Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, November 22, 2016

Tuesday 22nd November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)किसी प्यार के रिश्ते की ओर आप समर्पित हैं और आप उस रिश्ते को आगे भी बढ़ाना चाह रहे हैं. ज़िन्दगी कई तरह के रास्ते आपके लिए खोल रही है, उसमे धन लाभ से जुडी संभावनाएं भी शामिल हैं.
क्या करें – अपने मन में बैठी हुई घबराहट को हटाना होगा. आपके अन्दर वो भरोसा नहीं बन पा रहा की सबकुछ ठीक है, इसलिए बहुत सारा उतार-चढ़ाव है जिसे दूर करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें और अपनी कोशिशों को कम न होने दें. किसी भी तरह के अविश्वास से अगर आपके कामकाज में आपकी लगन कम हो जायेगी तो यह ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार में अपनों से जुड़ना अच्छी बात है लेकिन अपने मन में किसी भी तरह का द्वेष रखना ठीक नहीं और इस समय यही गलती हो रही है जिसकी वजह से मनमुटाव है.
क्या करें – लोगो पर भरोसा करना होगा. लोगों की अच्छाई को समझेंगे तो आपको लगेगा की लोग अपनी जगह सही हैं. इसी वजह से लोगों का साथ भी दें और लोगों की मदद भी करें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की कामकाज में आपकी तुलना में लोगों को ज्यादा फायदा हो रहा है. अगर ज़िन्दगी की दौड़ में लोग आपसे दो कदम आगे निकलने की कोशिश कर रहे हैं तो इस बात से घबराऐ नहीं. हालात आपके लिए भी उतने ही मज़बूत बने हुए हैं.

मिथुन (Gemini) आपका कोई प्यार का रिश्ता आपके प्रियजनों को भा जायेगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, फिर भी बहुत सारी बातो को बहुत विनम्रता से सँभालने की ज़रूरत है. अपने मन की घबराहट को हटाकर ही यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या करें – इस समय अपने हालात को समझें और अपने हित को पहचाने. अगर लोग पीठ पीछे आपकी बुराई कर रहे हैं तो अपनी स्तिथि को सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी. अपनी बढती हुई परेशानियों को थाम लेने में ही फायदा है.
क्या न करें – छोटी छोटी बातो को लेकर अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं. वैसे भी इस समय लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें. ऐसा हो सकता है की आपकी अच्छी कोशिशे भी विफल हो जाएँ, बस यह न होने दें.

कर्क (Cancer) अगर अच्छे समय से फायदा न उठा सकें तो बहुत तकलीफ होती है और यह कुछ ऐसा ही समय है जिसमे सुखद समय भी कष्ट का कारण बन जाए. पैसे को लेकर लोगों से तकरार रहे या घर-परिवार में किसी तरह की friction रहे तो यह ठीक नहीं.
क्या करें – आपके अन्दर अच्छाई भी है और आप बहुत जल्दी अपना संतुलन भी खो देते हैं. यह उतार-चढ़ाव कुछ ऐसा है जिन्हें संभालना होगा. अपने बात को लोगों तक पहुंचा पांए तो यह इस समय बहुत बड़ी बात होगी.
क्या न करें – निजी जीवन से जुड़े जो दबाव उभर रहे हैं उन्हें नज़रअंदाज़ न करें और न ही उनका असर अपने रिश्तों पर या अपनी performance पर आने दें. अपने आसपास के लोगों के संबंधों को कम न होने दें.

सिंह (Leo) अच्छा समय है क्यूंकि कामकाज की स्थिति आपको सुख देगी. घर-परिवार में भी आप अपनों से जुड़ पाएंगे तो ज़िन्दगी का तालमेल अच्छा बना रहेगा.
क्या करें – अगर किसी निवेश करने की इच्छा है तो उस बात को आगे बढ़ाया जा सकता है, लेकिन ऐसे किसी प्रयास में लोगों की बात को भी सुनना और समझना होगा ताकि मतभेद से बचा जा सके. इस प्रयास में आपकी सूझबूझ बहुत काम आएगी.
क्या न करें – अपनी देनदारी को बहुत ज्यादा बढ़ाएं नहीं. ऐसा न सोचें की अगर कोई मौका हाथ से निकल गया तो कोई बड़ा नुकसान हो जायेगा. इस समय ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) आपकी निजी जीवन की खुशियाँ बनी रहेंगी लेकिन खर्चों को फिर भी थोडा सा संभालना होगा. हालात हर रूप से आपकी मदद करना चाह रहे हैं जो एक बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – किसी यात्रा इत्यादि में नुकसान से बचना होगा. इसी लापरवाही में बढ़ाए हुए कदम आपको कोई चोट पहुंचा दें इस बात से भी सतर्क रहना होगा. समय ख़राब नहीं है लेकिन संभलकर चलने की ज़रूरत है.
क्या न करें – आपकी मानसिकता कुछ ऐसी बनी हुई है की हर चीज़ आपको बुरी लगेगी. अपने हालात को नकारात्मक दृष्टि से न देखें. यह समय भी आपको कुछ सिखाना चाह रहा है, इस बात को कम न समझें.

