Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, December 18, 2017

Monday 18th January 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा है जिसे आप बखूभी सम्भाल पा रहे हैं लेकिन कामकाज की स्तिथि को लेकर फिर भी मन कुछ घबरा सा रहा है, इसलिए अपनी परेशानियों को बहुत ध्यानपूर्वक समझने की जरूरत है.
क्या करें – चाहे लोग आपसे खफा हैं फिर भी आपको लोगों से तालमेल बनाये रखना होगा. इसी के चलते धीरे-धीरे आपके हालात सम्भलते चले जायेंगे. किसी प्यार के रिश्ते को भी अब आशावादी नजरिये से देखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – बिना सोचे समझे कोई भी बड़ा कदम बिलकुल न उठायें, खासकर लोगों से कोई गलत प्रेरणा लेकर आप अपना नुकसान न कर बैठें.

वृषभ (Taurus) – आपकी परेशानियों के बहुत सारे कारण हैं. आपको ऐसा लग रहा है की हालात आपके खिलाफ ही बने हुए हैं इसलिए हर चीज़ को आप शक की निगाह से ही देखते चले जा रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना बहुत जरूरी है कोई भी बात अगर आपके हाथ से बेकाबू होती चली जाएगी तो आपका लोगों के प्रति बेहतर होता हुआ समर्थन भी बेकार हो जायेगा.
क्या न करें – निजी जीवन में किसी को भी नाराज़ करने की गलती न करें. वैसे ही आपका मन उचाट है. अगर लोग भी आपसे किनारा कर लेंगे तो आप कहीं अकेले न पड़ जाएँ.

मिथुन (Gemini) – पीठ पीछे बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जो आपको अच्छा नहीं लग रहा, इसलिए पारिवारिक परेशानियाँ भी आपके लिए निरंतर बनी ही रहती हैं. हर ऐसी बात को समझने की कोशिश करनी होगी जिसकी आपको जानकारी नहीं है.
क्या करें – किसी प्यार से जुड़े रिश्ते की अच्छाई को समझने की कोशिश करनी होगी. अगर आपने ज़िन्दगी में कुछ खो दिया है तो उसे वापिस पाना तो मुश्किल है पर फिर भी अपने स्वाभाव में मधुरता तो बनाये रखी जा सकती है.
क्या न करें – अगर ज़िन्दगी की रुकावटों को काबू में रखना है तो लोगों की मदद करने में कोई परहेज़ न करें. अगर लोग ही आपको नहीं समझ पाएंगे तो यह चीज़ आपके हित में कभी भी नहीं बनेगी.

कर्क (Cancer) – अपने साथी सह्योगिओं से तनाव बढ़ता चला जा रहा है. कुछ हद वो फासले आपने अपने मन में पहले से बिठा रखे हैं, इसलिए लोग भी आपसे नाराज़ ही हैं.
क्या करें – किसी भी स्तिथि को सम्भालने का इस समय एक ही तरीका है – लोगों की बात को समझा जाए और लोगों का दिल जीतने की कोशिश की जाए, और यही चीज़ आपके लिए कठिन बनी हुई है.
क्या न करें – अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं. बहुत ज्यादा घबराकर या बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर आप कोई ऐसा कदम न उठा लें जिसे वापिस न लिए जा सके.

सिंह (Leo) – मतभेद बना रहेगा तो उसका असर रिश्तों पर आएगा और अगर सेहत बिगड़ेगी तो उसका असर ज़िन्दगी की बाकी तमाम चीज़ों पर आ जायेगा, समझिये इस बात को.
क्या करें – अपने सपनों की मजिल पाने के लिए कठिन रास्तों से होकर गुजरना पड़ेगा, ऐसे में अपनी पढाई-लिखाई को भी और मज़बूत करने की भी कोशिश करनी ही पड़ेगी, तभी जाकर आप अपनी मंजिल पा पाएंगे.
क्या न करें – सिर्फ रिश्तों में ही न उलझे रहें, कुछ बेहतर करने के लिए अपनी प्रेरणा को जगा लें. सिर्फ दूरस्थान के सपने देखने से कुछ हासिल नहीं होगा.

कन्या (Virgo) – रिश्तों की अच्छाई को पूरी तरह समझना है तो अपने मन में बैठी हुई दुविधाओं को हटा दें. अगर किसी से जुड़ना है तो मन से जुड़ें, दिखावा करने से कुछ हासिल होने वाला नहीं है.
क्या करें – आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक बन रही है जो आपकी और आपके अपनों की जरूरतों को पूरा कर सकती है. ऐसे में लोगों की अच्छाई को समझेंगे तो आपकी ज़िन्दगी का सुकून भी बना रहेगा.
क्या न करें – अपनों के करीब आने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से न जाने दें. बेहतर होती हुई स्तिथि के चलते किसी भी झगडे को बढाये नहीं.

