Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, November 11, 2016

Friday 11th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष - कुछ प्लानिंग की कमी है इसलिए आपके खर्चे या नुकसान बढ़ रहे है. इसी वजह से कामकाज को भी एक बचाव की नजर से ही देखना होगा. बहुत ज्यादा मन को परेशान करके कुछ होगा नहीं.
क्या करें - भाग्य आपका साथ दे और आप को बचा ले यह एक बात है, लेकिन अपनी ओर से स्थिरता बनाए रखने में ही फायदा है. अपना नुकसान बढ़ाकर आप अपनी देनदारी बढ़ा लें इस चीज से बचना होगा
क्या ना करें - अपनों से दूर बिल्कुल ना जाएं, अगर दूर जाने से ना बच सके तो भी मन से दूरियां ना बनाएं. इस समय कामकाज की वजह से अपने निजी जीवन को नजरअंदाज बिल्कुल ना करें.

वृषभ - कामकाज ठीक चल रहा है और इसी वजह से आपके मन में लाभ की इच्छा भी बढ़ रही है. इस समय की अच्छाई शायद लाभ के रुप से नहीं है लेकिन आपकी क्षमताएं बढ़ रही हैं और यह भी एक बहुत बड़ी बात है. अपने ज्ञान को थोड़ा सा और आगे बढ़ाने की जरूरत है.
क्या करें – आपके seniros या superiors से कोई न कोई चुनौती जरूर बनी रहेगी, लेकिन उसमें आपकी अपनी गलतियां भी शामिल है, इसलिए अपनी ओर से थोड़ा सा संभल कर चलने की जरुरत है. पैसे को भी फसाने से बचना होगा.
क्या ना करें - अपनी मेहनत और अपने फोकस की ताकत को कम ना समझे. ऐसा करते हुए आपके हालात चमत्कार के रुप से आगे बढ़ जाएँ शायद यह संभव नहीं है, लेकिन जो भी आप प्राप्त कर पा रहे हैं उसे भी कम ना समझें.

मिथुन - कामकाज में अपने colleagues या subordinates के साथ शायद आपके विचार ना मिलें. इसका असर आपके घर परिवार के रिश्तो पर भी पड़ सकता है, इसलिए बातचीत करने से ही लाभ होगा.
क्या करें - अपने मन की maturity को आप को बढ़ाना होगा तभी जाकर आप अपने आसपास के लोगों को समझ पाएंगे और तकरार को संभाल पाएंगे. ऐसा करते हुए आपको लोगों की गलती निकालने से बचना होगा.
क्या ना करें - कामकाज में पैसा लगाने की जो जरूरत है उसे नजरअंदाज ना करें. आपको ऐसा लगेगा कि अभी आप का काम चल रहा है इसलिए किसी इन्वेस्टमेंट को postpone किया जा सकता है लेकिन ऐसा ना किया करें क्योंकि उससे एक कमी सी आ सकती है जो ठीक नहीं है.

कर्क  - भाग्यशाली स्तिथि कहूंगा क्योंकि बहुत कुछ आप कर पाएंगे, खासकर किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए एक मदद जरूर मिलेगी. मन का भटकाव है लेकिन बात इतनी भी खराब नहीं है कि आप घबरा जाएं.
क्या करें - इस बात पर जरुर भरोसा करें कि सब कुछ ठीक है. यह समय आपकी चिंताएं भी बनाए रखेगा लेकिन फिर भी कोई कमी नहीं आएगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें - सिर्फ तकदीर को आधार बनाकर अपने फैसले बिल्कुल ना करें. थोड़ा सा इस भरोसे में अपनी मेहनत को भी जोड़ें. कामकाज में अपने subordinates की परेशानियों को नजरअंदाज ना करें.

सिंह - घर परिवार में बहुत सी चीजें आप संभाल पा रहे हैं. कारण यह है की आप बातचीत भी कर रहे हैं और अपनों को मदद भी करना चाह रहे हैं, लेकिन मन का भटकाव कुछ ऐसा है जो तसल्ली नहीं दे रहा है, यहीं पर संभलने की जरूरत है.
क्या करें - सबसे बड़ी बात यह है कि अपनी बातचीत में शांति बनाए रखें. थोड़ी सी provocation से तकरार हो सकता है इसलिए इस बात को समझ लें कि खुश रहना भी एक बहुत बड़ी बात है.
क्या ना करें - व्यर्थ में अपना खर्चा भी ना बढ़ाएं और अपना नुकसान भी ना बढ़ाए. अगर मन कुछ परेशान है तो उसके चलते ऐसी कोई गलती न करे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पर असर आए.

कन्या - रिश्तों का ताना-बाना समझने की जरूरत है. मिला-जुला सा योग है जिसमें अच्छाई भी है और कमियां भी हैं. जिंदगी की यह सच्चाई हम सबके लिए बनी है. बहुत शिद्दत के साथ अच्छाई से जुड़े हुए उन फूलों को चुन लें ताकि कांटों से बचा जा सके.
क्या करें - आप को लोगों की सहायता जरूर मिलेगी. बड़ी बात यह है कि लोग आपको समझेंगे भी और सरहायंगे भी. यही चीज जिंदगी में खुशी देती है जिसे आप को बनाए रखना है.
क्या ना करें - लोगों को मदद करने में इस समय कोई परहेज ना करें. ऐसा करते हुए आपकी छवि में चार चांद लग जाएंगे. अगर आपके मन में थोड़ा सा भी कहीं कोई असंतोष है तो उसे जाहिर ना होने दें.

