Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, November 27, 2016

Sunday 27th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)मन में रिश्तों के प्रति खलबली सी मची रहेगी. आपका असंतोष उजागर हो रहा है जिसे सँभालने की ज़रूरत है. हर चीज़ को अगर शक की नजर से देखेंगे तो जीवन में कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई की ओर देखना होगा और वो सुखद तरीके से आपके लिए बनते चले जा रहे हैं. आपके अपने आपका साथ निभा रहे है और यह भी एक बहुत बड़ी बात है. कामकाज की ओर भी अपनी तवज्जो बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – चाहे कामकाज से जुड़े दबाव हों या किसी प्यार के रिश्ते से, समस्याओं को अपने ऊपर इतना ना हावी होने दें की वो आपके लिए एक तनाव का कारण बन जाए. ऐसा भी न सोचें की ज़िन्दगी में आगे बढना एक समस्या है. ज़िन्दगी की चुनोतियों को इतना बड़ा न बना लें की आप अच्छाई को देख ही न पायें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार में अपनों के लिए चिन्ता हो सकती है, उसमे सेहत से जुड़े मुद्दे भी शामिल है. यह भी सच्चाई है की कुछ हद तक आप अपने मन की चिंताओं को बढ़ा रहे हैं. अगर हालात को पूरी तरह से समझना है तो उस बारे में जानकारी को बढ़ाना होगा.
क्या करें – अपने साथी, अपने पार्टनर्स या अपने प्रियज़नों की अच्छाई को समझने की ज़रूरत है. उनके व्यव्हार को लेकर भी एक सकारात्मक रवैया बना लें. अगर वो आपको कुछ समझाना चाह रहे हैं तो उसमे अच्छाई को देखने की कोशिश करें.
क्या न करें – अपने अन्दर एक ऐसी आदत न बनायें की आप लोगों की गलती निकालते चले जाएँ. खासकर किसी प्यार के रिश्ते में ऐसी गलती बिलकुल न करें. अपने मन में अपनी ही performance के खिलाफ कोई शक न खड़े करें.

मिथुन (Gemini) आप मेहनत कर पा रहे हैं और यह एक बहुत बड़ी अच्छाई है आपके साथ जुडी हुई, लेकिन आपको भरोसा नहीं हो पा रहा की आप कुछ बड़ा कर पाएंगे. सच्चाई यह भी है की जितना आप लोगों से जुड़ने की कोशिश करेंगे उतनी आपकी जीवन की स्थिरता बढ़ेगी. कोई प्यार का रिश्ता आपके मन पर छाया रह सकता है.
क्या करें – जो भी विकल्प आपके सामने हैं उनके बारे में एक बार सोचें जरुर, लेकिन इस अच्छाई को बनाते हुए रिश्तों को भी समझने की कोशिश करें. stability का एक ऐसा माहोल बना लें जिससे कामकाज में भी आपकी अच्छाई उभर कर आये.
क्या न करें – छोटी छोटी बातों को लेकर किसी मतभेद को बढने न दें. पैसे के लेनदेन में भी कोई ऐसी गलती न करें जिससे आपकी समस्या बढ़ जाए. बड़ी बात यह है की किसी को भी नाराज़ बिलकुल न करें.

कर्क (Cancer) पैसे को लेकर आपका असंतोष भी बना रहेगा और आपकी चिन्ताएं भी बनी रहेंगी. यहाँ तक की किसी देनदारी के चलते परेशानियां उभर कर आ सकती हैं. घर-परिवार में भी stress का यही कारण है.
क्या करें – लोगों की बात को भी समझना होगा. तभी जाकर आप उनकी समस्याओं से रूबरू हो पाएंगे. पैसे के लेनदेन में भी पारदर्शिता बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. सबसे एहम बात यह है की घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने की कोशिश करनी है.
क्या न करें – किसी पर इतना न आश्रित हो जाएँ की आपका अपना वजूद ही खतरे में पड़ जाए. अपने साथियों से या पार्टनर्स से जुड़ना अच्छी बात है लेकिन ऐसा न होने दे की आपके फैसले भी वही लेना शुरू कर दें.

