Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, December 9, 2017

Saturday 9th December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कामकाज को लेकर आपके मन में एक अजीब सा असंतोष है. सबकुछ ठीक होने के बावजूद भी जैसे तसल्ली नहीं है, इसी चीज़ का असर आपके दिलोदिमाग पर छाया हुआ है.
क्या करें – अपने कम होते हुए प्रदर्शन को सुधारना होगा. अपने बिगड़ते हुए रिश्तों को भी संवारने की कोशिश करनी होगी. बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जिनसे झूझना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें – अपने विचारों को नकारात्मक बनाकर उसका असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. कोई ऐसी बात भी न कहें जिससे कोई गलतफ़हमी पैदा हो.

वृषभ (Taurus) ज़िन्दगी की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करेंगी की आप कितना आशावादी बने रहते हैं. भटके हुए विचारों के बावजूद अपनी ज़िन्दगी की अच्छाई की ओर देखें जिसे अपनी कोशिशो से ओर बेहतर किया जा सकता है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखें तो ज़िन्दगी की ओर कई सारे मसले संवर जायेंगे. अपने कामकाज से जुडी चुनोतियों को सम्भलना भी कुछ हद तक आसान ही हो जायेगा.
क्या न करें – अपने खर्चों को व्यर्थ में बढने न दें, इसलिए भी अपने पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती करना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ पाने के लिए कोशिश करना चाह रहे हैं पर कोई ऐसी अदृश्य चीज़ है जो आपको पीछे खींच लेती है, यही वजह है की खुशियाँ भी उस रूप से नहीं बन पाती जितनी की होनी चाहिए.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना एक प्राथमिकता है. किसी प्यार के रिश्ते से जुडी याद भी आपका पीछा नहीं छोड़ रही. समय बीत चुका है, अच्छी यादों के साथ आगे बढ़ लें.
क्या न करें – जिस काम से भी जुड़े हुए हैं उसमे अपनी कोशिशों को कम करके अपना नुकसान न करें , पर अगर आपकी ज़िन्दगी का कोई अहम व्यक्ति आपसे नाराज़ रहेगा तो यह उससे भी बड़ा नुकसान है, ऐसा न होने दें.

कर्क (Cancer) रिश्तों से जुडी परेशानियों का समाधान तब होगा जब आप लोगों पर भरोसा करना शुरू करेंगे और यही आपसे हो नहीं रहा. कुछ न कुछ ऐसा होता चला जाता है जिसमे तकरार की स्तिथि बनी रहती है.
क्या करें – रिश्तों की प्राथमिकता को समझें और घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखें. ऐसा करने के लिए अपने दिल को बहुत बड़ा कर लें. अपनों की इच्छाओं को पूरा करने में बहुत सुख मिलता है, मान लें इस बात को.
क्या न करें – पारिवारिक स्तिथि को संभाले रखना है तो अपनी सूझबूझ को न खोएं. हर छोटी बात आपको परेशान करती रहेगी तो यह ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) हालात अच्छे हैं क्योंकि आप अपनों का ख्याल रख पा रहे है पर आपको इस बात की चिंता सताती रहती है की क्या सबकुछ ठीक रहेगा. ऐसे में रिश्तों को संभाले रखने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – आप जो अपनों के लिए कर पा रहे हैं वो भी बहुत बड़ी बात है. अपनी मसरूफियत के बावजूद आप अपनों की हर इच्छा को पूरा करना चाह रहे हैं. इसी अच्छाई को बनाये रखना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज के तनाव का असर अपने घर-परिवार की खुशियों पर न आने दें और घर-परिवार के मुद्दों का असर अपने कामकाज पर न पड़ने दें.

कन्या (Virgo) कोई प्यार कर रिश्ता ऐसा है जो आपको अच्छा लग रहा है, पर कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपके मन को परेशान कर रहा है, इसी वजह से आपने कुछ हद तक दूरियां भी बना रखी हैं.
क्या करें – वाजिब बातचीत भी करनी होगी और अपनों के करीब आने की कोशिश भी करनी होगी. थोड़ी सी कोशिश से आपके सामने कई तरह की सम्भावनाएं खुलती चली जाएँगी.
क्या न करें – अपने मन में बैठे हुए किसी भी तरह के असंतोष का असर अपनी ज़िन्दगी के फैसलों पर न आने दें. ज़ल्दबाज़ी में कहीं आप अपने लिए कोई नुकसान की स्तिथि न बना लें.

