Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, September 18, 2018

Tuesday 18th September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 18 सितम्बर 2018 है और मंगलवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
भाद्रपद मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
नवमी तिथि है रात 08 बजकर 04 मिनट तक और उसके बाद दशमी तिथि है
मूल नक्षत्र है सुबह 07 बजकर 34 मिनट तक और उसके बाद पूर्व-अषाढ़ नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं धनु राशि में
आज अ:दुख  नवमी है, श्री चंद नवमी है और आज बुध कन्या राशि में प्रवेश करेंगे देर रात 04 बजकर 14 मिनट पर

मेष (Aries) निजी जीवन में अपनों से तालमेल बना रहेगा और सुख और सुकून का आभास जरूर होगा. चाहे रिश्तों से जुड़ी हुई या कामकाज से जुड़ी हुई नयी संभावनाएं जरूर बनेगी जिनके बारे में सोचने से आगे बढने का मौका भी मिलेगा.
क्या करें – हालात मददगार भी हों तो भी अपनी चुनोतियों को समझना बहुत जरूरी है, इसलिए अपनी बढती हुई इच्छाओं को थामे रखने का समय है. हर चीज़ को आगे बढाने का कोई न कोई सही समय होता है इसलिए किसी प्यार के रिश्ते में रुक जाने की जरूरत है.
क्या न करें – निजी जीवन के हालात को समझने के लिए किसी भी तरह के असंमजस को अपने ऊपर हावी न होने दें, इसलिए कोई भी ऐसा एकतरफा विचार न बनाएँ जो आपके लिए नुकसान की स्तिथि पैदा कर दे.

वृषभ (Taurus) लोगों से उलझन बढ़ सकती है पर बहुत कुछ ऐसा है जिसे अपनी गलतियों के संदर्भ में देखना होगा. अगर पहले से चला आ रहा कोई मतभेद है तो फिलहाल रुक जाने की जरूरत है.
क्या करें – हालात चुनोती भरे ही बने हुए हैं इसलिए अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा. कामकाज के क्षेत्र में भी अपने भटकते हुए विचारों को थाम लेने की जरूरत है.
क्या न करें – कुछ भी ऐसा न करें जो आपके दोस्तों से आपके फासले बढ़ा दे इसलिए न तो अपने व्यवहार को बहुत सख्त बनायें और ना ही अपनी बात को किसी पर थोपने की कोशिश करें.

मिथुन (Gemini) आपके विचार अच्छे हैं और आप लोगों को अपनी बात कह भी पा रहे हैं, यही कारण है की रिश्तों को सँवारने का समय है, फिर भी किसी से कोई ऐसी बात कहने से बचना होगा जो किसी का दिल दुखाए.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे आपकी एकाग्रता बनी हुई है. रिश्तों में भी आपको हर तरह का समर्थन मिल रहा है. किसी प्यार के रिश्ते को बनाये रखने के लिए भी लोग आपकी बात समझ पा रहे हैं.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी बड़े परिवर्तन का सोचकर अपने पैसे को खतरे में न डालें, इसलिए किसी भी तरह की इच्छा को बहुत ज्यादा इस समय बढ़ाएं नहीं.

कर्क (Cancer) ज़िन्दगी का सुख भी है और हर तरह की अच्छाई भी बनी हुई है पर आपका रवैया कुछ आलोचनात्मक होता चला जा रहा है. लोगों से जिस तरह का समर्थन मिलना चाहिए उसमें कोई न कोई कमी बनी रह सकती है.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनाए रखने के लिए लोगों की गलती निकालने से बचना होगा. इस बात को समझें की बात मान लेने में भी बहुत ख़ुशी मिलती है. ऐसा करने से तकरार के बादल खुद-ब-खुद छंट जाते हैं.
क्या न करें – हर चीज़ को शक की नजर से देखना ठीक नहीं है क्योंकि ऐसा करने से एक आदत सी बन जाती है जो जिंदगी में कभी भी ख़ुशी नहीं देती, इसलिए अपने आसपास खुशियों को ढूंढें ताकि किसी भी तरह की नकारात्मकता आपको छू भी न सके.

सिंह (Leo) मेहनत करने का और अपनी क़ाबलियत को इस्तेमाल करने का समय है पर फिर भी यह समय आसान नहीं है. बहुत सारी चीज़ों से लगातार झून्झते चले जाने का समय है.
क्या करें – अपनी क्षमताओं को बढाने के लिए हर ऐसी परिस्थिति से फायदा उठा लें जो आपको नयी प्रेरणा दे रहे हैं. यह समय आपके लिए हर तरह से मददगार है जिसके चलते आपको तरक्की भी मिल सकती है.
क्या न करें – किसी ऐसे विचार के पीछे न भागें जो सिर्फ आपको भटका ही रहा है, इसलिए बहुत सारी बातों को एक साथ अपने मन में चलाने से कुछ लाभ होने वाला नहीं है. अगर कोई बात आपको संतुष्ट नहीं कर रही है तो उस रास्ते पर चलने की कोशिश बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि बेहतर हो रही है और हर तरह का अच्छा मौका मिल रहा है जो आपकी ज़िन्दगी की स्थिरता को बढ़ाए, ऐसे में किसी भी तरह के नए विचार को फिलहाल त्याग दें. जो जैसा चल रहा है उसी में अपना मन लगा लें.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने का समय है इसलिए लोगों से बात करें क्योंकि विचारों के आदान-प्रदान से बहुत कुछ संभला रहता है, ऐसे में अपनों की जरूरत को पूरा करने से आपको ख़ुशी जरूर मिलेगी.
क्या न करें – पढाई-लिखाई के क्षेत्र में कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की सबकुछ अपने आप हो जाएगा. इच्छाएं इंसान को मंजिल तक नहीं पहुंचाती उन इच्छाओं में अपनी मेहनत को तो जोड़ना ही पड़ता है.