सिंह (Leo) आप मेहनत भी कर पा रहे हैं और वो मेहनत नजर भी आ रही है, लेकिन आपको भरोसा नहीं हो रहा की सबकुछ अच्छा बनता चला जा रहा है. इसी नजरिये को बदलने की ज़रूरत है, यह तब संभव हो पायेगा अगर आप अपनी involvement को और  बढ़ा देंगे.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपने ज्ञान को और अपनी क्षमताओं को और  तराशने की ज़रूरत है. थोड़ी सी कोशिश से आपकी performance में ऐसा इजाफा होगा जो आपको खुद अच्छा लगेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह की अच्छाई के चलते आप इतना न लापरवाह हो जाएँ की घर-परिवार में परेशानियाँ बढ़ जाएँ. ऐसा भी न सोचें की किसी बदलाव को करने से आपके हालात सुधर जायेंगे. अपने मन में बनते हुए अविश्वास को बिलकुल बढने न दें.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्तिथि ठीक है जिसे आप अपनों के इस्तेमाल के लिए सोच रहे हैं, लेकिन नुकसान की ऐसी चिंता बनी हुई है मन में जो आपको परेशान किये हुए है. इसी कारण सबकुछ ठीक होते हुए भी जैसे कुछ भी ठीक नहीं है. बातचीत कर लें, विचार-विमर्श से कई तरह के रास्ते खुल सकते हैं.
क्या करें – आपके लिए एक भाग्यशाली स्तिथि है जिस ओर आपको सोचना और समझना होगा. किसी तरह के निवेश करने की संभावनाएं आपके लिए जरुर बनी हुई हैं जो आपको मदद करेंगी. इसलिए अपनों की सलाह ले लें ताकि कोई बात पूरी तरह से समझ में आ सके.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में बनती हुई परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें. वैसे भी पढाई लिखाई में या किसी भी तरह के मेहनत के रास्ते में यह चुनोती भरा समय है. ऐसे समय में अपनी ओर से गलती करना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) पैसे को लेकर समस्या है और आपके मन में बनी भी रहेगी, लेकिन आपको यह भी आभास होगा की बहुत कुछ आपके हित में संभल जाएगा. मन को बहुत ज्यादा चिन्तित करना भी ठीक नहीं है. काम के प्रति थोडा और  ध्यान देने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी मेहनत से जुड़े रहें, उसे किसी भी तरह से बिखरने से बचा लें. अपनों का साथ भी आपको मिलेगा और उनके बताये हुए रास्ते पर चलकर सुख भी जरुर मिलेगा. कभी कभी तिनके का सहारा भी बहुत बड़ा काम कर जाता है.
क्या न करें – पैसे के प्रति अविश्वास को लेकर आप गलती न करें. खासकर अपनी कही हुई बात में आप किसी भी तरह के तेजी न आने दें. किसी को भी इस समय नाराज़ करना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) काम के प्रति कई तरह के विचार बन रहे हैं आपके मन में. आपको ऐसा भी लगेगा की आपकी मेहनत का पूरा फल नहीं मिल रहा आपको. हालात जैसे हैं, वैसे भी बने रहें तो बहुत बड़ी बात है बहुत ज्यादा सोचना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – भले ही भाग्य ने उतना साथ न निभाया हो लेकिन आपकी मेहनत आपको बहुत दूर तक ले जायेगी. इसी अच्छाई के प्रति केन्द्रित रहना बहुत जरूरी है. अपनी involvement को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी भी तरह के communication में आप झगडे की स्तिथि न बनने दें. अपनी ओर से कोई ऐसी गलती न करें जिससे किसी से भी बात बिगड़े. न तो अपना आपा खोएं और न ही विनम्रता का दामन छोड़ें.

