Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, September 12, 2018

Wednesday 12th September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 12 सितंबर 2018 बुधवार का दिन
श्री विक्रम संवत 2075 है और शक संवत 1940
भादो मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
तिर्तिया तिथि है शाम 6:07 मिनट तक और उसके बाद चतुर्थी तिथि है
चित्रा नक्षत्र है देर रात 1:07 मिनट तक और उसके बाद स्वाति नक्षत्र
चंद्रमा चल रहें हैं कन्या राशि में और चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश करेंगे दोपहर 1:31 पर
आज भद्रा है देर रात 3:24 से, हरितालिका तृतीया है, वराह जयंती है, मन्वादि है और वैधृति महापात है सुबह 8:48 से दोपहर 1:42 मिनट तक.

मेष (Aries) – अपने कामकाज से जुड़ी स्थिति को अपनी मेहनत के संदर्भ में देखना होगा और मेहनत भरपूर है आपकी क्षमताएं भी आपका पूरा साथ निभा रही हैं जिसके चलते काम के प्रति आपकी लगन बनी रहे.
क्या करें - जो भी आप कर रहें हैं उसमें लोगों की भूमिका आपके प्रति बहुत अच्छी बनी हुई है लोग आपके लिए हर तरह से मददगार हैं और आप को समझना भी जा रहें हैं इसी कारण आप अपनी बात लोगों तक पहुंचा पा रहें हैं ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें -  अपने लाभ को किसी कमी की नजर से ना देखें क्योंकि ऐसा करने से आप अपने मन की उथल-पुथल को व्यर्थ में बढ़ाते चले जाएंगे और यही ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) - किसी भी तरह की यात्रा या बदलाव की स्थिति आपको सुखद लग सकती है पर जिस कारण से आप कोई बदलाव करें वो शायद उस रूप से पूरा ना हो पाए इसलिए अपनी कोशिशों का पूरा फल पाने में हो सकता है कमी रह जाए.
क्या करें - फिर भी उस खुशी की ओर देखें जिसे आप इस समय में प्राप्त कर सकते हैं उपलब्धियों से हटके सोचेंगे तो जिंदगी का सुकून भी बढ़ जाएगा और रिश्तों के प्रति आपका लगाव भी बढ़ जाएगा सिर्फ अपने नजरिए को थोड़ा बदल लेने की जरूरत है.
क्या ना करें - कामकाज के क्षेत्र में अपने साथी सहयोगियों से उलझते ना चले जाएँ कामकाज को भी कमी की नजर से ना देखें क्योंकि ऐसा करने से किसी भी तरह के विकल्प को पूरी तरह से समझने में गलती हो जाएगी.

मिथुन (Gemini) पारिवारिक परिस्थितियां ठीक है पर उन्हें और बेहतर करने के लिए आपको थोड़ी सी और लगन बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी कुछ ना कुछ ऐसा आपके मन में चल रहा है जो आपको खुश नहीं कर रहा है पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर भी आपकी परेशानियां ज्यों कि त्यों बनी हुई हैं.
क्या करें - जिस भी काम में रुचि है उसे बढ़ावा देने से फायदा जरुर होगा इंसान की प्रतिभा तभी जगती है जब उस काम में लग्न पैदा हो जाये आपको भी ऐसा ही समर्पण बनाए रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या ना करें - लोग आपकी कोशिशों के बारे में क्या सोचते हैं इस बात पर बहुत कुछ निर्भर करता है इसलिए अपने असंतोष को लोगों के सामने जाहिर ना होने दें कहीं ऐसा ना हो कि आपकी कोशिशों को लोग हल्के में लें और यही आपकी परेशानियों का कारण बन जाए.

