Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, November 24, 2016

Thursday 24th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)निजी जीवन के हालात कुछ ऐसे हैं की आप कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं और ऐसा करते हुए खुद को तनाव में डालते चले जा रहे हैं. बहुत ज्यादा सोचेंगे तो कुछ गलत भी सोचेंगे, इसी से बचने की ज़रूरत है.
क्या करें सेहत एक ऐसा मुद्दा है जिस ओर थोडा ध्यान देने की ज़रूरत है. अपने भाई-बहनों की सेहत को लेकर भी मन मे कुछ परेशानी हो सकती है, इसलिए थोडा ध्यान रखना होगा. जो भी आप सोच विचार कर रहे हैं इस समय में उसमे अपने focus को बनाये रखें.
क्या न करें जो भी विकल्प आपके सामने उभर रहे हैं उसमे अपनों से बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं. उनमे आपके बड़े बुज़ुर्ग, आपके teachers इत्यादि शामिल हो सकते हैं. उनकी बात को नकारे नहीं. उनकी सलाह के विपरीत भी न जाएँ.

वृषभ (Taurus)जिस काम में आपकी रूचि होगी उसमे आपकी मेहनत भी बनेगी और यही कारण है की आपकी मेहनत से आपका प्रदर्शन औरबेहतर होता चला जा रहा है. आप इस समय बहुत कुछ कर सकते हैं, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें किसी रिश्ते में मधुरता बनाये रखें. अगर लोग आपकी बात को नहीं समझ पा रहे हैं तो वो opposition बहुत बड़ी नहीं है, उसे आसानी से संभाला जा सकता है. इस प्रयास को करने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें अगर आप अपनी किसी दोस्ती को प्यार के रिश्ते में बदलना चाह रहे हैं तो इस अच्छाई को कम न समझें. क्योंकि आप एक दुसरे को समझते हैं इससे रिश्तों में औरमजबूती बन पायेगी. लेकिन ऐसा करते हुए किसी की गलती न निकालें.

मिथुन (Gemini)अपनों की सहायता करना और अपनों का दिल जीतना आसान होगा.  थोड़ी सी कोशिश से आप निजी जीवन की खुशियां बनाए रख सकते हैं.  अपनी अच्छाई से आप जिंदगी के pressures को भी कम कर पाएंगे.
क्या करें आपके अपनों का साथ और समर्थन इस रूप से मिल रहा है क्योंकि आपके विचारों में पारदर्शिता है,  ऐसा करते हुए आप अपने कामकाज में भी स्थिरता बना पाएंगे. आपके साथी, सहयोगी और चाहने वाले आपको बखूबी समझ पाएंगे, इसी प्रयास को बनाए रखें.
क्या न करें  जिंदगी की मामूली बातों को बेकाबू ना होने दें.  उसमें आप के कामकाज से जुड़े साथी सहयोगी भी शामिल हैं और आपकी सेहत भी शामिल है. अगर सेहत से जुड़ी किसी बात को आप पूरी तरह से नहीं समझ पा रहे हैं तो गलती ना करें, फिर पूछ लें, तस्सली कर ले.

कर्क (Cancer) जब हालात मददगार बनते हैं तो अंदर से एक प्रेरणा जगती है, आपके लिए भी एक ऐसा अच्छा समय बन रहा है जो आपको मदद कर सकता है.
क्या करें  किसी भी बदलाव से आपके अंदर एक नई उमंग का अनावरण होगा.  आप मेहनत भी कर पाएंगे और काम को भी आगे बढ़ा पाएंगे.  एक positive सोच बनाए रखने की जरूरत है.
क्या न करें -  किसी भी तरह की विपरीत परिस्थितियों से घबरा ना जाए, उसके पीछे भी आपकी अच्छाई छुपी हुई है. इसलिए इस बात को ignore ना करें की तकदीर कई रुप से आपका साथ निभाना चाह रही है.

सिंह (Leo) जल्दबाजी में कदम उठाने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं, इसलिए जो भी कर रहे हैं उसमें अपना लक्ष्य भी तय करना होगा और अपने हित को भी बचाना होगा.
क्या करें  रिश्तो को प्राथमिकता देने का समय है और लोगों को समझने का समय है. अचानक पैसा आ जाए तो भी परेशानियाँ खड़ी हो सकती हैं, इसलिए बहुत ज्यादा प्लान करने की जरूरत है.
क्या न करें -  सफलता पाने के लिए आगे बढ़ने की इच्छा में आप अपने लिए परेशानियां बढ़ाएं नहीं.  जीवन में आगे बढ़ने की होड़ में आप किसी झगड़े में ना पड़ जाएँ. थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है.

कन्या (Virgo) धन की स्थिति मददगार रहेगी और अपनों की जरूरतें पूरी होती रहेगी. आपके जीवन में भी एक अच्छाई का माहौल बना रहेगा जो आपको बहुत कुछ दे सकता है.
क्या करें  कामकाज को प्राथमिकता देनी होगी और अपनी मेहनत को बनाए रखना होगा इससे बड़ी उपलब्धियों का योग बना हुआ जो आपको बहुत दूर तक ले जा सकता है.
क्या न करें -  जिंदगी के एक क्षेत्र को मजबूत करेंगे तो कोई और क्षेत्र हल्का पड़ सकता है. कामकाज को आगे बढ़ाने की इच्छा में आप अपने निजी जीवन में अपनों को नजरअंदाज बिल्कुल ना करें.  उनका साथ आपके लिए बहुत मायने रखता है.  इस बात को बिल्कुल ना भुलाए.

