Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, September 25, 2018

Tuesday 25th September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 25 सितंबर 2018 और मंगलवार का दिन  
श्री विक्रमी संवत 2075 और शक संवत 1940
भाद्रपद मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
पूर्णिमा है सुबह 8:22 तक और उसके बाद अश्विन मास की कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है
उत्तर भाद्रपद नक्षत्र है देर रात 1:01 तक और उसके बाद रेवती नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं मीन राशि में
महालय श्राद्ध प्रारंभ हो रहें हैं, आज प्रतिपदा का श्राद है और आज व्यतिपात महापात है शाम 5:29 से रात 10:22 तक

मेष (Aries) – बढ़ते हुए खर्चों का असर आपके पैसे की स्थिति पर आ सकता है जो सब कुछ बहुत अच्छा लग रहा था उसमें भी कमियां नजर आनी शुरू हो चुकी हैं शायद अपनी बढ़ती हुई जरूरतों को थाम लेने की आवश्यकता है.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते को संभाले रखने का समय है वैसे भी अगर आप विद्यार्थी हैं तो पढ़ाई की ओर ध्यान लगाने की जरूरत पड़ेगी भटकते हुए विचारों के चलते आपका नुकसान हो सकता है जिस से बचने की जरूरत होगी.
क्या ना करें - किसी ऐसे सपने के पीछे ना भागे जो आपको सिर्फ भटका रहा है कोई ऐसा विचार भी ना बनाएं जिसमें सिर्फ आपको लोगों पर ही आश्रित रहना पड़े अपने दम पर जो हासिल कर लिया जाए उस से बड़ी कोई चीज़ हो नहीं सकती.

वृषभ (Taurus) - इच्छा है कि बहुत ज्यादा पैसा कमा लिया जाए पर ऐसा सोचते हुए कामकाज की स्थिति भी बिगड़ रही है और पैसा भी नहीं आ रहा है इसलिए एक गलत विचार बना के कई रुप से आपका नुकसान होता चला जा रहा है.
क्या करें - अपनी काबिलियत को तराशने की जरूरत है और विश्वास कीजिए आपके अंदर काबिलियत भरपूर है उसे सही दिशा दे लेंगे तो अपने सपनों को साकार करना भी आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - रिश्तों का सुख बनाए रखने में किसी भी तरह की कमी ना आने दें अपने व्यवहार को इतना सख्त ना बनाएं जिसका बुरा असर आपके रिश्तों पर आता चला जाए बल्कि लोगों को ज्यादा समझने की कोशिश कर लें ताकि आपकी किसी गलती की गुंजाइश ही ना रहे.

मिथुन (Gemini) कामकाज के क्षेत्र में बहुत सारी विनम्रता बरतनी होगी आपके आसपास बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो आपकी इच्छाओं के विरुद्ध ही चल रहें हैं और ऐसी स्थिति ही चुनौती भरी होती है.
क्या करें - अपनी कोशिशों को इस रुप से बनाए रखें कि आपका कामकाज भी ठीक चलता रहे और घर परिवार में ख़ुशी भी बनी रहे जिंदगी का सुख और सुकून जिंदगी में संतुलन बनाए रखने से बनता है ऐसे में किसी एक चीज को बढ़ावा देने से बचना होगा.
क्या ना करें - किसी बहस में पड़कर अपना नुकसान ना करें और अपना नुकसान करके अपने निजी जीवन की खुशियों को कम ना करें अपने हालात को पूरी तरह से ना समझना भी बहुत बड़ी गलती है.

