Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, September 17, 2018

Monday 17th September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 17 सितम्बर 2018 है और सोमवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
भाद्रपद मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
अष्टमी तिथि है शाम 05 बजकर 44 मिनट तक और उसके बाद नवमी तिथि
आज दिन भर मूल नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं धनु राशि मे. आज राधा अष्टमी है.
आज सूर्य कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं सुबह 06 बजकर 47 मिनट पर, अतः सक्रांति का पुन्य काल जिसमे दान पुन्य किया जाता है वो समय होगा सुबह 06 बजकर 47 मिनट से दोपहर 01 बजकर 11 मिनट तक.
सूर्य का कन्या राशि में प्रवेश आने वाले एक महीने तक विभिन्न राशिओं पर अपना असर डालेगा इसलिए आइये जानते हैं आने वाले एक महीने का राशी फल

मेष (Aries) रिश्तों को नए नजरिये से देखने की जरूरत पड़ेगी. किसी भी तरह के विचारों के मतभेद को भी संभालना होगा ताकि ज़िन्दगी का सुख और सुकून भी बना रहे.
क्या करें – घर-परिवार की या रिश्तों की खुशियों को बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. साथ ही साथ ज़िन्दगी का तालमेल भी बनाये रखना है ताकि काम की ओर भी ध्यान बना रहे, इसलिए बहुत सारा समय निकालने की जरूरत पड़ेगी. रिश्तों के प्रति मधुरता बनाये रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव को किसी भी कमी की नजर से न देखें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग क्या सोच रहे हैं और क्या कह रहे हैं पर अपनी मेहनत से मूंह न मोड़ें.

वृषभ (Taurus) खुशियों भरा समय है और घर-परिवार में रिश्तों का तालमेल सुंदर बना हुआ है, पर अपने कामकाज की ओर आप उतनी तवज्जो नहीं दे पा रहे. हर परिस्थिति में कोई न कोई कमी और कोई न कोई अच्छाई होती है, उन कमियों को दूर करना ही ज्योतिषीय मार्गदर्शन है.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी एकाग्रता बढानी होगी. इस प्रयास के अच्छे नतीजे आपको जरूर प्राप्त होंगे और कामकाज से जुड़े दबाव को सँभालने में भी मदद मिल जाएगी.
क्या न करें – किसी भी तरह के जोखिम में बिलकुल न पड़ें. कोई विकल्प कितना भी अच्छा क्यों न लग रहा हो उसमे फिलहाल हाथ न डालें.

मिथुन (Gemini) पारिवारिक खुशियों को बनाये रखने में आपकी कोशिशें बहुत अच्छी हैं, इसलिए रिश्तों की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी हुई है. यह और बात है की कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलोदिमाग पर छाया रह सकता है.
क्या करें – अपनों की जरूरतों को पूरा करना होगा. अच्छा सोचेंगे तो अपनों के लिए अच्छा कर भी पाएंगे और यही इस समय आपको आगे बढने में मदद करेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की ख़ुशी बनाये रखनी है तो फैसलों में ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ. बहुत सारी परेशानियाँ अपनी इच्छाओं को बढाने से ही होती है, इसलिए अनुकूल समय का इंतज़ार कर लेना चाहिए ताकि कोई गलती न हो.

कर्क (Cancer) विचार-विमर्श करके सही फैसले करना बहुत जरूरी है. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने के लिए अपनों की इच्छाओं और आकाँक्षाओं को भी जरूर समझें. लोगों के अनुसार खुद को ढालने के लिए अपने अंदर बदलाव तो लाने ही पड़ते हैं.
क्या करें – सेहत भी एक ऐसा मुद्दा है जिस ओर आपको ध्यान तो देना ही पड़ेगा. अगर परेशानियों को भलीभांति समझने की कोशिश करेंगे तभी जाकर उनसे छुटकारा भी मिलेगा.
क्या न करें – रिश्तों से जुड़े अच्छे-भले हालात को किसी भी वजह से बिगाड़े नहीं. लोग क्या सोच रहे हैं और क्यों सोच रहे हैं ऐसे सवाल अपने मन में खड़े बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) पैसे की स्तिथि भी सुंदर है और कई तरह की अच्छी संभावनाएं भी बनी हुई हैं. कई ऐसे विकल्प हैं जो आपको कामकाज में तरक्की की राह पर ले जा सकते है.
क्या करें – रिश्तों के प्रति आपका झुकाव बहुत जरूरी है, पर किसी रिश्ते को आगे बढाने के विचार में थोडा वक्त लग सकता है इसलिए उस बेहतर वक्त का इंतज़ार कर लें ताकि लोगों की सहमति आपको पूरी तरह से मिल सके.
क्या न करें – हालात से समझोता भी न करें और हालात के आगे घुटने भी न टेकें, बेहतर यह होगा की अपनी स्तिथि का सही आंकलन करें ताकि किसी भी तरह के फैसले को आप भावुकता से न लेते चले जाएँ.

कन्या (Virgo) हालात बदल रहे हैं इसलिए कुछ हटकर करने का विचार भी मन में आयेगा, लेकिन अभी भी रुकना होगा. इसी महीने में अच्छे हालात बन जायेंगे जब आपका भरोसा भी बढ़ें और आपको कोई अच्छा मौका भी मिले जो आपको बड़ी सफलता दे पाए.
क्या करें – पैसे के लेनदेन को भी संभालना होगा और निजी जीवन के हालात को भी सुधारने की भी जरूरत पड़ेगी. पैसे की स्तिथि वैसे ही मददगार है पर लोगों से तालमेल बनाना है तो लोगों की बात को भी सुनना पड़ेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझने में कोई कमी न रखें. चाहे रिश्तों की बात हो या अपनी कोशिशों को सही दिशा देने का प्रयास आप किसी भी चीज़ को बेकाबू न होने दें.

