Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, September 27, 2018

Thursday 27th September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 27 सितम्बर 2018 है और बृहस्पतिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आश्विन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
द्वितया तिथि है सुबह 09 बजकर 03 मिनट तक और उसके बाद तृतीया तिथि है
अश्वनी नक्षत्र है देर रात 06 बजकर 23 मिनट तक और उसके बाद भरिणी नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं मेष राशि में.
आज भद्रा है रात 08 बजकर 57 मिनट से और आज तृतीया का श्राद्ध है

मेष (Aries) कामकाज को लेकर मन में धैर्य पैदा करना होगा. हर चीज़ को अच्छाई की नजर से देखेंगे तो मन में बनता हुआ द्वेष घटता चला जाएगा. विचारों के मतभेद से बचने के लिए यह बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – काम के प्रति समपर्ण अच्छा है पर अपनी चुनोतियों को भी साथ ही साथ सँभालने की जरूरत है. जिंदगी में भरोसा बनाये रखने से भी बहुत सारी चीज़ों को अंजाम देना आसान हो जाता है.
क्या न करें – किसी ऐसे विकल्प के पीछे न भागें जो आपको इस समय बहुत अच्छा लग रहा हो. किसी भी बात की तह तक पहुंचेंगे तो आपको उससे जुड़ी हुई परेशानियाँ भी नजर आएँगी. अगर किसी काम में आपको अपनों की सहमति नहीं मिल रही तो ऐसे विकल्प के पीछे बिलकुल न भागें.

वृषभ (Taurus) अगर तकदीर साथ न दे और कुछ न कुछ गलत होता चला जाए तो बहुत तकलीफ होती है, आपका मन भी इसी वजह से परेशान है क्योंकि आपकी कोशिशें उस रूप से फल नहीं दे पा रहीं.
क्या करें – किसी ऐसे काम में हाथ डालने से बचना होगा जो आपको नुकसान की ओर ले जा सकता है. पर इसका एक दूसरा पहलु भी है, अपनों की बात को सुनेंगे और अपनों से जुड़े रहेंगे तो ज़िन्दगी की बहुत सारी खुशियाँ भी मिल सकती हैं. सिर्फ इस बात को समझने की जरूरत है की इस समय आपको क्या करना है और किस चीज़ से पीछे हट जाना है.
क्या न करें – सेहत को नज़रंदाज़ बिलकुल न करें क्योंकि किसी भी चीज़ को सँभालने के लिए जागरूकता बनाये रखना बहुत जरूरी है. हालात को समझना जरूरी है सिर्फ चिंताएं लगाने से कुछ हासिल नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) पैसे की स्तिथि को लेकर आप इसलिए परेशान हैं क्योंकि आपसे गलतियाँ हुई हैं. पैसे के लेनदेन में भी किसी पर आँख बंद करके भरोसा करने से नुकसान हो सकता है इसलिए इन छुपी हुई परिस्थितियों को समझने की जरूरत पड़ेगी जो पीठ पीछे आपका नुकसान कर सकती है.
क्या करें – सेहत एक ऐसा मुद्दा है जिस ओर ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है. पूरी बात को समझने के लिए कोई और सलाह भी ली जा सकती है ताकि इस समय की परेशानियों को सही रूप से संभाला जा सके.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ. अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ा लेने से भी गलती हो जाती है. जो चीज़ आसानी से प्राप्त की जा सकती है उसमे गलती करते चले जाना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) कामकाज को लेकर आपके मन में कई तरह के भटकते हुए विचार हैं. जिन लोगों से कोई उम्मीद लगायें शायद वो उम्मीद भी पूरी न हो पाए इसलिए भी मन की परेशानी बढ़ सकती है. यह बहुत बड़ी ज़िन्दगी की सच्चाई है की अगर विचार न मिल रहे हों तो भरोसा भी नहीं बन पाता.
क्या करें – कारोबारी रिश्तों को बहुत ध्यान से समझना होगा क्योंकि पैसे के लेनदेन का मुद्दा भी इसी से जुड़ा हुआ हो सकता है इसलिए आँख बंद करके किसी पर भरोसा करने से भी बचना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें इसलिए इस समय कोई ऐसा फैसला न करें जो आपकी अच्छी-भली स्तिथि को कमज़ोर करता चला जाए.

सिंह (Leo) तकदीर किसी चमत्कार से नहीं बनेगी बल्कि अपनी मेहनत से बनेगी, जबकि आपके मन में कुछ ऐसा विचार बनता चला जा रहा है की सबकुछ अपने आप ही हो जाए. यही चीज़ आपके पारिवारिक रिश्तों में अनबन पैदा कर सकती है.
क्या करें – घर-परिवार का सुख बनाये रखने के लिए ज़िन्दगी की स्थिरता भी बनानी होगी. किसी ऐसी चीज़ में हाथ डालने से बचना होगा जो स्थगित की जा सकती है. कुल मिलाकर स्तिथि यह है की तकदीर को आजमाने से बचना होगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को किसी कमी की नजर न देखें. आपके अंदर वो सारी क़ाबलियत है जो आपको बड़ी सफलता दे. ऐसे में अपनों से वरिष्ठ लोगों से आप व्यर्थ में उलझते न चले जाएँ.

कन्या (Virgo) रिश्तों में भरोसा टूट जाए तो रिश्ते बिखर जाते हैं और कोई प्यार का रिश्ता तो वैसे भी बहुत ज्यादा नाज़ुक होता है. अपनी ही बात कहते चले जाने से भी रिश्तों में फासले बन सकते हैं.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे थोडा सा धीमापन तो लाना ही पड़ेगा. ज़िन्दगी के किसी भी मुद्दे को आपसी तालमेल और सद्भावना से संभाला जा सकता है.
क्या न करें – अपनी समृद्धि को अपनों के लिए इस्तेमाल जरूर करें लेकिन अपने पैसे को कहीं फंसाते न चले जाएँ, खासकर किसी ऐसी चीज़ में गलती न कर जाएँ जिसमे आपको जानकारी का आभाव हो.

