Consult

Jyotishguru Deepak Kapoor

at

Gurgaon

Send SMS to 9868463900

Giving your name

&

mobile number

Saturday, July 27, 2019

Saturday 27th July 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 27 जुलाई 2019 है और शनिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
सावन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
दशमी तिथि है शाम 07 बजकर 46 मिनट तक और उसके बाद एकादशी तिथि है.
कृतिका नक्षत्र है शाम 07 बजकर 30 मिनट तक और उसके बाद रोहिणी नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं वृषभ राशि में.
आज भद्रा है सुबह 07 बजकर 57 से शाम 07 बजकर 46 मिनट तक और व्यतिपात महापात है देर रात 04 बजकर 45 मिनट से
आज 27 जुलाई 2019 को पुराने घर में गृहप्रवेश का मुहुर्त है शाम 07 बजकर 46 मिनट से देर रात 04 बजकर 45 मिनट तक.

मेष (Aries) रिश्तों के प्रति आप वचनबद्ध हैं और किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के लिए अपनी बात कह भी पा रहे हैं. अच्छी बात यह है की आपकी बात सुनी भी जायेगी और समझी भी जायेगी इसलिए रिश्तों के प्रति अच्छा समय बना हुआ है जिसे आपको सहेज लेना चाहिए.
क्या करें – कई तरह की अच्छी संभावनाएं बनी हुई हैं. आर्थिक स्तिथि भी पकड़ में आ रही है. अपनों के लिए भी बहुत कुछ कर रहे हैं और किसी निवेश का विचार भी है मन में, कुल मिलाकर आपके हालात संवर रहे हैं जिन्हें अपनी कोशिशों से बनाए रखना है.
क्या न करें – किसी भी समय को आसान समझकर लापरवाह हो जाना कभी भी ठीक नहीं होता. आपके सामने भी कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें ध्यानपूर्वक सँभालने की जरूरत है. उनमें से एक अहम बात यह है की किसी भी तरह का जोखिम न उठाएँ. हो सकता है आपको लगे की सबकुछ ठीक है लेकिन उसके पीछे कोई न कोई छुपी हुई रुकावट हो सकती है.

वृषभ (Taurus) अपने भरोसे को भी जगाये रखना होगा और अपनी कोशिशों को भी बहुत ऊंचे स्तर का बनाए रखना होगा, ऐसे में आपके अपनों की हर तरह से आपको मदद मिलेगी जो ज़िन्दगी में आगे बढने में आपके काम आए. अपने दोस्तों से भी अच्छा तालमेल बनाये रखने का समय है जिसके चलते ज़िन्दगी की खुशियाँ आपके लिए बनी रह सकती हैं.
क्या करें – हर बात को इतनी सहजता से कहें की किसी भी तरह के मतभेद से बचा जा सके. अपने विचारों को थोड़ा सा धीमा कर लें ताकि लोग आपकी बात को समझ भी सकें और आपकी सरहाना भी कर सकें. हो सकता है लोगों की ओर से कोई न कोई आलोचना भी बनी रहे. उसे भी सहजता से स्वीकार कर लें ताकि सुखद परिस्थितियां बनी रहें.
क्या न करें – आपकी मेहनत से धनलाभ भी बना रहेगा पर उस लाभ को व्यर्थ में लुटाते न चले जाएँ. कभी-कभी लोगों के विचारों को परखना और समझना बहुत जरूरी होता है ताकि कोई आपका गलत फायदा न उठा जाए.

मिथुन (Gemini) आपकी कोशिशों का अच्छा फल यह मिलेगा की आपका भरोसा जगा रहेगा पर फिर भी बहुत ज्यादा उत्तेजित होते चले जाने से बचना होगा. अपनी गलतियों के बहुत सारे कारण होते हैं. ज़ल्दबाज़ी में कदम उठाने से भी कभी-कभी नुकसान की स्तिथि बन जाती है.
क्या करें – अपनों की जरूरतों को भी समझें और अपनी बढती हुई इच्छाओं को भी समझें. अपने विचारों को थोडा सा धीमा भी बना लें और अगर जरूरत पड़े तो लोगों से बातचीत भी कर लें ताकि हर चीज़ का सही समाधान निकाला जा सके और लोगों के बनते बिगड़ते विचारों से भी बचा जा सके.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में कुछ मुश्किलें हो सकती हैं, पर उसका एक कारण यह भी है की आप बिना सोचे समझे बहुत सारे फैसले कर रहे हैं, इसलिए ऐसा कोई विचार न बनाएं जो आपके कामकाज की स्तिथि को मुश्किलों में डालता चला जाए.

