपके आसपास के लोगों के अंदर भी प्रेरणा जगेगी की वो भी कुछ अच्छा कर सकें. अगर यह सम्भावना घर-परिवार में बन जाए तो इससे लाभ जरुर होगा.
क्या करें – पैसे को कहीं फंसाने से तो बचाना ही होगा और कोई बड़ा खतरा मोल लेने से भी बचना होगा. चुनोती भरी परिस्थितियों में थोडा धैर्य रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव की वजह से आप घबरा न जाएँ, बल्कि अपनी मेहनत को बढाकर हालात को सम्भालने की कोशिश कर लें. गलती भरे दौर में अपनी परिस्थितियों को पूरी तरह न समझना भी एक बहुत बड़ी गलती है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.