तुला (Libra) काम-काज या कारोबार के हालात इस रूप से बन रहे हैं की आपको ज्यादा लाभ चाहिए, उसके लिए सब कुछ ताक पर लगाने के लिए तत्पर है. लेकिन बहुत कुछ ऐसा है जिसे शांति से समझने की जरूरत है.
क्या करें आप यह समझ ले की लाभ तो जब बनेगा तब बनेगा लेकिन खर्चे पहले खड़े हो जाएंगे और इस वजह से जो तनाव बड़ेगा वह चिंता देगा, इसलिए अपने हालात को पूरी तरह से समझने की जरूरत है.
क्या न करें - ऐसा ना सोचे कि आपकी इंवॉल्वमेंट में कोई कमी है. हो सकता है की कुछ समय लग रहा हो लेकिन आप सही दिशा में चल रहे हैं यह भी बड़ी बात है.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली रूप से आपके लिए धन लाभ बन रहा है और इसके चलते लोगों की नजर में आपकी अच्छाई भी उभर कर आएगी. खुद पर भरोसा रखने का समय है
क्या करें  कामकाज ठीक-ठाक है और धन लाभ सुनिश्चित है. यहां तक के unexpected रूप रूप से भी धन का आगमन हो सकता है.  किसी जमीन जायदाद को लेकर भी धन लाभ के प्रयास किये जा सकते हैं
क्या न करें -  अपनी कही हुई बात में किसी भी तरह की कमी न आने दें और अपने बढ़ते हुए खर्चों को औरन बढने दें. जिंदगी में थोड़ा सा थम जाने की जरूरत है. अपने नुकसान को बढ़ाएं नहीं.

धनु (Sagittarius) कामकाज को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं लेकिन परेशानियां भी साथ ही साथ चल रही है. बार-बार उभरती हुई दिक्कतें आपका मन भटका भी सकती हैं. लोगों की नाराजगी से भी बचना होगा.
क्या करें  लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाए बिना अपने दम पर बहुत कुछ करने की जरूरत है. आपके पार्टनर शायद उतना साथ न दे पाए लेकिन घर परिवार में अपनों से पूरा सहयोग मिलेगा.
क्या न करें -  अपने साथी सहयोगियों की वजह से अपना नुकसान ना होने दें और किसी बहस के चलते भी अपने नुकसान को बढने न दे. किसी भी वजह से तैश में बिल्कुल न आयें उससे आपका ही नुकसान होगा.

मकर (Capricorn) घर-परिवार में अपनों के करीब आने का समय है ताकि जीवन की खुशियां बनी रहे. वैसे भी धन लाभ सुनिश्चित है जिसके चलते आप लोगों के लिए बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या करें  पैसे को लेकर किसी भी तरह के मतभेद से बचना  होगा और उधार लेने से भी बचना होगा. कोई ऐसा कारण ना बनने दें जिसके चलते आपके विचार न मिले. वैसे ही बहुत भाग्यशाली रूप से धन के आगमन का योग बना हुआ है
क्या न करें -  अगर जरा से भी रिस्क की गुंजाइश है तो ऐसे किसी काम में हाथ बिल्कुल ना डालें. यह समय काम या कारोबार के लिए बहुत अच्छा है लेकिन कोई ऐसा कदम न उठाएं जिससे नुकसान की स्थिति पैदा हो जाए

कुम्भ (Aquarius) मन परेशान रहेगा तो अच्छा समय भी अच्छा नहीं लगेगा. यही कारण होता हैं की इंसान कभी कभी गलती कर जाता है. उन कारणों को संभालना है तो सबसे पहले अपने मन को शांत करना होगा.
क्या करें   किसी भी ग़लतफ़हमी से बचें. आपकी अच्छी कही हुई बात भी परेशानी का कारण बन सकती है, खासकर किसी दस्तावेज की वजह से बहुत सतर्क रहने की जरूरत है.
क्या न करें -  किसी प्यार के रिश्ते की वजह से अपने कामकाज पर असर ना आने दें. आपको लगेगा कि लोग आपका साथ दे रहे हैं. इसके चलते अपने कामकाज को किसी भी तरह के खतरे में बिल्कुल ना डालें.  आने वाले चार सोमवार को किसी शिव मंदिर में जाने से फायदा होगा.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता आपके दिल और दिमाग पर छाया रह सकता है. हालात भी कुल मिलाकर मददगार हैं और कोई कमी नहीं है. आप अगर सूझबूझ से फैसला करेंगे तो अपनों का साथ और समर्थन जरुर मिलेगा.
क्या करें - कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए थोड़ा ध्यान देना होगा. मेहनत आसानी से नहीं बनेगी उसके लिए प्रयास करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें -  घर परिवार ने अपनों की बात को गलत ना समझें. उनकी आलोचना आपको बहुत बुरी लगेगी, लेकिन उसी में आपका हित छुपा हुआ है, इस बात को ना भुलाएँ.


No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.