कर्क (Cancer) धनलाभ को बेहतर करने के लिए कई तरह के अच्छे विकल्प हैं आपके सामने, पर परेशानी यह है की कामकाज की स्तिथि मध्यम पड़ी हुई है, इसलिए किसी नए काम में हाथ डालने से फिलहाल रुक जाना ही बेहतर है. आपकी प्रेरणा कितनी भी प्रबल क्यों न हो फिर भी पूरी बात को समझने में थोड़ा सा वक्त लग सकता है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर काम की स्तिथि को सुधारना होगा और उसमे अपनी जानकारी को बढाने की भी जरूरत पड़ेगी. मेहनत से जुड़ा जो भी उतार-चढ़ाव है उसे भी समय रहते संभाल लेने से फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े हालात मददगार हैं. कामकाज की स्तिथि को बेहतर किया जा सकता है. ऐसे में अपने व्यवहार को बहुत सख्त न बनाते चले जाएँ क्योंकि उसकी वजह से भी संबंधों में कमी आ सकती है और इस समय ऐसा कुछ भी करना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) किसी नए विचार को लेकर आप बहुत ज्यादा उत्तेजित हैं और यह गलतियों भरा समय है. तेज़ी दिखाना और कोई बड़ा कदम उठाना इस समय हानिकारक हो सकता है जिसमे आपका पैसा लगता चला जाए लेकिन लाभ की स्तिथि उतनी न बन पाए.
क्या करें – अपनी कोशिशों को केन्द्रित करना होगा. अपनी मेहनत को इस रूप से लगाना होगा जो आपकी दिशा निर्धारित कर सके. बिखरे हुए प्रयास करते चले जाने से बचना होगा.
क्या न करें – रिश्तों से जुड़ी रुकावटों को भलीभांति समझें ताकि आपसे कोई गलती न होती चली जाए. यह समय ही ऐसा है जो रिश्तों में फासले पैदा कर सकता है. अगर आप पहले से उन रुकावटों को समझकर सँभालने की कोशिश करेंगे तो हालात को सँभालने में मदद मिलेगी, पर अपने विचारों को प्रबल बनाकर रिश्तों में कमियां ढूँढ़ते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) धनलाभ की स्तिथि ठीक है पर खर्चे बढ़े हुए हैं. यह और बात है की पैसे से जुड़ा बहुत सारा आशीर्वाद है आपके साथ जो आपकी स्तिथि को भलीभांति संभाले हुए है. इसी वजह से आपकी ओर से कोई न कोई लापरवाही हो रही है क्योंकि आपकी मेहनत में वो धार नहीं नज़र आ रही जिसकी की जरूरत है.
क्या करें – हालात मददगार हैं. बचत भी बनी हुई है, पर कामकाज में पैसा लगता चला जा रहा है. ऐसे में थोड़ा सा अंकुश लगाए रखने की जरूरत है. बहुत कुछ ठीक है पर बहुत ज्यादा उदारवादी होते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या न करें – निजी जीवन में अपनों की हर तरह की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करें. अपनी सफलता में अपनों को भी शामिल कर लें क्योंकि आपकी बहुत सारी खुशियाँ आपके अपनों की वजह से बनी है. उन्हें इस समय पीछे छोड़ते चले जाना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि ठीक है और सारी तवज्जो उसी में लगी हुई है. पैसे की बढती हुई जरूरतों की वजह से भी आपकी बचत पर असर आ सकता है इसलिए पैसे से जुड़ी सही योजना बनानी होगी और कामकाज से जुड़े बढ़ते हुए दबाव को भी संभालना होगा.
क्या करें – काम के प्रति आपका समर्पण अच्छा है और यही चीज़ आपको आगे बढने में मदद कर रही है. ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए अपनी सूझबूझ से फैसले करने का समय है.
क्या न करें – पैसे से जुडी परिस्थितियों को भलीभांति समझने की जरूरत है ताकि कोई गलती न हो जाए. बहुत ज्यादा पैसा जुटाकर अपने लिए दबाव बनाते चले जाना ठीक नहीं है इसलिए भी अपनी बचत को बनाये रखने की जरूरत है.

वृश्चिक (Scorpio) हालात हर तरह से मददगार हैं और कामकाज की स्तिथि संभली हुई है. यह और बात है की आप अपने काम के प्रति उतना समय नहीं दे पा रहे जितनी की जरूरत है. ज़िन्दगी में ऐसा दौर भी आता है जब अपनी प्रेरणा को जगाना ही पड़ता है.
क्या करें – कई सारे विचार हैं आपके मन में. दूरस्थान से जुड़ी अच्छी संभावनाएं भी बनी हुई हैं और ज़िन्दगी में आगे बढ़कर आप बहुत कुछ पाना भी चाह रहे हैं फिर भी अपने बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम देने की जरूरत है.
क्या न करें – जो भी नए विकल्प खुल रहे हैं उसमें ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ. बहुत सूझबूझ के साथ फैसले करे ताकि अपने फैसलों को बार-बार बदलना न पड़े. बहुत कुछ ऐसा बनता चला जाएगा जो आपकी नकारात्मकता को बढ़ाएगा, फिर भी अपने व्यवहार में तीखापन बिलकुल न आने दें.