तुला (Libra) – घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी तो आप अपने हालात को पूरी तरह से समझ पाएंगे. आपकी अच्छाई और आपकी सूझबूझ इस वजह से इस समय अपना पूरा काम कर सकती है. लोगों के प्रति अपनी विनम्रता बनाये रखें ताकि लोग भी आपको समझ सकें.
क्या करें – अपनी आज की परिस्थितियों को समझते हुए ही अपनी कोशिशों को ढालना होगा. विश्वास कीजिये हालात कई तरह से आपकी मदद कर रहे हैं. आपको भी अपनी ईमानदारी और अच्छाई बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – अगर अपनों की जरूरतों को पूरा करना है तो अपने पैसे की स्तिथि का आंकलन करने में गलती न करें. अपनी सीमायें निर्धारित करें और फिर अपने कदम बढ़ाएं, ताकि कोई गलती न हो.

वृश्चिक (Scorpio) – आपके अंदर बहुत कुछ करने की क्षमता है पर अब आप कुछ लापरवाह से हो गए हैं. जिंदगी का यह एक ऐसा दौर है आपके लिए जिसमे आप चाह रहे हैं की आप की पहले की हुई मेहनत का फल मिल जाए.
क्या करें – कामकाज से जो लाभ बन रहा है उसे हर तरह से बनाये रखने की कोशिश करनी होगी, इसमें आपकी अच्छाई और सूझबूझ आपके बहुत काम आएगी.
क्या न करें – हालात कुछ ऐसे हैं जिसमे आपकी अच्छाई का लोग गलत फायदा उठा रहे हैं, पर उसके चलते नुकसान आपका होता चला जा रहा है. लोगों को फायदा जरुर पहुंचाएं पर ऐसे में अपना नुकसान न करते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) – आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक है क्योंकि आपकी बचत से ही आप का बचाव है, पर कामकाज से जुड़े हालात आपके बस में नहीं है.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को बहुत केन्द्रित करना होगा. जो चीज़ आपके हाथ में है उसे ही सम्भालना आसान होता है, बाकि चीज़ों को भुला देने में ही फायदा है.
क्या न करें – क्योंकि तकदीर आपका साथ निभाना चाह रही है इसलिए आप कोई बड़ा खतरा मोल न लें. अपनी आमदनी को आप कहीं फंसाते न चले जाएँ.

मकर (Capricorn) – अपने मन की घबराहट को हटायेंगे तो सही फैसले करने में आपको मदद जरुर मिलेगी, पर लोगों की बात को समझेंगे तो लोगों की नाराजगियों को हटाना भी दूर हो जायेगा.
क्या करें – कामकाज में पैसा भी लगेगा और आपकी मेहनत भी लगेगी, पर किसी चमत्कार की उम्मीद से तो बचना ही होगा. लोगों की बात मानने के बावजूद लोगों से तालमेल बनाना मुश्किल हो जायेगा.
क्या न करें – अपनी गलतियों से अपने रिश्तों को न बिगाड़ें. कहीं ऐसा न हो की आप लोगों के हिसाब से चलते रहें और आपका नुकसान होता चला जाए.

कुम्भ (Aquarius) – आपके मन में चिंता बनी हुई है की कहीं नुकसान तो नहीं हो रहा, इसलिए आप पैसे की स्तिथि को मजबूत करने में जुटे हुए हैं, जबकि सच्चाई यह है की नुकसान भी हो रहा है.
क्या करें – पैसे की एक सिमित भूमिका है. अगर मतभेद बने रहेंगे तो पैसे से ज्यादा रिश्तों का हर्जा होगा, इसलिए पैसे से ज्यादा अपने काम में लगन बढानी होगी.
क्या न करें – अपनी ज़िन्दगी की बागडोर लोगों के हाथ में न दे दें और ऐसा भी न सोचें की लोग ही आपकी हर समस्या का हल ढूंढ लेंगे, अपनी कोशिशों को तो फिर भी बढ़ाना ही पड़ेगा.

मीन (Pisces) – अपनी आर्थिक स्तिथि को संभाले रखना इस समय की बहुत बड़ी चुनोती है और उसके बहुत सारे कारण भी हैं क्योंकि आपकी जरूरतें बढ़ रही हैं. कामकाज या कारोबार में भी पैसा लगाना आपकी मजबूरी है.
क्या करें – ज़िन्दगी के बढ़ते हुए दबाव समझने होंगे. आप किसी बड़ी उम्मीद में कोई बड़ा फैसला कर लें यह भी हो सकता है, इसलिए भी सतर्क रहना होगा. लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाने से भी फिलहाल बचना ही होगा.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार की जरूरतों को उधार से पूरा करने की कोशिश न करें क्योंकि ऐसा करने से भी आपका नुकसान बढ़ सकता है, इसलिए ऐसे रास्ते न तलाशें जो आपके हित में न हों.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.