Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, November 8, 2016

Tuesday 8th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) –  काम को आगे बढ़ाने का और काम में तरक्की पाने का समय है. काम से जुड़े challenges को आप बखूबी संभाल पाएंगे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. घर-परिवार में आपके अपने प्रियजन आपको आगे बढने के लिए motivate करेंगे.
क्या करें – अगर आपको अपने collegues से या subordinates से मदद नहीं मिल रही है तो उन्हें समभालने की कोशिश करनी होगी. समय लग सकता है इसलिए कोई चमत्कार न समझें. वही लोग आगे चलकर आपका साथ भी निभाएंगे.
क्या न करें – किसी false self confidence में न आयें. यह समय कुछ छुपे हुए रूप से आपकी परेशानियाँ दर्शा रहा है इसलिए अपने कैरियर को खतरे में न डालें.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत आपको लोगों से जोड़ पायेगी और इस वजह से रिश्तों को सँभालने में मदद मिलेगी. रिश्तों के प्रति अपने मन में बनायीं हुई बातों को दूर करने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – तकदीर की भूमिका सुंदर बन रही है. लोग ऐसा सोचना शुरू करेंगे जैसा की आप सोच रहे हैं. इसी वजह से तालमेल बनाये रखें, ऐसा करना आसान होगा.
क्या न करें – बढ़ते हुए खर्चों को या नुकसान को अपनी आमदनी से पूरा करने की कोशिश न करें, बल्कि बेहतर यह होगा की खर्चों को न बढने दें. अगर लोगों की वजह से आपका नुकसान बढ़ रहा है तो उन्हें समझाने में देरी न करें.

मिथुन (Gemini) आपकी अच्छी planning के चलते पैसे की स्तिथि मज़बूत होगी, लेकिन इस विचार को लेकर एक लापरवाही सी भी बन जाएगी. आप अपना पैसा कहीं फंसा दें ऐसा हो सकता है.
क्या करें – आपकी आर्थिक स्तिथि मज़बूत होगी तो परेशानियाँ भी बढ़ सकती हैं और लोग आपके खिलाफ हो जाएँ ऐसा भी हो सकता है. अगर इस तरह से हालात बन जाएँ तो उन्हें समय रहते संभाल लें. बात को बढ़ा लेना ठीक नहीं है.
क्या न करें – लोगों के व्यव्हार से आप बहुत ज्यादा संतुष्ट नहीं हैं, लेकिन वही लोग आपके खिलाफ नहीं है यह भी एक सच्चाई है, इसलिए लोगों के प्रति कुछ गलत न सोचें.

कर्क (Cancer) अपनी अच्छाई के चलते कामकाज में किसी पार्टनरशिप को बढ़ाने का अच्छा समय है. इसी के चलते आपकी performance में चार चाँद लग जायेंगे. वैसे भी अपने आसपास के लोगों से जुड़ने से फायदा जरुर होगा.
क्या करें – अपने हालात को समझें. आपको लोगों से अच्छाई भी मिल रही है और साथ ही साथ में कुछ परेशानियाँ भी आ रही हैं. उस अच्छाई से जुड़ने की कोशिश करें. परेशानियों को संभालना भी आसान हो जायेगा. एक आशावादी नजरिया जरुर बनाये रखें.
क्या न करें – अगर लोग आपसे खुश नहीं है या आपसे इर्ष्या कर रहे हैं तो उनसे झगड़ा न करें, बल्कि उनको समझने की कोशिश करें. अगर आपके सीनियर्स आपको समझ पायें तो यह भी एक बड़ी बात है. इसे कम न समझें.

सिंह (Leo) मन में नुकसान की चिंता होना एक बात है लेकिन किसी बड़ी उम्मीद के चलते अपना नुकसान कर लें तो ठीक नहीं होगा. इस वजह से अपने हालात को संभाल लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – अगर घर-परिवार में आपके प्रियजन अपने विचारों में प्रबल हो रहे हैं तो इस बात से दुखी न हों. उस अच्छाई को समझें जो लोगों के प्रति आपके मन में बनी हुई है. दूरियां भी फासले पैदा कर देती हैं. अपनी सूझबूझ और अपनी विनम्रता बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए ज्ञान की ज़रूरत है और इस समय आपके ज्ञान में कुछ कमी हो सकती है, लेकिन उस मेहनत पर शक न करें जो इस समय आप कर सकते हैं और अपने हालात को सुधार सकते हैं. आने वाले दो हफ्ते तक अगर आप हर रोज़ किसी शिव मंदिर में जा सकें तो हालात को सँभालने में जरुर मदद मिलेगी.

