Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, November 20, 2016

Sunday 20th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)ज़िन्दगी में सुख होने के बावजूद आप रोज़मर्रा की बातों से चिन्तित हैं. छोटी छोटी बातों को लेकर मतभेद हो सकता है जिसका असर आपके focus पर भी पड़ सकता है, इसलिए हर बात को इतना न सोचें की आगे कदम बढ़ाने मुश्किल हो जाएँ.
क्या करें – उस अच्छाई की ओर जरुर देख लें जो आपके लिए बनी हुई है, उसमे सुख भी है, खुशियाँ भी हैं और अपनों का साथ भी है. सबसे बड़ी बात यह है की कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है जिसे बनाये रखना होगा.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ न करें और काम में busy होने के चलते अपनी जिम्मेदारियां को बढ़ाएं नहीं. कोई भी अच्छाई अगर हद से ज्यादा बढ़ जाए तो उसमे बुराइयाँ उभरने लगती हैं, ऐसी कोई गलती न करें.

वृषभ (Taurus) आप अपने प्रयास में बहुत केन्द्रित हैं और इसी के चलते अपने रिश्तों को आगे बढ़ाने का सोच रहे है. कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है जिसे मंजिल तक पहुँचाना बहुत जरूरी है. लोग आपकी बात को समझ पा रहे हैं और यह भी एक बहुत बड़ी अच्छाई है आपके साथ जुडी हुई.
क्या करें – आपकी सोच अच्छी है लेकिन जो भी आप कदम उठा रहे हैं उसमे परेशानियां उभरती चली जा रही हैं. मतभेद से बचना होगा और घर-परिवार में अपनों से तालमेल बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. इस समय की खुशियाँ बनाये रखने के लिए यह बहुत आवश्यक है.
क्या न करें – अपने सपनो को साकार करने के लिए परिवर्तन जरूरी नहीं है, ऐसा भी न सोचें की कोई बड़ा कदम उठाकर आप बढ़ा लाभ कमा लेंगे. जो कर रहें हैं उसी से जुड़े रहें ताकि कोई गलती न हो.

मिथुन (Gemini) आपकी अच्छी कही हुई बात भी घर-परिवार में समस्या पैदा कर सकती है. कोई छोटी सी बात बड़ी समस्या का रूप धारण कर ले, ऐसा भी हो सकता है, इसलिए अपनी ओर से किसी झगडे में न पड़ें.
क्या करें – अपनी बातचीत में मधुरता भी लानी होगी और अपने विचारों को लोगों तक पहुँचाना भी होगा. कभी कभी ज़िन्दगी में बहुत कुछ प्रदर्शित करने की या showcase करने की ज़रूरत पड़ती है. अपने विचारों को लोगों पर ज़ाहिर करेंगे तभी वो आपकी बात को समझ पाएंगे.
क्या न करें – पैसे को लेकर कोई बखेड़ा न पैदा करें. किसी छोटी बात को इतना न बढ़ा लें की वो एक बड़ी समस्या बन जाए. कामकाज या कारोबार के क्षेत्र में जो सुख बना हुआ है उसे बनाये रखें, उसमे कोई कमी न आने दें. आने वाले चार मंगलवार को किसी मंदिर में जाकर हनुमान जी की मूर्ति के आगे माथा जरुर टेक लें.

कर्क (Cancer) आपके खर्चे भी बढ़े रहेंगे और आपकी इच्छाएं भी बढ़ी रहेंगी. आपका मनोबल अच्छा है इसके चलते आप किसी ओर की बात सुनना भी नहीं चाहेंगे, लेकिन यह समझ ले किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अपनों का साथ भी चाहिए होगा.
क्या करें – जिस भी दिशा में आप प्रयास करेंगे उसमे परेशानियों का समाना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने सवभाव को बहुत लचीला बनाने की ज़रूरत है तभी आप लोगों को समझ पाएंगे और अपनी परेशानियों का फल ढूँढ पाएंगे.
क्या न करें – कामकाज से जुडी हुई अच्छाई को कम न समझें, लेकिन अपने साथियों सह्योगिओं से किसी बात को बिगड़ने भी न दें. मन में अविश्वास न बिठाएं ताकि आपका नुकसान न हो.

सिंह (Leo) आर्थिक स्तिथि संतोषजनक है लेकिन आपके बढ़ते हुए खर्चे नजर आ रहे है. कुछ ऐसा लगता है की आप अपने खर्चों को या नुकसान को खुद बढाते चले जा रहे हैं.
क्या करें – खर्चे दो तरह के होते हैं, शुभ खर्चे और नुकसान वाले खर्चे. पढाई लिखाई, व्यापार कारोबार, शादी-ब्याह यह सब शुभ खर्चे हैं जो जीवन में ख़ुशी और उम्मीद लाते हैं, ऐसे खर्चों से समस्या नहीं है लेकिन नुकसान को बढ़ाते हुए खर्चों को संभालना होगा.
क्या न करें – यह समय आपको बहुत कुछ देने में सक्षम है लेकिन आप इस समय की अच्छाई को अपनी ओर से कम न करें. किसी से झगडा न करें क्यूंकि इस समय की अच्छाई के बिखरने का अंदेशा है.

