Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, January 26, 2019

Saturday 26th January 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 26 जनवरी 2019 है और शनिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
माघ मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
षष्ठी तिथि है दोपहर 03 बजकर 19 मिनट तक और उसके बाद सप्तमी तिथि है
हस्त नक्षत्र है दोपहर 03 बजकर 04 मिनट तक और उसके बाद चित्रा नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं कन्या राशि में और चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश करेंगे देर रात 02 बजकर 39 मिनट पर
आज भद्रा है दोपहर 04 बजकर 19 मिनट से देर रात 03 बजकर 35 मिनट तक और आज गणतंत्र दिवस है.

मेष (Aries) आपके मन में अपनों की चिंता बनी रह सकती है, चाहे सेहत से जुड़ी बात हो या उनके कामकाज से जुडी, आप अपनों के लिए अच्छा सोचते हैं इसलिए उनके लिए चिंतिति भी हैं.
क्या करें – हर हाल में अपने हालात को संभालना होगा और कोई भी ऐसा कदम उठाने से बचना होगा जो आगे चलकर महंगा साबित हो, इसलिए अपनी चुनोतियाँ का भलीभांति आंकलन करें और सेहत से जुड़ा कोई मुद्दा है तो जांच और इलाज़ करवा लें, ताकि इस सतर्कता का आपको अच्छा फल भी मिल सके.
क्या न करें – ना तो अपने प्रदर्शन को कम होने दें और न ही किसी प्यार के रिश्ते को इस रूप से देखें की सबकुछ ठीक है. अपने प्रदर्शन में कमी लाते चले जाना भी ठीक नहीं है और अपनों रिश्तों को किसी भी तरह की परेशानी में डालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) खुद पर भरोस करेंगे तो आप बहुत कुछ कर पाएंगे. ज़िन्दगी की खुशियाँ भी इसी वजह से बढ़ेंगी क्योंकि आपका समर्पण बढ़ता चला जाएगा. ऐसा करते हुए आपके मन में बहुत सारी उम्मीदें जगेंगी पर उन्हें थामे रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपनी इच्छाओं को थाम लें और अपनी परिस्थितियों का सही आंकलन कर लें. सूझबूझ से लिए गए फैसले आपकी पूरी मदद करेंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, इसलिए ज़िन्दगी में कुछ भी बेहतर करने के लिए अपने मन में जूनून की भावना जरूर ले आयें.
क्या न करें – किसी ज़मीन-जयदाद में निवेश करने के विचार को लेकर बहुत ज्यादा उत्तेजित न होते चले जाएँ. उसमे छुपी हुई चुनोतियों को भी समझें और अपनी मजबूरियों को भी समझें. पैसे से जुड़ी जरूरतें तो पूरी हो जायेंगी पर अपने मन को भटकाते चले जाने से बचना होगा.

मिथुन (Gemini) निजी जीवन के रिश्तों में तकरार हो सकता है जिसके लिए आप हर तरह की कोशिश कर रहे हैं की उन परेशानियों को समय रहते संभाल लिया जाए, पर फिर भी ग़लतफहमी भरा दौर है जिसके चलते कुछ न कुछ रुकावटों के रूप में उभरता चला जाए.
क्या करें – कामकाज में ज्यादा लगन बढानी होगी और अपने बढ़ते हुए आलोचनात्मक रवये को भी थामना होगा. सिर्फ लोगों की गलतियाँ निकालते चले जाने से परेशानियाँ ही हाथ लगेंगी और इस कमी को संभाल लेना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – आपके अच्छे विचारों के बावजूद बहुत कुछ ऐसा चल रहा है जो आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है और लोगों के प्रति आपका अविश्वास बढ़ा सकता है, पर ऐसा न सोचते चले जाएँ की हर कोई आपके खिलाफ है. ऐसा न सोचें की लोग आपकी पीठ पीछे बुराई कर रहे हैं. आज के दिन में ख़ास – मिथुन राशी वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी घर-परिवार की खुशियों को हर सूरत में बनाये रखना होगा और किसी भी वजह से उभरती हुई ग़लतफ़हमियों को संभालते चले जाना होगा ताकि रिश्तों के प्रति आपका तालमेल भी बना रहे और आपकी प्रेरणा भी जगी रहे की आपने ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करना है.

