Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, December 21, 2017

Thursday 21st December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – कामकाज में समर्पित होने की कोशिश करेंगे तो आपकी क्षमताएं और ज्यादा निखर कर आएँगी. ऐसे में नयी उभरती हुई सम्भावनाओं से भी फायदा उठाया जा सकता है.
क्या करें – धनलाभ की स्तिथि बेहतर हो रही है और आपकी बचत में इजाफा हो सकता है. अपने काम या कारोबार को इसी रूप से सँभालने की जरूरत पड़ेगी. अपने मन में बिठाई हुई चिंताओं को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – छोटी-छोटी बातों को लेकर घर-परिवार में तकरार न पैदा करें. हो सकता है लोग आपको उतना न समझ पायें पर वो आपके खिलाफ नहीं हैं.

वृषभ (Taurus) – रिश्तों में तकरार पैदा हो जाए तो ज़िन्दगी का सुख और चैन छिन जाता है और अगर आप खुद ऐसी परिस्थितियाँ बनायें तो यह फिर आपकी गलती है, इसलिए अपने विचारों को लचीला बनाकर लोगों की बात को समझना पड़ेगा.
क्या करें – काम या कारोबार से जुडी चुनोतियों को समझें तभी जाकर आप खुद को उस रूप से ढाल पाएंगे. जिन लोगों के साथ आप काम कर रहे हैं उन लोगों से भी तालमेल बनाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने खर्चों को बेकाबू करके अपने पैसे की प्लानिंग को न बिगाड़ें. घर-परिवार में अपनों को नाराज़ करके भी आप अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं.

मिथुन (Gemini) – अगर आप लोगों से हाथ मिलाकर चलें तो कोई भी कठिन रास्ता आसानी से तय किया जा सकता है, इसलिए अपनी कोशिशों को लोगों की कोशिशों के साथ जोड़ दें. ज़िन्दगी की परेशानियों को समझना और संभालना आसान हो जायेगा.
क्या करें – अपनी मानसिकता को बहुत सकारत्मक बना लें. किसी भी बात के पीछे छुपी हुई अच्छाई की ओर जरुर देख लें आपको अच्छा लगेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुडी जिन बातों को अपनी मेहनत से संभाला जा सकता है उन्हें पैसे से सँभालने की कोशिश न करें. लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी आप अपने हाथ न खींचें.

कर्क (Cancer) – किसी भी तरह की बहस आपको लोगों से दूर कर सकती है ऐसे में ज़िन्दगी की कोई परेशानी बढ़ जाए तो हालात को संभालना कठिन हो सकता है.
क्या करें – अपने साथी सह्योगिओं की बात को समझें. घर-परिवार में भी रिश्तों को पूरा सम्मान देने की कोशिश करें और आप देखेंगे की सबकुछ ठीक होता चला जायेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आप बहुत ज्यादा भावुक न होते चले जाएँ. पारिवारिक रिश्तों को सँभालने में किसी भी तरह की कोई कमी न रखें.

सिंह (Leo) – कोई प्यार का रिश्ता आपके लिए प्रेरणा का स्त्रोत बना हुआ है. आप चाह रहे हैं की आप मेहनत कर सकें और लोगों की आकाँक्षाओं को पूरा कर सकें.
क्या करें – रिश्तों में तालमेल बनाये रखने के लिए अपने मन को बहुत साफ़ करना होगा. मन में बिठाई हुई दुविधाओं को दूर करेंगे तभी जाकर लोगों की बात समझ में आएगी.
क्या न करें – किसी भी तरह की गलतफ़हमी में पड़ने की कोशिश न करें. सिर्फ अपनी ही बात न कहते चले जाएँ. अपने बड़े बुजुर्गों को या अपने से वरिष्ठ लोगों को किसी भी वजह से नाराज़ न करें.

कन्या (Virgo) – अपनों के लिए खर्चा भी करना पड़ सकता है और उनकी जरूरतें पूरी करने से आपको ख़ुशी भी मिल सकती है. पर कोशिश यह करें की अपनों के विचारों को समझें ताकि ज़िन्दगी का तालमेल बेहतर हो जाए.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियाँ भी बनी रहेंगी और कोई प्यार का रिश्ता भी परेशान करता रहेगा, फिर भी बहुत धैर्य से अपनी परिस्थितियों को समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में डालकर आप अपनी ज़िन्दगी की रुकावटों को बढ़ाएं नहीं. ऐसे में अगर पैसा आसानी से आ रहा है तो उससे भी बहुत ज्यादा खुश न हों, बल्कि उसकी तह तक पहुँचने की कोशिश करें.

