Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, December 8, 2017

Friday 8th December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपकी अपनी कोशिशो से ज़िन्दगी में बहुत अच्छी संभावनाएं खुल सकती हैं, बशर्ते आप खुद पर भरोसा करें और बहुत नियमित होकर अपने सपनो को साकार करने की कोशिश करें. ज़िन्दगी में ऐसे अच्छे मौके भी कभी-कभी मिलते हैं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को बहुत संभालकर रखने का समय है. कोई छोटी सी बात भी रिश्तों में खट्टास पैदा कर सकती है. ऐसे में लोगों को खुश तो रखना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपनी ज़िन्दगी के सुख और चैन से आप कहीं लोगों के प्रति लापरवाह न हो जाएँ. ऐसा न सोचते चले जाएँ की आप ही सही हैं. लोगों की कदर करने में भी कोई कमी न रखें.

वृषभ (Taurus) पैसे की स्तिथि को सुधारने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी और पैसे की स्तिथि को संभाले रखने के लिए सही योजना बनानी होगी, तभी जाकर आपकी मेहनत पूरी तरह से काम आएगी.
क्या करें – निजी जीवन की प्राथमिकताओं को समझना होगा. अगर लोग आपकी बात नहीं भी समझ रहें तो भी आपको अपनी ओर से उनसे जुड़े रहना होगा. धीरे-धीरे सबकुछ ठीक हो जायेगा.
क्या न करें – लोगों की तुलना में खुद को बहुत बड़ा न मान लें और अगर ऐसा है तो अपना बड़प्पन दिखाएँ ताकि लोग आपसे दूर न होते चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार हैं और बहुत कुछ काबू में है. रोज़मर्रा की कुछ परेशानियाँ बनी रह सकती हैं जो ज़िन्दगी की एक सच्चाई है.
क्या करें – कोई बड़ा कदम इस समय उठाने से बचना होगा. हो सकता है ऐसे किसी प्रयास में लोग आपसे किनारा कर लें और यही इस समय की गलती होगी.
क्या न करें – लोगों पर किसी भी तरह का दबाव न डालें. अगर आप सही भी हो तो भी लोगों  को इस समय नाराज़ कर लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) किसी भी तरह का परिवर्तन इस समय वो सुख नहीं दे सकता जिसकी आप उम्मीद लगा रहे हैं, इसलिए किसी नए रास्ते पर चलने से तो फिलहाल बचना ही होगा ताकि ज़िन्दगी का सुख और सुकून बना रहे.
क्या करें – अपने पैसे की अच्छी बनती हुई स्तिथि से फायदा उठाना होगा और अपनी समृद्धि को लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी इस्तेमाल करना होगा.
क्या न करें – सिर्फ अपनी ही धुन में ज़िन्दगी जीने की कोशिश न करें. लोगों पर किसी भी तरह का शक करके उनसे तालमेल बिगाड़ें नहीं.

सिंह (Leo) अपनी बेहतर होती हुई पैसे की स्तिथि को सही रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसा करते हुए अपनी प्राथमिकताओं को समझने की कोशिश भी करनी होगी, तभी जाकर पूरा सुख बन पायेगा.
क्या करें – कामकाज की ओर ध्यान देने के साथ साथ अपनों के लिए भी समय निकाल लें. ऐसे में जब अपनों का साथ बना रहेगा तो काम के प्रति समर्पण भी बढ़ जायेगा.
क्या न करें – अपने विचारों को बहुत प्रबल बनाकर आप कहीं अपना ही नुकसान न कर लें. बहुत उत्तेजित होकर खर्चा करने से भी गलती हो सकती है, इसलिए अपना धैर्य बिलकुल न खोएं.