तुला - इस समय की अच्छाई को समझे जो आपके लिए हर तरह की खुशियां लेकर आई है, लेकिन किसी भी स्थिति में challenges ना छुपे हो ऐसा होता नहीं है. आप उस अच्छाई को नहीं देख पा रहे हैं लेकिन कमियों को ढूंढते चले जा रहे हैं.
क्या करें – senior से superior से या बड़े बुजुर्गों से किसी तरह की बहस से बचना होगा, तभी जाकर आपकी मेहनत सपना पूरा रंग दिखा सकेगी. बिखरे हुए प्रयास करने से वह फल नहीं मिलता जो आपको चाहिए.
क्या ना करें - कामकाज में कैरीयर में बहुत तेजी से आगे बढ़ने की इच्छा इस समय ना रखें. कभी-कभी जिंदगी में कुशलता बनाए रखने से भी आगे बढ़ने में मदद मिलती है. ऐसा ना सोचे कि एक कदम पीछे हटने से आप पीछे रह जाएंगे. हर समय की नजाकत को समझना जरूरी है.

वृश्चिक – घर-परिवार में खुशियां हैं और सुकून है. एक ऐसा आशीर्वाद है जुड़ा हुआ जो आपको यह समझा रहा है कि खुश भी रहना चाहिए.
क्या करें - अपनी परफॉर्मेंस को उतना ही बनाए रखना जरूरी है जितने की जरूरत है और उतनी अच्छाई भरपूर है कि कोई कमी नहीं है. ऐसा करते हुए इस समय की अच्छाई से जुड़े रहना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या ना करें - रिश्तो की और बनती हुई संभावनाओं को नकारे नहीं. आपके लिए जो भी खुशी मिल रही है वह भी पर्याप्त है, लेकिन निजी जीवन की खुशियों को बनाते हुए कामकाज को नजरअंदाज बिलकुल ना करें.

धनु - क्योंकि हालात स्थिर है इसलिए लापरवाही का योग भी बना हुआ है और उस लापरवाही से नुकसान भी हो सकता है. धन की स्थिति को बचाए रखना और अपनी बचत को संभाल लेना जरूरी है.
क्या करें – घर-परिवार में सुख होने से कामकाज की ओर ध्यान दिया जा सकता है, लेकिन कामकाज को धन लाभ की नजर से देखने से गलती हो सकती है, इसलिए काम को बढ़ाने की कोशिश करें. उसमें अपनी performance को बेहतर करने का प्रयास होना चाहिए.
क्या ना करें - अपनी चुनोतियों का असर अपने निजी जीवन में या घर-परिवार पर बिल्कुल ना पड़ने दें. अगर लोगों से उतना समर्थन ना भी मिले तो भी इस बात को लेकर दुखी ना हो. हालात कुल मिलाकर आपके लिए मददगार ही है, कोई कमी नहीं है.

मकर – सुंदर, सुखद और भाग्यशाली समय है. लोगों का साथ और समर्थन मिलता रहे, इससे अच्छी और बड़ी बात नहीं होती. इस अच्छाई को सहेजने की कोशिश करें.
क्या करें - थोड़ी सी अच्छाई मिलने से हम बड़े सपने देखना शुरू करते हैं. सपने देखने में कोई बुराई नहीं है लेकिन जल्दबाजी से फैसला करने में कमी हो सकती है, इसलिए जल्दबाजी से बचना होगा.
क्या ना करें - लोगों से जो विचार-विमर्श हो उसको कम न समझें. लोगों से मिलती हुई सलाह को भी जीवन में उतारने की कोशिश करें, लेकिन ऐसा करते हुए अपने लिए नुकसान बढ़ाएं नहीं.

कुंभ - कामकाज की ओर समर्पित रहने का समय है. यह तभी संभव हो पाएगा अगर आप अपने मन में बनाए हुए उतार-चढ़ाव को काबू में रखेंगे. अच्छी बात को कहने से पहले भी सोचना होगा.
क्या करें - आपकी सूझबूझ में कोई कमी नहीं है लेकिन लोग शायद आपको इतना समझ ना पायें, खासकर अगर आप की कही हुई बात में कोई गलती निकाले तो यह ठीक नहीं है, इसलिए थोड़ा सा संभल कर ही चलना होगा.
क्या ना करें - अपने मन में बनाए हुए द्वेष के चलते अपने पैसे पर कोई असर ना आने दें, खासकर अपने फैसलों में कोई ऐसी गलती ना करें की कोई बड़ा नुकसान हो जाए. किसी ऐसे विचार को मन में ना बनाएं की कारोबार से कोई बड़ा फायदा होगा.

मीन - पैसे को लेकर मिलाजुला समय है इसलिए अपनी जरूरतों से ज्यादा अपनों की जरूरतों को समझना होगा. बिना सोचे-समझे के खर्चे बढ़ सकते हैं जिस ओर ध्यान देने की जरूरत है.
क्या करें - कामकाज में स्थिरता एक प्राथमिकता का क्षेत्र है. कामकाज में मेहनत करने का भी समय है, कारण यह है कि सब कुछ काबू में हो यह संभव नहीं है. लोगों को खुश करना इस समय की बड़ी चुनौती है.
क्या ना करें - अपने ज्ञान और क्षमताओं की ताकत को कम ना समझे, उसीसे आपके लिए एक अच्छाई का माहौल बनेगा. ऐसा भी न सोचें कि जो लोग आपसे द्वेष रख रहे हैं वह आपका कोई नुकसान कर पाएंगे, थोड़ा भरोसा रखना होगा.


No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.