Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, September 10, 2018

Monday 10th September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 10 सितम्बर 2018 है और सोमवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
भादो मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
प्रतिपदा तिथि है शाम 08 बजकर 36 मिनट तक और उसके बाद द्वित्या तिथि है
उत्तर-फाल्गुनी नक्षत्र है देर रात 03 बजकर 39 मिनट तक और उसके बाद हस्त नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं सिंह राशि में और चंद्रमा कन्या राशि में प्रवेश करेंगे सुबह 11 बजकर 08 मिनट पर

मेष (Aries) अपनी काबलियत को जगाने का समय है. रिश्तों को सँवारने और सुधारने से ज़िन्दगी की खुशियाँ और बढ़ जाएँगी इसलिए ऐसी सोच बनानी होगी जो आपकी प्रेरणा को और ज्यादा बढाये.
क्या करें – अपनी कोशिशों को भरोसे की नजर से देखने का समय आ गया है. कई तरह के अच्छे और नए विकल्प आपके सामने खुल सकते हैं जो आपके सपनो को साकार कर सकें.
क्या न करें – कामकाज को लेकर कोई ऐसा विचार न बनायें जो आप ही की परेशानियों का कारण बन जाए. खासकर किसी ऐसे काम में हाथ न डालें जिसको लेकर पहले से आपके मन में किसी न किसी तरह की शंका बैठी हुई हो.

वृषभ (Taurus) पारिवारिक खुशियाँ इस वजह से बन पा रही हैं क्योंकि आप अपनों की बात को समझ पा रहे हैं पर अपने विचारों को बहुत ज्यादा धीमा करना होगा ताकि कोई भी बात किसी गलतफ़हमी में न परिवर्तित हो पाए, इसलिए संभलकर ही चलने की जरूरत होगी.
क्या करें – सूझबूझ से अपनी परिस्थितियों का आंकलन करने से हालात को और बेहतर बनाया जा सकता है. ऐसे में अपनी क़ाबलियत को सही रूप से इस्तेमाल भी करना है और उसे सही दिशा में भी लगाए रखना है ताकि कुछ न कुछ ज़िन्दगी में आपको प्रेरणा देता चला जाए.
क्या न करें –  बहुत कुछ ठीक होने के चलते आप किसी ऐसे विचार को आगे न बढ़ाएं जो आपके नुकसान का कारण बन जाए. अपने बड़े बुजुर्गों की बात न मानने से भी नुकसान हो सकता है इसलिए ऐसा कुछ न होने दें.

मिथुन (Gemini) किसी प्यार के रिश्ते की वजह से आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. कारण कोई भी क्यों न हो लेकिन रास्ता सही होना चाहिए. ऐसे में आपकी उम्मीदें भी पूरी होंगी और आपकी मेहनत भी कारगर होगी.
क्या करें – अपनी कार्यक्षमताओं को इस नजर से देखें की आप अपनी अच्छाइयों को भी देख सकें और अपनी कमियों को भी देख सकें. कभी-कभी अपनी सीमाओं को समझने से भी उन कमियों को दूर करने का मौका मिल जाता है, इसलिए अपने हालात को परिपूर्णता से देखने की और आंकलन करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – आपके अंदर मेहनत करना का ज़ज्बा हो सकता है, लेकिन किसी ऐसे काम में पैसा न फंसाए जिससे निकलना मुश्किल हो जाए. खासकर अगर कोई आपको बहुत बड़े सपने दिखा रहा है तो आप कहीं किसी के झांसे में न आ जाएँ.

आज के दिन में ख़ास – मिथुन राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की प्रेरणा भरा समय है लेकिन चुनोतियाँ साथ ही साथ चल रही हैं और उन चुनोतियों की वजह से कोई गलती करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) कई तरह के नए विकल्प आपके सामने उभर रहे हैं जिसमे आपकी मेहनत भी बनी हुई है, पर किसी भी तरह के नए रास्ते पर चलने से पहले अपने मन में भरोसा जगाना होगा ताकि आपकी मेहनत आपका पूरा साथ निभा पाए.
क्या करें – किसी दूरस्थान के विकल्प के बारे में पहले से छानबीन कर लेना ही बेहतर है. जो आज बहुत कुछ अच्छा लग रहा है हो सकता है आगे चलकर उसमे कमियां भी नजर आयें, इसलिए भी अपने नुकसान की स्तिथि को पहले से भांप लेना ही अच्छा होता है.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छी-भली स्तिथि में किसी भी तरह के शक को न उभरने दें. अपने मन में बनाया हुआ किसी भी तरह का वहम रिश्तों की नींव को खोखला कर सकता है, इसलिए इस समय ऐसी कोई गलती बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) आपके अंदर बहुत कुछ करने की और बहुत कुछ पा लेने की क्षमता है और हालात भी इस समय आपका पूरा साथ निभा रहे हैं ताकि आप उस तरह की मेहनत कर पाएँ.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से समय मददगार है और आप जो भी करना चाहेंगे उसमे अपनी जरूरतों को पूरा कर लेंगे, इसलिए जो भी नयी संभावनाएं बन रही हैं उसके बारे में एक बार मनन जरूर कर लें.
क्या न करें – कोई भी नया विचार बनाने से पहले आप एक बार यह जरूर सोच लें की घर-परिवार में आपके अपने कहीं आपके खिलाफ तो नहीं हैं, क्योंकि ऐसी कोई गलती करना इस समय ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसले आपके लिए महंगे पड़ सकते हैं और अगर कोई भी चीज़ नुकसान में परिवर्तित होती चली जाएगी तो यह भी ठीक नहीं है.
क्या करें – कामकाज की स्थिरता हर सूरत में बनाये रखनी होगी. कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले एक बार सोच लेने से कई तरह की छुपी हुई चीजों को समझने में भी मदद मिल जाएगी.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता अच्छा-भला है और आपको इस बात का भी आभास है की उसमे बहुत सारी रुकावटें हैं, इसलिए मन में कोई ऐसी इच्छा न पालें की सबकुछ ठीक है.

