Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, November 15, 2016

Tuesday 15th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आपका मन बहुत उतावला हो गया है, लेकिन पूरी तरह से बात समझ में भी नहीं आ रही. आपका दिल दोनों दिशाओं में खिंचा हुआ है.
क्या करें – अगर किसी रिश्ते को आगे बढ़ाना है तो उस रिश्ते में छुपी हुई अच्छाइयों को भी समझना होगा और कमियों को भी समझना होगा, तभी जाकर आप सही फैसला कर पाएंगे. बहुत ज़ल्द हालात बदलने वाले हैं जो आपके मन के असमंजस को पूरी तरह हटा देंगे.
क्या न करें – जल्दबाजी में कोई फैसला न करें. आने वाले हालात किसी रिश्ते को लेकर वैसे ही कमज़ोर पड़ते चले जा रहे हैं. इसलिए कोई ऐसी स्तिथि न बनाये जो आगे चलकर परेशान करे. घर-परिवार में अपनों की बात को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) अपनों के प्रति चिंता बनी रहेगी जिसे सँभालने की सख्त ज़रूरत पड़ेगी. चाहे वो विचारों को लेकर हो या रिश्तों को लेकर, अपनों का ख्याल तो रखना ही पड़ेगा. अपने विचारों में थोड़ी सी flexibility जरुर ले आयें.
क्या करें – गलतियों भरा समय है इसलिए गलतियों से बचना होगा और आप ऐसा करते हुए अपनी अच्छाई लोगों के प्रति जरुर बनाये रखें ताकि आप परेशानियों से बच पायें. जब लोग आपको समझना शुरू करेंगे तो आगे चलकर आपको अपने विचारों को बदलना पड़ेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की रिश्तों में सबकुछ बिगड़ा हुआ है. अपने फैसलों को थोडा सा स्थगित कर दें, ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें. धीरे धीरे बादल छंट जायेंगे और आपको सबकुछ साफ़ नजर आना शुरू हो जायेगा.

मिथुन (Gemini) बहुत ज्यादा नेगेटिव सोचेंगे तो कुछ negatively भी सोचेंगे और ऐसा करते हुए बहुत संभव है की आप अपनी दिशा से भटक जाएँ. अपनी मन की घबराहट के चलते आप किसी रिश्ते की अच्छाई को वैसे ही नहीं समझ पा रहे.
क्या करें – चाहे दूरियां ही क्यों न बनी रही हों फिर भी आप किसी के बहुत करीब रहे हैं, अपने दिल से पूछ कर देखिये, आपको बहुत कुछ अच्छा ही लगेगा, इसलिए थोडा विनम्र हो जाए और हालात को सुधरने का मौका दे दें.
क्या न करें – अगर ज़िन्दगी को वापिस पटरी पर लाना चाह रहे हैं तो गलती न करें. दूरियां न बढ़ाएं और तनाव को न बढने दें. ऐसा करने से हालात सँभालने मुश्किल हो जायेंगे.

कर्क (Cancer) आपकी कही हुई बात को गलत ही ठहराया जायेगा. पैसे को लेकर भी गलतियों और कमियों का ही समय है जिसे फिलहाल संभालना होगा. घर-परिवार में भी अपनों को समझने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – एक योजना बना कर चलें. सूझबूझ के साथ आप अपने निजी जीवन के हालात भी सुधार पाएंगे और धन की स्तिथि भी, इसलिए अपने विचारों में थोडा सा लचीलापन जरुर ले आयें.
क्या न करें – रिश्तों से जुडी परेशानियाँ बहुत है लेकिन कहीं न कहीं बहुत सारी अच्छाई भी है. ऐसा जो भी मौका मिले जो अपनों के करीब ले आये उसे हाथ से न जाने दें. अपने विचारों की rigidity को बढ़ा कर गलती बिलकुल न करें.
तारे करें इशारे – कर्क राशी वालों के लिए तारों के इशारे हैं की घर-परिवार में अपनों के ज़रूरतो को जरुर समझें. सिर्फ अपनी ही बात कह लेना और अपनी ही बात पर आगे चल लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) आपके मन का भटकाव कुछ ऐसा है की उसका असर आपकी performance पर पड़ रहा है. आप बहुत कुछ अच्छा करना चाह रहे हैं लेकिन कर नहीं पा रहे.
क्या करें – चाहे पढाई लिखाई की बात हो या अपने कैरियर को बनाने की, थोडा भरोसा रखना होगा तभी जाकर आने वाला समय आपकी मेहनत को उजागर कर पायेगा.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा फैसला न करें जिसे अभी रोकने की ज़रूरत है. ज़ल्दबाज़ी में अपना नुकसान भी न करें जिसे आगे चलकर संभालना मुश्किल हो जाए, थोडा सा अच्छे समय का इंतज़ार जरुर कर लें.

कन्या (Virgo) आपको इस बात का आभास है की आपकी बचत आपका पूरा साथ नहीं दे रही, लेकिन अगर ध्यान से देखेंगे तो आपकी ओर से भी बहुत सारी कमियां रही हैं जिसके चलते आपने अपना नुकसान किया है.
क्या करें – थोडा धैर्य रखें और आपको समझ आएगा की हालात अब आपके हित में बनते चले जा रहे हैं. यही कारण है की अपनी परेशानियों को अपने तक सिमित रख लें. आर्थिक दृष्टिकोण से मदद मिलनी शुरू हो जायेगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – कामकाज या कारोबार को लेकर अपनी मेहनत से बिलकुल न हटें. अगर आपको ऐसा लग रहा है की आपकी पीठ पीछे कोई आपकी बुराई कर रहा है तो भी आप अपनी ओर से बात को बिगड़ने बिलकुल न दें.

