Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, September 28, 2018

Friday 28th September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 28 सितम्बर 2018 है और शुक्रवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आश्विन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
तृतीया तिथि है सुबह 08 बजकर 45 मिनट तक और उसके बाद चतुर्थी तिथि
भरिणी नक्षत्र है देर रात 02 बजकर 28 मिनट तक और उसके बाद कृतिका नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं मेष राशि में. आज भद्रा है सुबह 08 बजकर 45 मिनट तक
श्री गणेश चतुर्थी है. आज चतुर्थी का श्राद्ध है और भरिणी का श्राद्ध है.

मेष (Aries) लोगों पर भरोसा करने का और लोगों से जुड़ने का समय है. जिस रूप से भी आप अपनों की सहायता या मदद कर पाएंगे वो सरहानीय होगी पर ऐसा करने से कई तरह की अच्छी संभावनाओं को टटोलने में भी मदद मिलेगी.
क्या करें – ज़िन्दगी की वास्तविकता पर भरोसा करना होगा. इसमें हर तरह के खट्टे-मीठे पल जुड़े हुए होते हैं फिर भी आपके लिए आशीर्वाद बना हुआ है की सबकुछ ठीक-ठाक बनता चला जाएगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की रुकावटों की वजह से आप अपने मन में किसी भी तरह का मलाल न रखें. आगे बढने के लिए हम सबको कई तरह की परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है, ऐसे में अपने हालात को किसी कमी की नजर से देखना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) मन परेशान रहेगा तो लोगों से तालमेल बिगड़ जायेगा और यही चीज़ आपके लिए बड़ी रुकावटें पैदा करती चली जाएगी. कुछ हद तक इस सारे प्रकरण में आपकी भी गलती नज़र आती है. आपकी चिंताएं भी हैं और आपका अड़ियल स्वाभाव भी है, दोनों पर ही काबू पाने की जरूरत है.
क्या करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह के तकरार को संभाल लें, ताकि किसी भी बात को बढने से रोका जा सके. ज़िन्दगी को कुछ इस रूप से देखें जो आपको अपनी चुनोतियों से पार पाने में मदद करती चली जाए.
क्या न करें – किसी बड़े खेल को खेलने की कोशिश न करें. अपने मन में कोई ऐसी उत्तेजना न बनाएँ जो आपसे गलती करवाती चली जाए.

उपाय – वृषभ राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आने वाले चार शुक्रवार को किसी मंदिर में जाएँ और लक्ष्मी माता की पूजा-अर्चना कर लें. विनम्रता बनाये रखने में यह छोटा सा उपाय आपकी मदद जरूर करेगा.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी हुई है और अपनी इच्छाओं को पूरा करने का भी समय है, पर इच्छाओं का हद से ज्यादा बढ़ जाना भी अपने लिए परेशानियों को दावत देने के बराबर है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से तालमेल बनाये रखें और अपनी खुशियाँ लोगों से बांटते रहें. कामकाज के क्षेत्र में भी अपने प्रदर्शन को बढाने का प्रयास कर लें क्योंकि यह समय आपके लिए हर तरह से मददगार बनता चला जा रहा है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियाँ हम सबके लिए हैं और रहेंगी, ऐसे में अपना मन न हारें. अपने हालात को सुचारू रूप से संभाले रखना है तो अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास न बढने दें.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार हैं और इसी वजह से कामकाज में भी आपका मन लग रहा है. एक चीज़ दूसरी चीज़ से हमेशा जुडी हुई होती है इसलिए ज़िन्दगी की अच्छाई बनाने के लिए शुरुआत किसी भी छोर से कर लें आपको इसका फायदा जरूर मिलेगा.
क्या करें – पारिवारिक हालात को संभाले रखना ही आपकी प्राथमिकता होगी. आप अपनों पर भरोसा कर सकते हैं इसलिए किसी भी तरह के छुटपुट तकरार को समय रहते संभाल लेने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपनी अच्छाई और अपनी क़ाबलियत के खिलाफ सवाल न खड़े करते चले जाएँ. जो कुछ भी हासिल कर लिया है वो भी अपने आप में बहुत बड़ी बात है इसलिए ज़िन्दगी की खुशियों को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें.

सिंह (Leo) हालात आपकी इस रूप से मदद करना चाह रहे हैं की आप और मेहनत कर सकें. यह और बात है की आप किसी न किसी तरह का खतरा भी साथ ही साथ मोल लेते चले जा रहे हैं और वही ठीक नहीं है.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत के दम पर अगर आप अपने कदम आगे बढ़ाएंगे तो उसका फायदा जरूर होगा. थोड़ी सी कोशिश आपके लिए ज़िन्दगी के नए आयाम खोल देगी और आप देखेंगे की उसके पीछे आपकी अपनी मेहनत का बहुत बड़ा योगदान होगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का द्वेष न पालें और ऐसा करके आप अपने घर-परिवार की खुशियों को भी कम न करें. हर चीज़ में कमियां ढूँढ़ते चले जाना कभी भी ठीक नहीं होता.

कन्या (Virgo) हालात हर तरह से मददगार हैं और पैसे की स्तिथि भी संभली हुई है. उसी वजह से आपका अपना भरोसा भी जग रहा है जो आपको सफलता से रूबरू करवाएगा. ऐसे में अपने बढ़ते हुए खर्चों पर भी एक नजर रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – आपके अपनों का सहयोग और समर्थन आपके लिए बहुत बड़ा काम करेगा. घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए भी आपको अपनी अच्छाई लोगों पर लगातार ज़ाहिर करनी होगी.
क्या न करें – अपने मन में कोई ऐसा विचार न पालें जो रिश्तों की गर्माहट को कम करता चला जाए. रिश्ते बहुत नाज़ुक होते हैं, ज़रा सी ठेस पहुँचने से टूट भी जाते हैं इसलिए ऐसी कोई गलती न करें की आपको आगे चलकर पछताना पड़े.

