Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, November 14, 2016

Monday 14th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)कई तरह के विकल्प आपके सामने उभर कर आयेंगे जो आपको बहुत अच्छे लगेंगे. उनके बारे में एक बार जरुर सोच लें क्यूंकि कई तरह की संभावनाएं आपके लिए खुल सकती हैं. अपने मन में उस आशावादी नजरिये को बनाये रखें.
क्या करें – अच्छा सोचें लेकिन अपनी उम्मीदों को थोडा सा थाम लें. तकदीर आपके लिए कोई चमत्कार लेकर आ जाए ऐसा होना मुश्किल है, फिर भी अपनी कोशिश को बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है, उसमे कोई कमी न आने दें. वैसे भी रिश्तों में कोई गलती न करें. किसी प्यार के रिश्ते में आप कोई बड़ी उम्मीद लगायें तो वो शायद पूरी नहीं होगी.

वृषभ (Taurus) सेहत को लेकर थोडा तो ख़याल करना होगा और यही वजह है की आपका मन कुछ परेशान है. आपकी मेहनत भी उस रूप से फल नहीं दे रही जैसी आप उम्मीद लगा रहे हैं, कहीं न कहीं आत्ममनन करने की ज़रूरत है.
क्या करें – खुद की बनाई हुई गलतियों से बचना होगा. बहुत ज्यादा आलोचनात्मक व्यवहार बनाने से नुकसान हो सकता है. कोशिश करेंगे तभी आप लोगों को समझ पाएंगे.
क्या न करें – क्यूंकि नुकसान भरा समय है इसलिए कोई जोखिम न उठायें. वैसे भी घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतो को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें. विचारों का मतभेद बढ़ा लेना कोई अच्छी बात नहीं है.

मिथुन (Gemini) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर बहुत प्रबल विचार हो सकते हैं आपके मन में. आप चाह रहे हैं की आपकी इच्छाएं पूरी हो जाएँ, लेकिन उस दिशा में आप कोशिश नहीं करना चाह रहे.
क्या करें – रिश्तों को संभालना है तो रिश्तों के प्रति एक अच्छाई बनानी होगी. आप ऐसा सोचें की सबकुछ अपने आप हो जायेगा तो यह संभव नहीं है. कोई प्यार का रिश्ता तभी आगे बढेगा अगर आप बात करेंगे.
क्या न करें – न ही अपने पैसे को फंसायें और न ही किसी झगडे की स्तिथि को बढ़ाएं. इस समय की प्राथमिकता को समझें. अपनी मेहनत में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

कर्क (Cancer) घर-परिवार में सुख बनाने की कोशिश करनी होगी, लेकिन पैसे को संभालना और पैसे की एहमियत को समझना ओर भी ज्यादा जरूरी होगा. काम के प्रति इतना ज्यादा busy हो जाएँ और अपनों को नज़रअंदाज़ करें यह ठीक नहीं है.
क्या करें – छोटी छोटी बातों को लेकर अपनों से तनाव न पैदा करें. काम ही सब कुछ नहीं है, अपनों से तालमेल बनाने की कोशिश इस समय जरुर कर लें.
क्या न करें – क्यूंकि आपका कामकाज संभल जाएगा इसलिए कोई ऐसी बात न कहें जो किसी को परेशान करे. वैसे भी अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें.

सिंह (Leo) कामकाज में मेहनत करने का समय है, इसी से आपकी performance में भरपूर इजाफा होगा. हालात इस वजह से भी मददगार हैं क्यूंकि तकदीर आपका पूरा साथ निभा रही है.
क्या करें – बहुत विनम्रता के साथ आगे बढना है और जीवन की ख़ुशी बनाये रखनी है, यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप किसी भी तरह के झगडे से बचेंगे. अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट को बचाने से कोई लाभ नहीं है.
क्या न करें – कोई बड़ा रिस्क बिलकुल न लें. पैसे को लेकर भी कोई ऐसी सोच न बनाये जो आपको जोखिम में डाल दे. इसलिए ऐसा न सोचें की किसी को नाराज़ करके आप ज़िन्दगी में कुछ हासिल कर पाएंगे.

कन्या (Virgo) बहुत भाग्यशाली समय है जिसमे आपकी आर्थिक स्तिथि सुंदर बन सकती है, इसी के चलते आप कोई अच्छा निवेश भी कर सकते हैं, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – इस समय की सबसे बड़ी बात यह है की आप मेहनत कर सकते हैं, और यह मेहनत आपको बहुत दूर तक ले जाए और बड़ी सफलता दे ऐसा संभव है. थोडा सा अपने मन को संभालना होगा और समझाना होगा.
क्या न करें – किसी से भी किसी तरह की बहस में न पड़ें. किसी भी तरह का नेगेटिव रवैया भी अपने मन में उत्पन्न न होने दें. पैसे को लेकर बहुत संभल कर चलने की ज़रूरत है.