कर्क (Cancer) जिस रूप से आप अपने विचारों को व्यक्त करेंगे उससे लाभ जरूर होगा. आप लोगों से जुड़ पाएंगे और लोगों के प्रति अपने भटकते हुए विचारों को भी संभाल पाएंगे. इस तरह का प्रयास करना इस समय बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपनी लगन बनाये रखने से बड़ा लाभ मिल सकता है क्योंकि यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपके हालात को बेहतर कर सकता है. तकदीर आपका पूरा साथ निभा रही है और यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – अपने रोज़मर्रा के खर्चों को बढाकर अपनी आर्थिक स्तिथि को कमज़ोर न पड़ने दें. खासकर इस चीज़ का बुरा असर अपनी बचत पर बिलकुल न आने दें. अपनी सूझबूझ और धैर्य बनाये रखें ताकि किसी भी तरह का असमंजस आपको किसी परेशानी में न डालता चला जाए.

सिंह (Leo) आप कुछ ऐसे तरीकों से लाभ कमाना चाह रहे हैं जिसे भलीभांति समझने की जरूरत है. अगर आप ऐसा सोचते हैं की पैसा कमाने का वो रास्ता सही है तो उसपर जरूर चलें, पर अगर आपके मन में कोई असमंजस है तो एक बार फिर सोच लें ताकि आपके फैसले सही हो सके.
क्या करें – मुश्किलें इस वजह से हैं क्योंकि आप कोई बड़ा खतरा मोल लेना चाह रहे हैं और इस चीज़ का बुरा असर ज़िन्दगी की बाकी खुशियों पर भी पड़ सकता है, इसलिए भी आपको कोई फैसला करने से पहले एक बार फिर सोचना होगा ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके.
क्या न करें – पैसे से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी को बुलावा न दें. चाहे आपके भटकते हुए विचार हों या पैसे से जुड़ा कोई मतभेद, कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न होने दें जो आपसे गलती करवा ले.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि ठीक है क्योंकि लोगों की मदद मिल रही है, पर आपको ऐसा लगता है की आपको अपनी योग्यताओं का पूरा फल नहीं मिल पा रहा जैसे और यही इस समय की सबसे बड़ी कमी है जिसकी वजह से आप अपने नुकसान को भी पूरी तरह से संभाल नहीं पा रहे.
क्या करें – आपकी लगन का सबसे बड़ा लाभ यह होगा की आप लोगों से जुड़ पाएंगे क्योंकि लोग आपकी इस अच्छाई को समझ पाएंगे और आपकी सरहाना कर पाएंगे और यह इस समय की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी.
क्या न करें – बिना सोचे समझे कामकाज में कोई ऐसा फैसला न करें जो भावुकता से लिया गया हो. कामकाज से जुड़े फैसले भी सूझबूझ से करे ताकि उन फैसलों के प्रति आपके अपनों के मन में कोई हिचकिचाहट न आए.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़ा असंतोष आपके लिए परेशानी पैदा कर सकता है और उन फैसलों में कुछ ऐसी इच्छाएं भी शामिल हैं जो कामकाज के खतरे को बढ़ाए पर आपको अपनों के करीब ले आएँ. अपनी प्राथमिकताओं को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – विचार-विमर्श करने से कई तरह की परेशानियों को सँभालने में मदद मिलेगी. उसमे भी अपनी सूझबूझ लगानी होगी और अपनों की इच्छाओं को सम्मान देना होगा, तब जाकर आप लोगों की आलोचना से बच पाएंगे.
क्या न करें – पैसे का आगमन भाग्यशाली रूप से बन रहा है पर अपने पैसे को किसी भी रूप से कहीं फंसाते न चले जाएँ, इसलिए काम और कारोबार से जुड़े फैसले भी ज़ल्दबाज़ी में बिलकुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) कई रूप से आपके लिए अच्छाई बन रही है. धन आगमन के लिए तकदीर आपका साथ दे रही है और धन आगमन की वजह से ही आप कुछ बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं और नए विकल्प तलाश रहे हैं. यह सारी चीज़ें आपके लिए मददगार हैं.
क्या करें – अपनी जानकारी को बढाने से कई तरह के फायदे होंगे. आपका प्रदर्शन बढ़ जायेगा और लोगों को समझने में मदद मिल जाएगी और उसी जानकारी के चलते एक और फायदा यह होगा की आप खुद को नुकसान से भी बचा पाएंगे.
क्या न करें – कामकाज से लाभ सुंदर बना हुआ है और इस बात में कोई कमियां न निकालें, इसलिए कामकाज से जुड़े दबाव को सिर्फ परेशानियों की नजर से न देखते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) आपको कई तरह के मानसिक दबाव झेलने पड़ सकते हैं लेकिन इस समय की अच्छी बात यह है की हालात आपके लिए हर तरह का लाभ दर्शा रहे हैं. आपकी गलतियों के बावजूद यह अच्छा समय है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने की हर संभव कोशिश करनी होगी. किसी यात्रा या दूरस्थान के विकल्प आपके जहन पर छाए रहेंगे. ऐसे में आपका खर्चा भी बढ़ता चला जाएगा जिसे सँभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – लोगों की अच्छी सलाह से भी आपके लिए भाग्यशाली परिस्थितियां बन सकती हैं. इस बात में किसी भी तरह की कमी न निकालें. पर इस समय की सबसे बड़ी जरूरत यह है की आप कोई ऐसा फैसला न करें जिसमे आपका नुकसान होता चला जाए.

