Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, November 16, 2016

Wednesday 16th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) –  मेष राशि वालों के लिए यह संक्रांति आने वाले एक महीने के लिए कुछ दबाव दिखा रही है.  कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है लेकिन फिर भी बहुत सारी चुनौतियां है. कामकाज में छोटी-छोटी बातों को लेकर वैचारिक मतभेद से बचना होगा. वैसे भी यह समय ऐसा है कि आपके बॉस या जो भी आपके दायरे में अहम लोग हैं वह आपकी बात को शायद उतना न समझ पायें. किसी प्यार के रिश्ते में भी कुछ असमंजस सा बना रह सकता है. इन इशारों को कमियों के रूप में ना समझे हैं, इन्हें इस रूप से समझे की यह आपके लिए मार्गदर्शन है कि किस दिशा में प्रयास करना है और किन-किन चीजों को संभालना है. ऐसा करने से आप अपने हालात को काबू में रख पाएंगे. काम के प्रति आप समर्पित रहेंगे और घर-परिवार में खुशियों भरा माहौल बना रहेगा.

वृषभ (Taurus)आने वाला एक महीना आपके लिए बहुत सारी अच्छाइयां लेकर आ रहा है. घर-परिवार और रिश्तो में हालात बेहतर होते हुए नजर आ रहे हैं. भाग्यशाली स्थिति इस रुप से भी बनेगी कि लोग आपको समझ पाएंगे और आपसे जुड़ना चाहेंगे. घर-परिवार में अपने प्रियजनों को समझने का मौका मिलेगा और आप की प्रेरणा बढ़ेगी. इन्ही कारणों से कोई प्यार का रिश्ता भी आपके लिए प्रेरणा का स्त्रोत बना रहेगा. अपनी ओर से आपको थोड़ा सा विनम्र बने रहना होगा और व्यर्थ में लोगों की गलती निकालने से बचना होगा.

मिथुन (Gemini)सूर्य का राशि परिवर्तन इस महीने में आपके लिए सेहत से जुड़ी चिंताएं दिखा रहा है. थोड़ी सी लापरवाही के चलते आप अपने हालात में कमियां ना आने दे. अगर आप ही लापरवाही बरतेंगे तो मतभेद भी बढ़ेंगे और झगड़ा भी हो सकता है. थोड़ा विनम्र रहने की जरुरत है ताकि आप बहुत ज्यादा negatively react ना करें. अगर आपका अपनी मेहनत से भरोसा उठ जाएगा तो इसका असर आप के कामकाज के क्षेत्र पर भी पड़ेगा, इसलिए बहुत कुछ ऐसा है जिसे समय रहते संभाल लेने की जरूरत है.

कर्क (Cancer)आपकी राशि से पांचवें भाव में सूर्य का प्रवेश रिश्तों के प्रति आपकी अच्छाई दर्शा रहा है. आप चाहे कुछ असंतुष्ट क्यों ना हो फिर भी आप अपनी बात लोगो को कह पाएंगे और उनसे जुड़े पाएंगे. आपकी अच्छाई भी इस बात पर निर्भर करेगी कि आप अपनों का कितना ख्याल रख पाते हैं. जिंदगी में कुछ भी चुनोतियों के बिना नहीं होता, आपके खर्चे बढ़ सकते हैं और आपके लिए जिंदगी की परेशानियां भी बनी रह सकती है, लेकिन आपकी प्रेरणा और आपकी मेहनत बहुत कुछ संभालने में सक्षम है, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

सिंह (Leo)वृश्चिक राशि में सूर्य का प्रवेश होने से आपको अपनों का ख्याल रखना पड़ेगा. लेकिन साथ ही साथ इस बात को भी समझना पड़ेगा के कामकाज एक प्राथमिकता क्षेत्र है जिस ओर बहुत ज्यादा ध्यान देने की और अपनी इंवॉल्वमेंट को बढ़ाने की जरूरत है. यह और बात है कि तकदीर आपके लिए वो सबकुछ नहीं कर सकती जो आपकी अपनी मेहनत कर सकती है, इसी वजह से कामकाज की बात हो या घर-परिवार की, विनम्रता से बहुत कुछ संभाला जा सकता है. घर-परिवार में किसी भी तरह के मतभेद को बढ़ने न दे ताकि बात बिगड़े नहीं. आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है लेकिन खर्चे बढे रह सकते हैं जिन्हें संभालना होगा.

कन्या (Virgo)सूर्य का परिवर्तन कुछ ऐसा है जो आने वाले महीने में आपसे बहुत मेहनत करवाएगा. यह अच्छी बात इसलिए है कि इसी के चलते आप अपनी परेशानियों को भी संभाल पाएंगे. आपके अंदर एक नई उमंग जगेगी की आपको जीवन में कुछ अच्छा करना है और बहुत कुछ करना है. यही कारण है कि भाग्य हर रूप से आपका साथ देना चाह रहा है और कोई कमी नहीं है. आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय लाजवाब है जिसमें आपकी अपनी और आप के कामकाज की जरूरतें पूरी होती रहेगी. रिश्तो का तानाबाना आपके लिए मददगार है और कोई कमी नहीं है, लेकिन किसी प्यार के रिश्ते की ओर बहुत ज्यादा aggressive विचार बनाने से फिलहाल बचना होगा.