तुला (Libra) पैसे से जुड़े फैसले बहुत सहजता से लेने होंगे पर लोग इस समय क्या सोच रहे हैं इस बात का भी खयाल रखना होगा. ज़िन्दगी के हर पहलु को परिपूर्णता से देखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने कामकाज से जुड़ी भ्रांतियां आपकी अपनी मेहनत से ही दूर हो पाएंगी. ऐसे में आपकी जानकारी और आपकी क़ाबलियत आपका पूरा साथ देगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – घर-परिवार की परिस्थितियों को किसी कमी की नजर से न देखें और इस वजह से लोगों से फासले भी न बनाते चले जाए. किसी को भी इस समय नाराज़ कर लेना ठीक नहीं होगा.

आज के दिन में ख़ास – तुला राशी वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की कामकाज से जुड़ी परिस्थितियां हमें किसी न किसी दिशा में जरूर खींचती हैं ऐसे में अपनों से दूर भी जाना पड़ सकता है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है की आप अपनों से दिली दूरियां बनाते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से लाभ का सुंदर योग बना हुआ है लेकिन कामकाज में पैसा और अपनी तवज्जो लगाये रखने का भी समय है. अपनी मेहनत को आधार बनाकर आपने बहुत कुछ करने की कोशिश की है.
क्या करें – तकदीर की पूरी भूमिका बनी हुई है जो आपकी सहायता कर रही है. अपनी कोशिशों के साथ साथ अगर ऊपर वाले की कृपा बनी रहे तो बड़ी उपलब्धियों के द्वार खुल जाते हैं.
क्या न करें – अपनी बात को रखने की या अपनी बात को मनवाने की कोशिश न करें. अभी भी यह समय किसी न किसी तरह का नुकसान भी दिखा रहा है इसलिए ऐसा कुछ न करें की आपको अपने कदम पीछे हटाने पड़ें.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि भाग्यशाली रूप से आगे बढ़ रही है. लोग आपकी अच्छाई को समझ पाए और आपकी सरहाना कर पाएँ यही प्रयास आपकी ओर से बना रहना चाहिए.
क्या करें – मन के भटकाव को हटाकर अपनी मेहनत से जुड़े रहना होगा और आपकी मेहनत इस रूप से उजागर हो रही है जो आपकी creativity को दर्शाए, इसलिए जिस भी काम में रूचि है उसे ही बढाने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – विनम्रता का दामन बिलकुल न छोड़ें. अच्छी-भली स्तिथि किसी को भी अहमवादी बना सकती है, पर आप ऐसा कुछ न करें जिसके चलते लोग आपसे इर्ष्या करनी शुरू कर दें.

मकर (Capricorn) हालात बेहतर जरूर हो रहे हैं पर अभी भी किसी भी तरह का खतरा मोल लेना ठीक नहीं है. किसी भी नए विचार को बढाने से पहले एक बार इस बात को सोचना जरूर होगा.
क्या करें – लोग आपको किसी ऐसी राह पर चलने के लिए उकसायेंगे जिससे बचने की जरूरत है ऐसे में अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता और शान्ति की ओर ध्यान देने से ही फायदा होगा.
क्या न करें – पैसा कमाने के लिए कोई ऐसा तरीका न अपनाएँ जो आपकी मानसिक चिंताओं को बढ़ा दे, क्योंकि चिंताएं किसी न किसी परेशानी की वजह से ही बनती हैं इसलिए इस समय परेशानियों को बुलावा न दें.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों में मधुरता और तालमेल बनाना इस समय बहुत ज्यादा जरूरी होगा. कई बार अनजाने में भी इंसान से गलतियाँ होती चली जाती हैं. दिल कुछ कहता है और दिमाग कुछ कहता है.
क्या करें – ज्यादा पैसा जुटाने से भी बचना होगा और कहीं ज्यादा पैसा लगाने से भी बचना होगा. जब आर्थिक स्तिथि सुखद बनी हुई हो तो ही गलतियों की संभावनाएं बढती हैं.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह का असंतोष अच्छा नहीं है क्योंकि कोई भी सही फैसला करने के लिए मन का ठहराव बहुत ज्यादा जरूरी है इसलिए इस समय कोई बड़ा कदम न उठाएं.

मीन (Pisces) रिश्तों के प्रति धीरे-धीरे सुधार हो रहा है पर अभी भी बहुत कुछ ऐसा है जिसे अपनी कोशिशों से ही संभालना पड़ेगा. आपकी अच्छाई भरपूर है पर उसका पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा.
क्या करें – काम के प्रति आपकी लगन वो स्थिरता प्रदान करेगी जिसकी इस समय जरूरत है. आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं ही आपको किसी जोखिम भरे फैसले से बचाएंगी.

क्या न करें – पैसे से जुड़ा कोई भी फैसला करने से पहले यह सोच लें की उसमे कितना जोखिम छुपा हुआ है. इंसान से अनजाने में गलती हो जाए तो भी ठीक है, पर यह समय ही ऐसा है जिसमे आप सबकुछ जानते हुए भी गलती करते चले जा रहे हैं और वही ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.