धनु (Sagittarius) पैसे को लेकर हालात ठीक है लेकिन आपका संतोष डगमगा रहा है. यही कारण है की किसी भी तरह का रिस्क इस समय आपको नुकसान पहुंचा सकता है. इस बात को समझें की लोग भी आपसे कुछ हद तक खफा से ही हैं.
क्या करें – जो भी इस समय की अच्छाई है उसे समझना बहुत जरूरी है. ज़िन्दगी में अगर stability बनी रहे तो इससे बहुत कुछ जैसे control में रहता है. इसी अच्छाई के चलते आपका कामकाज ठीक ठाक बना रहे यह एक बड़ा आशीर्वाद है. बहुत जल्द वो हालात भी सुखद होने वाले है जिससे कामकाज की अच्छाई आपको नजर आये.
क्या न करें – अपने खर्चों को और नुकसान को बढने न दें. जो नुकसान हो चुका है उसको बचाने के चक्कर में आप अपनी पूँजी को या अपनी बचत को खतरे में बिलकुल न डालें. ज़िन्दगी में कई चीज़ों को accept करना ही जरूरी है.

मकर (Capricorn) कामकाज के प्रति अविश्वास पैदा करने से आप काम को खतरे में डाल लेंगे. अगर मन असमंजस में है तो ऐसा कोई बड़ा कदम न उठायें जिससे परेशानियां बढ़ जाएँ. असंतोष इंसान से बहुत बड़ी गलतियाँ करवा देता है.
क्या करें – जो कुछ भी आप करना चाह रहे हैं उससे उतना बड़ा लाभ नहीं मिलेगा. इसलिए बहुत उत्तेजित होकर कोई कदम उठाने से बचना होगा. स्थिरता बनाये रखना बहुत जरूरी है, उसके लिए अपनी अच्छाई को समझना ही इस समय की प्राथमिकता है.
क्या न करें – पैसे को इतनी एहमियत न दें की बाकि सबकुछ भुला दें. घर-परिवार का समर्थन जरुर है लेकिन उसके चलते भी कामकाज से जुडी कोई गलती बिलकुल न करें. आने वाले तीन रविवार को सुबह के समय किसी को दान में कुछ न कुछ अवश्य दें.

कुम्भ (Aquarius) अपने साथी या पार्टनर्स के प्रति अविश्वास रखने से आप कामकाज में stress पैदा करते चले जा रहे हैं. इसी वजह से आप कई तरह के alternatives के बारे में भी सोच रहे हैं जिसकी शायद इतनी ज़रूरत नहीं. अपने मन में भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – धन का आगमन भाग्यशाली रूप से जरुर बना रहेगा, लेकिन धन को बचा लेना भी एक चुनोती बनी रहेगी. इस भेद को समझना और इस बात को समझते हुए अपना बचाव बना लेना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – कोई ऐसी एक तरफा सोच न बनायें जिससे आपका ही नुकसान हो जाए. बहुत aggressive होकर कोई ऐसी भी बात न कहें जिससे फासले बढ़ जाएँ. अपने दोस्तों के प्रति भी कोई ऐसा रवैया न बनायें जिससे तनाव पैदा हो.

मीन (Pisces)मन परेशान रहेगा तो कई तरह की परेशानियाँ उभर कर आएँगी. ऐसे में ज़िन्दगी की छुटपुट चुनोतियाँ भी बड़ी लगनी शुरू हो जाती हैं. कुछ भी हो लेकिन इन परेशानियों का असर अपने किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न होने दें.
क्या करें – कामकाज की ओर थोडा ध्यान देने की ज़रूरत है क्यूंकि उसी से आपकी ज़िन्दगी की स्थिरता बनी रहेगी. इस समय की परेशानियाँ क्षणिक हैं, इसलिए अपनी सोच को सकारात्मक बनाये रखें. ज़िन्दगी की उस अच्छाई की ओर जरुर देखें जो आर्थिक स्तिथि के रूप में आपके लिए अच्छी बनी हुई है.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते के असमंजस को लेकर आप ज़िन्दगी के focus को कम न होने दें. ज़िन्दगी की धूप-छाँव तो बनी रहेगी लेकिन अपने रास्ते से भटके नहीं. कामकाज के प्रति आशावादी बना रहना बहुत जरूरी है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.