Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, December 15, 2017

Friday 15th December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – अपनी अच्छाई लोगों पर ज़ाहिर करने का समय आ गया है. शायद आपकी इच्छा नहीं है पर यह आपकी मजबूरी है, क्योंकि रिश्तों को सँभालने के लिए ऐसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – जो भी नए विकल्प खुल रहे हैं उनको ध्यानपूर्वक समझें तभी जाकर फैसले करें. किसी भी तरह के नए विचार को लेकर बहुत ज्यादा प्रेरित हो जाने से तो फिलहाल बचना ही होगा. अपने पैसे को संभाले रखने में भी तभी मदद मिलेगी.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह के तकरार की स्तिथि न बनने दें. किसी प्यार के रिश्ते को भी समझने में गलती न करें. बदलता हुआ समय है ऐसे में किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी दिखाना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) – ज़िन्दगी की दिक्कतें, परेशानियाँ, समस्याएं हम सबके लिए बनी हैं, ऐसे में मन का उचाट हो जाना भी स्वाभाविक है और उन परेशानियों से कोई और बड़ा नुकसान न हो जाए इस बात को सम्भालने की जरूरत है.
क्या करें – आप लोगों से जुड़ भी रहे हैं और लोगों की मदद भी कर रहे हैं, फिर भी वो अच्छाई नहीं उभर रही जिसकी आप उम्मीद लगा रहे हैं. देर-सवेर भली हो जाए पर अपनी अच्छाई को बनाये रखने से रिश्तों को संभालना आसान जरुर हो जायेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में बनती हुई खुशियों की एहमियत को समझें. अपने से वरिष्ठ लोगों को या अपने बड़े बुजुर्गों को किसी भी वजह से नाराज़ न करें. अपने विचारों को बार-बार बदलना भी ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) – कामकाज के क्षेत्र में बढ़ता हुआ रुझान आपको नयी सम्भावनाओं की ओर खींच रहा है, इसलिए आप ऐसी उम्मीद भी लगा रहे हैं की कोई बड़ा लाभ हो जायेगा, फिर भी पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती से बचना होगा.
क्या करें – अगर किसी का पैसा चुकता करना है तो कर दें, ताकि किसी भी परेशानी को वक्त रहते संभाल लिया जाए. अपनी इच्छाओं को आगे बढ़ाना अच्छी बात है पर घर-परिवार में अपनों से तालमेल बनाये रखना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को कम करके आप लोगों को नाराज़ न करें. तेज़ी से बदलते हुए समय में फिलहाल थोडा सा रुक जाने में ही फायदा है, ताकि आपकी अपनी गलतियों से आपका कोई नुकसान न हो.

कर्क (Cancer) – निजी जीवन की अच्छाई और भलाई बहुत कुछ आपके अपने हाथ में है. जब आप अपनों के प्रति समर्पित हैं तो आपको अच्छे नतीजे भी प्राप्त होंगे.
क्या करें – अपने भविष्य को बनाने के लिए आपके मन में कई तरह के विचार हैं, उसमे दूरस्थान की सम्भावनाएं भी खुल सकती हैं. फैसला करने में किसी भी तरह की हिचकिचाहट से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के बलबूते पर दूरस्थान के फैसले न करें. फैसले इस रूप से करें की आप अपनी क्षमताओं को किस रूप से निखार पाएंगे ताकि आगे चलकर आप अपने फैसले बदल न दें.

सिंह (Leo) – आपकी कोशिशें इस वजह से अच्छी हैं क्योंकि आपके अंदर काबलियत है और जिस चीज़ में भी आपकी लगन बनी रहे वही चीज़ सफलता के द्वार खोल देती है.
क्या करें – काम से जुडी लगन को प्राथमिकता देनी होगी और उसमे अपनों के लिए खुशियाँ भी टटोल लेनी होगी. ज़िन्दगी का सही तालमेल आपको अपनों से जोड़े रखे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अगर कोई निवेश की सम्भावना बन रही है तो अपने फैसले बार-बार बदले नहीं, पर साथ ही साथ उन रुकावटों का भी सही आंकलन कर लें जो आपको आगे नहीं बढने दे रही.

