Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, September 26, 2018

Wednesday 26th September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 26 सितम्बर 2018 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आश्विन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
प्रतिपदा तिथि है सुबह 08 बजकर 57 मिनट तक और उसके बाद द्वितया तिथि है
रेवती नक्षत्र है देर रात 01 बजकर 55 मिनट तक और उसके बाद अश्वनी नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं मीन राशि में और चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश करेंगे रात 01 बजकर 55 मिनट पर
आज पंचक है देर रात 01 बजकर 55 मिनट तक. अशून्य शैन व्रत है और आज द्वितया का श्राद्ध है

मेष (Aries) आपके अंदर मेहनत करना का ज़ज्बा है पर मन उचाट है, इसलिए जो मेहनत उभर कर आ सकती है वो भी कहीं पीछे छूटती चली जा रही है. अपने अंदर ऐसी प्रेरणा जगानी होगी कि आप आगे बढ़कर बहुत कुछ हासिल कर सकें.
क्या करें – रिश्तों की गरिमा बनाए रखनी होगी. अगर किसी प्यार के रिश्ते में तकरार की स्तिथि बनती चली जा रही है तो अपनी कमियों और अपनी गलतियों की ओर देखने की भी जरूरत पड़ेगी. हो सकता है आपने यह फासले बना लिए हों.
क्या न करें – अगर आप सही भी हों तो भी किसी ऐसी बहस में न पड़ें की लोग आपको समझ ही न पाएँ. वैसे भी रिश्तों को किसी कमी की नजर से न देखें क्योंकि ऐसा करने से आप दिलों के फासले बना लेंगे और इस समय यही ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) रिश्तों का भरपूर सुख बना हुआ है. आपकी थोड़ी सी कोशिश से ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रह सकती हैं. पारिवारिक परिस्थितियां खुशगवार हैं और उन्हें ऐसा ही बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – अपने सख्त होते हुए विचारों को थामना होगा. किसी के प्रति विश्लेषणात्मक रवैया अपनाने से भी बचना होगा. अपने दम पर कुछ हासिल करने की कोशिश करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी.
क्या न करें – पैसे को आधार बनाकर अपने विचार न बनायें. ज़िन्दगी में सबकुछ पैसे के बलबूते पर नहीं किया जा सकता. अपने मन को उचाट न करें ताकि आप लोगों से उलझते न चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की खुशियाँ भरपूर बनी हुई हैं क्योंकि आपकी कोशिशें लगातार आपको अपनों से जोड़े हुए हैं, इसमें आपकी सूझबूझ और आपकी अच्छाई दोनों ही भरपूर नजर आ रही हैं. कामकाज को भी वक्त देना होगा और निजी जीवन की अच्छाई को भी सँभालने रखना होगा.
क्या करें – पारिवारिक परिस्थितियों को ज्यादा तवज्जो देने का समय है क्योंकि आपकी सारी लगन और आपकी सारी खुशियाँ इसी बात से जुडी हुई हैं की आप अपनों के लिए क्या कुछ कर पाते हैं. आपके अपने भी आपकी इसी अच्छाई के कायल हैं.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े हालात को अपनी क्षमताओं की कसौटी से समझें भी और परखें भी ताकि कोई आप बड़ा कदम उठाकर गलती न कर जाएँ.

कर्क (Cancer) ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा है जो आपकी अपनी मेहनत से ही संभव हो पायेगा और यह समय आपसे मेहनत करवा ही लेगा. अच्छे-भले हालात में भी कभी-कभी मन भटकता है उसे थामे रखना ही आपकी सूझबूझ होगी.
क्या करें – पैसे की स्तिथि सुखद भी है और प्रेरणाजनक भी है. जिस रूप से भी आप अपने विचारों को व्यक्त करेंगे उसमे आपकी अच्छाई जरूर झलकेगी, इसलिए अपने अंदर जूनून की भावना लानी होगी की आप कुछ बेहतर कर सकें.
क्या न करें – पारिवारिक खुशियों को संभाले रखने में कोई कमी न रखें. किसी प्यार के रिश्ते को लेकर इतना भी न बह जाएँ की आप को सही और गलत की पहचान ही न रहे.

सिंह (Leo) एक ओर तो आर्थिक स्तिथि हर तरह से मददगार है, दूसरी ओर आप पैसे को लेकर ही चिंताएं लगाते चले जा रहे हैं, बहुत सारे ऐसे विचार हैं आपके मन में की क्या यह सुख बना रहेगा.
क्या करें – खुद पर भरोसा रखने का समय है. अपने दम पर अपनी क्षमताओं को इस्तेमाल भी करना होगा और अपने लिए अच्छे उभरते हुए विकल्प को भी समझना होगा. ऐसे में हालात आपकी मदद जरूर करेंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – बहुत ज्यादा सोच कर कहीं आप अपने चुने हुए रास्ते से भटक न जाएँ. किसी की बातों में न आयें और अपने पैसे को भी कहीं फंसाए नहीं.

आज के दिन में ख़ास – सिंह राशी वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की बहुत सारी अच्छी संभावनाएं आपके लिए खुलती चली जा रही हैं, किसी भी चीज़ का फायदा तब होगा जब आप अपने नकारात्मक विचारों को छोड़ देंगे और नयी उमंग और नए भरोसे के साथ ज़िन्दगी में आगे बढने की कोशिश करेंगे.

