Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, December 23, 2017

Saturday 23rd December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – लोगों की मदद करने से आप उनका दिल जीत सकते हैं. ऐसा करने से जो आपको ख़ुशी मिलेगी उसकी तुलना किसी ओर चीज़ से नहीं की जा सकती. इस समय का पूरा फायदा उठाईये और अपनों से जुड़े रहिये.
क्या करें – रिश्तों को भी संभाले रखना है और अपने बड़े बुजुर्गों की सेवा भी करनी है. आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय आपकी मदद करता रहेगा की आप ऐसा सबकुछ कर सकें जो आप करना चाह रहे हैं. यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – इस समय कोई बड़ा फैसला करने की कोशिश न करें. अगर आपके मन में किसी भी तरह का कोई खटका है तो आगे बढने से पहले एक बार फिर सोच लें ताकि कोई गलती न हो जाए.

वृषभ (Taurus) – कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. अगर विचार न मिलें तो यह भी एक बहुत बड़ी ज़िन्दगी की रुकावट है जो सुख का आभास नहीं दे सकती, इसलिए भी किसी परेशानी से बचकर ही चलना होगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी परेशानियों को समझें. अगर आपके बॉस या आपके सीनियर आपकी बात को नहीं समझ पा रहे हैं तो उसे भी संभालने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – पैसे से जुड़ी एहमियत को समझने में कोई कमी न रखें. अगर लोगों की जरूरतें बढ़ रही हैं तो उन्हें भी सम्भालना है, पर किसी भी तरह के लेनदेन में कोई लापरवाही न बरतें.

मिथुन (Gemini) – रिश्तों की ओर झुकाव बढ़ रहा है. कोई प्यार का रिश्ता भी ऐसा है जो आपको अपनी ओर खींचने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में आपके मन का उतार-चढ़ाव फिर भी बना रह सकता है.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझने की कोशिश करेंगे तभी बात बनेगी. बहुत ज्यादा आलोचनात्मक रवय्या अपनाने से तो बचना ही पड़ेगा, तभी जाकर रिश्तों में गर्माहट बन पायेगी.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में लोगों से तालमेल बनाये रखने में कोई कमी न आने दें. वैसे भी आपका ज्ञान और क्षमताएं ऐसी हैं जिन्हें आपको सुधारना पड़ेगा, ताकि आपके खिलाफ कोई उंगली न उठा सके.

कर्क (Cancer) – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. आपके अंदर कुछ नकारात्मकता है जो आपको लोगों से अलग-थलग करती चली जा रही है. यही इस समय की परेशानियों का कारण हो सकता है.
क्या करें – अगर लोग नाराज़ हैं तो उन कारणों को समझें. अपनी बातों में बहुत सारी विनम्रता ले आयें ताकि किसी भी परेशानी को संभालना आसान हो जाए.
क्या न करें – पढाई-लिखाई या कामकाज का क्षेत्र ऐसा है जिसे बहुत आसानी से आगे बढ़ाया जा सकता है. अच्छी बनती हुई परिस्थितियों में इसलिए कोई कमी न आने दें. लोगों के प्रति अपने व्यवहार को भी कठिन न बनाते चले जाएँ.

सिंह (Leo) – हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि आप से मेहनत करवा पा रहे हैं. ज़िन्दगी को आगे बढाने के लिए यह एक ऐसा ज़ज्बा है जो आपको हर तरह से मदद कर सकता है.
क्या करें – अपनी मेहनत को ओर मज़बूत कर लें. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इस्तेमाल कर लें क्योंकि ऐसे अच्छे मौके भी कभी-कभी ही मिलते हैं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी कठिनाइयों को समझें पर अपनों से मिलती हुई मदद को भी किसी कमी की नजर से न देखें. जो लोग आपकी मदद करना चाह रहे हैं उन्हें किसी भी वजह से नाराज़ न करें.

कन्या (Virgo) – अचानक धन लाभ की सम्भावना बनती चली जा रही है. इसी वजह से घर-परिवार में खुशियाँ बनी रहें और आप अपनों से जुड़े रहें ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – घर-परिवार की जरूरतों को समझना होगा तभी आप उनसे जुडी चुनोतियों से पार पा पाएंगे. ऐसे में अपने पैसे की स्थिति को समझने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – लोगों से जो अच्छी सलाह मिल रही है उसकी अहमियत को कम न समझें. ऐसी कोई गलती न करें की आप उस अच्छी सलाह के चलते लोगों की ही गलती निकालना शुरू कर दें.

