Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, September 9, 2018

Sunday 9th September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 09 सितम्बर 2018 है और रविवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
भादो मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
अमावस्या है रात 11 बजकर 31 मिनट तक और उसके बाद भादो मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है
मघा नक्षत्र है सुबह 06 बजकर 01 मिनट तक और उसके बाद पूर्व-फाल्गुनी नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं सिंह राशि में. आज पिठोरी अमावस्या है. कुशोत्रपाटनी अमावस्या है. लोहार्गल यात्रा है. झुन्झुनू राजस्थान में मनाया जाने वाला रानी सती मेला है और व्र्तोवास है.

मेष (Aries) रिश्तों के प्रति आपका लगाव बना हुआ है. कोई प्यार का रिश्ता भी पनप रहा है और आप अपनों के लिए भी हर तरह से जागरूक हैं. लगता है आप किसी ऐसे नए मौके की तलाश में हैं की रिश्तों से जुड़ी खुशियों को और कैसे बढाया जा सके.
क्या करें – कामकाज के प्रति तवज्जो देनी होगी और इसी वजह से कारोबारी रिश्तों को भी नयी नजर से देखना होगा. हो सकता है कोई आपसे कामकाज के क्षेत्र में भी जुड़ना चाह रहा हो. उन संभावनाओं को टटोल लेने से भी फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – बहुत सारी अच्छाईयों के चलते कोई प्यार का रिश्ता फिर भी आपकी प्राथमिकता का केंद्र बना हुआ है. ऐसा लगता है जैसे किसी और ने आपकी ओर हाथ बढाया है और आप उस ओर आकर्षित होते चले जा रहे हैं. ऐसे में ज़िन्दगी की और प्राथमिकताओं को बिलकुल न भुलाएँ.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार में सुख है पर अपनों की चिंता बहुत है आपके मन में. क्या सबकुछ ठीक चलेगा, क्या कोई ज़िन्दगी में रुकावट तो नहीं आ जाएगी, इस तरह के बहुत सारे विचार आपके मन पर हावी हैं.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी चुनोतियाँ भरा दौर है, इसलिए किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेने से बचना चाहिए. अगर कोई भी चीज़ नुकसान की ओर ले जाए तो उससे तो बचने की ही जरूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार का सुख हर सूरत में बनाये रखें. किसी भी बहस के चलते उसे कम करने की कोशिश न करें. जो चीज़ आपसी सद्भावना से बनी रहे वो ही अच्छी है.

मिथुन (Gemini) आप लगातार कोशिश करते रहेंगे तो आपकी पढाई में और आपके ज्ञान में जरूर इजाफा होगा. यही चीज़ आपके भविष्य को बनाने में भी काम करेगी इसलिए अपने ध्यान को और ज्यादा केन्द्रित कर लें उसका फायदा जरूर होगा.
क्या करें – पैसे के लेनदेन में बहुत सतर्कता बरतनी होगी कितना पैसा किसे देना है या कहाँ लगाना है इसे भलीभांति समझेंगे तभी आपके लिए सुरक्षा बनी रहेगी.
क्या न करें – पैसे से जुड़ी किसी परेशानी का असर अपने फैसलों पर बिलकुल न आने दें. यहाँ तक की सेहत को भी नज़रंदाज़ न करें क्योंकि सेहत की वजह से भी आपकी कोशिशें कम हो सकती हैं और वही ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) आपके अच्छे विचार आपको अपनों से जोड़ेंगे. इसी वजह से ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें और आप अपनों की जरूरतों को पूरा करते रहें यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं पर अपनों की भूमिका को बेहतर करने की जरूरत है. कुछ न कुछ ऐसा जरूर है जो लोगों को आपसे दूर करता चला जा रहा है, पर यह भी सच्चाई है की ज़िन्दगी में हम सबके लिए हर रोज़ कोई न कोई चुनोती बनी रहती है जिसे संभालना भी है.
क्या न करें – पैसे को आधार बनाकर यह न सोचें की सबकुछ खुद-ब-खुद संवर जाएगा. इसका एक बड़ा कारण यह भी है की खर्चे थम नहीं रहे हैं इसलिए अपनी जरूरतों को इतना ज्यादा न बढने दें की आपकी आर्थिक स्तिथि भी फीकी पड़ जाए.

सिंह (Leo) जिस भी काम में रूचि है उसे बढ़ावा देने की जरूरत है क्योंकि आपकी लगन उभरकर आएगी जिससे आपको बड़ी सफलता मिल सकती है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को हर सूरत में बनाये रखना होगा. सिर्फ अपनी ही बात कहते चले जाने से भी बचना होगा ताकि किसी भी तरह का तकरार किसी मतभेद में परिवर्तित न हो पाए.
क्या न करें – अपने अंदर किसी भी तरह की अहम की भावना न पालें, पर साथ ही साथ अपनी भावुकता को भी इतना न बढ़ाएं की उसके चलते आपके लिए कोई नुकसान की परिस्थिति बनती चली जाए.

कन्या (Virgo) आप अपने पैसे को उस रूप से नहीं संभाल पा रहे जिसकी की जरूरत है. यह और बात है की आपकी बचत आपकी हर तरह से मदद कर रही है जो अपने आप में एक आशीर्वाद है, फिर भी बदलते हुए परिपेक्ष में अपने हालात को संभाले रखना ही जरूरी है.
क्या करें – ज़िन्दगी की हर तरह की रुकावट के चलते भी अपनी जागरूकता को बढ़ाना पड़ता है. खासकर रिश्तों की अच्छाई को समझते हुए आप को उन चुनोतियों से भी रूबरू होना पड़ सकता है, तभी जाकर निजी जीवन की खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या न करें – न तो खुद गलती करते चले जाएँ और न ही लोगों को नाराज़ करते चले जाएँ. वैसे भी लोगों को खुश करने के प्रयास में आपसे बहुत सारी गलतियाँ हो सकती हैं और उसके बावजूद लोगों की नाराज़गी बनी रह सकती है.