तुला (Libra) ज़िन्दगी के प्रति भरोसा बढेगा तो आपको मेहनत खुद-ब-खुद बढती चली जाएगी, पर आपको इस बात का आभास है की ज़िन्दगी में कुछ भी हासिल करना है तो अपनी मेहनत से ही हो पायेगा, यही अच्छाई आपको बहुत दूर तक ले जाएगी.
क्या करें – किसी भी आगे बढ़ते हुए कदम का सही आंकलन करने की जरूरत पड़ेगी. किसी भी बात का विश्लेष्ण भी सूझबूझ से ही किया जा सकता है. लोगों की नाराजगियां बनी रहें तो गलती हो जाती है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ी परिस्थितियों को समझने में कोई गलती न करें और ना ही अपने काम को किसी कमी की नजर से देखें. अपनी अच्छी-भली स्तिथि को किसी कमी की नजर से देखना कभी भी अच्छा नहीं होता.

वृश्चिक (Scorpio) इच्छाएं बहुत हैं और आपको इस बात का भी आभास है की वो इच्छाएं अपनी मेहनत से ही पूरी हो पाएंगी इसलिए आप हर पल झूझने के लिए तैयार हैं.
क्या करें – हर बात को पूरी तरह से समझने का समय है, पर तसल्ली को पूरी तरह से बनने में समय लग सकता है इसलिए अपने पैसे को कहीं फंसाने से फ़िलहाल बचना होगा.
क्या न करें – आंशिक रूप से हालात मददगार बनते चले जा रहे हैं लेकिन अभी पूरा फल नहीं मिल सकता, इसलिए फिलहाल कोई ऐसा बड़ा कदम न उठायें जो आपकी परेशानियों को बढ़ा दे.

धनु (Sagittarius) पैसे की स्तिथि भी ठीक है और कामकाज से जुड़े हालात भी मददगार हैं. कई अच्छी संभावनाएं इस रूप से बन रही हैं जो आपके भरोसे को और जगाएं और आपसे मेहनत करवा लें.
क्या करें – पारिवारिक परिस्थितियों को सुख की नजर से देखना बहुत जरूरी है. लोगों को पूरी तरह से समझने के लिए अपने मन में लोगों के प्रति सद्भावना भी बनानी होगी. यह समय आपको हर तरह से मदद करेगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – बीती बातों की वजह से अपने मन को दुखी न करते चले जाएँ. जो चीज़ अतीत के अन्धकार में पहुँच चुकी है उसे फिर से बढ़ावा देने की कोशिश न करें.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर किसी नए विचार को बढ़ावा देने से फिलहाल बचना होगा. क्योंकि यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपसे गलती करवा सकता है जिसके चलते आपका पैसा भी कहीं फंस सकता है.
क्या करें – पैसे को कहीं फंसाने की बजाये जो चीज़ अपनी लग्न से पूरी हो जाए उसे पूरा करना होगा, इसलिए आपका फोकस अपनी क्षमताओं की ओर होना चाहिए. अपने ज्ञान और अपनी क़ाबलियत को बढाते हुए भी बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या न करें – लोगों की बातों में न आयें. कहीं ऐसा न हो की आप अपने विचार बदल लें जो आपको किसी न किसी नुकसान की स्तिथि की ओर ले जाएँ. आज के दिन में ख़ास – कामकाज के क्षेत्र में किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा न दें. ऐसा करने से आप के खिलाफ कई तरह के सवाल खड़े होते चले जायेंगे जो इस समय ठीक नहीं हैं.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी हुई हैं और आर्थिक स्तिथि भी मददगार है पर कामकाज के क्षेत्र में आपके साथी-सहयोगि आपके लिए मुश्किलें बढ़ा सकते हैं.
क्या करें – अपनी अच्छाई और अपनी विनम्रता हर सूरत में बनाये रखें और हर ऐसी स्तिथि को सहजता से संभाल लें जिसमे लोगों की नाराज़गी बढ़ रही हो. अपने काम या कारोबार को किसी भी तरह के खतरे में डालते चले जाने से बचना होगा.
क्या न करें – उधार का सहारा लेकर अपना नुकसान न बढ़ाएं और अगर कोई आपको ज़बरदस्ती उधार देना चाह रहा हो तो आप उस झांसे में बिलकुल न आंए

मीन (Pisces) आपके अंदर क्षमता भरपूर है लेकिन आपकी कोशिशे केन्द्रित नहीं हैं, शायद ऐसे ही गलती भरे समय में इंसान पूरी बात को समझ नहीं पाता और फिर गलती होती चली जाती है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े हालात को भलीभांति समझना होगा. सिर्फ इच्छाओं को बढाते चले जाने से सफलता मिल जाए ऐसा होना मुश्किल है. क्योंकि आपकी कोशिशें इस समय बिखरी पड़ी हैं इसलिए रुक जाने में ही फायदा है.

क्या न करें – किसी का सहारा लेकर इस समय आगे बढने की कोशिश न करें क्योंकि जिस उम्मीद से आप वो करेंगे तो उम्मीद ही पूरी नहीं होगी. यहाँ तक की लोग भी अपने हित का पहले सोचेंगे जो शायद आपके लिए ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.