तुला (Libra) – हालात कई तरह से आपकी पकड में आते चले जा रहे हैं, उसका एक बड़ा कारण यह भी है की आप अपनी परिस्थितियों को बहुत सूझबूझ से संभालना चाह रहे हैं.
क्या करें – आपकी ज़िन्दगी का रास्ता आपकी अपनी मेहनत से खुलेगा. इस प्रयास में आपकी काबलियत आपको हर तरह से मदद भी करेगी. आपकी सुंदर बनती हुई मानसिकता इसमें पूरा योगदान दे सकती है.
क्या न करें – ना तो बड़े बुजुर्गों की आलोचना करें और ना ही अपनी मेहनत के खिलाफ सवाल खड़े करें. हर बात के पीछे कुछ न कुछ ध्येय छुपा हुआ होता है इसलिए जो भी अच्छे मौके मिल रहे हैं उन्हें गवाएं नहीं.

वृश्चिक (Scorpio) – बढ़ते हुए खर्चों का असर कुछ यह भी है की आपका मन भटका रहें और आप ज़ल्दबाज़ी में भी फैसले करें, इसलिए जो भी करें बहुत शान्ति के साथ और संयम के साथ.
क्या करें – आपकी आर्थिक स्तिथि में भी इजाफा हो रहा है और आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ भी बढ़ रही हैं. लोगों से बेहतर होता हुआ तालमेल आपकी ज़िन्दगी में सुकून की भावना ला सकता है. यह भी अपने आप में बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जो आपके अपनों का या आपके बच्चों का दिल दुख दे, इसलिए कुछ भी कहने या करने से पहले एक बार फिर सोच लें ताकि किसी भी तरह की कोई गलती अनजाने में भी न हो.

धनु (Sagittarius) – आपके लिए लाभ की स्तिथि आपकी अपनी क़ाबलियत से बनेगी. पढाई की ओर ध्यान देकर जो आप अपने लिए भविष्य का रास्ता बना रहें है वो आपका बहुत दूर तक साथ निभा सकता है.
क्या करें – मेहनत करने का समय है और मेहनत से ही आपकी ज़िन्दगी की शुभता बढ़ेगी. धनलाभ के साधन भी इसी वजह से बेहतर होते चले जायेंगे.
क्या न करें – जब भी हालात आपकी मदद कर रहे हों तो थोडा बहुत खर्चा ज्यादा हो जाना स्वाभाविक सी बात है, ऐसे में घबराएँ नहीं, पर अपने खर्चों को इतना न बढ़ा लें की वो एक नुकसान का रूप धारण कर ले.

मकर (Capricorn) – कामकाज की स्तिथि को बहुत ध्यानपूर्वक समझना होगा. किसी भी काम या कारोबार में पैसा भी लग सकता है और आपकी मेहनत भी लग सकती है. यह दोनों ही चीज़ें आपको आगे चलकर मदद जरुर करेंगी.
क्या करें – किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी के विचार से बचना होगा. किसी भी चीज़ में हाथ डालने से पहले यह सोच लें की उसमे उतार-चढ़ाव की कितनी गुन्जायिश है, ताकि कोई भी कदम उठाने से पहले आप उन परेशानियों को भी पहले से समझ लें.
क्या न करें – लोगों की वजह से अपने खर्चों को बढ़ाएं नहीं पर अपने खर्चों को थामने के प्रयास में लोगों को नाराज़ न करें, तो यह स्तिथि ऐसी है जैसे आगे कुआँ पीछे खाई, इसलिए किसी भी स्तिथि को सम्भालने के लिए अपनी सूझबूझ न गवाएं.

कुम्भ (Aquarius) – हालात मददगार हैं क्योंकि भाग्यशाली स्तिथि है. इसी के चलते धनलाभ की अच्छी संभावनाएं भी बनी हुई हैं.
क्या करें – आपके मित्र और आपके चाहनेवाले आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं, यह बहुत अच्छी बात है, पर आप अपने मन में शक की भावना लाकर उस अच्छाई को कम करते चले जा रहे हैं जिसे संभालना होगा, हर अच्छाई के पीछे कोई न कोई मार्गदर्शन भी छुपा हुआ होता है.
क्या न करें – अपने पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. सही योजना बनाकर अपने पैसे को सही दिशा में लगाना भी होगा. उसके लिए मन में संयम भी बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी, पर अपने मन में किसी भी तरह की शक की भावना न उभरने दें.

मीन (Pisces) – हालात कठिन हैं क्योंकि कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. किसी काम या कारोबार में आपका पैसा भी फंस सकता है, इसलिए भी अपने कदम सूझबूझ से ही आगे बढाने होंगे.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि को बहुत ध्यानपूर्वक सम्भालना होगा. अगर किसी भी तरह अपने नुकसान का अंदेशा है तो वो हो जायेगा, इसलिए भी एक बचाव का माहोल बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में आपकी कोई गलती महंगी पड़ सकती है इसलिए ऐसी कोई गलती न करें. जब भी इस तरह की परिस्थितियां होती हैं तो थोडा सा रुक जाने में ही फायदा है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.