कन्या (Virgo) धन लाभ भी है और काम को बढ़ाने की इच्छा भी, इसलिए आपकी मेहनत भी नजर आ रही है और आपकी उप्लाभ्धियाँ भी. अच्छे समय को बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या करें – अपने मित्रों या चाहनेवालों से जितना जुड़ सकें जुड़ लें. उनसे कोई अच्छी सलाह जरुर मिलेगी जो आपको जीवन में आगे बढने में मदद जरुर करेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने में जो कठनाईयां हैं उन्हें ignore न करें. उसके पीछे कुछ ऐसा हो सकता है की आप इस रूप से अपने हालात को बचाकर चलें, इसलिए ऐसे किसी भी इशारे को ignore बिलकुल न करें.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि अच्छी है लेकिन अपनी आर्थिक स्तिथि को सुधारने के लिए बदलाव की इच्छा भी है मन में. आपको ऐसा लगेगा की सबकुछ अच्छा है लेकिन छुपी हुई कुछ ऐसी बातें जरुर हैं जिन्हें समझना बहुत जरूरी है.
क्या करें – सिर्फ दिल से न सोचें, दिमाग से भी सोच लें. अगर आपके बड़े बुज़ुर्ग आपको कोई सलाह दे रहे हैं तो उस ओर भी एक बार सोच लेने में अच्छाई है.
क्या न करें – किसी बड़े निवेश की योजना बनाने से पहले सोच लें की क्या उसे आप निभा पाएंगे या नहीं. अगर जरा सा भी शक है तो अपने पैर इतने ना फैलाएं की आगे चलकर उन्हें संभालना मुश्किल हो जाए.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है ओर पैसे से जुड़े हालात आपको मदद कर रहे हैं, लेकिन यह समझ लीजिये की मेहनत करने का समय है तभी जाकर बात बनेगी.
क्या करें – रोज़मर्रा की छोटी छोटी बातों को संभाल लेने में ही फायदा है. काम के प्रति व्यर्थ में शक करने से बचना होगा. बल्कि वही समय अगर आप अपनी involvement में लगा देंगे तो ओर ज्यादा फायदा होगा.
क्या न करें – चाहे छोटे से छोटा तकरार क्यों न हो उसे बढ़ने न दें, क्यूंकि हालात कुछ ऐसे हैं जो बेकार में बात को बढ़ा सकते हैं और उससे आपका नुकसान हो सकता है, इसलिए ऐसा कुछ न करें जिससे आपके खर्चे या नुकसान की स्तिथि बेकाबू हो जाए.

धनु (Sagittarius) कुछ कमज़ोर समय है क्यूंकि गलती आपसे हो रही है. आपका मन भी चिन्तित है की कहीं कोई नुकसान न हो जाए, लेकिन जो होना है वो तो होगा फिर आप चिन्ता क्यों कर रहे हैं.
क्या करें – विनम्र होकर बात समझने की कोशिश करनी चाहिए और विनम्रता से ही अपनी बात भी कहनी चाहिए. कारण यह है की यह समय आपको बहुत उत्तेजित करता चला जा रहा है, इसी बात को सँभालने की ज़रूरत है.
क्या न करें – नुकसान भरा समय चल रहा है इसलिए नुकसान न होने दें. खासकर अपनी तकदीर को आजमाने के लिए कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपको नुकसान की ओर ले जाए.

मकर (Capricorn) लोगों से जुड़ेंगे तो आपको फायदा जरुर होगा, वैसे भी भाग्यशाली समय है जो कई रूप से आपके लिए मददगार बन रहा है. इस समय की प्राथमिकता आपके निजी जीवन से और घर-परिवार से जुडी हुई उभर रही है जिसे आपको याद रखना होगा.
क्या करें – पैसे की एहमियत को और regularity  को समझना होगा ताकि आप अपनी स्थिति को संभाल के चला सकें. कोशिश यह भी कर लें की घर परिवार का सुख बना रहे.
क्या न करें – कामकाज को लेकर कोई ऐसा बदलाव न करें जिसकी ज़रूरत न हो, क्यूंकि यह समय कामकाज की दिशा में कोई बड़ा इशारा नहीं कर रहा, और अगर कर रहा है तो इस रूप से की आप अपनी stability बनाये रखें उसमे कोई फेरबदल बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज में छोटे-छोटे तकरार के चलते आप बड़ा फैसला करना चाह रहे हैं, कोशिश यह करनी होगी की उन कारणों को समझें जिसकी वजह से वो तकरार है ताकि कोई ओर कदम उठाने की ज़रूरत ही न पड़े.
क्या करें – कामकाज में अपनी performance को बढ़ाने का समय है. आपके ऑफिस में या कामकाज के क्षेत्र में कोई प्यार का रिश्ता भी पनप सकता है. लेकिन यह समझ लें की कामकाज की स्तिथि में बचाव बनाये रखना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि को लेकर किसी यात्रा की संभावना बन सकती है, लेकिन किसी यात्रा के दौरान अपना नुकसान न होने दें. वैसे भी पैसे को लेकर किसी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)इस समय की अच्छाई आपके ज्ञान से जुडी हुई है जिसके चलते लोग आपका पूरा साथ निभाएंगे. अच्छी बात यह भी है की आप लोगों से जुड़ सकेंगे और उन्हें समझ पायेंगे.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का समय है. लोगों को भी समझना आसान है और अपने विचारों को रखना है तो थोडा विनम्र हो जाने की ज़रूरत है.

क्या न करें – मन में किसी भी तरह के अविश्वास की भावना न रखें. ऐसा न सोचें की आपको कोई नुकसान पहुंचा चाह रहा है. ऐसा सोचते हुए आप अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.