Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, December 25, 2017

Monday 25th December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – लोगों के प्रति हर तरह का अच्छा विचार आपकी ज़िन्दगी के मायने बदल सकता है. लोग आपकी कोशिशों को समझें और आप लोगों के लिए कुछ कर पायें इससे अच्छा तो ओर कुछ हो ही नहीं सकता.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि में बड़ी सफलता पाने के लिए अपने मन की दुविधाओं को हटाना पड़ेगा, तभी जाकर आपके पैसे की स्तिथि भी आपको पूरी तरह से मदद कर पायेगी. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को सही रूप से इस्तेमाल करने की जरूरत है.
क्या न करें – ज़िन्दगी के हर पहलु को धनलाभ के नजरिये से तोलने की कोशिश न करें. रिश्तों को एहमियत दें. लोगों के प्रति अपने मन में किसी भी तरह का द्वेष रखना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) – पैसे के लेनदेन में सतर्कता बरतनी होगी. कोई भी चीज़ अनजाने में भी आपको नुकसान की ओर ले जाए इस चीज़ से बचना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझेंगे तभी कारोबारी रिश्तों में तालमेल बेहतर हो पायेगा. क्योंकि गलती भरा समय है इसलिए लोगों के प्रति अपने व्यवहार को बहुत लचीला बनाना होगा.
क्या न करें – कामकाज के प्रति मेहनत करना अच्छी बात है, पर ऐसा करते हुए अपने भरोसे को कम न होने दें, ताकि अच्छी भली बनती हुई परिस्थिति किसी वजह से बिगड़े नहीं.

मिथुन (Gemini) – काम से लाभ का योग इस वजह से है क्योंकि आप अपनी अच्छाई को और अपनी काबलियत को पूरी तरह से इस्तेमाल कर पा रहे हैं. इसी वजह से रिश्तों में आपको हर तरह का सहयोग और समर्थन मिल रहा है.
क्या करें – हालात जब भी आपकी मदद करें तो उसका पूरा फायदा उठा लेना चाहिए. यह समय ही कुछ ऐसा है जब आप कोई अच्छी योजना बनाकर उसे पूरा करने का प्रयास कर पायें.
क्या न करें – धन का आगमन ठीक है पर बचत उस रूप से नहीं बन पा रही जितनी की आप चाह रहे हैं. इस बात को लेकर भी अपने मन में व्यर्थ की चिंताएं न पालें. आपकी और आपके बढ़ते हुए बच्चों की जरूरतें बखूबी पूरी हो जाएँगी इसलिए घबराएँ नहीं.

कर्क (Cancer) – मन में बैठी हुई नकारात्मकता को हटा देंगे तो ज़िन्दगी की अच्छाई भरपूर नजर आएगी. यह ओर बात है की घर-परिवार से जुड़े तालमेल को भी साथ ही साथ संभालना होगा.
क्या करें – लोगों की बात को समझेंगे तभी उनसे तालमेल बिठा पाएंगे, जबकि हो यह रहा है की लोग आपसे कुछ हद तक खफा से हैं. अपने ऊपर काम करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने रवय्ये को बहुत आलोचनात्मक न बनायें. लोगों की कमियां निकालने से पहले अपनी कमियों की ओर भी देख लें. अपनी सोच को किसी भी वजह से सिमित कर लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) – तकदीर साथ देगी तो आपकी प्रेरणा ओर जगेगी. अपनी काबलियत को तराशने का बहुत अच्छा समय बना हुआ है जिससे पूरा फायदा उठाया जा सकता है.
क्या करें – हर अच्छी भली स्तिथि में भी कुछ न कुछ चुनोती भरा होता है. आपको भी इस बात को समझना पड़ेगा की लोगों की आलोचना आपको क्या सिखाना चाह रही है, उसी से अपनी परिस्थितियों को सुधारने का मौका मिल जायेगा.
क्या न करें – किसी बड़े परिवर्तन का फिलहाल बिलकुल न सोचें. अभी की स्तिथि को ओर स्थिरता प्रदान करने की कोशिश कर लें ताकि ज़ल्दबाज़ी में कोई नुकसान न हो.

कन्या (Virgo) – घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं पर रुकावटें साथ ही साथ चलती चली जा रही हैं. किसी भी तरह की रुकावट को अपनी लगन से ही दूर करने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या करें – चाहे कोई प्यार का रिश्ता हो या घर-परिवार के हालात, किसी भी चीज़ को आसान समझने से तो बचना ही होगा. मुश्किलों को सामना करने का ज़ज्बा अगर हो मन में तभी जाकर हालात आपकी पकड़ में आयेंगे.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को लेकर किसी भी वजह से आप लापरवाह न हो जाएँ. अपने मन की चिंताओं को इस रूप से न बढ़ाएं की आपके फैसले गलत होते चले जाएँ.