धनु (Sagittarius) आपकी अच्छाई यह है की आप लोगों के प्रति विनम्र हैं और लोगों को समझना चाह रहे हैं, पर इस समय ऐसा नहीं हो पा रहा. आपका मन उत्तेजित होता चला जा रहा है और मतभेद की स्तिथि बन सकती है, इसलिए लोगों को खुश रखना भी बहुत बड़ी बात है जिस बारे में आपको सोचना पड़ेगा.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसले ध्यानपूर्वक करने होंगे. बढ़ते हुए खर्चों की वजह से ज्यादा पैसा जुटा लेने से भी बचना होगा क्योंकि किसी न किसी कारणवश आपके दबाव बढ़े रहें ऐसा हो सकता है इसलिए आपको अपने फैसलों में बहुत सारा संयम बरतना होगा.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा फैसला न करें जो आपकी गलती के रूप में देखा जाए. अपनों से तकरार बनाते चले जाने से भी बचना होगा इसलिए बहुत सारा धैर्य और बहुत सारी विनम्रता अपनानी होगी ताकि आपसे किसी भी तरह की गलती न होती चली जाए.

उपाय – धनु राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आने वाले चार रविवार को सुबह के समय किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जाएँ और थोड़ा सा समय व्यतीत कर लें. अगर संभव हो सके तो किसी जरूरतमंद को कुछ दान में भी जरूर दे दें. अपने लिए तो हम सब हर रोज़ सोचते हैं पर किसी और की मुश्किलों में भागीदार बनना भी बहुत बड़ी बात है.

मकर (Capricorn) चुनोती भरा समय है पर हालात फिर भी आपकी मदद कर रहे हैं, यह एक बहुत बड़ी बात है, पर परेशानी यह है की आप अपनी गलतियों को दोहराते चले जा रहे हैं. रिश्तों की अच्छाई को न समझना भी बहुत बड़ी गलती है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने के लिए आप हर संभव प्रयास कर रहे हैं पर आपकी बातचीत में कडवाहट आती चली जा रही है, इसलिए आप लोगों को भी अपने खिलाफ करते चले जा रहे हैं और इसी चीज़ से बचकर निकल जाने की जरूरत है. इस बात को समझ लें की हर चीज़ का कोई न कोई सही वक्त होता है और उस वक्त तक इंतज़ार भी कर लेना चाहिए.
क्या न करें – अगर आप किसी दोस्ती को किसी प्यार के रिश्ते में बदलने की कोशिश कर रहे हैं तो ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ. थोड़ी से विनम्रता बनाये रखें और थोड़ा सा धैर्य बनाये रखें. अगर तेज़ी से कदम उठाते हुए आपसे कोई गलती हो जाएगी तो फिर उसका अच्छा नतीजा नहीं मिल पायेगा.

कुम्भ (Aquarius) आपके प्रबल होते हुए विचारों की वजह से लोगों से तालमेल बिगड़ रहा है और अच्छी-भली स्तिथि भी कमज़ोर पडती चली जा रही है इसलिए कोशिश यह करनी होगी की अपनी प्राथमिकताओं को समझें और अपने कामकाज की ओर ज्यादा तवज्जो दे लें.
क्या करें – अपने अच्छे-भले हालात को संभाले रखना बहुत जरूरी है. किसी भी छोटी बात की वजह से हालात को बिगाड़ते चले जाने से बचना होगा. जितना अपने काम से मतलब रखेंगे आपको फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – अपनी अच्छी कही हुई बात भी इतनी प्रबलता से न कहें की आपके लिए मुश्किलें बढ़ जाएँ और लोगों से फासले बढ़ जाएँ, इसलिए सहनशीलता अपना लें और अपनी कमियों की और ध्यान दे लें ताकि लोगों से उलझते चले जाने की जरूरत ही न पड़े.

मीन (Pisces) रिश्तों से जुड़ी अच्छाईयां तो आपको नजर आ रही है पर रिश्तों से जुड़ी कमियों की ओर आप ध्यान नहीं दे पा रहे और सूझबूझ यही है की आप उन कमियों को भी साथ ही साथ संभाल लें जो इस समय बनती हुई नज़र आ रही हैं. लोगों की नाराजगियों का क्या कारण है इसे भी समझ लें.
क्या करें – अपनी लगन और अपनी मेहनत से हर तरह की मुश्किल को संभाला जा सकता है उसके लिए अच्छा समय है, क्योंकि यह समय आपको आगे बढने में मदद कर सकता है और आपकी ज़िन्दगी की दिशा बना सकता है.

क्या न करें – जो कुछ अपनी मेहनत से कर पायेंगे वही चीज़ आपका दूर तक साथ निभाएगी इसलिए किसी चमत्कार की उम्मीद न लगाएं और ऐसा न सोचें की हालात ही आपकी हर समस्या का हल कर देंगे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.