मकर (Capricorn) लोगों की वजह से आपकी ज़िन्दगी के हालात सुधर सकते हैं और आप उन्हीं लोगों से किनारा करना चाह रहे हैं. ज़िन्दगी की सूझबूझ इसी बात से जुड़ी हुई है की आप अपने फैसले कितनी ध्यानपूर्वक और कितनी विनम्रता से ले पाते हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने का अच्छा समय है जिसके चलते आप के भाई-बहनों के आपका तालमेल बना रहेगा. अच्छी-भली स्तिथि में अपने कदम पीछे हटाते चले जाने से बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी भी छोटी बात को इतना न बिगाड़ लें की लोगों से आपकी नाराजगियां बढ़ जाएँ. इसलिए कोई ऐसे विचार न बनायें जिसके चलते आपका आक्रोश किसी भी वजह से बढ़े. ऐसा न सोचें की तकदीर आपकी हर गलती को संभाल लेगी.

कुम्भ (Aquarius) आपकी इस समय की चुनोतियों का एक बड़ा कारण यह भी है की आपने अपने मन में पहले से बहुत सारे फैसले कर रखे हैं और यही कारण है की हर छोटी बात भी बेकाबू होती चली जा रही है. जो लोग पहले आपकी मदद करना चाह रहे थे अब वो भी आपको बहुत पैनी दृष्टि से देख रहे हैं.
क्या करें – कामकाज से लाभ अच्छा है और उसमे आपकी मेहनत भी जुडी हुई है. इसी अच्छाई को बनाये रखने की जरूरत है. काम के प्रति आपकी लगन बनी रहे और काम से आपको हर तरह का लाभ मिलता चला जाए इस समय यही जरूरी है, पर ऐसे में आपको कुछ बेहतर करने और कुछ बेहतर पा लेने का प्रयास निरंतर करना होगा.
क्या न करें – फिलहाल किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का बिलकुल न सोचें और ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की लोग आपके खिलाफ हैं, पर सही समय का इंतज़ार कर लें ताकि समय के साथ आप अपनी रुकावटों को आसानी से दूर कर पाएँ.

मीन (Pisces) कोई प्यार का रिश्ता मुश्किल भरे दौर से गुजर रहा है. जरूरी नहीं है की आपको अपनों का वो साथ और समर्थन मिल ही जाए जिसकी आप उम्मीद कर रहे हैं, पर आपके मन में पहले से इस बात का आभास है की कुछ भी करना इस समय मुश्किल हो सकता है.
क्या करें – कई तरह के अच्छे विकल्प तलाशने होंगे और वो अच्छी परिस्थितियां भी बनेंगी. हो सकता है आप पुराने रिश्तों को भुलाकर कोई नयी शुरुआत करना चाहें.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें, इसलिए किसी भी तरह के तकरार को आप व्यर्थ में बढ़ावा न देते चले जाएँ. conditions लगाकर किसी की मदद करते चले जाने से कोई लाभ होने वाला नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.