Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, November 18, 2016

Friday 18th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)दिक्कतें हैं और आपके प्रयास उन्हें सुलझाने में लगे रहेंगे. उनमे आपका नुकसान भी शामिल है और आपकी सेहत से जुडी परेशानियाँ भी हो सकती हैं. कुल मिलाकर जो भी सुलझाना चाह रहे हैं उसे केन्द्रित रूप से सुलझाना होगा.
क्या करें – इस समय की परेशानी यह है की जिस कोशिश को आप कर रहे हैं वो संभव नहीं है. न तो आप सही रूप से कोशिश कर पा रहे हैं और न ही अपनी बढती हुई परेशानियों को रोक पा रहे हैं. कोशिश यह करनी होगी के एक एक करके हर मसले को सुलझा लें. बहुत सारी चीज़ें एक साथ संभालना कठिन है.
क्या न करें – बिना सोचे समझें किसी विकल्प के बारे में न सोचें. कुछ छुपी हुई पैसे से जुडी commitments ऐसी हैं जिन्हें संभालना कठिन होगा, इसलिए तकदीर से ऐसी कोई उम्मीद न लगायें की सब कुछ खुद-ब-खुद ठीक हो जायेगा.
तारे करें इशारे – मेष राशी वालों के लिए तारों के इशारे हैं की जितना आप किसी झगडे में पड़ेंगे उतना ही अपना नुकसान कर लेंगे, इसलिए मन को भटकाने से भी कोई लाभ नहीं है.

वृषभ (Taurus) पैसे से जुड़े हालात मददगार हैं और यही वजह है की आपका सारा ध्यान किसी रिश्ते को बढ़ाने के लिए लगा हुआ है. इसी प्रयास में आप अपनों की आलोचना को भी दूर करना चाह रहे हैं ताकि आपके लिये आगे का रास्ता खुल जाए.
क्या करें – आपके अन्दर क़ाबलियत भी है और आपकी इच्छाओं में इस समय इमानदारी भी. इसलिए किसी रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अपने प्रयत्न जरुर कर लें. विचार-विमर्श करने से या बातचीत करने से भी फायदा हो सकता है.
क्या न करें – लोगों की गलतियाँ न निकालें, क्यूंकि ऐसा करने से आपकी गलतियाँ और आपकी कमिंयां भी जरुर उजागर हो जायेंगी. इसलिए कोई भी ऐसी चीज़ जो आपको झगड़ों की ओर ले जाए उसमे बिलकुल न पड़ें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार का सुख और सुकून आपके लिए बना हुआ है जो एक बड़ा आशीर्वाद है, लेकिन कई तरह के विकल्प भी आपके सामने हैं जिन्हें आप आज़माना चाह रहे हैं.
क्या करें – उपरी सतह पर जो सुख नजर आ रहा है उसके पीछे कहीं तनाव भी छुपा हुआ है. बातें छोटी छोटी हो सकती हैं लेकिन उन्हें सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी. खासकर अगर आपके आसपास के लोग आपसे नाराज़ हैं तो उन्हें भी समझाना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आधार बनाकर घर-परिवार में अपनों से दूरियां न बनायें. किसी ऐसी बहस में भी न पड़ें जिसकी वजह से गलतफ़हमी पैदा हो जाए और दूरियां पैदा हो जाए. किसी भी तरह के उत्तेजित विचारों को बढने न दें.

कर्क (Cancer) आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन आपके अन्दर एक घबराहट सी है जो उसे करने नहीं दे रही. यही कारण है की पैसे से जुड़े फैसलों में भी गलती होती चली जा रही है.
क्या करें – किसी भी तरह की बातचीत को या communication को बहुत ध्यानपूर्वक करना होगा. कोशिश यह बनी रहनी चाहिए की उसमे आपकी अच्छाई और आपकी सच्चाई झलके. यह आसानी से हो पायेगा अगर आप अपने भटकते हुए मन को control कर लें.
क्या न करें – पैसे से जुडी किसी परेशानी में बिलकुल न पड़ें. पैसे से जुड़े किसी भी तरह के फैसले में गलती न करें. अगर किसी का उधार चुकाना है तो चुका दें, अपनी ओर से उत्तेजित होकर गलती न करें.

सिंह (Leo) धन लाभ का समय है और किसी भी रूप से वो लाभ बन जाएगा. आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं तो उस दिशा में बनी हुई है लेकिन अचानक लाभ भी ऐसा है जो आपकी खुशियाँ बढ़ा सकता है.
क्या करें – अपने सुधरते हुए हालात की वजह से अपनों का ख्याल करें. अगर लोग आपसे नाराज़ भी हैं तो भी आप लोगों की बात को समझें ताकि वो नाराजगियां दूर कर सकें.
क्या न करें – कैसे भी हालात क्यों न बन रहे हों अपने focus को कम न होने दें. आपकी मेहनत में कमी इस वजह से है क्यूंकि आपके मन में भटकाव बहुत है. इस वजह से अपने भटकते हुए विचारों को ओर ज्यादा नेगटिव न होने दें.

कन्या (Virgo) कामकाज में प्रेरणा का समय है और लोगों से जुड़ने का समय है. लोगों की मदद से आप इस समय बहुत कुछ कर पाएंगे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए पैसे की भी ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – बहुत मेहनत से ज़िन्दगी में आगे बढने का समय है और आपकी मेहनत इस समय आपके प्रदर्शन को बहुत ऊँचे स्तर का बना सकती है. इसी के चलते आपको लोग समझ पायेंगे और इसी अच्छाई को बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – जो भी विकल्प आपके सामने उभर रहे हैं उनमे छुपी हुई अच्छाई को कम न समझें. कोई भी चीज़ जो आपको अपनों के करीब ले आये या किसी अच्छे निवेश की संभावना को खोल दे उससे जुड़ना होगा. लोगों के उकसाने की वजह से आप अपनी शंकाओं को बढ़ाएं नहीं.