कर्क (Cancer) - अपने हालात को थोड़ा सा आशावादी नजरिए से देखने का प्रयास करना होगा क्योंकि अनबने मन से किया हुआ काम कभी भी पूरा फल नहीं देता इसलिए अपने अंदर बहुत सारा जुनून पैदा करना होगा ताकि जो भी आप कर रहें हैं उसके अच्छे नतीजे आपको मिल सकें.
क्या करें - आपकी बात में तर्क होगा तो लोग आपको बेहतर तरीके से समझ पाएंगे ऐसे में हो सकता है आपका थोड़ा बहुत नुकसान हो जाए पर आपके विचार सूझबूझ से जुड़े रहें तो ही अच्छा है.
क्या ना करें - किसी ऐसे तनाव में ना पड़े जिसका बुरा असर आपके पारिवारिक रिश्तों पर आए इसलिए किसी से कोई चुभती हुई बात बिल्कुल ना कहें.

सिंह(Leo) – हालात इसलिए मददगार है क्योंकि आप अपने भरोसे से बहुत कुछ कर सकते हैं पर यह समय ही कुछ ऐसा है कि इस अच्छाई का पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा है व्यर्थ की बातों को लेके अगर लोगों से तकरार बना रहेगा तो किसी ना किसी तरह की गलतफहमी पैदा हो जाने का खतरा है
क्या करें - बेहतर होते हुए पैसे की स्थिति आपके बहुत सारे मसालों को संभाले हुई है फिर भी अपने बढ़ते हुए खर्चों पर नजर रखनी होगी किसी भी चीज को पूरी तरह से समझे बिना आगे बढ़ने से बचना होगा.
क्या ना करें - रिश्तों में किसी भी तरह का अविश्वास बनाना ठीक नहीं है क्योंकि जिंदगी के सुख और सुकून का आधार ही रिश्ता है ऐसा ना सोचे कि सब कुछ खुद ब खुद ठीक हो जाएगा.
आज के दिन में खास - सिंह राशि वालों के लिए आज के दिन में खास यह है जी कि जो अच्छाई आप अपनी मेहनत से बना सकते हैं वह अपनी तकदीर से भी नहीं बना सकते, इस बात को ज्योतिषी आधार से समझें अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बना लें ताकि तकदीर अगर अपना हाथ पीछे खींच ले तो भी आपको कोई परेशानी ना हो.

कन्या(Virgo) - अपनी कोशिशों से आप अपनी परेशानियों को संभाल सकते हैं बहुत सारी रुकावटें हैं लेकिन उसी अनुपात में आपकी मेहनत आपका पूरा साथ निभा रही है.
क्या करें - किसी भी तरह के बदलाव के रास्ते पर चलने से पैसे से जुड़ी उम्मीदें तो पूरी हो जाएंगी लेकिन कामकाज से जुड़ी उम्मीदों में थोड़ी सी कमी रह जाएगी ऐसा हो सकता है इस बात को समझते हुए ही फैसला करने होंगे.
क्या ना करें - निजी जीवन में लोग आपकी पूरा सहायता कर रहें हैं यह आपके लिए अच्छी बात है पर वही लोग आपसे संतुष्ट नहीं है क्योंकि आप अपने कदम पीछे हटाते चले जा रहें हैं और यह ठीक नहीं है.

तुला(Libra)इस समय के हालात ऐसे बन रहें हैं कि आपका धन लाभ बना रहे और जिंदगी की शुभता  भी आपका हर रूप से साथ निभाए इसलिए लोगों की अच्छाई को समझना बहुत जरूरी है.
क्या करें - पैसा आ जाने से जिंदगी के प्रति आपका भरोसा बढेगा लेकिन पैसे को लेकर आप लापरवाह होते चले जाएंगे और इसी बात से बचने की जरूरत है लोगों के लिए कुछ ज्यादा करने का विचार अच्छा है पर अपने फैसलों पर नजर रखनी होगी.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को लेकर हो सकता है कि आपको अपनों का पूरा समर्थन ना मिले पर ऐसे में आप लोगों से उलझते ना चले जाएं हर चीज का कोई ना कोई उचित समय होता है समय से पहले कोई बड़ी उम्मीद लगाने की कोशिश ना करें.