तुला (Libra) – कोई भी ऐसा विकल्प अच्छा होगा जो आपको नयी प्रेरणा दे सके की आप कुछ बेहतर कर सकें. हालात इसी रूप से आपके लिए बनते चले जा रहे हैं जिसमे अपने मन में प्रतियोगिता की भावना बनानी होगी.
क्या करें – अपनी काबलियत को सँवारने और सुधारने से बड़े लाभ की उम्मीद लगायी जा सकती है. आर्थिक दृष्टिकोण से भी यह समय आपके लिए मददगार ही बनता चला जायेगा.
क्या न करें – ना तो काम के प्रति अपने मन में असमंजस बिठाएं और ना ही अपनी मेहनत को किसी शक की निगाह से देखें. कुछ भी नया सीखने या समझने के लिए किसी तरह की कमी न आने दें.

वृश्चिक (Scorpio) – बढ़ते हुए खर्चों का दूसरा नाम नुकसान भी हो सकता है पर आपकी स्तिथि कुछ भिन्न है. आपके लिए परिस्थितियाँ लाभदायक भी बनती चली जा रही है, इस गणित को समझने की जरूरत है.
क्या करें – निजी जीवन में बनता हुआ तालमेल आपको बड़ी ख़ुशी प्रदान कर सकता है. इसी कारण आपको अपनी बात बहुत विनम्रता से कहनी होगी ताकि आपकी बात को समझा जा सके.
क्या न करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है और यह एक आशीर्वाद है, लेकिन तकदीर को ज़िन्दगी का आधार न बनायें. जो कुछ आपकी मेहनत आपको दे सकती है वो कोई ओर चीज़ संभवतः दे ही नहीं सकती.

धनु (Sagittarius) – धनलाभ की सम्भावना भी है और खर्चे भी बढ़ रहे हैं. कुलमिलाकर हालात आपकी मदद ही करना चाह रहे हैं. ऐसे में कामकाज के प्रति थोडा रुझान कम हो जाए यह बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – जब भी ज़िन्दगी के नए आयाम खुलते हैं तो हर चीज़ को ओर बेहतर समझने की जरूरत पड़ती है. आपको भी बेहतर होती हुई परिस्थितियां यह बताना चाह रही हैं की ज़िन्दगी को नए नजरिये से देखा जा सके.
क्या न करें – मेहनत जरूर करें पर अपने मन को उचाट न करें. हर अच्छी भली परिस्थिति में भी कुछ उतार-चढ़ाव होते ही हैं इसलिए घबराए नहीं.

मकर (Capricorn) – कामकाज एक ऐसा क्षेत्र है जिसे समझना भी है और बहुत बचाकर भी चलना है. जो कुछ बहुत अच्छा लग रहा है उसके पीछे भी बहुत सारी चुनोतियाँ छुपी हुई हो सकती हैं.
क्या करें – किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से बचना होगा. ऐसे में लोगों की नाराज़गी को संभालना इस समय की बहुत बड़ी प्राथमिकता हो सकती है.
क्या न करें – इच्छाएं बहुत हैं लेकिन इच्छाओं को दिशा देना मुश्किल हो रहा है. ऐसा कुछ न करें जो आपकी परेशानियों को बढ़ा दे. ज़िन्दगी में जब भी फैसला करने में मुश्किल हो तो नयी मंजिलें नहीं ढूंढनी चाहियें.

कुम्भ (Aquarius) – काम से लाभ भी है और हर तरह की अच्छाई भी बनी हुई है. यहाँ तक की घर-परिवार की खुशियाँ भी आपको अपनों से जोड़े रखने में सक्षम हैं.
क्या करें – अपनी अच्छी बनती हुई परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाएं लेकिन अपने दिल की आवाज़ भी सुनें. अगर कहीं कोई धुआं उठ रहा है तो उसके पीछे कोई चिंगारी भी हो सकती है.
क्या न करें – मन में किसी भी तरह का असंतोष बिठाकर कोई नया रास्ता न खोजें. किसी भी गलतफ़हमी के चलते भी आप किसी मतभेद में न पड़ते चले जाएँ.

मीन (Pisces) – कामकाज से जुड़े बहुत से दबाव हैं जो आपकी पकड में नहीं आ रहे और यह एक ऐसा लम्बा चलने वाला दौर है जिसमे आपको बहुत सारा संयम भी रखना पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की रुकावटें या परेशानियाँ किसी भी इंसान का मन भटका सकती हैं, ऐसे में उन परेशानियों के कारण समझने बहुत जरूरी हैं तभी जाकर रास्ता खुलेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें. जो जैसा चल रहा है उसे चलने दें और अच्छे समय का इंतज़ार कर लें, ताकि इस समय कोई बड़ी गलती न हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.