Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, January 9, 2019

Wednesday 9th January 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 09 जनवरी 2019 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
पौष मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
तृत्या तिथि है दोपहर 02 बजकर 38 मिनट तक और उसके बाद चतुर्थी तिथि है
धनिष्ठा नक्षत्र है देर रात 02 बजकर 49 मिनट तक और उसके बाद शतभिषा नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं मकर राशि में और चंद्रमा कुम्भ राशि में प्रवेश करेंगे दोपहर 01 बजकर 15 मिनट पर
आज भद्रा है देर रात 04 बजकर 01 मिनट से और पंचक प्रारंभ हो रहे हैं दोपहर 01 बजकर 15 मिनट से

मेष (Aries) आप काम के प्रति समर्पित हैं पर किसी नये विकल्प को तलाश रहे हैं और वो नया विकल्प आपको किसी न किसी परेशानी में भी डाल सकता है और आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है, इसलिए भी आपको अपनी यथास्थिति बनाये रखनी होगी और किसी भी तरह के खतरे से फिलहाल बचना होगा.
क्या करें – अपने हालात को इस रूप से समझें की वो संभले रहें. कामकाज की स्तिथि मदद कर रही है और पैसे की स्तिथि आपके लिए आपके अपनों की जरूरतें पूरी कर रही है. इस बात से संतोष पा लें की ज़िन्दगी अपनी रफ़्तार से आपके लिए सुखद ही बनी हुई है.
क्या न करें – मन में कोई ऐसा विचार न बनायें जो आपके पैसे को फंसाता चला जाए, इसलिए किसी भी तरह का ऐसा खतरा मोल न लें जो किसी नए रास्ते पर चलकर आपको मुश्किलों में डाल दे.

वृषभ (Taurus) हालात चुनोती भरे जरूर हैं लेकिन आपको कई तरह से मदद भी मिल रही है. आपको इस बात का भी आभास है की लोग आपके लिए अच्छा ही सोचते हैं और आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं, लेकिन फिर भी आँख बंद करके किसी पर भरोसा करने से फिलहाल आपको बचना ही होगा.
क्या करें – रिश्तों के प्रति जागरूक रहना इस समय बहुत जरूरी होगा, खासकर काम या कारोबार के क्षेत्र में लोगों की बात को ज्यादा समझना होगा ताकि आपसी तालमेल भी बना रहे और हालात भी सुखद बने रहें, यही चीज़ आपको आगे भी काम करेगी.
क्या न करें – लोगों के प्रति अच्छाई बनाये रखनी है तो किसी भी तरह के मतभेद से बचें. आप लोगों के प्रति अच्छा सोचते हैं पर फिर भी कोई न कोई ऐसी तकरार की स्तिथि बन जाती है जो आपको परेशानियों से रूबरू कराती है. पैसे के लेनदेन में भी लोगों से तकरार की स्तिथि न बनने दें, कहीं ऐसा न हो की उसका भी बुरा असर आपके रिश्तों पर पड़े.

मिथुन (Gemini) इस समय कामकाज ही आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है और काम के प्रति अपनी तवज्जो भी लगाये रखनी है और अपनी मेहनत भी उस रूप से बढानी है की आपकी प्रतिभा उभरकर आए. मुश्किल समय इसलिए है क्योंकि पैसे से जुड़े दबाव बने रह सकते हैं और इसे भी साथ ही साथ योजना बनाकर चलाने की जरूरत है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए आपको हर तरह से प्रयत्न करने होंगे और ऐसा करते हुए आपको रिश्तों के प्रति हर तरह से जागरूक रहना होगा. किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने के लिए भी आपके मन में इसी तरह की अच्छाई बनी रहे वही जरूरी है.
क्या न करें – रिश्तों के प्रति इतना भी झुकाव न बनाएं की उन्हें संभालना मुश्किल हो जाए. किसी प्यार के रिश्ते की वजह से आप अपनों को कहीं नाराज़ न करते चले जाएँ, इसलिए ऐसी कोई गलती न करें जिसके चलते आपको आगे चलकर पछताना पड़े.