तुला (Libra)वृश्चिक राशि में सूर्य के प्रवेश की यह संक्रांति आपके लिए धन लाभ लेकर आएगी. आने वाला महीना आपके लिए कई संभावनाएं खोल रहा है, इसी के चलते हैं आप के धन लाभ में बढ़ोतरी हो सकती है. फिर भी हालात कुछ ऐसे हैं कि आप की उम्मीदें ज्यादा रहेगी और आपका असंतोष बना रहेगा, लेकिन जिंदगी को एक नए और आशावादी नजरिए से देखने की जरूरत है. आप यह भी समझ लें की आने वाले एक महीने में व्यर्थ में अपने खर्चों को बढने न दें. अपने प्रयास कुछ इस रूप से केंद्रित करने होंगे कि आप अपनी बढती हुई जिम्मेदारियों को संभाल सकें. कोई प्यार का रिश्ता सुखद बना रहेगा लेकिन उसमें भरोसा बनाए रखने की जरुरत है.

वृश्चिक (Scorpio)आपकी जन्म राशि में सूर्य का प्रवेश आपके आत्मविश्वास में चार चांद लगा रहा है. आपकी मेहनत बनी रहेगी और काम के प्रति आपका समर्पण बढ़ेगा. थोड़ा सा अपने मन के भटकाव को हटा देने की जरूरत है और आप देखेंगे कि आर्थिक दृष्टिकोण से भी आप के हालात बहुत मदद करेंगे. खर्चों की स्तिथि कुछ हद तक बेकाबू रहेगी. यह एक सच्चाई है, जिसे संभालने की जरुरत पड़ेगी. लेकिन भाग्य हर रूप से मददगार है जिसके चलते एक बचाव का माहोल भी बना रहेगा. घर-परिवार की खुशियां बरकरार हैं और कोई प्यार का रिश्ता भी अपनी ही धीमी रफ्तार से बना हुआ है. जिंदगी की छुटपुट बातों से घबराएं नहीं और जिंदगी के प्रति अपने भरोसे को बनाए रखें.

धनु (Sagittarius)सूर्य के वृश्चिक राशि में आने से आने वाले एक महीने के लिए आपके खर्चे बढे रह सकते हैं. कुछ नुकसान की स्थिति इस वजह से भी है क्योंकि आप बिना सोचे समझे और उत्तेजित होकर अपने फैसले लेना चहा रहे हैं. इसी में गलती का अंदेशा है जिसे संभालने की जरुरत है. इसका असर यह होगा कि आप अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए मेहनत कर पाएंगे. सच्चाई यह भी है आपकी मेहनत केंद्रित नहीं है और आप बहुत कुछ एक साथ करना चाह रहे हैं. इसी बात को समझने की और संभालने की जरुरत पड़ेगी. घर-परिवार की स्थिति सुखद है लेकिन कोई प्यार का रिश्ता आपकी इच्छाओं को बहुत बढ़ा रहा है और आपके मन में बहुत प्रबल हो रहा है. आने वाले एक महीने में सेहत का ध्यान जरूर रखें.

मकर (Capricorn)वृश्चिक राशि में पड़ती हुई यह संक्रांति आपके लिए धन लाभ दर्शा रही है. आने वाले एक महीने में अपनों का साथ भी बना रहेगा और अपनों से खुशियां भी मिलेंगी. किसी प्यार के रिश्ते की और आपकी इच्छाएं तो बहुत बढ़ेंगी लेकिन उससे जुड़ी संभावना इतनी सुखद नहीं है जितनी की आप चाह रहे हैं. इसलिए अपने मन को थोड़ा सा थाम लेने की जरूरत है. अपने कामकाज में और अपनी परफोर्मेंस में बहुत ज्यादा सुधार लाने की जरूरत है ताकि कोई कमी न रहे. यह समय कुछ ऐसा है जो अपने अंदर बहुत सी चुनौतियां छुपाए हुए हैं. आप अगर थोड़ा सा विनम्र रहेंगे तो आने वाले एक महीने में उन बातों को समझने में मदद जरूर मिलेगी.

कुम्भ (Aquarius)सूर्य का आपकी राशि में दशवम भाग में प्रवेश आप के कामकाज को एक नई रफ्तार देगा. क्योंकि लोग आपका साथ देंगे इसलिए बहुत कुछ करना भी चाहेंगे, लेकिन किसी भी बदलाव की स्थिति को भली-भांति समझने की जरूरत है. जल्दबाजी करना ठीक नहीं है. पैसे की स्थिति आने वाले एक महीने में कुछ ऐसी है कि आपको उस ओर और तवज्जो देनी होगी. ऐसा कुछ ना करें जिससे आपका पैसा कहीं फंस जाए. अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी थाम लेने की जरूरत है. कोई प्यार का रिश्ता आपको सही दिशा में आगे बढ़ा रहा है लेकिन आपको बहुत ज्यादा भरोसा करना होगा.


मीन (Pisces)आपकी जन्म राशि से नवम भाव में सूर्य का प्रवेश आपके लिए बहुत भाग्यशाली स्थिति दर्शा रहा है. आर्थिक लाभ और रिश्तों का सुख आपके लिए बना रहे यह एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है. रिश्तों की अच्छाई और कोई प्यार का रिश्ता आप को इस रुप से motivate करेगा कि जिंदगी में कुछ अच्छा किया जा सके, और इसके चलते आप भी अपनी ओर से कोई कमी नहीं रखेंगे. घर-परिवार में अपनों की सेहत का थोड़ा ध्यान रखना होगा और काम-काज की चुनौतियों को समझते हुए लोगों से जुड़े रहना होगा. आने वाले एक महीने में कोशिश करके अपनी financial planning को ओर सुधारना होगा, ऐसे ही कहते हैं आपके तारे. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.