कन्या (Virgo) खुद पर भरोसा करना अच्छी बात है पर ऐसे में किसी भी तरह के नुकसान को बुलावा देने से बचना होगा. लोगों के प्रति उदारता भी उतनी ही दिखाएँ की आप खुद को नुकसान से बचा सकें.
क्या करें – लोग पहले क्यों नाराज़ थे और अब क्यों आपकी तरफदारी कर रहे हैं इस बात को समझने की जरूरत है और इस बात के पीछे छुपा हुआ बहुत बड़ा खेल भी है. किसी भी कदम को उठाने से पहले यह सोच लें की उसका असर आपके रिश्तों पर किस रूप से पड़ेगा.
क्या न करें – जरूरत से ज्यादा लोगों से मदद न लें क्योंकि जब इंसान अपने लिए सुखद परिस्थितियां बना लेता है तो लापरवाह भी हो जाता है. किसी भी रूप से अपने लिए नुकसान की स्तिथि न बनायें.

तुला (Libra) कुलमिलाकर हालात आपके लिए ठीक हैं लेकिन हालात से खिलवाड़ करना ठीक नहीं है, इसलिए किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से बचना होगा. पैसे के लेनदेन में गलती हो सकती है.
क्या करें – रोज़मर्रा के खर्चे जरूरत से ज्यादा बढ़ जाएँ तो वो भी एक तरह का नुकसान ही है और जरूरत से ज्यादा भरोसा करने से भी गलती हो जाती है इसलिए हर कदम सम्भलकर ही लेने की जरूरत है.
क्या न करें – आपके परिवार में या आपके कामकाज के क्षेत्र में या आपके दायरे में जो भी अहम व्यक्ति है उससे उलझे नहीं. किसी भी चीज़ का बुरा असर आपके कामकाज पर पड़ेगा तो फिर वो ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी काबलियत को तराशने की जरूरत है, पर ज़िन्दगी में बड़ी सफलता तब मिलती है जब इंसान लीक से हटकर सोचता है. आपके लिए भी कुछ ऐसा ही समय बन रहा है की आपको नयी मंजिलों को छूना है.
क्या करें – किसी चमत्कार की उम्मीद को फिलहाल छोड़ दें. बड़ी सलफता आपके काम के माध्यम से ही मिलेगी. इस बात को भी याद रखें की तकदीर आपको हर तरह से मदद करना चाह रही है.
क्या न करें – सबकुछ अच्छा होने के बावजूद थोडा सा धैर्य बनाये रखें. ज़ल्दबाज़ी में अपनी बचत को किसी बड़े दाव पर न लगाएँ. जैसे किसी फल को पकने में समय लगता है उसी तरह से किसी भी अच्छी-भली स्तिथि को बनने में थोडा वक्त को लगेगा ही इसलिए ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि सुखद है और आपके अंदर एक सुकून की भावना है जो आपको दिली ख़ुशी से रूबरू करवा सकती है. यह भी अपने आप में बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – धीरे-धीरे ही सही आर्थिक स्तिथि भी बेहतर हो जाएगी क्योंकि हालात कुछ इस रूप से दस्तक दे रहे हैं जो आशीर्वाद का एक रूप है इसलिए भरोसा भी बनाये रखें और थोडा धैर्य भी बनाये रखें.
क्या न करें – सिर्फ पैसा जुटाने का न सोचें बल्कि पैसा कमाने का सोचें, कहीं ऐसा न हो की ज्यादा पैसा जुटाने के प्रयास में आपकी देनदारी का बोझ बढ़ता चला जाए.

मकर (Capricorn) जो लोग पहले आपके खिलाफ थे अब वो भी आपकी सहायता करना चाह रहे हैं, पर ऐसे में बहुत सारी छुपी हुई चुनोतियाँ होती हैं जिन्हें समझना बहुत जरूरी है. हालात मददगार हैं पर रोज़मर्रा की चुनोतियों से अभी भी झूझना पड़ सकता है.
क्या करें – लोगों की नाराज़गी की वजह जाननी होगी. कब और क्यों कोई चीज़ बनती बिगडती है इस बात को भलीभांति समझना होगा. हालात आपकी सूझबूझ को परखना चाह रहे हैं.
क्या न करें – किसी परिवर्तन का बिलकुल न सोचें, चाहे पैसे से जुड़े फैसले हों का कामकाज से जुड़े. उस अच्छाई को समझें जो आपके लिए भरपूर बन रही है ताकि किसी फेरबदल की जरूरत ही न पड़े.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों को आगे बढाने की होड़ में आपको कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. हो सकता है वो चुनोतियाँ बहुत बड़ी न हों फिर भी जागरूकता बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – चाहे कोई प्यार का रिश्ता हो या घर-परिवार का चैन, बहुत सारी चीज़ों को एक साथ सँभालने की जरूरत पड़ेगी, इसलिए अपने अंदर बहुत सारी व्यवहारिकता भी लानी होगी. अपने विचारों को लोगों तक पहुँचाने के लिए भी आपको बहुत सारी सूझबूझ बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – अगर कोई तकरार की स्तिथि है तो कोई ऐसी बहस में न पड़ें जो आपकी मुश्किलें बढ़ा दे. यहाँ तक पैसे को लेकर भी किसी से उलझते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) आप लोगों के लिए अच्छा सोचते हैं पर उन्हें पूरी तरह से खुश करना आपके बस में नहीं है क्योंकि कोई न कोई हालात ऐसे बनते चले जा रहे हैं जो आपकी परेशानियों का कारण बने हुए हैं.
क्या करें – लोग आपके क्यों खिलाफ हो जाते हैं इस बात को समझें. आपकी अच्छाई के बावजूद गलती हो जाती है, ऐसे में अपने व्यवहार को धीमा करने की जरूरत पड़ सकती है.

क्या न करें – अपनी कोशिशों को किसी भी वजह से दिशाहीन न बनायें. आपके अंदर भरपूर क्षमता है जिसे पूरी तरह से इस्तेमाल करने की जरूरत है. बहुत सारी चीज़ों को एक साथ छेड़कर आप कहीं अपना समय न बर्बाद करते चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.