कर्क (Cancer) - आपको लगेगा कि सब कुछ ठीक है फिर भी बहुत सारे ऐसे हालात हैं जिन्हें संभालने के लिए जूजना पड़ेगा अच्छी भली स्थिति में भी कई सारी ऐसी अनियमितताएं होती हैं जिन्हें संभालने की जरूरत पड़ती है.
क्या करें - पैसे की स्थिति सुखद है पर आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पा रहें हैं और अपनी बचत को बढ़ाने के लिए आपको और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी और यह सब कुछ करना बहुत आसान होगा क्योंकि हालात आपके पक्ष में ही बने हुए हैं.
क्या ना करें - रोजमर्रा के खर्चों को प्यार में बढने ना दें और रोजमर्रा की चुनोतियों का असर अपनी कोशिशों पर बिल्कुल ना पडने दें ऐसे में सिर्फ तकदीर के भरोसे चलते चले जाना भी ठीक नहीं है.

सिंह(Leo) – मन में बैठाई हुई दुविधाओं का असर बहुत दूर तक जा सकता है कुछ बेहतर करने की दिशा में रुकावटें पैदा हो सकती है और किसी भी चीज का असर आपके भविष्य पर पड़े तो फिर वह ठीक नहीं है.
क्या करें - आप किसी अच्छे विकल्प के बारे में छानबीन जरूर करें पर जल्दबाजी से बचें जिंदगी की अच्छी भली परिस्थितियां अमूमन सिर्फ स्थिरता से ही जुड़ी हुई होती हैं.
क्या ना करें - अपनी पैसे की स्थिति को किसी भी तरह की जोखिम में बिल्कुल ना डालें आपके मन की दुविधाएं भी आपसे बहुत कुछ कहना चाह रहीं हैं अगर कहीं कोई धुआं है तो चिंगारी भी होगी इसलिए कोई गलती ना कर जाएँ.

कन्या(Virgo) - आपकी अच्छाई आपसे बहुत कुछ करवा लेगी आप लोगों के प्रति मददगार भी रहेंगे और अपनी चुनौतियों को संभालने की कोशिश भी करेंगे इसी तरह की कोशिश इंसान को कामयाबी देती हैं.
क्या करें - अगर लोग आपकी अच्छाई से संतुष्ट हैं और आपकी मदद करना चाह रहें हैं तो आपको इस बात को भलीभांति समझना होगा और ऐसा करने से आपकी शख्सियत में और निखार आ जाएगा आपकी सूझबूझ बढ़ेगी तो आपकी बातों में वजन बढ़ता चला जाएगा.
क्या ना करें - अपने अंदर किसी भी तरह की अहम की भावना ना पालें ऐसा ना सोचे कि किसी प्यार के रिश्ते में आप किसी का दिल जीत पाएंगे समय से पहले कुछ हासिल होता नहीं है.

तुला(Libra)आपकी कोशिशें आपकी काबिलियत के अनुरूप बनी हुई है पर पर मन फिर भी परेशान है कोई ना कोई ऐसा असंतोष है जो आपके ऊपर छाया हुआ है और यही आपके मतभेद का कारण भी बनता चला जा रहा है.
क्या करें - नुकसान की स्थिति से बचना होगा इसलिए अपने फैसलों को बहुत ध्यान पूर्वक लेने की जरूरत पड़ेगी और लोगों के प्रबल होते हुए विचारों के चलते आपको और सतर्क रहना पड़ेगा.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़े फैसलों में भावुकता ना बरतें क्योंकि ऐसा करने से आपके लिए नुकसान की स्थिति बन सकती है और इस समय वही ठीक नहीं है.
आज के दिन में ख़ास – तुला राशि वालों के लिए खास ये है जी की जितना अपने काम की ओरे ध्यान देने की ज़रुरत है उतना ही अपने पैसे को भी सँभालने की ज़रुरत है. इस लिए किसी भी तरह की लापरवाही ठीक नहीं है

वृश्चिक (Scorpio)किसी प्यार के रिश्ते को संभाले रखना है तो अपनी बात ही ना कहते चले जाएं क्योंकि इस समय अपनी बात कहने से भी कुछ हासिल होने वाला नहीं है लोगों के विचार बहुत प्रबल है और बहुत हद तक संभव है कि वह आपके हित में ना हों.
क्या करें - काम से लाभ का सुंदर योग है और वही आपकी प्राथमिकता का भी क्षेत्र है सारी चीजों को भुला के अपने काम में मन लगाना होगा और अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को भी सही रूप से इस्तेमाल करने की कोशिश करनी होगी.
क्या ना करें - अचानक लाभ का संयोग बना हुआ है इसलिए ऐसी किसी भी परिस्थिति से मुहँ ना मोड़ें जो आपको कोई अच्छा मौका दे सकता है आपके प्रति जो तकदीर की भूमिका बनी हुई है उसमें कोई कमी नहीं है.