तुला (Libra) मेहनत करने का समय है ताकि आपकी स्तिथि में सुधार हो सके. वैसे भी लाभ सुनिश्चित है जो आपको आगे बढ़ने के लिए motivate करेगा.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत भाग्यशाली समय है. थोड़ी सी मेहनत भी बड़ा फल देती है, इसी रूप से सोचेंगे तो आगे बढने में मदद जरुर मिलेगी. कोशिश करके देखिये बात बन जायेगी.
क्या न करें – अपनी क़ाबलियत को किसी कमी की नजर से न देखें. ऐसा करते हुए आप अपने focus को कहीं कम न कर दें. बहुत छोटी छोटी बातें हैं लेकिन उन्हें नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज में आपका रुझान बढेगा जिसके चलते आपकी मेहनत में ओर निखार आ जायेगा. वैसे भी ज़िन्दगी में मेहनत का कोई और विकल्प होता नहीं.
क्या करें – आपको अपनों का पूरा साथ मिलता है लेकिन आपका मन फिर भी बहुत भटकता है. इस भटकाव को थामना होगा. अपनों की अच्छाई को समझेंगे तो खुशियाँ पूरी तरह से आपके लिए बनी रहेंगी.
क्या न करें – अपने एशोआराम के खर्चों को बढ़ाने न दें. ज़ल्दबाज़ी में लिए गए फैसलों का असर अपनी बचत पर न आने दें. यही वजह है की भाग्य की भूमिका को इस समय किस भी तरह से कम न समझें.

धनु (Sagittarius) धन लाभ सुनिश्चित है और खुशियाँ भी बनी हुई हैं. इसी वजह से कामकाज में भी आपका रुझान अच्छा है इसके बावजूद की आपको पूरा फल नहीं मिल रहा.
क्या करें – कई तरह के pressures बने रहेंगे, इसलिए अपने हालात को बखूबी समझना होगा. कामकाज के प्रति अगर एक regularity बनी रहेगी तो बाकि कई चीज़ें काबू में रहेंगी.
क्या न करें – खर्चों को बढ़ने न दें और अपनी बचत को बिखरने न दें, लेकिन उससे बड़ी बात यह है की अपनी कोशिशों को कम न होने दें. यह समय ही कुछ ऐसा है की बहुत सारा भटकाव है आपके मन में. उस भटकाव को अपने ऊपर हावी न होने दें.

मकर (Capricorn) ज़िन्दगी में कई बार बदलाव आपके लिए नया रास्ता खोलता है लेकिन कोई भी बदलाव सूझबूझ से करना चाहिए. यह समय आपको उतना फल नहीं देगा जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या करें – धन लाभ जरुर बनेगा लेकिन परेशानियाँ साथ लेकर आएगा इसलिए अपने दिल की आवाज़ को सुने. अगर कहीं कोई घबराहट है तो उसका कारण हो सकता है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को ही एहमियत न दें. अपने जीवन साथी की बात को भी समझें. आपको कोई अच्छी सलाह मिल सकती हैं जिसे नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) धन लाभ कमाना आसान है लेकिन धन को बचाना और संभालना मुश्किल है इसलिए अपना नुकसान बढ़ाने से बचना होगा. यही वजह है की किसी भी तरह का रिस्क बिलकुल न लें.
क्या करें – कुछ ऐसी सुखद हालात बना लें की लोग आपसे जुड़ सकें. अपने कामकाज की क्षमताओं को बढ़ाने के लिए भी यह जुड़ाव आपको मदद करेगा. मन की घबराहट को हटाकर कामकाज में समर्पित रहने का समय है.
क्या न करें – किसी भी तरह की घबराहट के तहत कोई कदम न उठायें. छुपे हुए नुकसान बहुत सारे हैं जिस ओर ध्यान देना होगा. किसी भी वजह से अपने नुकसान को बढ़ने न दें.

मीन (Pisces)कामकाज को आगे बढ़ाने का समय है. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप लोगों की बात को समझेंगे और लोगों की आलोचना से कुछ सीखेंगे.
क्या करें – अपनी अच्छाई का परिचय देना होगा. अपनी सूझबूझ से लोगों का दिल जीता जा सकता है. अपने इसी प्रयास से आप अपने परेशानियों को संभाल पाएंगे.

क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों की सेहत को लेकर जो भी चिन्ता है उसे नज़रअंदाज़ न करें. यह ओर बात है की सबकुछ ठीक रहेगा लेकिन अपनी ओर से कोई लापरवाही बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.