कन्या (Virgo) धन आगमन की स्तिथि सुंदर बनी हुई है लेकिन पैसे फंसाने की परिस्थितिआँ उससे भी ज्यादा प्रबल बन रही हैं, इसलिए पैसे को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही से बचना होगा. अपने मन में बढ़ते हुए अविश्वास की वजह से आपका नुकसान हो सकता है.
क्या करें – हालात कुछ ऐसे हैं जो आपसे मेहनत करवा ही लेंगे, लेकिन मेहनत करते हुए अपने मन को बहुत शांत रखें. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे विनम्रता बनाये रखने से बहुत कुछ संभाला जा सकता है.
क्या न करें – क्यूंकि आपको लोगों की मदद मिल रही है इसलिए कोई गलती न करें. unplanned तरीके से चलकर आप अपनी बचत को खतरे में डाल दें ऐसी कोई गलती बिलकुल न करें.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि को सूझबूझ से समझेंगे तो कई अच्छे विकल्प सामने नजर आयेंगे और उसी से धन लाभ के हालात भी जरुर बनेगें. अपनी सुख और समृधि को बढ़ाने का अच्छा समय है.
क्या करें – किसी प्रॉपर्टी को बेचने की और किसी नयी प्रॉपर्टी को खरीदने की संभावनाएं बनी हुई है, लेकिन उतना ही सपना देखें जिसे आप साकार कर सकें. जो कुछ आप आसानी से कर पायें उतनी ही योजना बनायें.
क्या न करें – आप मेहनत करना चाह रहे हैं लेकिन मेहनत की दिशा नहीं बन पा रही, इसलिए बहुत सारी बातों को मन में बिठाकर बिलकुल न चलें. एक एक कदम आगे बढ़ाने की ताकत को भी कम न समझें.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत से जुडी हुई एक भाग्यशाली स्तिथि बनी हुई है. उसमे मेहनत बहुत ज्यादा लगी हुई है यह एक सच्चाई है. लेकिन यह भी एक सच्चाई है की हर सफल इंसान के पीछे बहुत सी मेहनत जुडी हुई होती है.
क्या करें – लगातार involve करना होगा और अपने मन की घबराहट को हटाकर आगे बढना होगा. इस बात को याद रखें की सफलता आपकी involvement से ही मिलेगी और उसमे कोई कमी नहीं.
क्या न करें – आपकी involvement में कोई बहुत बड़ा उछाल नहीं आया है. आपके ज्ञान का स्तर मध्यम ही रहा है लेकिन जो कुछ भी इस समय है उसे कम न समझें. आप सूझबूझ और अपने ज्ञान से ज्यादा काम कर सकते हैं.

धनु (Sagittarius) अपनी performance से आप अपनी परेशानियों को भी दूर कर सकते हैं और वो परेशानियाँ जो आपने खुद अपने मन में बना रखी हैं वो शायद उतनी वाजिब भी नहीं है. बहुत कुछ करने की संभावनाएं बनी हुई हैं जिन्हें जरुर देख लें.
क्या करें – पढाई से, मेहनत से, और समर्पित रहने से आप बहुत कुछ हासिल कर सकते है, लेकिन साथ ही साथ खुद को नुकसान से बचाकर चलायें तभी तो इस ज्योतिषीय सलाह से आपको फायदा होगा.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपनी regularity को कम न होने दें. अचानक लाभ और अचानक बनती हुई परिस्थितिआँ अपनी जगह हैं लेकिन नियमित हो जाने से ज़िन्दगी में स्थिरता आ जाएगी इस बात को न भुलाएँ.

मकर (Capricorn) लोगों की सलाह से और लोगों की मदद से आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ कर सकेंगे. यह समय आपको धन लाभ भी देगा और satisfaction भी देगा. आपका मनोबल बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा समय है.
क्या करें – धन लाभ की सम्भावनाये जरुर बनेंगी. जो भी आप बातचीत करेंगे उसमे भी कोई नए विचार उभर कर आयेंगे लेकिन उन संभावनाओं को बहुत आशावादी रूप से देखना होगा.
क्या न करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए सपने देखना अच्छी बात है लेकिन सपने देखते हुए आप अपनी मेहनत को कम न होने दें. इसी कारण आपके ज्ञान और क्षमताओं में भी कुछ कमी आती चली जा रही है जो ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) कुछ समय ही ऐसा है जिसमे आप से कोई गलती हो सकती है, खासकर उत्तेजित होकर कोई फैसला लेने से कोई नुकसान भी हो सकता है, इसलिए कोई भी कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या करें – कामकाज ही प्राथमिकता का क्षेत्र है और उसी में आपके सामने कई तरह के विकल्प खुल रहे हैं. कुछ संभावनाएं भी हैं लेकिन नुकसान का अंदेशा ज्यादा है. खासकर उधार लेकर अपना नुकसान बढ़ा लेने से बचना होगा.
क्या न करें – किसी विचार विमर्श में जो भी आपको कहा जा रहा है उसे समझने में गलती न करें. अगर कोई आपको अच्छी सलाह दे रहा है तो उस सलाह में भी गलतियाँ न निकालें. ऐसा करते हुए आप कहीं अपना नुकसान न बढ़ा लें.

मीन (Pisces)अपनी क्षमताओं से लाभ उठाने का उत्तम समय है. ऐसा करते हुए आपके धन की स्तिथि भी बेहतर हो जाएगी और लोगों की नजर में भी आपकी छवि उभर कर आएगी. कुल मिलकर आपकी मेहनत रंग ला रही हैं ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – पैसे के बारे में ज़रुर सोचें लेकिन पैसों से जुड़े फैसलों में संभल कर चलें. यह भी समझ लें की कोई पीठ पीछे आपका नुकसान भी कर सकता है.

क्या न करें – लोगों से तालमेल बनाने में कोई कमी न रखें. अगर आपको समय नहीं भी मिल रहा तो भी कुछ न कुछ ज़रुर कर लें और जितना भी तालमेल बन जाए उसे भी कम न समझें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.