तुला (Libra) निजी जीवन से जुडी कई सारी चिंताएं हैं आपके मन में, उसमे किसी यात्रा या बदलाव का तनाव भी शामिल हो सकता है, पर कई तरह के फैसले करना भी आपकी मजबूरी है.
क्या करें – अपनी समृद्धि को बेहतर करने के लिए अपने कदम आगे बढाने होंगे, और कई तरह की अच्छी संभावनाओं के बारे में ध्यानपूर्वक सोचना भी होगा, तभी जाकर मन की घबराहट दूर हो पायेगी.
क्या न करें – लाभ की संभावनाओं के पीछे क्या चल रहा है उस बात को न भुलाएँ. फैसला करने या न करने के पशोपेश में भी न पड़ें क्योंकि उससे कोई लाभ होने वाला नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि अच्छी है पर आपकी मेहनत में कमी नजर आ रही है. आप बहुत कुछ करना तो चाह रहे हैं पर कर नहीं पा रहे, सिर्फ बातों से कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – काम के प्रति समर्पण अच्छा है जिसे बनाये भी रखना होगा और लोग किस रूप से आपको आगे बढने की राह दिखा रहे हैं उस बारे में भी सोच लेना होगा, ताकि रास्ता सही बन जाए.
क्या न करें – हालात कई तरह से मददगार हैं पर आप बहुत ज्यादा न सोचें. बहुत ज्यादा सोचकर आप कहीं अपने मन की घबराहट को बढ़ा न लें.

धनु (Sagittarius) किसी भी तरह का खतरा मोल लेना इस समय ठीक नहीं होगा. वैसे भी अपने बढ़ते हुए खर्चों पर और अपनी बचत पर एक नजर रखनी होगी ताकि आपके लिए कोई नुकसान की स्तिथि न बने.
क्या करें – आपकी इच्छाएं बहुत हैं और सपने भी बड़े हैं और उन सपनों को पूरा करने के लिए थोडा सा रुकना भी पड़ेगा. हर चीज़ का एक सही समय है पर हर व्यक्ति को उस सही समय का इंतज़ार तो करना ही पड़ता है.
क्या न करें – कोई अनजाना डर है जो आपके कदम रोक रहा है, ऐसे किसी भी तरह के विचार को अपनी ज़िन्दगी की रुकावट न बनने दें. अपने कामकाज में भी एक दिन मेहनत कर लेना और अगले दिन उचाट हो जाना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) अगर लोगों से तनाव रहेगा तो उसका असर आपके ऊपर कई तरह से आएगा, पर ऐसे में ही गलती होने का अंदेशा बढ़ जाता है, क्योंकि यह गलतियों भरा समय है इसलिए बचना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – अचानक बनती हुई धनलाभ की स्तिथि अपनी जगह है, पर इस बात को समझ लें की पैसे से जुडी जरूरतें बढ़ रही हैं, इसलिए पैसे को बहुत संभालकर चलाने की जरूरत है.
क्या न करें – रिश्तों में अगर तकरार बना रहे तो उसका बुरा असर भी पड़ सकता है. आप इस समय कोई ऐसा बड़ा कदम न उठायें जिसके चलते आप अपनों को नाराज़ कर दें.

कुम्भ (Aquarius) खर्चों की वजह से आप दुखी हो लें या अपने दिल को तसल्ली दे लें पर उसका असर यह पड़ेगा की चिंता तो बनी रहेगी, पर अगर आपको लगता है की लोगों की वजह से ऐसा हो रहा है तो आपका मन ओर भी परेशान हो सकता है.
क्या करें – फिर भी सच्चाई यह है की लोग आपको समझना चाह रहे हैं, इसका अच्छा असर यह होगा की आपके कामकाज की स्तिथि बेहतर हो जाएगी, इसलिए उन संभावनाओं को टटोल लें जो आपके रिश्तों को संवार दे.
क्या न करें – अगर कामकाज में पैसा लगाने की जरूरत पड़े तो पीछे न हटें क्योंकि आगे चलकर उसके अच्छे नतीजे भी प्राप्त होंगे इसलिए अच्छी बनती हुई संभावनाओं से मुहं न मोड़ें.

मीन (Pisces)मन की परेशानी का एक कारण यह हो सकता है की पैसे से जुड़े बहुत सारे दबाव हैं. काम या कारोबार की जरूरतें भी आपको पूरी करनी ही पड़ेगी, इसलिए पैसा जुटाने की चिंता भी बनी रहेगी.
क्या करें – कोशिश यह होनी चाहिए की आपकी मेहनत बढ़ जाए और वो मेहनत सही दिशा में लग जाए, तभी जाकर पूरा फायदा मिल पायेगा.

क्या न करें – ऐसा सोचकर परेशान न होते चले जाएँ की किसी प्यार के रिश्ते का क्या होगा. उन दिक्कतों को भी समझ लें जो आपकी अपनी गलती से बनती चली जा रही है, इसलिए अपनी गलतियों की वजह से किसी बात को बेकाबू न होने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.