तुला (Libra) आपके अंदर अच्छाई यह है की आप मेहनत कर सकते हैं, यह ओर बात है यह समय उस मेहनत का उतना फल न दे, लेकिन इस आदत को बनाये रखें जो आपको मेहनत से जोड़े हुए है.
क्या करें – एक सही सोच के साथ आगे बढना होगा जो आपको जीवन में एक दिशा प्रदान करे. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप लोगों से वो साथ और समर्थन बनाये रखें जो इस समय संभव है. लोग भी आपको इसी के चलते समझ पायेंगे.
क्या न करें – रोज़मर्रा के खर्चों को इतना ज्यादा हावी न होने दें की वो परेशानी का एक कारण बन जाए. इसी वजह से अपने पैसे की स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें.

वृश्चिक (Scorpio) अचानक लाभ हो जाए ऐसा हो सकता है लेकिन लाभ का न सोचकर पहले नुकसान का सोचना चाहिए. यही कारण है की मन को भटकाने से भी कुछ हासिल होगा नहीं.
क्या करें – लोगों को समझने के लिए थोडा सा involve करना पड़ेगा. बातचीत भी करें तो इस रूप से की लोगों की बात ज्यादा करें अपनी न कहें. खुद विनम्र बन जाने से बहुत कुछ हासिल हो पायेगा.
क्या न करें – सेहत एक ऐसा मुद्दा है जिस ओर गलती न करें. सेहत को इस रूप से न चलायें की सबकुछ अपने आप ठीक हो जायेगा. अगर ब्लडप्रेशर से या हार्ट से जुडी कोई समस्या रही है तो उसे नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

धनु (Sagittarius) पैसे के स्तिथि ठीक ठाक है लेकिन पैसे को प्लान करने की बहुत ज्यादा ज़रूरत है. कोई भी ऐसा विचार जो सिर्फ आपके खर्चे से जुडा हुआ हो उससे बचने की भी ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी बचत को बनाये रखना बहुत ज्यादा जरूरी है. कुछ आपकी पैसे से जुडी सोच ऐसी है जो बचत के विपरीत बन रही है. इसलिए थोडा सा ओर संभलना होगा.
क्या न करें – किसी की ऐसी सलाह पर न चलें जो आपका नुकसान बढ़ा दे. ऐसा भी न सोचें की पैसे को लेकर कोई चमत्कार हो जाएगा. इसलिए काम के प्रति और घर-परिवार में रिश्तों के प्रति ज्यादा ध्यान दे, उन्हें ignore बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) भाग्यशाली समय है लेकिन इस अच्छाई का पूरा फायदा आप नहीं उठा पा रहे, फिर भी अपनों का साथ और समर्थन पूरा मिला हुआ है, यह एक बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – काम के बदलाव को लेकर कोई ऐसा फैसला न करें जिसका पूरा फायदा न हो सके, इसलिए अपनी परिस्थिति को संभाले रखना ही ज्यादा जरूरी है. आर्थिक दृष्टिकोण से आपके हालात सुखद बने रहे ऐसा हो सकता है, इसलिए कोई कमी भी नहीं है.
क्या न करें – कामकाज की ओर थोडा सा ओर ध्यान देना होगा. अपने प्रदर्शन को ओर बेहतर करने के लिए एक नयी उमंग के साथ आगे बढने की ज़रूरत है. कोई ऐसा बड़ा कदम न उठायें जो आपकी इस समय की स्थिरता को कम कर दे.

कुम्भ (Aquarius) सुंदर भाग्यशाली समय है जिससे आपकी आर्थिक स्तिथि बनी रहे. आपकी मेहनत में कुछ भटकाव सा हो सकता है लेकिन फिर भी आपकी intensions में कोई कमी नहीं.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है की आर्थिक स्तिथि बनी रहेगी, लेकिन आपके फैसलों में कहीं न कहीं कोई कमी जरुर हो सकती है जिस ओर ध्यान देना होगा. लोगों की सलाह पर न चलकर अपनी सूझबूझ से चलेंगे तो फायदा होगा.
क्या न करें – बहुत aggressive विचार न बनायें और अपनी ही न कहते रहें. ऐसा करने से आप अपना नुकसान कर लेंगे और नुकसान से ही बचने की ज़रूरत है. किसी भी बातों में आकर भी आप अपना नुकसान बिलकुल न करें.

मीन (Pisces)चुनोतियाँ भी हैं और परेशानियाँ भी हैं, लेकिन फिर भी यह समय ऐसा है जो आपको बहुत कुछ दे सकता है. कामकाज के प्रति कम से कम एक अच्छा सा समय है जो आपको मदद जरुर करेगा.
क्या करें – बातचीत करेंगे तो अच्छाई जरुर उभर कर आएगी और सबसे बड़ी बात यह है की आपकी अपनी क़ाबलियत बढेगी जिससे लोग आपकी बात को समझ पाएंगे.

क्या न करें – किसी भी तरह के विचारिक मतभेद को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें, उसके पीछे कुछ ऐसी बात है जो एक असमंजस की स्तिथि पैदा किये है. ऐसी किसी स्थिति से जो आपको परेशानी में डाल दे उसे बढने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.