Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, November 5, 2016

Saturday 5th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष - जो सोच रहे हैं वह हो नहीं रहा और जो करना चाहे हैं वह कर नहीं पा रहे. दुविधा है इसलिए बचकर चलने की जरूरत है. यही कारण है की जो opportunities आ रही है वह शायद उतनी अच्छी न हों.
क्या करें – सबसे पहले तो अपने नुकसान से बचना चाहिए क्योंकि अगर उम्मीद पूरी नहीं होगी तो आगे बढ़ने में कोई फायदा नहीं है. लोगों से कोई बहुत बड़ी उम्मीद ना लगाएं क्योंकि उसमे भी आपको नाकामी ही हाथ लगेगी.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को बहुत नकारात्मक नजरिए से ना देखें. हर चीज को गलत ना ठहराएं और लोगों में गलतियां ना ढूंढे. इन्हीं कारणों की वजह से अपने मतभेद को बढ़ने ना दें

वृषभ - आप लोगों की केयर कर पा रहे हैं यह एक अच्छी बात है लेकिन फिर भी आपका मन परेशान ही है क्योंकि अपनीं अच्छाई के बावजूद जिंदगी की चुनौतियां जैसे खत्म ही नहीं हो रही. नुकसान तो कुछ ऐसा है जो थमने को ही नहीं आ रहा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को संभालना है तो अपनों की बात को भी समझना होगा. व्यर्थ के मतभेद को बढ़ाना भी ठीक नहीं है. कामकाज में आपकी परफारमेंस का भी वही आलम है और उसे सुधारने की जरूरत है.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचे की घर परिवार में आपके अपने आप के खिलाफ हैं. सच्चाई यह है कि वह आपको समझ नहीं पा रहे हैं. इसके चलते अपनों से दूरियां ना बनाएं. मन में अविश्वास रखने से एक दरार पैदा हो जाएगी बस यह न होने दें.

मिथुन – अगर किसी से मतभेद हैं तो उसे बढने न दें. अगर किसी से उधार लिया है तो उस उधार को चुका दें. अपनी अच्छाई को बनाये रखें और अपनी ओर से कोई कमी न रखें.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाना होगा. लोगों से बातचीत भी करनी होगी. तभी जाकर रिश्तों में बढती हुए कमियों को आप संभाल पायेंगे. अपने भरोसे को बनाये रखने की सख्त जरूरत है.
क्या न करें – जो भी कर रहे है उसमे अपने मन को उचाट न करें. अगर कोई प्यार का रिश्ता पीछे छुट गया है तो अब उसकी उम्मीद न लगायें. अपनी उम्मीदों को जगाने को अब कोई लाभ नहीं.

कर्क - आप जो भी सोच रहे हैं उसके परिणाम अच्छे मिल रहे हैं अगर आप असंतुष्ट भी हैं तो भी आप बहुत कुछ कर पा रहे हैं. यह एक अच्छाई है इस समय आपके साथ जुड़ी हुई जिसके चलते रिश्तों को संभालने में मदद मिलेगी.
क्या करें - अपने अंदर एक भरोसा बनाए रखने की जरूरत है, आप बहुत प्रतिभाशाली भी हैं लेकिन आपके भावुकता के चलते जिंदगी में उतार चढ़ाव बहुत रहते हैं, उन्हें संभालने की जरूरत है.
क्या ना करें - इस समय किसी इन्वेस्टमेंट का न सोचें, ना ही अपनी बचत को खतरे में डालें. वैसे भी मन की घबराहट के चलते फैसले गलत हो जाते हैं इस समय ऐसी कोई गलती न करें.

सिंह - आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, लेकिन उस मेहनत के चलते कुछ लोगों के मन में इर्ष्या भी जगेगी, उसे भी समझने की और संभालने की जरूरत पड़ेगी
क्या करें - किसी भी बिगडती हुई परिस्थिति को अपनी अच्छाई से और अपनी बातचीत से संभाल लें. अपनों के प्रति एक सकारात्मक सोच बनाए रखें. दूरस्थान के विकल्प आप को मोटिवेट करेंगे लेकिन उसमें भी मेहनत बहुत करनी होगी
क्या न करे- अपनी विचारधारा में लोगों के प्रति unfair बिलकुल न बने. किसी प्यार के रिश्ते के प्रति अपनी इच्छाएं इतनी भी न बढ़ा लें की परेशानी पैदा हो जाए. संयम तो रखना ही पड़ेगा.

कन्या- तकदीर की भूमिका अच्छी है और आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधर रही है. पैसे की भी प्लानिंग कर लें और क़र्ज़ मुक्त होने के भी कोशिश कर लें. घर परिवार में खुशियां बनाए रखने का समय है.
क्या करें - अपनों के सलाह जरुर ले लें जिससे आपकी सूझ्भूज में एक maturity आ सके. वैसे भी समय कुछ ऐसा है जिससे निजी जीवन की खुशियों को बनाए रखने में मदद मिलेगी
क्या ना करें- ना तो बहुत ही impulsive हों और ना ही लोगों को नाराज़ करें. पैसे से जुड़े फैसले अगर जल्दबाजी में करेंगे तो गलती होगी. इस समय न तो ऐसी कोई गलती करें और न ही किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का सोचें. थोड़ा रुक जाए सब कुछ ठीक होगा.