कर्क (Cancer) हालात हर तरह से मददगार हैं और परिस्थितियां अनुकूल हैं. सबकुछ इस रूप से चल रहा है जो आपको मदद करे और आपकी अच्छाई को बनाये रखे. ऐसे में हालात आपका हर तरह से साथ निभाते चले जाएँ ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – दोस्तों के प्रति आपके विचार अच्छे हैं पर अपनी बात मनवाने के प्रयास में परेशानियाँ उत्पन्न हो सकती हैं इसलिए भी आपको हालात से समझोता करना पड़ सकता है खासकर अपनी कही हुई बात में बहुत सारी विनम्रता लाने की जरूरत है.
क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों को पैसे से तोलने की कोशिश न करें. ऐसा न सोचें की किस चीज़ से कितना लाभ होगा और किस चीज़ में कितना पैसा लगेगा. क्योंकि ऐसा करने से रिश्तों की गरिमा कम हो जाएगी और इस समय यही ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) हालात उतने अनुकूल नहीं हैं जितने की सम्भावना बन सकती है क्योंकि आपके मन का भटकाव आपके फैसलों में गलती करवा सकता है और इसी चीज़ से इस समय बचने की जरूरत है.
क्या करें – अपनी कार्यक्षमता को बढाने की कोशिश करेंगे तो आपकी मेहनत खुद ब खुद उभरकर आएगी और ऐसा करने से ही आपके कामकाज की स्तिथि बेहतर होती चली जाएगी. अपने मन में बिठाई हुई हर तरह की परेशानी को हटा दें और इस अच्छे समय का फायदा उठा लें.
क्या न करें – अपने ज्ञान को अपने काम में लगाये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपने मन में कोई ऐसी दुविधा न बिठाएं की अपनी अच्छाई को भी आपको कमी की नजर से देखना पड़े, इसलिए अपने अंदर किसी भी तरह की हीनभावना को उत्पन्न ही न होने दें.

कन्या (Virgo) मुश्किल भरा समय है लेकिन आप अपनी मेहनत से उसे संभाल पाएंगे क्योंकि आपके अंदर इस समय लोगों से जुड़कर बहुत सारी परिस्थितियों को सँभालने की अच्छाई बनी हुई है जिसका पूरा फायदा आपको इस समय उठा लेना चाहिए.
क्या करें – ज़िन्दगी के पल मिलिझुली परिस्थितियों से बनते हैं, अगर इसमें आपकी अच्छाई जुड़ी रहे और अपनों के करीब आने का मौका मिला रहे तो बहुत कुछ आसानी से संभाला भी जा सकता है. इसी बात को भलीभांति समझ लेने की भी जरूरत है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में कभी-कभी अपनी प्रेरणा मदद करती है और कभी-कभी हालात आपको उस मुकाम तक ले जाते हैं जो आपसे मेहनत करवा ले इसलिए इस समय अपनी कोशिशों को कम न होने दें. अच्छा सोचेंगे तो अच्छे नतीजे जरूर प्राप्त होंगे और इसलिए अपनी बातचीत में मधुरता बनाये रखें ताकि किसी भी तरह की कमी न आए.

तुला (Libra) किसी भी तरह के परिवर्तन से बचकर निकल जाने की जरूरत है. किसी भी तरह के झगडे में पड़ना भी ठीक नहीं है, इसलिए अपने काम से मतलब रखें और निजी जीवन के तालमेल को बनाये रखें क्योंकि वही इस समय प्राथमिकता का क्षेत्र है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को मज़बूत करने से फायदा जरूर होगा क्योंकि उसमे आपकी मेहनत भी लगेगी और आपकी क़ाबलियत भी लगेगी. कुछ भी नया सीखने का प्रयास भी इस समय कारगर हो सकता है जो आपको आगे चलकर मदद करे.
क्या न करें – पैसा कमाने या पैसा जुटाने का कोई ऐसा प्रयास न करें जिसमे किसी भी तरह की अनियमितता छुपी हुई हो इसलिए भी ज़िन्दगी में आसान रास्ता न ढूँढें, बल्कि अपने दम पर कुछ ऐसा करने की कोशिश कर लें जो आपकी प्रतिभा को लगातार उजागर करे.

आज के दिन में ख़ास – तुला राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की अपने बदलते हुए सन्दर्भ को भलीभांति समझना होगा. वैसे तो नयी मंजिलों को टटोलना हमेशा ही अच्छा होता है लेकिन इस समय किसी भी तरह का नयापन लाने से बचना होगा ताकि आपकी परिस्थितियां फिलहाल संभली रहें.

वृश्चिक (Scorpio) आपके अंदर कुछ बेहतर करने की इच्छा भी है और प्रतिभा भी है और लोगों की सहायता और सहयोग भी आपको भरपूर मिला हुआ है जो आपको नयी दिशा में चलने के लिए प्रेरित करे. ऐसे में कुछ सीखने का मौका मिल जाये तो परिस्थितियां और खुशगवार हो जाएंगी.
क्या करें – क्योंकि आप मेहनत कर रहे हैं इसलिए हर छोटी बात में बहस छिड सकती है. अपनी सच्चाई को साबित करने के लिए किसी ऐसी बातचीत में पड़ने से बचना होगा जो आपको परेशानी में डालती चली जाए, इसलिए अपने अंदर बहुत सारी शान्ति बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई अच्छी सलाह को समझें जरूर लेकिन लोगों की बातों में न आयें. ऐसा न सोचें की ज्यादा खर्चा करने से ज्यादा ख़ुशी मिलेगी, बल्कि इस बात को समझ लें की नुकसान से जुड़ी किसी भी परिस्थिति से फिलहाल बचना होगा ताकि कोई बड़ी परेशानी उभरकर न आए.

