Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, September 8, 2018

Saturday 8th September 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 08 सितम्बर 2018 है और शनिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
भाद्रपद मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
चतुर्दशी तिथि है देर रात 02 बजकर 42 मिनट तक और उसके बाद अमावस्या
आश्लेषा नक्षत्र है सुबह 10 बजकर 29 मिनट तक और उसके बाद मघा नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं कर्क राशि में और चंद्रमा सिंह राशि में प्रवेश करेंगे सुबह 10 बजकर 29 मिनट पर
आज भद्रा है शाम 04 बजकर 20 मिनट तक. अगोरा डाकिनी चतुर्दशी है और स्वामी शिवानन्द जयंती है.

मेष (Aries) क़ाबलियत भी है और अपनी क़ाबलियत को इस्तेमाल करने की इच्छा भी है पर अपने काम को लेकर मन में अजीब सा असंतोष है. बहुत सारे सवाल हैं की आगे बढ़ पाएंगे, की क्या अपने सपनो को साकार का पाएंगे. इंसान जब भी सफलता के करीब होता है तो इस तरह के विचार बनते-बिगड़ते रहते हैं.
क्या करें – अपने ज्ञान को और अपनी जानकारी को औरज्यादा पुख्ता करने की जरूरत पड़ेगी. उसके लिए आपके अंदर प्रतिभा भी है और मेहनत करने का ज़ज्बा भी है. खुद पर भरोसा रखें सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – किसी विचार को लेकर लोगों से उलझते न चले जाएँ. रिश्तों के प्रति कोई ऐसी विचारधारा न बनाएँ की आप अपनी बात कहते चले जाएँ और आपकी बात लोगों को समझ में ही न आए. आज के दिन में ख़ास – मेष राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की जितना काम के प्रति अपनी मेहनत को जगाने का समय है उतना ही किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने का भी समय है. ऐसे में किसी एक चीज़ को प्राथमिकता देना मुश्किल हो जाता है, इसलिए ज़िन्दगी का तालमेल बनाये रखने से आपको हर तरह की खुशियों का आभास होता चला जाएगा.

वृषभ (Taurus) आप असमंजस के दौर से निकल आए है और अब आपको उस भरोसे के सहारे आगे बढना पड़ेगा जो आपके अंदर नयी उमंग जगा रहा है, पर फिर भी किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. तकदीर को आजमाने की अभी आवश्यकता नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ हर सूरत में बनाये रखें. आपके विचारों में पारदर्शिता रहेगी तो लोग आपकी सरहाना कर पाएंगे. अपने व्यवहार में थोडा सा धीमापन लाना होगा और लोगों की गलतियाँ निकालने से भी बचना होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की खुशियों की तुलना में किसी प्यार के रिश्ते को ज्यादा प्राथमिकता न दें. अपने व्यवहार को भी बहुत ज्यादा जटिल न बनाते चले जाएँ. अपनी बात को मनवाने की कोशिश करना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) कुछ बेहतर करने का विचार आपसे मेहनत तो करवा ही लेगा. अपनी भावुकता को पीछे छोड़कर काम के प्रति अपना मन लगाने का समय बन रहा है, इसलिए अपने अंदर ऐसा जूनून जगाना होगा जो आपकी क़ाबलियत को औरनिखारे.
क्या करें – आपका मन है की भाई-बहनों का साथ बना रहे पर किसी एक रिश्ते को सुधारने के प्रयास में आप किसी दुसरे रिश्ते को बिगाड़ते चले जा रहे हैं, इसलिए लोगों को खुश करने की बजाए अपने अंदर ऐसी प्रतिभा जगा लें जो आपको आपके काम के प्रति औरनिष्ठावान बना दे.
क्या न करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनों से मिलती हुई मदद या प्रेरणा को नकारे नहीं. हो सकता है की कोई अच्छी सलाह आपके ज़िन्दगी में बड़ा फर्क डाल दे, इसलिए घर-परिवार में अपनों से दूर न हटते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) आप लोगों से अपनी बात कह तो जरूर रहे हैं लेकिन लोगों पर भरोसा नहीं कर पा रहे, फिर भी यह सुखद समय है जिसमे निजी जीवन के हालात आपके लिए हर तरह से मददगार बने हुए हैं. ऐसे में लोगों पर भी थोडा सा भरोसा कर लें आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ औरबढ़ जाएँगी.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है और बचत को बढाने का समय है. निजी जीवन में आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पा रहे हैं लेकिन उन्हें खुश करना फिर भी थोडा सा कठिन ही होता चला जा रहा है.
क्या न करें – परिवर्तन के बारे में कोई बड़ा विचार न बनाएँ. पहले अपने पैसे की स्तिथि का आंकलन कर लें और तब कोई ऐसा कदम उठायें जो इस समय बहुत ज्यादा जरूरी है. रोज़मर्रा के खर्चे भी बेकाबू हो सकते हैं इसलिए कोई गलती न कर जाएँ.