तुला (Libra) आपको ऐसा आभास है की सबकुछ ठीक ठाक है लेकिन मन में एक चिन्ता सी भी है की परेशानियाँ बढ़ सकती हैं. इसी मानसिक द्वंध में आप घिरे हुए हैं.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी मेहनत के चलते अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने की कोशिश करनी चाहिए. हालात आपके लिए मददगार है जिसमे आपके बड़ों का आशीर्वाद शामिल है, लेकिन विनम्रता बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर परिस्थिति समस्याओं से रहित होती है. आपके लिए भी कुछ छुपी हुई बातें ऐसी हैं जो आपके मन में शक पैदा करती हैं, लेकिन अपनी क़ाबलियत को किसी भी तरह से कम न समझें क्यूंकि उसकी कोई ज़रूरत नहीं. आने वाले आठ ब्रहस्पतिवार को किसी भी पूजा के स्थान पर जरुर जाएँ, ऐसा करने से आपको अपनी परिस्थितियों को सँभालने में मदद जरुर मिलेगी.

वृश्चिक (Scorpio) आप कोई ऐसा प्रयास कर रहे हैं या ऐसी research कर रहे हैं जिसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाए. इस कोशिश को बनाये रखना होगा चाहे उसमे समय लग रहा है.
क्या करें – आपके जीवन की अच्छाई इस समय आपकी मेहनत से जुडी हुई है. आपका मनोबल इस समय आपकी भरपूर मदद कर सकता है जिसके चलते आप ओर मेहनत कर पायें. अपने मित्रों और चाहने वालों से जुड़े रहें, कोई कमी नहीं है.
क्या न करें – अपने एशो-आराम के खर्चों को बढने न दे. लोगों पर भी इतना पैसा न लुटाएं जिसकी ज़रूरत नहीं, कुछ भी ऐसा न करें जिसका असर आपकी बचत पर पड़े.

धनु (Sagittarius) कामकाज के हालात स्थिर हैं और आप अपनी ओर से बहुत मेहनत भी कर रहे हैं. लेकिन कहीं न कहीं वो मेहनत बिखरती चली जा रही है, नजर नहीं आ रही.
क्या करें – कोशिश यह करनी होगी की कामकाज को आगे बढ़ाया जाए. ऐसे जो भी विकल्प हों जो सिर्फ खर्चा करवा रहे हों उनसे बचना होगा. अपनी बचत को संभाल लेने का समय है.
क्या न करें – अपना कोई ऐसा नुकसान न कर दें जिसके चलते आपको ओर ज्यादा उधार पर आश्रित होना पड़े. ऐसा करने से अपनी देनदारी को बढ़ाएं नहीं, बेहतर यह होगा की अपने बढ़ते हुए खर्चों को ओर न बढने दें.

मकर (Capricorn) कई तरह की चुनोतियाँ है आपके सामने लेकिन फिर भी हालात आपको बचा रहे हैं, खासकर आर्थिक स्तिथि को समझते हुए मैं यह जरुर कहूँगा की कोई बड़ी परेशानी नहीं है. घर-परिवार में अपनों के प्रति अपने मन में संदेह बनाना ठीक नहीं है.
क्या करें – पैसा किस तरीके से आ रहा है, इस बात पर एक नज़र ज़रूर रखें. किसी ग़लत तरीके को ना अपनाएँ, अपना करम ना बिगाड़ें.
क्या न करें – कामकाज को लेकर किसी बड़े बदलाव का न सोचें. उसमे कुछ लाभ हो सकता है लेकिन वो लाभ इतना बड़ा नहीं है जितने की आप उम्मीद लगा रहे हैं, इसलिए ऐसे किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें जो पूरी होने वाली नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) पैसे से जुड़े विचार आपके ऊपर हावी रहेंगे. इसी वजह से आप कोई बड़ा रिस्क भी लेना चाह रहे हैं जिसे भली भांति समझना होगा.
क्या करें – कामकाज में अपनी involvement को बढ़ाना होगा. आपका प्रदर्शन इस बात पर निर्भर करेगा की आप कितना समर्पित है और कितनी मेहनत कर पा रहे हैं, लेकिन बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर किसी भी ज़ल्दबाजी से बचना होगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बना कर फैसले बिलकुल न करें, क्यूंकि छुपे हुए हालात इस बात की सलाह नहीं दे रहे. कोई बड़ा खर्चा करके अपना बड़ा नुकसान बिलकुल न करें.

मीन (Pisces)घर-परिवार में और कामकाज में सुख का माहोल है जो एक बड़ा आशीर्वाद है. आपके अपनों की अच्छाई आपके लिए भरपुर बनी हुई है.
क्या करें – इसी अच्छाई के चलते आपको बहुत सारी चीज़ें संभालनी भी पड़ेगी. अगर लोगों के मन में किसी भी तरह का संदेह है तो उसे दूर करने की आपको कोशिश करनी होगी.

क्या न करें – कामकाज से जुडी परेशानियों को अडचने न समझें, उन्हें चुनोती के रूप में समझेंगे तो फायदा होगा. लोगों से जुड़ने के लिए जो भी विकल्प बन रहे हैं उसमे अपनी ओर से पीछे न हटें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.