तुला (Libra) जो विकल्प आपको बहुत अच्छा लग रहा है उसके पीछे भी कई सारी छुपी हुई मुश्किलें हैं पर बड़ी बात यह है की उसमे छुपा हुआ नुकसान भी है जिसके लिए आपको बहुत ज्यादा सतर्क रहना होगा.
क्या करें – किसी भी काम या कारोबार में पैसा लगाने से पहले पूरी छानबीन कर लेना बहुत जरूरी होगा और अगर संभव हो सके तो थोडा रुक जाने में ही फायदा होगा क्योंकि अच्छी-भली स्तिथि भी किसी छुपी हुई परेशानी की ओर इशारा कर रही है.
क्या न करें – किसी से ऐसे तकरार में न पड़ें जो आपकी कोशिशों को कम कर दे. अपनी मेहनत बनाये रखनी है, पर अपनी क़ाबलियत पर शक न करें क्योंकि उससे कुछ हासिल होने वाला नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) मन परेशान रहेगा तो आपकी कोशिशों पर असर आएगा. अपनी मेहनत कम हो जाए तो पूरा फल नहीं मिल पाता इसलिए अपने असंतोष को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें – खुद पर भरोसा रखें पर फिलहाल अपनी जानकारी को या अपने विचारों को किसी पर भी दर्शाने से बचें. सही समय का इंतज़ार कर लें आप अपनी बात भी कह पाएंगे तो लोग उसे समझ भी पाएंगे.
क्या न करें – रिश्तों को लेकर किसी बहस में न पड़ें इसलिए किसी भी तरह का तनाव भी न उत्पन्न होने दें. अपने विचारों को अपने तक रखने से गलती नहीं होगी.

धनु (Sagittarius) रिश्तों की अच्छाई को समझें ताकि ज़िन्दगी का सुख बना रहे. किसी भी तरह की चुभती हुई बात बिलकुल न कहें. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखनी है तो विनम्रता भी अपनानी होगी.
क्या करें – नुकसान सिर्फ पैसे का नहीं होता आपसी तालमेल बिगड़ जाए तो यह बड़ा नुकसान है. किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी हुई कठिनाइयों को समझें. हर रिश्ता प्यार का ही होता है इसलिए रिश्तों को मान देना सीख लें.
क्या न करें – ज्यादा पैसा जुटाने का या ज्यादा पैसा जोड़ने का प्रयास न करें और किसी भी वजह से अपने ऊपर पैसे का या किसी देनदारी का बोझ न बढ़ाएं.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की खुशियाँ अपनी सूझबूझ से ही बनेगी. अपने मन में बनाई हुई घबराहट को भी हटाना पड़ेगा. बहुत कुछ ऐसा है जो आपने अपने ऊपर चिंताओं के रूप में लाद रखा है.
क्या करें – पैसे का आगमन ठीक है पर उसे सही रूप से इस्तेमाल करने की जरूरत है. अपनों की जरूरतों को भी समझना होगा पर काम और कारोबार से जुड़ी आकाँक्षाओं को भी पूरा करना होगा. इस तरह की सूझबूझ से चलने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने काम की ताकत को समझें, उसे किसी कमी की नजर से न देखें. थोडा बहुत उतार-चढ़ाव बना रहना स्वाभाविक है लेकिन अपनी क़ाबलियत को अपने काम में इस्तेमाल करने में कोई कमी न रखें.

कुम्भ (Aquarius) आपकी कोशिशें और आपकी मेहनत बहुत सारी चीज़ों पर निर्भर करती हैं जिसमे आपके मन का भटकाव भी शामिल है. खुद पर भरोसा करने से ही उस भटकाव को दूर किया जा सकेगा.
क्या करें – आप बहुत सारे ऐसे फैसले करना चाह रहे हैं जिसमे जानकारी का आभाव है, पर ऐसी ही परिस्थिति गलती करा देती है. मेहनत का पूरा फल तब मिलता है जब आप अपनी कोशिशों को सही दिशा में लगायें.
क्या न करें – पैसे के बलबूते पर तकदीर को न आजमायें. कामकाज से जुड़ा हुआ नुकसान का समय है इसलिए कोई ऐसा खतरा मोल न लें जो आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल दे. उपाय – कुम्भ राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी आने वाले चार मंगलवार को किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जरूर जाएँ और हालात को समझने के लिए और उसे सँभालने के लिए आपको मदद मिलेगी. मन में धैर्य बना रहेगा तो किसी भी तरह के ज़ल्दबाज़ी के फैसले से भी आप बच जायेंगे.

मीन (Pisces) किसी भी बात में किसी का दिल न दुखाएं यहाँ तक की अपने दोस्तों या अपने चाहनेवालों की बात को भी समझें ताकि अनजाने में भी कोई बात किसी को चुभ न जाए.
क्या करें – हालात कई तरह से मददगार है पर धैर्य बनाये रखने की जरूरत है. मन में भरोसा भी जगाना होगा और अपनी गलतियों से भी बचकर निकल जाने की जरूरत पड़ेगी.

क्या न करें – किसी ऐसे काम को बढ़ावा न देते चले जाएँ जो सिर्फ आपको भटका रहा है इसलिए गलती न करें. अगर काम या कारोबार में सिर्फ पैसा लगता चला जाए और उसे आप लाभ के रूप से निकाल न सकें तो यह भी एक बहुत बड़ी गलती होगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.