वृश्चिक (Scorpio) लोगों के बीच होते हुए भी आपको लग रहा है कि आप अकेले हो गए है कुछ हद तक आपने अपनी मानसिकता ऐसी बना ली है कि आप लोगों से जुड़ नहीं पा रहें हैं यह इस समय की कमी हो सकती है.
क्या करें - अपने असंतोष को काबू में रखेंगे तो फायदा जरुर होगा और अपने काम की प्राथमिकता को समझते हुए जिंदगी में आगे बढ़ते चले जाएंगे तो सब कुछ ठीक रहेगा.
क्या ना करें - अपने पैसे को और अपनी बचत को संभालने में कोई गलती ना करें एक ओर पैसे की जरूरत बढ सकती हैं और दूसरी ओर नुकसान की स्थिति बन सकती है इसलिए पैसे से किसी भी तरह का खिलवाड़ करना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्थिति ठीक है पर उससे उतना लाभ नहीं मिल पा रहा उसके बावजूद कि आपने बहुत मेहनत की है और अपने आप को इतना सक्षम बनाया है कि आज आप इस मुकाम पर खड़े हैं.
क्या करें - अपने मन में बैठे हुए असंतोष को हटाकर अपने काम में लगन पैदा करनी होगी और आपके लिए लाभ कमाने की बड़ी संभावनाएं जरूर खुलेंगी ऐसे ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें - इस समय की मेहनत को किसी कमी की नजर से ना देखें देर-सवेर भले ही हो जाए पर इंसान को अपनी मेहनत का फल मिलता जरूर है इसलिए अपने मन को किसी भी वजह से दुखी ना करते चले जाए.

मकर(Capricorn) – आपकी स्थिति इसलिए बेहतर हो रही है क्योंकि आपके अपने आपके साथ है फिर भी आपको किसी तरह के खतरे से बचना होगा जितना लोगों को खुश रखेंगे उतना आपके लिए लाभ की स्थिति बनी रहेंगी.
क्या करें - हर छोटी बात को संभाले रखना ही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए किसी भी ऐसी स्थिति से बच के निकल जाएं जो आपको किसी तकरार में डाल रही हो.
क्या ना करें - किसी ऐसे विचार को ना बढ़ाएं या कोई ऐसा रास्ता ना अपनाएं जो आपकी अच्छी भली स्थिति को किसी जोखिम में डाल दे इसलिए जिंदगी की स्थिरता को किसी भी वजह से बर्बाद करने की कोशिश ना करें.

कुंभ(Aquarius) – छोटा से छोटा नुकसान भी आपके मन को बहुत परेशान कर सकता है कोई भी बात बिगड़ेगी तो उसका असर आपके कामकाज पर भी आ सकता है.
क्या करें - पारिवारिक रिश्तों को समझना और संभालना बहुत जरूरी है सुख की स्थिति है इसलिए सुख को बनाए रखना ही इस समय की कोशिश होनी चाहिए.
क्या ना करें - लाभ कमाने के प्रयास में अपने कामकाज की स्थिति को खतरे में ना डालें इस वजह से कोई ऐसा बड़ा कदम ना उठाएं जिसकी इस समय कोई जरूरत ही नहीं है.

मीन (Pisces) – आप लोगों के प्रति अच्छा सोचतें हैं और हालात धन लाभ के रुप में आपके लिए मददगार ही बने हुए और रिश्तों को जिस रुप से संभालने की कोशिश कर रहें हैं उसमें कमी बनी रह सकती है.
क्या करें - पारिवारिक रिश्तों का तनाव इस वजह से है क्योंकि आपका सारा फोकस अपने कामकाज के प्रति बना हुआ है थोड़ा सा समय अपनों के लिए भी निकालना पड़ेगा अपनों से दूर हटते चले जाने से बचना ही होगा.

क्या ना करें - जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें किसी भी तरह की पार्टनरशिप का बिल्कुल न सोचें एक तो वह आपकी गलती होगी और दूसरा आपका नुकसान हो जाएगा इसलिए कुछ भी ऐसा सोचना या करना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.