तुला (Libra) पैसे की स्तिथि ठीक है और काम से लाभ भी है, पर यही चीज़ आपके मन में किसी न किसी तरह का अहम पैदा करती चली जा रही है जो ठीक नहीं है, इस चीज़ से बचने की जरूरत है.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं पर अब समय उस रूप से बन रहा है की आपको अपने फायदे का भी सोचना होगा. पहले आपने अपनों के लिए बहुत कुछ सोचा है और बहुत कुछ किया है, अब अपनी बारी है.
क्या न करें – लोगों की बातों में अपना ही कोई तर्क हो सकता है पर आप उस बात को लेकर संतुष्ट नहीं हैं, इसलिए अपने विचारों को भलीभांति समझें, उनके खिलाफ चलने से कोई लाभ होने वाला नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे उपलब्धियां पाने का समय है. किसी भी नयी उभरती हुई परिस्थिति में फिर भी ध्यानपूर्वक ही हाथ डालना पड़ेगा क्योंकि अच्छी-भली स्तिथि में भी पैसे से जुड़े हालात बेकाबू हो जाएँ ऐसा हो सकता है.
क्या करें – जितनी बार इस समय अपनी चुनोतियों को समझेंगे उतना ही फायदा होगा बल्कि काम में किस तरह की लगन और तवज्जो बढाने की जरूरत है इस बात को भी भलीभांति समझना ही पड़ेगा तब जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – आपकी कोशिशों में उतार-चढ़ाव बहुत बनता चला जा रहा है और यही ठीक नहीं है. एक दिन आपको नयी प्रेरणा देता है और दुसरे दिन आपको नाकामी का मुहं देखना पड़ सकता है. ऐसे हालात को संभालना कभी भी आसान नहीं होता.

धनु (Sagittarius) तकदीर की भूमिका अच्छी है पर मन फिर भी उचाट है. सबकुछ होते हुए भी आप उतने खुश नहीं हैं जितने की होने चाहिए, इसलिए अपने नजरिये को भी बदलने की जरूरत है.
क्या करें – लोगों से जुड़े रहने से ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहेंगी, इसलिए हर व्यक्ति की बात को पूरा सम्मान देने की कोशिश करनी होगी. हो सकता है लोग आपकी बड़ी मदद करना चाहें.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि इस बात पर निर्भर करेगी की आप अपने फैसले किस रूप से कर रहे हैं. इस समय किसी भी तरह की उत्तेजना ठीक नहीं है. अगर मन में पूरी तरह से तसल्ली नहीं होगी तो कोई भी बात गलत होती चली जाएगी इसलिए ऐसे किसी विचार को बिलकुल न बढ़ाएं.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि ठीक होने के बावजूद हालात सँभालने होंगे, क्योंकि लोगों को आपसे बहुत सारी अपेक्षाएं हैं जिन्हें पूरा करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने हित को भी पहचानना है और अपनों की जरूरतों को भी पूरा करना है, इस भरोसे के साथ ज़िन्दगी में आगे बढने का समय है. एक-एक कदम ही सही धीरे-धीरे भी किसी मंजिल का रास्ता तय किया जा सकता है.
क्या न करें – न तो किसी बात को लेकर बहुत ज्यादा खुश हो जाएँ और न ही किसी बात को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हो जाएँ. यह समय सम्भलकर चलने का है ताकि किसी एकतरफा विचार को लेकर आप कोई गलती न करते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) लोग शायद अपनी बात कहते चले जाएँ पर उसमे भी आप ही का फायदा है. परेशानी यह है की रिश्तों को लेकर आप बहुत ज्यादा संतुष्ट नहीं है. यह इस समय की कमी हो सकती है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढने के लिए समय लगने दें और उससे जुडी जो भी चुनोतियाँ हैं उन्हें भी वक्त के साथ समझने दें. सबकुछ ठीक होगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – कोई ऐसे स्तिथि न उत्पन्न होने दें की कोई आपका गलत फायदा उठा जाये पर ज्यादा नुकसान इस बात से है की आप ही अपने कदम गलत रास्ते पर बढाते चले जाएँ, इसलिए अपनी परेशानियों को किसी भी वजह से बढ़ाएं नहीं.

मीन (Pisces) विचारों का न मिलना ज़िन्दगी में सबसे बड़े कष्ट का कारण है, इसी वजह से आपकी मानसिकता बिगड़ी हुई है और आप अपने हालात से संतुष्ट नहीं हैं.
क्या करें – पारिवारिक खुशियों को बनाये रखना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. हर छोटी बात को बिगाड़ते चले जाने से भी बचना होगा ताकि ज़िन्दगी का सुख बना रहे.

क्या न करें – सिर्फ पैसे के बारे में न सोचते चले जाएँ क्योंकि ऐसा करने से ख़ुशी नहीं मिलेगी. पर ऐसा करते हुए रिश्तों को नज़रंदाज़ करना तो बिलकुल भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.