धनु (Sagittarius) पारिवारिक खुशियां भी बनी हुई है और आपके लिए कुछ बेहतर करने की नई प्रेरणा भी जगी हुई है ऐसे में घर परिवार का सुख और सुकून बना रहे यह भी अपने आप में बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें - कामकाज की स्थिति आपकी जिंदगी के मायने बदल सकती हैं रोजमर्रा की छोटी-छोटी खुशियों से भी अपने सपनों को पूरा किया जा सकता है ऐसे विचार बना लें ऐसे ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें - हर सूरत में लोगों से तालमेल बनाए रखें लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह को किसी भी तरह की कमी की नजर से देखना ठीक नहीं है.

मकर(Capricorn) – कामकाज के प्रति आपकी मेहनत रंग ला रही है और यही चीज़ आपको लापरवाह भी बनाती चली जा रही है कामकाज सुचारु रुप से चल रहा हो और आप पैसे से जुड़ी लापरवाही कर जाएं तो यह आपकी गलती है.
क्या करें - लोगों की आलोचना को सहना पड़ रहा सकता है अच्छी भली स्थिति में भी आपके लिए कोई ना कोई ऐसा इशारा जरूर है जो आपको बेहतर संभावनाओं की ओर ले जा सकता है.
क्या ना करें - अपने व्यवहार को किसी भी वजह से सख्त ना बनाएं क्योंकि ऐसा करने से आपके घर परिवार की चुनौतियां बढ़ जाएंगी और इस समय यही चीज ठीक नहीं है.

कुंभ(Aquarius) – बहुत सोच समझकर अपने फैसले करने होंगे अपने मन में बैठाए हुए किसी भी तरह के अविश्वास को भी हटाना ही पड़ेगा ताकि आप अपने पैसे के लेनदेन को भी भली-भांति समझ पाएं.
क्या करें – शादी शुदा जिंदगी में अपने जीवनसाथी से तालमेल बनाए रखने की कोशिश करनी होगी पर अगर आप किसी प्यार के रिश्ते को शादी में परिवर्तित करना चाह रहें हैं तो ऐसा करना मुश्किल होगा ऐसे में सही समय का इंतजार करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - जिंदगी में कुछ सीखने और समझने के प्रयास में आप लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद ना लगाएं और ऐसा सोच कर आप अपने मन को भी उचाट ना करते चले जाएं सेहत की ओर थोड़ा ध्यान दे लें अगर आपको ठीक से नींद नहीं आ रही तो डॉक्टरी सलाह लेने में कोई देरी ना करें.

मीन (Pisces) – आप अपनी काबिलियत को पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहें हैं अगर आप अपने विचारों को थोड़ा सा और लचीला बना लेंगे तो लोगों की बात समझ में आनी शुरू हो जाएगी कामकाज के प्रति तवज्जो बनाए रखने के लिए इसलिए इसका फायदा जरूर होगा.
क्या करें - लोगों से तालमेल बनाए रखना बहुत जरूरी होगा किसी प्यार के रिश्ते को बनाए रखने के लिए भी ऐसी ही सूझबूझ बनानी होगी मुश्किल भरे समय में बहुत सारी चीजों को समझना और संभालना ही आपकी कोशिश होनी चाहिए.

क्या ना करें - घर परिवार की खुशियां भरपूर बनी हुई है और उन्हें किसी भी वजह से बिगड़ने ना दें खासकर अपने प्रबल होते विचारों के चलते आप लोगों से किनारा ना करते चले जाएं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.