तुला (Libra) – वक्त आपसे मेहनत करवा ले और आपके लाभ की स्तिथि बनी रहे तो सबकुछ आपके हित में बना रहेगा. किसी भी अच्छे समय का एक और मापदंड है की लोग आपको समझ पायें.
क्या करें – अपनी पढाई-लिखाई में मेहनत करने का समय है ताकि आपका भविष्य बन जाए. इसी कोशिश से किसी इम्तेहान या इंटरव्यू में भी सफलता मिल सकती है.
क्या न करें – जो भी संभावनाएं आपके लिए बनती चली जा रही हैं उनसे घबरा न जाएँ. ज़िन्दगी को बहुत करीब से जानने की कोशिश कर लें. कामकाज से जुडी किसी अनजान राह पर चलने से पहले एक बार फिर सोच लें.

वृश्चिक (Scorpio) – काम से लाभ इस वजह से बना हुआ है क्योंकि उसमे आपकी मेहनत भी जुडी हुई है. दूरस्थान से भी आपके लिए लाभ की परिस्थितियां बन सकती हैं.
क्या करें – अच्छी ख़ुशी पैसे से नहीं बल्कि बेहतर होते हुए तालमेल से बनती है. ऐसे में खुद को नुकसान से बचाए रखने की भी जरूरत पड़ती ही है. आपको भी इस समय ऐसा करना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी से भी झगडा करके आप अपना नुकसान न करें. अपने फैसलों में व्यर्थ के उतार-चढ़ाव बनाये रखना या बार-बार अपने फैसलों को बदलना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) – हालात कई रूप से मददगार है क्योंकि आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है. बहुत सारी बातें ऐसी होंगी जिसे अपने तक सिमित रखना होगा.
क्या करें – अपनी बात को और अपनी communication को बहुत स्पष्ट और साफ़ बनाना होगा ताकि लोग उसे भलीभांति समझ सकें. ऐसे में किसी यात्रा की संभावनाएं भी बन सकती हैं.
क्या न करें – न तो रोज़मर्रा के खर्चों को बढ़ाएं और ना ही अपने पैसे को व्यर्थ में लुटाते चले जाएँ. बहुत ज्यादा उदारता दिखाने की भी इस समय कोशिश न करें.

मकर (Capricorn) – लोगों की नाराजगियों की वजह से आपके लिए दिक्कतें बढ़ सकती हैं और आपको नुकसान हो सकता है. ऐसे में आपके मन की दुविधाएं बनी रहें ऐसा भी सम्भव है.
क्या करें – उत्तेजित होने से बचना होगा. कामकाज से जुड़े फैसले भी बहुत धैर्य से और मन में स्थिरता बनाये रखने से लेने होंगे, तभी जाकर फायदा होगा.
क्या न करें – काम या कारोबार की जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसा लगायें पर अपने हाथ को बहुत खुला न करें. अपनी सीमाओं से बढ़कर किसी से कोई ऐसा वायदा न करें जिसे आगे चलकर निभाना मुश्किल हो जाए.

कुम्भ (Aquarius) – लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह और मदद आपके लिए फायदेमंद हो सकती है. ऐसी ही परिस्थितियों को भाग्यशाली हालात कहते हैं, पर अजीब सी दुविधा है क्योंकि आप खुश फिर भी नहीं हैं.
क्या करें – बहुत ज्यादा भावुकता से तो बचना ही होगा क्योंकि ऐसा करने से आप अपने लिए नुकसान की स्तिथि बनाते चले जायेंगे. अच्छी बनती हुई परिस्थितियों को बहुत ध्यान से सम्भालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – पैसे से जुड़ा लाभ अब आपकी अपनी मेहनत से ही बन पायेगा पर बहुत ज्यादा पैसा जुटा लेने की भी गलती न करें. अच्छी बनती हुई धन स्तिथि का असर रिश्तों पर कैसे पड़ेगा इस बात को समझने में कोई कमी न रखें.

मीन (Pisces) – कामकाज में बहुत चुनोती भरा समय है. जो चीज़ आसान लग रही है वो आसान है नहीं, हर चीज़ के पीछे कोई न कोई दिक्कत छुपी हुई है.
क्या करें - किसी भी तरह के बदलाव से तो आपको बचना होगा. अगर कोई चीज़ बहुत अच्छी भी लग रही है तो भी अपने भटकते हुए विचारों को थाम लेना होगा ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके.
क्या न करें – अपने पैसे को या अपनी बचत को कहीं फंसाए नहीं. घर-परिवार में बनते बिगड़ते विचारों से भी आप कहीं बहुत ज्यादा परेशान न हो जाएँ. किसी प्यार के रिश्ते से भी फिलहाल कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की सबकुछ खुद-ब-खुद ठीक हो जायेगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.