तुला (Libra) काम से लाभ बढ़ेगा तो आपका भरोसा भी जगेगा और वही चीज़ आपसे फिर आगे चलकर और ज्यादा मेहनत करा लेगी, तो एक से दूसरी चीज़ें इस रूप से जुड़ी हुई हैं जो आपको हर तरह से मदद ही कर रही हैं.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं क्योंकि नयी इच्छाएं जागृत हो रही हैं. यही चीज़ आपको कुछ बेहतर करने के लिए और ज्यादा प्रेरित करेगी, ऐसे में आपका बढ़ता हुआ भरोसा भी आपकी जरूर मदद करेगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को मजबूत मानकर आप अपनी नुकसान की स्तिथि न बढ़ाएं, क्योंकि बढ़ते हुए खर्चों का दूसरा नाम नुकसान भी है, इसलिए भी आप अपने लिए परेशानियाँ न बटोरते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) इच्छाएं बहुत है और उन इच्छाओं को पूरा भी करना है. किसी यात्रा या बदलाव से जुड़ी कई तरह की संभावनाएं आपके सामने खुलती चली जा रही हैं.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे आपकी बढती हुई लगन आपको खुशियाँ दे सकती है, इसलिए इस बात को समझ लें की खुशियाँ सिर्फ उपलब्धियों से नहीं मिलती बल्कि अपने बेहतर होते हुए रुझान से और अपनी मेहनत से मिलती हैं.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपनी लगन भी बनाये रखें और उस अच्छाई को भी बनाये रखें जो स्थिरता से प्राप्त हो सकती है, इसलिए किसी भी तरह का बड़ा बदलाव करने की कोशिश न करें. वैसे भी रोज़मर्रा की चुनोतियों की वजह से चिंतित न हों. उपाय – वृश्चिक राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आने वाले चार शुक्रवार को किसी भी मंदिर में जाएँ या पूजा स्थल पर जाएँ. आप अपने विचारों की उत्तेजना से बच पाएंगे और अपने फैसलों को नए नजरिये से देख पाएंगे.

धनु (Sagittarius) तकदीर आपका साथ दे रही है और आर्थिक दृष्टिकोण से हालात आपके लिए मददगार हैं, पर पैसा उतना ही जुटाएं जितने की जरूरत है. ज्यादा पैसा जुटा लेने से हालात बेकाबू भी हो सकते हैं.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों पर नजर रखनी होगी. बढती हुई इच्छाओं को भी व्यवहारिकता की नजर से देखना होगा की क्या चीज़ सही है और क्या चीज़ गलत है.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें बल्कि अपने मन में किसी भी तरह का ऐसा असमंजस न आने दें जो व्यर्थ में आपकी चिंताओं को बढाता चला जाए.

मकर (Capricorn) हालात मददगार हैं पर आप फिर भी चिंतित हैं क्योंकि बहुत सारी परेशानियों को एक साथ सँभालने की कोशिश कर रहे हैं और इसी चीज़ से बचने की जरूरत है.
क्या करें – परिवार में अपनों से साथ बनाये रखना होगा, बल्कि अपने मन में उमड़ते हुए तूफ़ान को भी थामना होगा ताकि हर चीज़ को आप परिपूर्णता से देख पाएँ और उससे सुकून ले पाएँ.
क्या न करें – अच्छी-भली स्तिथि में किसी से भी उलझते चले जाना ठीक नहीं है, खासकर किसी छोटी बात को लेकर इतना परेशान न हो जाएँ की आपके लिए दिक्कतें बढती चली जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) लोगों से बढ़ता हुआ तालमेल आपकी जिंदगी में खुशियाँ ला सकता है. यहाँ तक की आपकी आर्थिक स्तिथि भी अब आपको हर तरह से मदद ही कर रही है जो आपके रिश्तों पर भी अच्छा असर डाले.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में बहुत ज्यादा धैर्य बनाये रखना होगा. किसी भी बड़े फैसले को करने से पहले रुक जाना और एक बार फिर सोच लेना ही आपकी सूझबूझ होगी.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई भरपूर है लेकिन किसी प्यार के रिश्ते में कोई गलती न कर जायें. हर परिस्थिति का सही आंकलन करना बहुत जरूरी है, सिर्फ ऐसा न सोचते चले जाएँ की आपको हर तरह का समर्थन मिल जायेगा.

मीन (Pisces) मन परेशान रहेगा तो हर छोटी बात भी पहाड़ की तरह नजर आएगी, इसलिए चुनोती भरा समय है जिसे बहुत ज्यादा संभाले रखने की जरूरत है. ऐसे में अपनी गलतियाँ भी लोगों को नजर आनी शुरू हो जाती हैं.
क्या करें – अच्छाई यह है की पैसे से जुड़े हालात मददगार हैं और आपकी जरूरतें पूरी हो रही हैं, लेकिन कमी यह है की रिश्तों की ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. हर समय की कोई न कोई प्राथमिकता है जिसे समझना है.

क्या न करें – सेहत के प्रति लापरवाह हो जाना ठीक नहीं है. अपनी सेहत हो या अपनों की, किसी भी बात को पूरी तरह से समझे बिना उसे और बिगाड़ते चले जाने की गलती बिलकुल न करें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.