तुला- जो भी विकल्प बन रहे हैं वह आर्थिक दृष्टिकोण से तो अच्छे लगेंगे लेकिन वह रास्ता कठिन होगा. इसलिए सब कुछ आसानी से हो जाए ऐसा संभव नहीं है. सारे फैसले पैसे को आधार बनाकर नहीं लिया जा सकते
क्या करें - आपके मित्र आपको समझ नहीं पा रहे हैं और यही इस समय की परेशानी है, और अपनी सूझ्भूझ से इसे संभाल लेने की जरूरत है. अपनी उम्मीदों को भी थामे रखना आपके हित में होगा
क्या ना करें - कोई गलत रास्ता अपना कर पैसे कमाने की कोशिश ना करें. ऐसा करने से आपका नाम भी बिगड़ जाएगा और आपका कर्म भी, बस यह बिल्कुल ना करें

वृश्चिक - लोग आपको समझ पा रहे हैं और यह अच्छी बात है. लेकिन खर्चे बहुत बड़े हुए हैं जिसे संभालने की ज़रूरत है. अपनी बचत को ले कर भी आप कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं.
क्या करें - अपनी काबिलियत को अपनी परफॉर्मेंस को बढ़ा दें, आपके धन की स्थिति वैसे ही सुधर जाएगी. वैसे ही कोई कमी नहीं है क्योंकि आपकी मेहनत नजर आ रही है, इसे regularity की रूप में बनाये रखना एक बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – कामकाज को लेकर अपने मन में असंतोष ना पैदा करें. अगर लोग आपसे बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं तो इस बात को भी बढने न दें. तैश में आकर अपना नुकसान ना करें

धनु - नुकसान से बचना होगा और अपने पैसे को संभालना होग. कुछ समय से आपके लिए ऐसे हालात बने हुए हैं जिन्हें आप समझ लें ताकि बचाव का माहोल बना सकें. किसी बहस को को झगड़े में ना परिवर्तित होने दें.
क्या करें – कामकाज को आधार बनाकर सोचना होगा और कामकाज को ही प्राथमिकता देनी होगी. घर परिवार की खुशियां इसी बात को लेकर बनी रहेंगी जो एक बड़ा आशीर्वाद है. अपनी सूझ्भूझ और अपनी इमानदारी बनाए रखने में ही फायदा है.
क्या न करें – काम से जो लाभ बना हुआ है उसे कम न समझें. अपने मन को भटकाकर किसी परेशानी को बढ़ाएं नहीं. किसी दुसरे की आग में अपना हाथ बिलकुल न डालें.

मकर – हालात सुखद हैं लेकिन आप फिर भी असंतुष्ट हैं. अच्छाई यह है की आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको एक नया रास्ता दिखाएगी. आपकी performance में अच्छाई उभरती चली जा रही है.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को कबूल कर लें, क्यूंकि उन चुनोतियों से ही बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. अगर आपके बॉस आपकी आलोचना कर रहे हैं तो उसके पीछे आप ही की अच्छाई छुपी हुई है.
क्या न करें -  आपके मन में बदलाव की इच्छा बहुत है लेकिन ऐसा न सोचें की उससे कोई बड़ा लाभ हो जायेगा. इस समय की stablility को और खुशियों को डिस्टर्ब न करें. जो हालात बने हुए हैं उन्हें बनाये रखें.

कुम्भ – हालात मददगार है की कामकाज को ओर आगे बढाया जाए लेकिन इसी के चलते आप बहुत बड़े फैसले करना चाह रहे हैं जिन्हें फिर से सोच लेने की ज़रूरत है. अगर उन फैसलों में कोई financial commitment जुडी हुई है तो ओर भी ज्यादा सोचने की ज़रूरत है.
क्या करें – पैसे को संभाल कर चलाने का समय है. खतरा मोल लेने से नुकसान हो सकता है. अगर कोई बड़ा फैसला करना है तो लगभग एक महीना रुकना होगा ताकि आपके हालात हित में बन जाएँ.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की स्तिथि को इतना आसान न समझें. अगर आपके अपने प्रियजन आपकी बात से संतुष्ट नहीं है तो आप उन विचारों को बदल नहीं पाएंगे, इसलिए जल्दबाजी न करें.

मीन – परेशानियाँ हैं जिन्हें एक एक करके समझना होगा. सेहत भी एक मुद्दा है और घर-परिवार की चिन्ताएं भी.
क्या करें – कामकाज की स्थिरता बनाना ही इस समय का मूल मंत्र है. आपका प्रदर्शन आपको सफलता भी दे सकता है. धन लाभ की संभावनाएं भी अच्छी हैं.

क्या न करें – चाहे घर-परिवार में आपके प्रियजन हों या आपके बॉस इत्यादि, किसी को भी नाराज़ बिलकुल न करें. रिश्तों को लेकर यह समय कुछ मध्यम है इसमें गलती भी हो सकती है इसलिए ऐसा कोई कदम न उठायें जिसके चलते आगे चलकर पछताना पड़े.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.