कन्या (Virgo) – आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है क्योंकि आपकी मेहनत रंग ला रही है, पर उससे ज्यादा अच्छी बात है की लोगों की भूमिका आपके प्रति बहुत सकारत्मक बनी हुई है.
क्या करें – जब हालात आपकी आज की स्तिथि में मददगार हैं तो उस स्तिथि को बनाये रखना और संभाले रखना ज्यादा जरूरी है. व्यर्थ का खतरा मोल लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – सपने देखना अच्छी बात है पर इस बात को समझने में गलती न करें की आप अपने काम को कितना बढ़ा सकते हैं, क्योंकि उन सीमाओं को लांघकर कोई बड़ा खतरा मोल लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) – तकरार की स्तिथि हो सकती है क्योंकि आपके विचार बहुत प्रबल हैं, फिर भी यह बहुत अच्छी बात है की लोग आपकी बात को समझ पा रहे हैं और आपको समर्थन दे रहे हैं.
क्या करें – बहस में जीत जाने से बेहतर यह होगा की आप किसी का दिल जीत लें, क्योंकि बहस में जीतकर भी आपका नुकसान हो जाए ऐसा बहुत हद तक सम्भव है.
क्या न करें – पैसे की बदलती हुई स्तिथि में पैसे से जुड़ा को बड़ा फैसला न करें. ऐसे में अगर आपके खर्चे बढ़ते चले जायेंगे तो यह ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) – दूरस्थान की बहुत सारी सम्भावनाएं खुल रही हैं, पर फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे ताकि आप अपने भविष्य को सुनिश्चित कर सकें. हर तरह का लाभ आपके लिए बना हुआ है यह अच्छी बात है.
क्या करें – लोगों की बात जरुर सुनें पर लोगों की बातों में आने से बचें. अगर फैसले अपने विवेक से करने हैं तो फिलहाल थोडा सा धैर्य भी बनाये रखें.
क्या न करें – अपने कामकाज से मूंह मोड़ लेने का न सोचें, बल्कि अपने कामकाज में अपनी लगन को और बढ़ा दें. यही चीज़ आपको ज़िन्दगी में आगे ले जाएगी इसलिए काम में फेरबदल कर लेना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) – रोज़मर्रा के खर्चों के योग बढ़ते चले जा रहे हैं. एक ओर तो आप अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करना चाह रहे हैं और दूसरी ओर उसी स्तिथि को आप बचा नहीं पा रहे. यह इस समय की विडंबना हो सकती है.
क्या करें – किसी भी तरह के बढ़ते हुए खर्चे को फिलहाल रोक लेना होगा. जिस काम में भी जुड़े हुए हैं उसमे भी फेरबदल करने से फिलहाल बचना होगा, ताकि तकदीर की भूमिका आपके लिए अच्छी बनी रहे.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो पर किसी को भी नाराज़ न करें. लोगों के आपके प्रति बनते बिगड़ते विचारों को लेकर भी आप कही परेशान न हो जाएँ.

मकर (Capricorn) – कामकाज ही आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है जिसमे अपनी मेहनत बनाये रखनी होगी. लोग भी आपको कई तरह के नए विकल्प सुझायेंगे, हो सकता है आप उन बातों से बहुत ज्यादा संतुष्ट न हों.
क्या करें – स्थिरता बनाये रखने में ही सुख है, ऐसे में एक बचाव का माहोल बनाये रखना होगा ताकि वो स्थिरता बनी रहे. जब बहुत सी संभावनाएं उभर रही हों तो ऐसा करना मुश्किल भी होता है.
क्या न करें – अपने हालात को सम्भाले रखना है तो लोगों की आलोचना से घबराएँ नहीं. कोई भी आपकी सफलता से पूरी तरह से खुश हो ऐसा होता नहीं है, इस बात को समझने में भी कोई गलती न करें.

कुम्भ (Aquarius) –
काम में लगन बनी रहेगी तो पैसे का आगमन भी ठीक बना रहेगा... अपनी बेहतर होती हुई संभावनाओं के चलते भी लाभ की स्थिति बन सकती है
क्या करें – काम के प्रति हालात बहुत मददगार हैं, इस अच्छाई से जुड़े रहेंगे तो ज़िन्दगी को आगे बढ़ाना आसान हो जायेगा. ऐसे में अपनी काबलियत और लोगों की सहायता दोनों बहुत बड़ा काम करेंगी.
क्या न करें – लोगों की बात को समझने में कोई गलती न करें. वो आपके हित की बात कर रहे हैं जबकि आपके मन में कुछ और चल रहा है, इसलिए इस तरह के विचारों के मतभेद में बिलकुल न पड़ें.

मीन (Pisces) – हालात कुछ ऐसे हैं की आप अपने रव्वये में थोडा कठिन होते चले जा रहे हैं, इसलिए लोगों से तालमेल नहीं बैठ पा रहा. कोशिश यह करनी पड़ेगी की अपने आसपास अच्छाई को देखें और लोगों में भी अच्छाई को ढूंढ लें.
क्या करें – आपकी मेहनत आपको लोगों से जोड़ेगी, जबकि आपका आलोचनात्मक रव्व्या आपको लोगों से दूर कर देगा, यह अब आपके ऊपर निर्भर है की आप कौन सा रास्ता अपनाना चाहें.
क्या न करें – अपनों की सेहत को किसी भी तरह से नज़रंदाज़ न करें और अगर कोई भी चीज़ कठिन होती हुई नजर आ रही है तो कोई और सलाह भी ले लें. हालात को पूरी तरह से ना समझना भी एक तरह की गलती ही है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.