Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, December 27, 2017

Wednesday 27 December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – हर बात को लेकर अगर चिंता करेंगे तो खुशियाँ आपसे दूर हो जाएगी, इसलिए हर चीज़ को आशावादी नजरिये से देखें और अपने विचारों को सकारत्मक बना लें. व्यर्थ के मतभेद में पड़ने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – लोगों की बात का सम्मान करना बहुत अच्छी आदत है. आपको भी इसे इस समय अपनाना पड़ेगा. अपने मन की दुविधाओं को हटाकर लोगों को समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें. सिर्फ नेगेटिव सोचकर अपनों से दूरियां न बनाते चले जाएँ. ज़िन्दगी की इस अच्छाई को समझें की हम सब किसी न किसी परेशानी से गुजरते हैं.

वृषभ (Taurus) – कोई प्यार का रिश्ता आपको अपनी ओर खीच रहा है और आगे बढने में मदद कर रहा है, पर हालात कुछ यह हैं की आपको किसी भी रिश्ते को आगे बढाने के लिए अपनों का समर्थन नहीं मिल पा रहा.
क्या करें – आपके मित्र हो, आपके चाहनेवाले हों या आपके बड़े बुज़ुर्ग हों, उन पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा. व्यर्थ के मतभेद से भी बचना होगा. अपनी बात कहें जरुर पर लोगों की बात भी सुन लें.
क्या न करें – अपने काम या अपनी मेहनत को किसी भी वजह से कम न करें. किसी भी कार्य में अगर कोई ख़ास रूचि है तो उसे भी बढ़ावा देने की कोशिश कर लें ताकि आपकी काबलियत उभरकर आये. अपनी ही अच्छाइयों के खिलाफ सवाल खड़ा करने की गलती न करें.

मिथुन (Gemini) – लोगों की गलती निकालकर अपने लिए दुविधाएं खड़ी कर लेना ठीक नहीं है. ऐसा करने से घर-परिवार में भी तनाव का माहोल बना रह सकता है. ज़िन्दगी का सुख इस बात में है की अपनों की बात भी सुन ली जाए.
क्या करें – अपनों से बड़ों की बात को सुनेंगे तो रिश्तों को संभालना और संवारना आसान हो जायेगा. ऐसा करने से किसी प्यार के रिश्ते की अच्छाई या बुराई भी आपको बखूबी नजर आनी शुरू हो जाएगी.
क्या न करें – पैसे से जुड़ी या बचत से जुडी कोई गलतफ़हमी अपने मन में बिलकुल न पालें. अपने काम या कारोबार में कितना पैसा लगेगा इस बात को समझने में भी कोई गलती न करें ताकि आपके फैसलों में कोई कमी न रह जाए.

कर्क (Cancer) – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आपके मन में इच्छाएं बहुत बढ़ रही हैं, इसलिए आप किसी चमत्कार की उम्मीद अपने मन में लगाये हुए हैं. चमत्कार की जरूरत नहीं है, आपकी अपनी कोशिशें ही आपके लिए बड़ा काम कर सकती हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करेंगी की आप लोगों से कितना तालमेल बना पाते हैं. कामकाज के क्षेत्र में भी इसी वजह से रिश्तों की अच्छाई उभरकर आ सकती है.
क्या न करें – खुद पर भरोसा करने से सफलता के नए द्वार खुल सकते हैं, इसलिए अपनी काबलियत पर शक न करें. लोगों की भावनाओं को भी किसी भी वजह से कोई ठेस न पहुंचाएं.

सिंह (Leo) – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना आसान होगा, बस थोडा सा खुद पर भरोसा करना होगा. अपने मन के भटकते हुए विचारों को थाम लेने की ऐसे में जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपके लिए ऐसे मुकाम पर खड़ा है जहाँ पर अच्छाई भी है और चुनोतियाँ भी, और हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं और यह भी बहुत बड़ी बात है. ऐसे में चिंताएं लगाना छोड़ दें.
क्या न करें – बहुत दूर का सोचकर अपने आपको दुखी न करते चले जाएँ. बहुत ज्यादा सोचकर घबराते चले जाना या अपनी मानसिकता को बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) – हालात आपके लिए इस वजह से मददगार हैं क्योंकि थोड़ी सी कोशिश से आपको बड़ी सफलता मिल सकती है. कामकाज को आगे बढाने के लिए मन में प्रेरणा जगी रहेगी तो बहुत कुछ आसानी से हासिल किया जा सकेगा.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करेंगी की आप लोगों से कितनी विनम्रता से पेश आते हैं. आपका कठोर स्वभाव इस अच्छाई को बिगाड़ भी सकता है, इसलिए संभलकर चलना होगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े लेनदेन में किसी बात को समझने में कोई गलती न करें. ऐसा न सोचें की आपके लिए किसी तरह की कमी है. लोगों से किसी भी तरह की बहस में भी बिलकुल न पड़ें.

