Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, November 26, 2016

Saturday 26th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)काम को लेकर आप उत्साहित हैं और यही आपकी सफलता का राज़ भी है. आप जीवन में कुछ अच्छा करना चाह रहे हैं ताकि आपकी ख्याति दूर-दूर तक बढे. लोगों से जुड़ने से और लोगों को समझने से ओर फायदा होगा.
क्या करें – जो भी विकल्प आपके सामने है उनके बारे में जरुर सोचना होगा. आज के हालात शायद थोड़े से कमज़ोर हों पर आगे चलकर इन्ही alternatives से फायदा हो सकता है. पैसे को लेकर भी हालात अब सुधर रहे हैं.
क्या न करें – घर-परिवार को लेकर अपने मन में कोई ऐसी चिन्ता न बनायें जिसकी ज़रूरत नहीं. ज़िन्दगी की चुनोतियों से झूझना एक बात है लेकिन घबराएँ नहीं. किसी प्यार के रिश्ते को लेकर भी दुखी न हों.

वृषभ (Taurus) खर्चे बढ़ सकते है और नुकसान की स्तिथि बनी हुई है. आपको ऐसा भी लगेगा की आपसे जैसे गलती हो गयी है, लेकिन मन को भटकाने से कोई लाभ होगा नहीं.
क्या करें – अब जीवन में आगे रहने की ज़रूरत है. सेहत को लेकर सतर्क रहने की ज़रूरत है. घर-परिवार में आपके अपने आपको रास्ता दिखा पायें तो यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – अपने दोस्तों से व्यर्थ में तनाव पैदा न करें. बहुत अलोचान्त्मक रवैया अपनाने से गलती हो सकती है. लोगों से किसी भी तरह से फासले न बढ़ाएं.

मिथुन (Gemini) आपका पैसा कहीं फंस जाए या आपको इस रूप से नुकसान हो जाए ऐसा हो सकता है. अपने मन में लोगों के प्रती द्वेष बनाने से बचना होगा. मतभेद भरा समय है, किसी भी परेशानी को बढ़ने न दें.
क्या करें – चाहे कामकाज की बात हो या रिश्तों की अपनी सच्चाई को बनाये रखने की ज़रूरत है. कुछ इस रूप से आगे बढना होगा की घर-परिवार में मधुरता बनी रहे. कोई प्यार का रिश्ता भी सुखद है आपको खुशियाँ दे सकता है.
क्या न करें – अपनी ओर से कोई झगडा न करें. तकदीर को इतना भी न आजमाने की कोशिश करें की आपका नुकसान हो जाए. वैसे भी नुकसान भरा समय है उसे बढ़ाने की कोशिश न करें.

कर्क (Cancer) कामकाज को आगे बढ़ाने का सुंदर समय है. आपको सफलता मिल सकती है या आपकी तरक्की हो सकती है, इसी के चलते आप मेहनत भी कर पायेंगे और लोगों को दर्शा पाएंगे की आप क्या कुछ कर सकते हैं.
क्या करें – घर-परिवार में किसी भी तरह के stress से बचना होगा. अगर किसी पैसे को चुकाने के लिए आपके दबाव बढ़ रहें हैं तो उस ओर भी प्रयास कर लेने होंगे. लोगों से जुड़ने से और लोगों को समझने से ही लाभ होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से जुड़े जरुर लेकिन उनकी गलती न निकालें. पैसे को लेकर भी कोई ऐसा झगडा न बढ़ाएं जिससे आपका नुकसान हो जाए. इस समय रिश्तों की प्राथमिकता को कम न समझें.

सिंह (Leo) तकदीर को आजमाने से नुकसान हो सकता है. घर-परिवार में किसी बात को बढ़ाने से भी आपकी परेशानियाँ बढ़ सकती हैं. इन सब बातों से आपकी अपनी क़ाबलियत से जुड़े रहने का समय है.
क्या करें – कामकाज में अपने प्रदर्शन को बढ़ाने की कोशिश करनी है और ऐसा इसलिए संभव है क्यूंकि आपके अन्दर वो क्षमता है जो आपको बहुत लाभ दे सकती है. अपनी समृधि को अपनों के लिए इस्तेमाल करें आपको ख़ुशी मिलेगी.
क्या न करें – पैसे को लेकर या किसी लेनदेन को लेकर नुकसान भरा समय है. उस नुकसान को बढने न दें, बल्कि कोशिश यह करें की अपने नुकसान को कम करने के जो विकल्प हैं उनके बारे में सोचें, इस प्रयास में अपनों की भूमिका को कम न समझें.

कन्या (Virgo) रिश्तों में कठनाईयां उभर सकती हैं क्यूंकि आप उन्हें संभाल नहीं पाये, लेकिन आपकी कोशिशों में कोई कमी नहीं रही यह भी एक सच्चाई है. यही कोशिश अगर कामकाज के प्रति बनी रहती तो ओर बड़ी सफलता मिलती.
क्या करें – अगर किसी निवेश का विचार है तो ऐसा जरुर सोच लें. अगर कुछ ऐसा बन रहा है की आप अपने पैसे को किसी सही दिशा में लगा दें, उसके लिए विचार-विमर्श करने का अच्छा समय है.
क्या न करें – आपके पैसे की आमदनी से आपकी बचत बढ़ सकती है, इस अच्छाई को किसी भी तरह से कम न समझें. लोगों की वजह से जो आपका नुकसान हो रहा है उससे अपनी घबराहट को बढ़ाएं नहीं.