धनु (Sagittarius) पारिवारिक खुशियाँ बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. ऐसे में अपनों के करीब आने का जो भी मौका मिले उसे हाथ से न जाने दें, चाहे हालात आपको दूर ही क्यों न ले जा रहे हों फिर भी अपनों के प्रति सहानुभूति और सद्भावना बनाये रखें.
क्या करें – जिस भी रूप से बातचीत करेंगे या communicate करेंगे उससे फायदा जरूर होगा क्योंकि हालात आपके हित में बनते चले जायेंगे. कामकाज की स्तिथि को सुधारना भी आसान हो जायेगा और ज़िन्दगी में आगे बढने के कई सारे अच्छे मौके मिलेंगे.
क्या न करें – ज्यादा पैसा जुटाने के प्रयास में आप कहीं अपना नुकसान न करते चले जाएँ, इसलिए अपनी अच्छाई को इस रूप से बनाये रखें जो अपनों से जुड़कर आपको ख़ुशी देती चली जाए. किसी ऐसे विकल्प के पीछे न भागें जो सिर्फ आपका नुकसान ही कर रहा हो.

मकर (Capricorn) घर-परिवार में अपनों से अच्छी प्रेरणा मिल रही है जो आपके हालात को बेहतर करने में भी सक्षम है. ऐसे में आर्थिक स्तिथि इस वजह से सुधर सकती है क्योंकि कामकाज से लाभ का योग बना हुआ है और यह बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – अपनी बचत को संभाले रखना होगा और किसी भी तरह के बड़े खतरे में डालते चले जाने से भी बचना होगा. लोगों की आलोचना को भी ऐसे में सहना पड़ सकता है जो ज़िन्दगी की बहुत बड़ी सच्चाई है, फिर भी लोगों के प्रति तालमेल बनाये रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ाएं की उसका बुरा असर आपके कामकाज की स्तिथि पर पड़े, कामकाज से लाभ भी बना हुआ है और सुखद परिस्थितियां भी हैं लेकिन उसमे कोई ऐसी परेशानी न उत्पन्न होने दें जो आपकी ज़िन्दगी की स्थिरता को हिला दे.

कुम्भ (Aquarius) काम से भी लाभ है और आपकी मेहनत भी उसमे अपना पूरा योगदान दे रही है. अच्छाई इस रूप से भी है की आपकी बचत बढ़ रही है और उसके पीछे भी आपके काम से जुड़ी अच्छाई ही बनी हुई है.
क्या करें – मुश्किल भरा समय इसलिए है क्योंकि लोगों की अच्छी भूमिका के पीछे भी कई तरह की छुपी हुई परिस्थितियां हो सकती हैं. आपका पैसा कहीं फंसता चला जाए या मुश्किलें बढती चली जाएँ ऐसा हो सकता है, इसलिए बहुत ज्यादा संभलकर चलने की ही जरूरत है.
क्या न करें – सबकुछ ठीक होते हुए भी लापरवाही बिलकुल न बरतें. अपने काम या कारोबार में पैसा लगाने की जरूरत पड़ सकती है, पर इतना भी पैसा न लगायें की उसका बुरा असर पैसे के अभाव के रूप में झेलना पड़े.

मीन (Pisces) हालात हर तरह से मददगार हैं क्योंकि नयी संभावनाएं उभर रही हैं. ऐसे में हालात भी आपकी पूरी तरह से मदद कर सकते हैं जिसके चलते आपकी मेहनत उभरकर आये, फिर भी रोज़मर्रा की चुनोतियों को संभालना पड़ सकता है.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें अपनों का सहयोग बहुत अहम है. जो इस समय आपको पूरा फायदा दे सकता है, लेकिन अपनों से उलझते चले जाने से भी बचना होगा ताकि यह अच्छाई आपके लिए लगातार बनी रहे.

क्या न करें – अपनी अच्छी-भली स्तिथि के लिए मुश्किलें न ढूँढ़ते चले जाएं और अगर कोई मुश्किल है तो उनको लेकर इतना भी परेशान न हो जाएँ की अपनी स्तिथि को संभाले रखना मुश्किल हो जाए, इसलिए हर हालात में अपनी अच्छाई को समझें क्योंकि ज़िन्दगी को किसी भी तरह की कमी की नजर से देखते चले जाना कभी भी ठीक नहीं होता.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.