तुला (Libra) – धनलाभ के लिए अच्छा समय है लेकिन खर्चे कुछ ऐसे हैं जो पकड़ में नहीं आ रहे. इस वजह से हर कदम बहुत ध्यानपूर्वक उठाना पड़ेगा ताकि आपकी बचत बनी रहे.
क्या करें – किसी भी तरह के विकल्प को समझने के लिए अपनी सूझबूझ बनाये रखनी होगी. अपनी सीमाओं को समझते हुए अपनी काबलियत को भी तराश लें, आपको जरुर फायदा होगा.
क्या न करें – जिस भी काम में जुड़े हुए हैं उससे अपना दिल न चुराएँ, क्योंकि कारण कोई भी क्यों न हो पर अपनी लगन को कम कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) – धनलाभ के योग अच्छे बने रहेंगे पर हर छोटी बात आपको परेशान करती रहेगी, इसलिए अपने मन में बहुत सारा धैर्य बनाकर चलना होगा. हर चीज़ को सूझबूझ से समझ लेने का समय है.
क्या करें – जब भी इंसान के सपने बहुत बड़े हों तो उन सपनो के टूटने का भी अंदेशा होता है. अच्छी बात यह है की आपके लिए लाभ और सफलता कई रूप से बना हुआ है, पर किसी भी तरह के नुकसान को बढ़ाने से बचना होगा.
क्या न करें – तकदीर ने क्या दिया और क्यों नहीं दिया इस बात को लेकर परेशान न होते चले जाएँ. इस बात को समझ लें की अभी भी तकदीर आपको बहुत कुछ देना चाह रही है, इसलिए अपने मन में किसी भी तरह की दुविधाएं न बढ़ाएं.

धनु (Sagittarius) – रोज़मर्रा की चुनोतियाँ बहुत सारी हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना पड़ेगा. इसमें कामकाज से जुड़े मुद्दे भी शामिल हैं जिसमे लोगों की बात को भी समझना होगा.
क्या करें – सिर्फ लाभ का सोच लेना अच्छी बात है, लेकिन लाभ के साथ साथ नुकसान पर भी एक नजर रखनी पड़ेगी. एक से दूसरी चीज़ किसी कड़ी के रूप में जुड़ी हुई है जिसे अलग करना मुश्किल होगा.
क्या न करें – अपने नेगेटिव विचारों का असर अपने घर-परिवार की खुशियों पर बिलकुल न पड़ने दें. हर चीज़ को शक की नजर से न देखें और हर चीज़ में अपनी गलतियाँ निकालकर अपनी मानसिकता को बिगाड़ें भी नहीं.

मकर (Capricorn) – हालात कई रूप से मददगार हैं और भाग्यशाली रूप से धन आगमन बना हुआ है. अपने पैसे को सही रूप से इस्तेमाल कर लेने की संभावनाएं भी बहुत सुंदर बनी हुई हैं.
क्या करें – कामकाज से जुडी परिस्थितियों से लाभ उठाने का समय है. लोगों की अच्छी सलाह लेकर भी अपने फैसलों को एक सही दिशा दी जा सकती है.
क्या न करें – लोगों के विचारों पर आप व्यर्थ में शक न करते चले जाएँ. ऐसा करके भी आप कहीं लोगों को अपने खिलाफ न कर लें. क्योंकि आपकी गलतियाँ नजर आ रही हैं इसलिए अपने फैसलों में ज़ल्दबाज़ी दिखाना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) – कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझना भी होगा और एक-एक करके संभालना भी होगा. जिसमे आपकी अपनी अच्छाई आपका पूरा साथ निभाएगी.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात इस वजह से बेहतर हैं क्योंकि काम से निरंतर लाभ का योग बना हुआ है, इसलिए भी अपने कामकाज की ओर लगन बनाये रखनी होगी. हालात आपको हर तरह से मदद ही करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – सेहत से जुड़े किसी भी मामले में बातचीत करने से करताये नहीं. यह भी न सोचते चले जाएँ की सबकुछ ठीक है. लोगों की बात को समझने में कोई कमी न रखें.

मीन (Pisces) – बड़े बुजुर्गों की सेहत का भी ख्याल रखना पड़ेगा. विचार-विमर्श भी करना होगा और कोई दूसरी सलाह भी लेने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें – कामकाज से जुडी परिस्थितियां ठीक हैं पर आसान नहीं हैं, इसलिए बहुत केन्द्रित होकर अपने हालात से झूझने की जरूरत पड़ेगी. अपने bosses को भी खुश रखने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या न करें – सिर्फ काबलियत होना ही काफी नहीं है. अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आने दें. ऐसे में अपनी जिम्मेदारियों के प्रति लापरवाह हो जाना कभी भी ठीक नहीं होता.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.