तुला (Libra) अपने दोस्तों को लेकर आपका मन कुछ परेशान है. यही कारण है की आप लोगों के खिलाफ होते चले जा रहे हैं, लेकिन ऐसी कोई स्तिथि जो आपका अपना ही नुकसान कर दे वो भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अगर आपको अपनी मेहनत का पूरा लाभ नहीं भी मिल रहा तो भी अपना कर्तव्य जरुर निभाएं. कामकाज लो लेकर या अपनी कोशिशों को लेकर हर परिस्थिति को समझने की कोशिश जरुर कर लें, तभी जाकर हालात आपके हित में बनेंगे.
क्या न करें – रोज़मर्रा की छुटपुट बातों के चलते अपना नुकसान न करें. अगर लोग आपको नहीं समझ पा रहे हैं तो भी ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें. बिना सोचे समझे कुछ कहकर अपना नुकसान बिलकुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुडी परिस्थितियां बहुत अनुकूल नहीं रही हैं, लेकिन आपके मन में कोई नयी उमंग जरुर उभर रही है जो आपको लोगों से जोड़ेगी. लोगों को समझने से, उनसे बातचीत करने से फायदा जरुर होगा.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को ओर सुधारना है तो अपनी कोशिशों को ओर बढ़ा दें. वैसे भी आपकी motivation ऐसी है जो आपको बहुत दूर तक ले जा सकती है. इस आशावादी नजरिये से ज़िन्दगी में अपने कदम आगे बढ़ा लें.
क्या न करें – अगर कुछ समय से लोग आपको नहीं समझ पा रहे तो इस बात को लेकर react न करें. हालात ज़रुर बदलेंगे और बहुत ज़ल्द बदलेंगे इसलिए पेशेंस को कम न होने दें.

धनु (Sagittarius) पैसे को लेकर कुछ असमंजस रहा है और मन का भटकाव भी बना रहा है, लेकिन अभी ऐसा समय नहीं है की आप कोई बड़ा रिस्क ले सकें इसलिए खुद को नुकसान से बचाने की कोशिश तो करनी ही होगी.
क्या करें – कामकाज को लेकर जो भी विकल्प हैं उनसे आपको लाभ हो सकता है, ऐसा संभव है, लेकिन indirectly उसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर आये ऐसा भी हो सकता है, इसलिए हर बात को समझना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अगर लोग आपसे दूरियां बढ़ा रहे हैं तो उन दूरियों को फिलहाल बढने न दें. अभी थोडा धैर्य रखने की ज़रूरत है ताकि आप अपने लिए परेशानियाँ न बटोर लें.

मकर (Capricorn) कामकाज को लेकर मन परेशान रहा है. यही कारण है की आपने अपने मन में बहुत सारे विचार बना रखे हैं. उन विचारों में बदलाव की इच्छा भी शामिल है.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को बेहतर करने की ज़रूरत है. अपनी कमियों को जब तक आप पहचानेगे नहीं उन्हें संभालना कठिन होगा, इसलिए लोगों की बात को या लोगों की सलाह को भी समझना पड़ेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें के पैसे की स्तिथि को सुधारने की दिशा में कोई चमत्कार हो जायेगा. ऐसा भी न सोचें की कोई बड़ा उधार लेकर आप बड़ा लाभ कमा लेंगे, इस तरह के विचार बनाकर अपनी कोशिशो को कम न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) भाग्य ने आपको बहुत कुछ दिया है लेकिन आप फिर भी संतुष्ट नहीं है. आपको ऐसा भी लगता रहा है की लोगों ने आपका साथ नहीं निभाया, इसी कारण आपने खुद को बहुत अड़ियल बना लिया है.
क्या करें – उस धन लाभ को जरुर देख लें जो इस समय बनता चला जा रहा है. घर-परिवार से अपनों की जो मदद मिल रही है वो भी भरपूर है. इसी बात को आगे बढ़ाने के लिए आप अपने काम में ओर समर्पित हो जाएँ.
क्या न करें – इस समय उन छोटी छोटी बातों को इतना तूल न दें जिसकी ज़रूरत नहीं है. न ही कोई इतने बड़े फैसले करें जिन्हें आप आगे चलकर संभाल न पायें. कोई बड़ी commitment इस समय न करें थोडा रुक जाएँ.

मीन (Pisces)कुछ समय से आपको ऐसा लगता रहा है की परिस्थितियां आपके खिलाफ हैं, इसलिए विचार भी नहीं मिलते और बात भी नहीं बनती. सेहत को लेकर भी मन कुछ असमंजस में है.
क्या करें – कामकाज में अपनी क़ाबलियत को दर्शाने का समय है. इस समय की गयी मेहनत आपको बड़ा लाभ दे सकती है. इस अच्छाई को समझने की कोशिश करें.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें. अगर आपके मन में अविश्वास रहेगा तो फासले पैदा हो जायेंगे, इसलिए अपने मन में ऐसा कोई विचार न बनायें जिसका असर आपके रिश्तों पर पड़े.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.