Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, September 6, 2018

Thursday 6th September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 6 सितंबर 2018 है और बृहस्पतिवार का दिन
श्री विक्रम संवत 2075 शक संवत 1940
भाद्रपद नक्षत्र चल रहा है और कृष्ण पक्ष
एकादशी तिथि है दोपहर 12:15 तक और उसके बाद द्वादशी तिथि है
पुनर्वसु नक्षत्र है दोपहर 3:14 तक और उसके बाद पुष्य नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहें हैं मिथुन राशि में और चंद्रमा कर्क राशि में प्रवेश करेंगे सुबह 9:46 पर
आज जैन संप्रदाय के पर्युषण पर्व प्रारंभ हो रहें हैं और आज शनि मार्गी हो रहें हैं शाम 4:38 मिनट पर

मेष (Aries) – अपने आसपास के लोगों की अच्छाई को समझेंगे तो जिंदगी की खुशियां बनी रहेंगी वैसे भी यह सुखद समय जिसमें आशावादी नजरिया बनाए रखने की ज़रूरत है दूरियों को नजदीकियों में बदलने का अच्छा समय है.
क्या करें - पारिवारिक मुद्दों को संभालने के मौके भी कभी कभी मिलते हैं ऐसे समय का पूरा फायदा उठाना चाहिए ताकि लोग भी आपसे जुड़ना चाहे, अपनी इच्छाओं को जगाए रखें और आप देखेंगे कि असमंजस के बादल खुद-ब-खुद हटते चले जाएंगे कामकाज का और निजी जीवन का तालमेल अच्छा बना हुआ है बस अपनी ओर से थोड़ा सा और विनम्र हो जाए. 
क्या ना करें - कामकाज को लेकर कुछ सीखने का जो भी मौका मिल रहा है उसे गवाएं नहीं अपने मन में पहले से कोई ऐसा विचार ना बनाएं कि आपको सब कुछ आता है.

उपाय - मेष राशि वालों के लिए खास उपाय यह है जी कि आने वाले 4 बृहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से फायदा जरूर होगा. उपाय सिर्फ परेशानियों के समय ही नहीं करना चाहिए अच्छे समय में भी कर लेना चाहिए ताकि जिंदगी की अच्छाई और जिंदगी की खुशियां आपके लिए भरपूर बनी रहें

वृषभ (Taurus) - जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें आप की कोशिशें अच्छी हैं पर पैसे को संभालने में आप असमर्थ होते चले जा रहें हैं कुछ हद तक आपकी अपनी गलतियों की वजह से ऐसा हो रहा है जो आपके प्रबल होते हुए विचारों से जुड़ी हुई.
क्या करें - खुद पर भरोसा करना होगा और जिंदगी में कुछ बेहतर करने की कोशिश करनी होगी आपकी मेहनत इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है जो आपको नई उपलब्धियों से जोड़े.
क्या ना करें - जिंदगी में प्रेरणा बनाए रखना अच्छी बात है पर किसी भी चीज को लेकर मन का भटकाव ठीक नहीं है इसलिए लोगों के मन में जो चल रहा है उसे भापने में कोई कमी ना रखें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों के प्रति आपका झुकाव आपसे बहुत कुछ करवा लेगा आप उन लोगों से भी बात करना चाहेंगे जिनसे आपने फासले बना लिए हैं और यही अच्छाई आपको लोगों से जोड़ने में भी मदद करेगी.
क्या करें - आर्थिक परिस्थितियां सुखद है पर अपनी आमदनी को सही रूप से समझना होगा आसानी से आया हुआ पैसा भी कभी-कभी परेशानियों का कारण बन जाता है इसलिए भी पैसे को बचाने की कोशिश कर लें.
क्या ना करें - अगर सेहत से जुड़ी कोई बात पूरी तरह से समझ में नहीं आ रही है तो फिर कोई गलती ना करें ऐसा ना हो कि आप कुछ कहें और लोग उसे पूरी तरह से समझ ही ना पाएँ.

कर्क (Cancer) - आपकी अच्छाई आपके पारिवारिक रिश्तों पर अच्छा असर डालेगी अपने आसपास के लोगों से खुशियां बनाए रखने के जो भी मौके मिले उनका पूरा फायदा उठा लें निजी जीवन का सुख इसी बात पर निर्भर करेगा.
क्या करें - जिंदगी को भरोसे की नजर से देखना बहुत जरूरी है ऐसा करने से अपने आसपास की खुशियों को भली भांति परखा और संभाला भी जा सकता है आपको भी इन सुंदर परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाना चाहिए.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी अच्छाई को कमी की नजर से ना देखें खासकर अपने मन में किसी तरह का कोई ऐसा वहम ना पालें जिसकी इस समय ज़रूरत ही ना हो.

सिंह(Leo) – आप बहुत ज्यादा सोच रहें हैं इसी वजह से आपको अपनी परेशानियां ज्यादा नजर आ रही हैं हर अच्छी कोशिश के पीछे कोई ना कोई चुनौती जरूर छुपी हुई होती है ऐसे में अपनी काबिलियत को सही रूप से इस्तेमाल करना ही सूझबूझ की निशानी है.
क्या करें - हर अच्छे विकल्प के बारे में सोचें जरूर लेकिन कोई बड़ी छलांग लगाने से बचें क्योंकि हालात को समझना और संभालना ऐसे में बहुत जरूरी होगा इस समय की सबसे बड़ी अच्छाई यह है कि आपकी आर्थिक स्थिति संभली हुई है उसे बनाए रखना ही इस समय की प्राथमिकता है.
क्या ना करें - जल्दबाजी में कोई ऐसा खतरा मोल ना लें जिसके चलते जिंदगी का सुख और चैन छीन जाए किसी बड़े काम को अंजाम देने में आंख बंद करके किसी पर भरोसा ना करें चाहे वह आपके अपने ही क्यों ना हो.