सिंह (Leo) आपका आत्मसम्मान बढेगा तो आप लोगों को भी उसी अच्छाई की नजर से देख पाएंगे. कामकाज की स्तिथि सुखद है क्योंकि आप खुद पर भरोसा कर पा रहे हैं.
क्या करें – लोग आपके प्रति हर तरह से मददगार हैं पर विचारों के न मिलने से बात बिगड़ सकती है. आपके मन में बहुत कुछ एक साथ चल रहा है पर अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता भी लानी ही पड़ेगी.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि सुखद बनी हुई है पर किसी भी ज़ल्दबाज़ी के चलते अपने पैसे की को आप कहीं बिगाड़ न लें. लोगों के प्रति बनता हुआ किसी भी तरह का मनमुटाव इस समय ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) आपकी बढती हुई जिम्मेदारियां आपको किसी न किसी दबाव में रखें ऐसा हो सकता है. ऐसे में किसी नयी राह में चलने का विचार बनाना और खुद परेशानियों को बुलावा देते चले जाने से बचना होगा.
क्या करें – लोगों की नाराज़गी की वजह यह भी हो सकती है की आपके फैसले गलत हो रहे हैं और अगर आप लोगों की ही बातों में आते चले जा रहे हैं तो यह उससे भी बड़ी गलती है, क्योंकि लोगों की नाराज़गी ज्यूँ की त्यूं बनी रह सकती है.
क्या न करें – किसी भी तरह की उत्तेजना के चलते अपने कामकाज की स्तिथि को कम कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा इसलिए आपको अपनी ज़िन्दगी की प्राथमिकताओं को समझना होगा जिसमें ज़िन्दगी की स्थिरता और खुशियाँ बनाये रखना बहुत जरूरी है.

तुला (Libra) हालात हर तरह से मेहरबान है क्योंकि आपकी मेहनत रंग ला रही है पर निजी जीवन के हालात को संभालना जैसे आपके हाथ में नहीं है, ऐसा आप सोचते हैं, पर आपकी किसी बात से किसी का दिल दुःख जाए तो यह आप ही की गलती होगी.
क्या करें – आर्थिक परिस्थितियां हर तरह से मददगार हैं. अपनों की बढती हुई जरूरतों को भी पूरा करना होगा. किसी अच्छे निवेश से जुड़ी संभावनाएं भी इस समय बनी रहेंगी.
क्या न करें – अपने बेहतर होते हुए हालात को किसी कमी की नजर से न देखें. अपने अंदर शक की कोई ऐसी भावना न जगाएं जिसका असर दूर तक पड़े.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि इसलिए बेहतर हो रही है क्योंकि भाग्यशाली रूप से बहुत कुछ आपने संभाल लिया है. कई संभावनाओं को टटोलने का भी अच्छा मौका है उसके बारे में एक बार जरूर सोच लेना चाहिए.
क्या करें – कामकाज के प्रति आपका समर्पण आपको बहुत कुछ देगा, इसलिए इस समय आपका फोकस आपके काम के प्रति ही बने रहना चाहिए. लोग भी आपकी इस अच्छाई को भलीभांति समझ पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – रोज़मर्रा की चुनोतियाँ भी बनी रहेंगी और काम या कारोबार को आगे बढाने के लिए पैसे की भी जरूरत पड़ेगी. अपने हालात का हर तरह से जायजा जरूर ले लें लेकिन अपनी बचत को खतरे में फिलहाल बिलकुल न डालें.

धनु (Sagittarius) भाग्यशाली समय इसलिए है क्योंकि कामकाज की स्तिथि लाभदायक बनी हुई है पर उसके पीछे आपकी लगन और आपकी मेहनत नजर आ रही है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बढाने का समय है. बड़े बुजुर्गों से आशीर्वाद लेने का भी समय है. अच्छे समय कोई न कोई अच्छी संभावनाएं जरूर खोल देते हैं जिनसे जुड़े रहना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपने साथी-सहयोगियों की बात को मान लें. उसमे कमियां या गलतियाँ न निकालें. वैसे भी अपने मन में कोई ऐसा विचार न बनाते चले जाएँ जो लोगों की कमियों को ही उजागर करता चला जाए.

मकर (Capricorn) आपके मन में एक साथ बहुत कुछ चल रहा है इसलिए आपका असंतोष या आपका तनाव किसी न किसी रूप से नजर आ रहा है.
क्या करें – लोग अपनी जगह सही हो सकते हैं इसलिए ऐसा हो सकता है की आपके विचारों से उनके विचार न मिलें, पर किसी भी छोटी बात को बढाते चले जाने से आपको बचना ही होगा ताकि हालात आपके लिए संभले रहें.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने के प्रयास में आप रिश्तों को किसी भी तरह से बिगाड़े नहीं. वैसे भी इस समय कोई बड़ा कदम उठाकर अपनी स्तिथि को खतरे में डालना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) लोगों के प्रति आपका रुझान अच्छा है पर पीठ पीछे आप ही का नुकसान होता चला जा रहा है. प्रत्यक्ष में तो शायद लोग आपका साथ निभाएं पर पीठ पीछे बहुत कुछ ऐसा है जिसे आपको औरभलीभांति समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – लोगों के प्रति अपनी अच्छाई बनाये भी रखनी होगी और ज़ाहिर भी करनी होगी क्योंकि अच्छाई बनाये रखने के लिए बहुत अच्छा समय है जो आपकी ज़िन्दगी को खुशियों से भर सकता है.
क्या न करें – रोज़मर्रा की छोटी-छोटी बातों की वजह से अपने निजी जीवन में तनाव न बढने दें. सबसे बड़ी बात यह है की अपने अंदर कोई ऐसा विचार न लाएं जो किसी गलतफ़हमी की वजह से बन रहा हो.

मीन (Pisces) विचार न मिलें ऐसा हो सकता है. ऐसे में अपने दोस्तों पर शक करते चले जाने से भी बचना होगा. हो सकता है उनकी किसी बात के पीछे उनकी कोई मजबूरी छुपी हुई हो.
क्या करें – लोगों की गलती निकालने से बचना होगा और इस वजह से लोगों की बात को समझना और उनकी अपेक्षाओं पर खरे उतरने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.

क्या न करें – जीवन के हालात को आप व्यर्थ में कमी की नजर से न देखें, क्योंकि किसी भी छोटी बात को लेकर आप रिश्तों में कहीं तनाव न पैदा करते चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.