Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, September 3, 2018

Monday 3rd September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 03 सितम्बर 2018 है और सोमवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
भाद्रपद मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
अष्टमी तिथि है शाम 07 बजकर 20 मिनट तक और उसके बाद नवमी तिथि है.
रोहिणी नक्षत्र है शाम 08 बजकर 05 मिनट तक और उसके बाद मृगशिरा नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं वृषभ राशि में
आज वैष्णव सम्प्रदाय द्वारा मनाई जाने वाली श्री कृष्ण जयंती है और दूर्वाष्टमी है.

मेष (Aries) पैसे से जुड़ी समस्याएँ हल होती हुई नजर आ रही हैं. लोगों का सहयोग भी मिल रहा है और अपने विचारों को व्यक्त करने में भी आप प्रभावी होते चले जा रहे हैं. यही चीज़ आपको लोगों से जोड़ेगी.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई इस बात पर भी निर्भर करेगी की आप किसी के कितना करीब जाने का प्रयास करते हैं. कोई प्यार का रिश्ता आपकी जिंदगी के मायने बदल सकता है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – लोगों की अच्छाई को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें. अगर लोग अपनी बात कहना चाह रहे हैं या अपनी बात मनवाना चाह रहे हैं तो इस बात को लेकर परेशान न हों, बल्कि लोगों से अपना तालमेल बढ़ा दें ताकि रिश्तों की अच्छाई बनाने में कोई कमी न रहे.

वृषभ (Taurus) अपने अंदर भरोसा जगाने का और उस भरोसे के चलते ज़िन्दगी में बहुत कुछ पा लेने का समय है. अपनी मेहनत के दम पर ज़िन्दगी में आगे बढने से जो सुख का आभास होता है वो आपके नजरिये को बखूबी बदल भी सकता है.
क्या करें – अपने व्यवहार को कुछ ऐसा बना लें की लोग उस अच्छाई को समझ सकें. ज़िन्दगी की खुशियाँ आपसी सद्भावना से बनती हैं और आपके अपने हर कदम पर आपके साथ हैं.
क्या न करें – किसी विचार को लेकर आप कहीं अड़ियल न हो जाएँ और ऐसा करके आप अपने लिए ज़िन्दगी की मुश्किलों को बढ़ा न लें. अपनी गलतियों से अपनी सेहत पर असर आ जाए तो यह ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से बचना होगा इसलिए हर विचार को लेकर थोडा सा मनन करने की जरूरत पड़ेगी ताकि सही नतीजे पर पहुंचा जा सके.
क्या करें – अपनों से अच्छी सलाह मिल सकती है जो आपकी प्रेरणा को जगाये और आपसे मेहनत करवा ले. आप खुद भी आगे बढने के विचार को लेकर जागरूक हैं और यही चीज़ आपको सही दिशा भी दिखा रही है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में आप इतना भी न बह जाएँ की उसका बुरा असर ज़िन्दगी की बाकी चीज़ों पर पड़े. किसी की साहयता करने के लिए आप कहीं अपने पैसे को बर्बाद न करते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) पैसे को लेकर हालात हर तरह से मददगार हैं. आमदनी के ज़रिये भी बढ़े हुए हैं और बचत भी सम्भली हुई है. ऐसे में किसी की मदद करते चले जाना भी स्वाभाविक सी बात है.
क्या करें – किसी भी तरह का परिवर्तन आपको अच्छा लग सकता है, यहाँ तक की कोई यात्रा की सम्भवनायें भी बढ़ सकती हैं. ऐसे में रोज़मर्रा के बढ़ते हुए खर्चों पर भी थोड़ी सी नजर रखने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने घरबार को सुधारने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से न जाने दें, क्योंकि ऐसा करने के लिए आपकी आर्थिक स्तिथि हर तरह से आपकी मदद करेगी और यह भी अपने आप में कोई छोटी बात नहीं है.

सिंह (Leo) कामकाज की स्तिथि इसलिए ठीक हैं क्योंकि उसमे आपका मन लग रहा है, पर अपने मन को उचाट करने की भी आपकी आदत है जिससे इस समय बचना होगा.
क्या करें – अगर आर्थिक स्तिथि ठीक हो जाए तो ज़िन्दगी के प्रति इंसान का भरोसा बढ़ जाता है और बहुत कुछ करने की इच्छाएं जगती हैं. आपको भी ज़िन्दगी में कुछ बेहतर करने के लिए अपने ज्ञान को और अपनी क़ाबलियत को जगाने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – इन सारी अच्छाईयों के चलते ऐसा न सोचें की सबकुछ आसान है क्योंकि आपकी मेहनत के रास्ते में भी कुछ ऐसी रुकावटें हैं जो बहुत हद तक छुपी हुई हैं और ऐसे में अपने वरिष्ठ लोगों से जो भी सलाह मिल रही है उसे भी कम न समझें.