कन्या(Virgo) - आपकी आर्थिक स्थिति ठीक है पर उसके पीछे आपके अपनों की मदद और उनका आशीर्वाद छुपा हुआ है इसी वजह से आपका लोगों के प्रति धैर्य भी बढ़ेगा जिसके चलते पारिवारिक जीवन में और ज्यादा खुशियां आ जाएंगी.
क्या करें - लाभ ही सफलता की कसौटी है पर हर तरह का परिवर्तन सफलता ही दे ऐसा होना भी मुश्किल है इसलिए अपनी आर्थिक स्थिति से सुकून पा लें ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें - पढ़ाई लिखाई को भली-भांति समझे आपकी कोशिशें अच्छी हैं पर हालात बार-बार बदल रहें हैं और यही आपके असमंजस का कारण है पर इस चीज का असर अपनी कोशिशों पर बिल्कुल ना पडने दें.

तुला(Libra)कामकाज में बड़ी सफलता मिलने का समय है क्योंकि आपकी मेहनत और आपका समर्पण नजर आ रहा है इसी चीज ने आपके भरोसे को इस रुप से जगाया है कि आप बड़ी ऊंचाइयों को छू सकें.
क्या करें - किसी भी काम में सफलता तब मिलती है जब उसमें अपनी लगन बढ जाए आप तो वैसे ही निरंतर प्रयास कर रहें हैं और अपनी इच्छाओं को बार-बार बदलते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या ना करें - निजी जीवन के हालात को किसी कमी की नजर से देखना ठीक नहीं है इसलिए एक कदम आगे और दो कदम पीछे हटाने की गलती बिल्कुल ना करें रिश्तों के प्रति अविश्वास कभी भी अच्छा नहीं होता.

वृश्चिक (Scorpio) हालात कुल मिलाकर मददगार हो सकते हैं पर वह हालात आपको गलतियों से नहीं बचा सकते इसलिए इस बात को समझें कि पैसे से जुड़ी गलतियों से नुकसान भी हो सकता है.
क्या करें - अच्छे बनते हुए हालात  आपको नई चुनौतियों से रूबरू कराएंगे और आपकी अच्छाई यह होगी कि आप बदलते हुए संदर्भ को समझें और अपने आप को उसी रूप से ढाल लें.
क्या ना करें - किसी की बातों में आकर आप अपना नुकसान ना करें कहीं ऐसा ना हो कि आपका गुस्सा बढ़ता चला जाए और आपको लोगों से दूर करता चला जाए.

धनु (Sagittarius) हालात सुखद हैं पर आप अपनी ही बात कहते चले जा रहें हैं यह भी एक तरह की कमी है जिससे बचने की जरूरत है.
क्या करें - विनम्रता अपनानी होगी और सिर्फ रुकावटों के बारे में सोचने से भी बचना होगा ऐसे में अपने कामकाज से जुड़ी अच्छाई के बारे में सोचने से फायदा जरूर होगा.
क्या ना करें - किसी भी तरह का नुकसान अगर आपकी बचत पर असर डालेगा तो वह ठीक नहीं है इसलिए सिर्फ यह ना सोचें कि आपकी स्थिति ठीक है बल्कि उसे संभाले रखने में कोई कमी न छोड़ें.

मकर(Capricorn) – लोग ऐसा चाह रहें हैं कि आप कोई परिवर्तन का रास्ता अपना लें और आप भी लोगों की बातों में आते चले जा रहें हैं इस बात से बचने की जरूरत है.
क्या करें - इस समय लोगों के बारे में ना सोच कर अपनी गलतियों के बारे में सोचना होगा कहीं ना कहीं आपके फैसलों में ही कमी आती चली जा रही है जिस से बचने की जरूरत है.
क्या ना करें - अपने पैसे की स्थिति का आकलन करने में कोई गलती ना करें कहीं ऐसा ना हो कि आप पैसे की स्थिति को बढ़ा चढ़ाकर देखें और गलत फैसले लेते चले जाएं.

कुंभ(Aquarius) – हालात सुखद है इसलिए पैसे के लेनदेन को लेकर भी सही फैसले किए जा सकते हैं अगर किसी का पैसा लौटाना है तो यह अच्छी स्थिति हो सकती है.
क्या करें - सेहत को लेकर असमंजस बना रह सकता है कोई अल्टरनेटिव मेडिसिन लेने से भी फायदा हो सकता है जिस बारे में आपको सोचना होगा.
क्या ना करें - अगर आपके दोस्त आपके खिलाफ होते चले जा रहें हैं तो इस बात को लेकर परेशान ना हो आपके दोस्तों में कुछ ऐसे भी हैं जो आपको भली भांति समझते हैं और यह भी कोई छोटी बात नहीं है.

मीन (Pisces) – रिश्तों की अच्छाई भरपूर है लेकिन आप उसे संभाल नहीं पा रहें हैं इसी वजह से आपका झुकाव किसी प्यार के रिश्ते की ओर बढ़ता चला जा रहा है.
क्या करें - कभी-कभी आगे बढ़ने की बजाय रुक जाने में भी फायदा होता है, रुक जाने से आप रिश्तों को नई नजर से देख पाएंगे और इस समय यही जरूरी है.

क्या ना करें - पैसे से जुड़े किसी भी तरह के फैसले में अपनों को आप कहीं पीछे ना छोड़ जाएँ, इस बात को बिल्कुल ना भुलाएँ कि आपकी सफलता के पीछे आपके अपनों की बहुत बड़ी भूमिका रही है

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.