तुला (Libra) अपनों के प्रति आपके विचार अच्छे है इसलिए आपको अपने आसपास बिखरी हुई खुशियों का आभास हो रहा है. इस सारे प्रयास में आपकी अपनी अच्छाई और आपकी सूझबूझ शामिल है.
क्या करें – ज़िन्दगी का खेल फिर भी कठिन ही होता है, हर तरह की परिस्थिति हमारे सामने कोई न कोई सवाल खड़े करती है पर उनके जवाब तो तलाशने ही होते हैं. आपको भी किसी बहस में बहुत शान्ति बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – लोगों की बातों में आकर आप अपना पैसा कहीं फंसाए नहीं और ऐसा करते हुए आप अपनी ज़िन्दगी की चिंताओं को व्यर्थ में बढाते न चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) ऐशोआराम के खर्चों को थामने का समय है, वैसे भी अपने पैसे की स्तिथि पर नजर रखने से ही हालात पकड़ में आएंगे. पैसे के आ जाने का यह मतलब नहीं है की आप उसे दोनों हाथों से लुटाते चले जाएँ.
क्या करें – अपनी बचत को संभालना बहुत जरूरी होगा पर अपनी मेहनत भी उस रूप से बनानी होगी की आपकी बचत बढ़े इसलिए पैसे की स्तिथि को संभाले रखना ही आपकी प्राथमिकता होगी.
क्या न करें – कोई ऐसा खतरा मोल न लें की जो आपको नुकसान की ओर धकेल दे, पैसे के लेनदेन में भी कोई ऐसी गलती न करें जिसके चलते आपकी बचत पर असर आए.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि भी ठीक है और काम से लाभ भी है. यह और बात है की आपकी जरूरतें बड़ी हुई नज़र आ रही हैं, ऐसे में योजनाबद्ध रूप से आगे बढने से ही फायदा होगा.
क्या करें – पारिवारिक जरूरतों को इस रूप से समझें की उन्हें पूरा भी किया जा सके और नुकसान से भी बचा जा सके. पैसों को लेकर कोई आपका गलत फायदा उठाए ऐसा हो सकता है इसलिए बचकर चलना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों को कम न समझें. स्तिथि कुछ ऐसी है की आप एक कदम आगे बढ़ाएं और दो कदम पीछे हटा लें इसलिए कोई ऐसा बड़ा वायदा न करें जिसे आगे चलकर निभाना मुश्किल हो जाए.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि प्रबल है क्योंकि आप अपनी मेहनत से अपने प्रदर्शन को बेहतर का पा रहे हैं, इसमें लोगों का भी अच्छा योगदान आपके लिए बना हुआ है बशर्ते आप उनपर थोडा सा भरोसा कर सकें.
क्या करें – कामकाज से जुड़े फैसलों में बहुत सारी सूझबूझ अपनानी होगी पर ज़ल्दबाज़ी में लिए गए फैसलों से भी बचना होगा तब जाकर आप अपने हालात को सही रूप से संभल पाएंगे.
क्या न करें – पैसे के बलबूते पर चलने की कोशिश न करें बल्कि अपने काम को बढ़ावा देना है. पैसा आनी जानी चीज़ है इसलिए अपने फैसलों में गलती करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात हर तरह से मददगार हैं क्योंकि आपकी जरूरतें पूरी हो रही हैं, आप अपनों के लिए भी बहुत कुछ कर पा रहे हैं यह भी अपने आप में बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – पैसे से जुड़ी सही योजना बनानी होगी. अगर किसी तरह का निवेश करना चाह रहे हैं तो यह अनुकूल समय हो सकता है फिर भी इस बात को समझना होगा की कामकाज के क्षेत्र में पैसे से जुडी जरूरतें बढ़ सकती हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह के मतभेद का बुरा असर अपनी मेहनत पर बिलकुल न पड़ने दें क्योंकि ऐसा करने से आपकी मेहनत भी कम हो जाएगी और नुकसान की स्तिथि भी बन जाएगी और इस समय यही ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) आप अपनी जगह सही हो सकते हैं पर इस बात को साबित करते हुए आप अपने लिए परेशानियाँ ही बटोर रहे हैं, इस बात को समझें की अगर आपकी मेहनत सही दिशा में लगेगी तभी तो फायदा होगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़े दबाव को समझना होगा, और उसे अपनी मेहनत से पूरा करने की कोशिश करनी होगी. अगर काम बढ़ जाए या काम का बोझ बढ़ जाए तो उसे आशीर्वाद समझना चाहिए क्योंकि आप इतने सक्षम है की आपको ऐसी ज़िम्मेदारी दी जा रही है. ज़िन्दगी की चुनोतियों को इस रूप देखेंगे तो फायदा जरुर होगा.

क्या न करें – तकदीर का योगदान आपके लिए भरपूर बना हुआ है और किसी भी तरह की कमी नहीं है. अगर कोई आपकी इस अच्छाई का गलत फायदा उठाता चला जाए तो फिर यह आपके लिए ठीक नहीं है इसलिए पैसे से जुड़े किसी भी फैसले में कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.