कन्या (Virgo) लोगों की सहायता आपके लिए भरपूर बनी हुई है जिसके चलते आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है पर आप खुश फिर भी नहीं हैं, क्योंकि किसी न किसी तरह के असंतोष का विचार आपके मन पर छाया रहता है.   
क्या करें – जो भी काम कर रहे हैं उसमे स्थिरता बनाये रखनी होगी ताकि आपके भटकते हुए विचार संभले रहें. किसी परिवर्तन के विचार से यह ज्यादा जरूरी होगा की आप घर-परिवार में रिश्तों का सुख बनाये रखें.
क्या न करें – अपनी अच्छी-भली स्तिथि को किसी कमी की नजर से न देखें. अपने दोस्तों से जो भी सुख मिल रहा है उसे न समझकर अपने कदम पीछे हटाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) कामकाज की अच्छाई भी बनी हुई है और कामकाज से जुड़े दबाव भी बने हुए हैं पर उन्हें झेलना सीखना होगा ताकि किसी भी अच्छाई को आगे भी बनाये रखा जा सके.
क्या करें – धन आगमन के साधन बढ़ चुके हैं जिसके चलते आप अपनी परिस्थितियों को भलीभांति संभाल पा रहे हैं. ऐसे में अपने लगातार बढ़ते हुए खर्चों को भी थाम लेने में ही फायदा है, पर सबसे बड़ी जरूरत यह है की आप अपने काम या कारोबार को संतोष की नजर से देखें.
क्या न करें – ज़िन्दगी की किसी भी तरह की चुनोती को अपने मन में बढ़ा-चढ़ाकर न सोचते चले जाएँ क्योंकि ऐसा करने से आप अपनी अच्छी-भली स्तिथि का आंकलन करने में गलती कर जायेंगे और इस समय यही ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) कुलमिलाकर सुख है पर आपके आसपास के लोगों के विचार बहुत ज्यादा प्रबल होते चले जा रहे हैं इस बात को लेकर भी आपके मन में बढ़ता हुआ तूफ़ान हो सकता है.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी चुनोतियों को संभाले रखने का समय है. अगर काम का दबाव ज्यादा है तो उस ओर लगातार ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में अपना फोकस बनाये रखना ही आपकी प्राथमिकता होगी.
क्या न करें – किसी ऐसे विचार में न पड़ें जो आपको आपके रास्ते से भटका दे. अपनी क़ाबलियत को पूरी तरह से इस्तेमाल न कर पाना भी एक तरह का भटकाव ही है जो इस समय ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) आपके अंदर बहुत सारा ऐसा द्वंध है जो खुद का बनाया हुआ है. ज्यादा सोचने से इंसान कभी कभी गलत भी सोचना शुरू कर देता है, फिर भी अपनी सेहत की ओर ध्यान बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार है और काम की स्तिथि बेहतर होती हुई नजर आ रही है. हर दिन आपके लिए कोई न कोई अच्छाई लेकर आ रहा है लेकिन खुद को बहुत ज्यादा शांत बनाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – ज़िन्दगी का जो सुख बना हुआ है उसमे कमियां न ढूंढे क्योंकि ऐसा करना भी एक आदत बन जाती है जो ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) रिश्तों की अच्छाई भरपूर है जिसे बनाये रखना होगा. यही वजह है क्योंकि प्यार का रिश्ता भी दस्तक दे रहा है. इस चीज़ से जो आपके प्रेरणा मिलेगी वो आपका दूर तक साथ निभाएगी.
क्या करें – लोगों के विचारों को साथ ही साथ समझने की जरूरत पड़ेगी. हर छोटी बात में उलझते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या न करें – अपनी अच्छी-भली कामकाज की स्तिथि को किसी खतरे में न डालते चले जाएँ, इसलिए हर बदलते हुए समय का आंकलन कर लें लेकिन ज़ल्दबाज़ी में अपने कदम न उठायें. आज के दिन में ख़ास – मकर राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी अपनी मेहनत को और अपनी क़ाबलियत को प्रदर्शित करना होगा. showcase करना होगा. लोगों को यह दर्शाना होगा की आप क्या कुछ कर सकते हैं और आपके अंदर कितनी क्षमता है.

कुम्भ (Aquarius) किसी भी तरह का असंतोष इस समय ठीक नहीं है क्योंकि इसका बुरा असर आपकी कोशिशों पर और आपके पैसे से जुड़े फैसलों पर पड़ सकता है.
क्या करें – अगर घर-परिवार में किसी भी तरह का मतभेद उभर रहा है तो उसे समय रहते संभाल लें. अच्छी-भली स्तिथि को अच्छाई की नजर से देखेंगे तभी वो सुख बना रहेगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को लेकर कोई गलती न करें. पैसे की अच्छी-भली स्तिथि की वजह से कोई ऐसा कदम भी न उठायें जो आगे चलकर गलत साबित हो.

मीन (Pisces) पढाई में लगन पैदा करनी होगी तब जाकर इस समय की चुनोतियों को सँभालने में मदद मिलेगी. आपके विचार अच्छे हैं लेकिन विचारों का भटकाव बहुत है.
क्या करें – पारिवारिक रिश्तों में कमी आती चली जा रही है और लोगों की नाराजगियां बढ़ रही हैं. कुछ हद तक इसमें आपकी गलतियाँ भी जुड़ी हुई हैं जिन्हें सँभालने की जरूरत है.

क्या न करें – अपनी अच्छी-भली स्तिथि को कमी की नजर से देखना ठीक नहीं है क्योंकि ऐसा करने से आपका फोकस बिगड़ सकता है और यही ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.