कन्या (Virgo) कामकाज के क्षेत्र में कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे हैं. आपकी बढती हुई इच्छाएं भी हैं पर आप फैसला भी नहीं कर पा रहे.
क्या करें – बात को करनी ही पड़ेगी और किसी भी तरह से communicate करें, अपने विचारों को आगे रखने से ही लाभ होगा पर पहले फैसला कर लें.
क्या न करें – रिश्तों को पैसे की निगाह से देखने की कोशिश न करें. इस वजह से भी कभी दो कदम आगे बढ़ाना और कभी दो कदम पीछे हटा लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) अपनी मेहनत से ज़िन्दगी की किसी भी तरह की इच्छा को पूरा किया जा सकता है. जरूरत यह है की आपकी इच्छाएं व्यावहारिक हों और आपकी मेहनत उसमे जुडी हुई हो.
क्या करें – पैसे की स्तिथि अच्छी है और काम से लाभ का योग भी बना हुआ है. कामकाज में तवज्जो बनाये रखने से ओर बड़ा लाभ भी मिल सकता है इसलिए भी आपको अपने विचारों को बहुत केन्द्रित करना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी अच्छी बनती हुई परिस्थिति में गलतियाँ न निकालें. लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह में भी कमियां न ढूंढते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) धन आगमन के सुंदर योग बने हुए हैं जिसमे तकदीर आपका पूरा साथ निभाना चाह रही है और दूरस्थान से जुड़े हालात भी आपको अपनी ओर खींच रहे हैं. बहुत कुछ जैसे एक साथ चल रहा है.
क्या करें – कामकाज की ओर भी अपना ध्यान बनाये रखने की जरूरत है, बल्कि आपका बढ़ता हुआ समर्पण आपको बड़ी सफलता की ओर भी ले जा सकता है. ऐसे में लोग भी आपसे जुड़ना चाहेंगे.
क्या न करें – अपने दोस्तों से या अपने भाई-बहनों से किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें. कभी-कभी चुप्पी साध लेने से भी फायदा होता है ताकि आप अपना कोई नुकसान न करें.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि को अपनी मेहनत से आगे बढ़ाया जा सकता है. ऐसे में आपकी पढाई और आपकी मेहनत अपना पूरा योगदान दे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – लोगों को खुश रखना बहुत बड़ी बात होगी और किसी भी तरह के रोज़मर्रा के मतभेद से बचना होगा. अपनी सूझबूझ बनाये रखने का और दर्शाने का समय है.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो पर लोगों से फासले न बनायें. अपने आपको अलग-थलग करके लोगों को नाराज़ कर लेना भी ठीक नहीं है. अपनी मानसिकता को इस रूप से बिगाड़े नहीं.

मकर (Capricorn) मुश्किलों भरा समय हो तो अपनी सूझबूझ बनाये रखने की जरूरत पड़ती है. ऐसे में पैसे का हर्जा भी हो सकता है इसलिए अपनी बचत पर भी एक नजर रखने की जरूरत है.
क्या करें – लाभ इस वजह से बन रहा है क्योंकि आप अपनी चुनोतियों को संभाल पा रहे हैं. कामकाज से जुड़े हालात भी आपके हित में बने रहेंगे, इसलिए भी अपनी मेहनत को काम में लगाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों की अच्छाई को समझने में कोई गलती न करें, बल्कि अगर आप खुद लोगों से दूरियां बना लेंगे तो यह आपकी गलती होगी, बस यह न करें.

कुम्भ (Aquarius) कोई प्यार कर रिश्ता आपकी ज़िन्दगी में खुशियाँ ला सकता है पर उसे ओर ज्यादा बेहतर तरीके से समझने की भी जरूरत है ताकि आप लोगों की अच्छाई को साथ-साथ समझ सकें.
क्या करें – कामकाज से जुडी संभावनाएं बहुत सुंदर हैं. ऐसे में किसी साथी सहयोगी का समर्थन मिल जाए तो आगे बढना ओर भी आसान है. आपके जीवन साथी की अच्छी बनती हुई भूमिका से भी लाभ हो सकता है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की इस अच्छी बनती हुई संभावनाओं से फायदा उठाना है तो अपने स्वभाव को अड़ियल न बनायें. किसी भी बात को समझने में कोई गलती भी न करें ताकि विचारों का मतभेद आपको परेशान न करता चला जाए.

मीन (Pisces)कामकाज में लोगों का सहयोग बना रहेगा तो आपकी परेशानियाँ कम हो सकती हैं, पर कुलमिलाकर यह चुनोतियों भरा समय है जिन्हें आपको अपनी मेहनत से ही सम्भालना पड़ेगा. ऐसे में अपने बड़े बुजुर्गो के विचारों को समझने की भी कोशिश करनी होगी.
क्या करें – किसी भी तरह की बहस से बचने की जरूरत पड़ेगी. आप सही भी हों तो भी लोगों की बात को मान देना होगा. रिश्तों के प्रति अच्छाई बनाये रखना बहुत जरूरी होगा.

क्या न करें – ज़िन्दगी की बाकी चीज़ों की तुलना में सिर्फ प्यार के रिश्ते को प्राथमिकता न देते चले जाएँ. ऐसे में ज़िन्दगी का कोई ओर पहलु हल्का पड़ जाये तो वो ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.