तुला (Libra) घर-परिवार की अच्छाई से सुख मिलेगा, ख़ुशी मिलेगी. ज़िन्दगी में लोग आपको समझ पायें इससे बड़ी अच्छाई कोई हो नहीं सकती. कई तरह के विकल्प आपके सामने उभर कर आ रहे हैं जो आपको फायदा दे सकते हैं.
क्या करें – अच्छा समय इसलिए है क्यूंकि आपकी मेहनत रंग लाएगी. आप कोशिश करके देखें आप के कामकाज में ओर बढ़ोतरी हो सकती है. अपनों की अच्छी सलाह से भी आपको फायदा हो सकता है.
क्या न करें – कामकाज में अपनी इन्वोल्व्मेंट को कम न होने दें. यह समय आपके लिए बड़ी उपलब्धि दे सकता है जिसे कम न समझें. ऐसे मौके रोज़-रोज़ नहीं मिलते.

वृश्चिक (Scorpio) किसी यात्रा, बदलाव या परिवर्तन का विचार बना रहेगा आपके मन में. कुछ इस वजह से भी क्यूंकि आप अपने हालात से संतुष्ट नहीं है, फिर भी ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखने की ज़रूरत है.
क्या करें – धन लाभ की स्तिथि को देखना भी होगा और उसे मज़बूत भी करना होगा. कोशिश यह भी करें की अपने नुकसान पर भी एक नजर रखें. खर्चों को बढ़ने से भी रोकना होगा.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की व्यर्थ में कोशिश न करें. स्थिरता बनाये रखना इस समय की बड़ी बात है जिसमे कोई गलती न करें. अपने व्यव्हार को बहुत ज्यादा rigid न बनायें.

धनु (Sagittarius) नुकसान का समय है जिसे आप संभाल न पायें, इसका असर आपकी बचत पर पड़ सकता है. कुछ समय से ऐसा योग बना रहा है जिसे ओर ज्यादा समझने की जरूरत है.
क्या करें – पैसे की आमदनी को संभालना होगा. संचित धन को बर्बाद होने से भी बचाना होगा, तो दोनों ही fronts पर पैसे से जुडा योग बहुत एहमियत बना रहा है, इसलिए आपको बहुत सूझबूझ से अपने कदम बढाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – इस तरह के पैसे पर आश्रित न हों जो आपको परेशानी दे. मन को व्यर्थ में दुखी भी न करें. बहुत कुछ जीवन में accept करके चलने की ज़रूरत है, इसमें कोई गलती न करें.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की खुशियाँ बरक़रार हैं जिससे आपका काम में भी दिल लगेगा. बड़ी बात यह है की आपके साथी सहयोगी और आपके चाहनेवाले आपसे जुड़कर आपको मदद भी करना चाहेंगे.
क्या करें – अपने प्रदर्शन पर एक नजर रखनी होगी. रिश्तों में अपनी इच्छाओं को इतना बढ़ा लें की उससे परेशानी हो इस चीज़ से बचना होगा. बहुत ज्यादा सोचने से भी बचने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी बड़े बदलाव का न सोचें. उससे उतना लाभ नहीं होगा जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं. इसी वजह से किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में कोई बड़ी इच्छा न पालें. ऐसा करते हुए आप कहीं दूरियां न बढ़ा लें.

कुम्भ (Aquarius) आपके प्रयास विफल हो रहे हैं और यह सबसे बड़ी परेशानी है. जो आप करना चाह रहे हैं उस रूप से आप कर नहीं पा रहे हैं जिसकी वजह से दिक्कतें पैदा हो सकती हैं. आपकी मेहनत में कमी नहीं है लेकिन वो मेहनत केन्द्रित नहीं है.
क्या करें – भाग्य की भूमिका अच्छी है जिसके चलते घर-परिवार से लाभ का योग है. आपके अपने आपको हर तरह से मदद करें ऐसा संभव है. इसी बात से जुड़े रहना होगा और इस भाग्यशाली भूमिका को बनाये रखना होगा.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें. अगर मन में कोई दुविधा रही है तो उसे भी समझ लें. ऐसा न सोचें की सबकुछ खुद-ब-खुद ठीक हो जाएगा.

मीन (Pisces) आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा समय है जिसके चलते आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. यही वजह है की भाग्य अपना पूरा योगदान दे रहा है जिसमे आप सही कदम उठा सकें.
क्या करें – कामकाज को एक नए नजरिये से देख लें. जो भी पीछे परेशानियाँ रही हैं उनसे भी एक सीख ले लें ताकि हालात को बखूभी संभाला जा सके. इसमें आपकी मेहनत की भूमिका सुंदर बनी हुई है जिसे बनाये रखें.

क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता परेशानियाँ दिखा रहा है जिस वजह से किसी झगडे में न पड़ें अगर हालात अनुकूल नहीं है तो किसी भी रिश्ते को बहुत ज्यादा push करने की कोशिश न करें. समय की नजाकत को समझें, इसमें गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.