Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, November 6, 2016

Sunday 6 November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आपकी performance सुधर कर आ रही है और न आप लोगों को समझा पा रहे हैं की समस्या क्या है. फिर भी मैं समझता हूँ की आप अपनी ओर से बहुत कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं. अपने मन की घबराहट को भी दूर करना पड़ेगा ताकि आपकी अच्छाई उभर कर आ सके.
क्या करें – अगर आपके साथी या आपके पार्टनर्स आपको नहीं समझ पाएंगे तो कामकाज में परेशानी रहेगी. कोशिश करके इन परिस्थितियों को बदलना होगा. बहुत ज़ल्द आपके प्रयास कारगर होंगे और आपके हालात सुधरेंगे.
क्या न करें – कामकाज में अपने बढ़ते हुए focus को किसी भी तरह से कम न होने दें. इस लगन को लगातार बनाये रखना होगा ताकि आपके काम में कोई गलती न निकाल सके. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को लेकर इस समय कोई गलती न करें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार से जुड़े हालात आपके ऊपर हावी रहेंगे. रिश्तों को समझना भी मुश्किल होगा और रिश्तों को संभालना भी मुश्किल होगा. लोगों को समझना है तो खुद प्रयास करने होंगे.
क्या करें – अपने आसपास के लोगों को वो एहमियत दें जिसके वो हक़दार हैं. लोगों से मिलती हुई सलाह और प्रेरणा आपको सही रास्ता भी दिखाएगी और आपसे मेहनत भी करवाएगी. इसी कोशिश को बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी बड़े परिवर्तन के बारे में आँख बंद करके न सोचें. कामकाज में सुधार हो जाएगा लेकिन निजी जीवन के हालात सँभालने मुश्किल होंगे, इसलिए अपनी परिस्थितियों को परिपूर्णता से देखें, उसमे कोई गलती न हो.

मिथुन (Gemini) आपकी परेशानियाँ वाजिब है क्यूंकि गलितियाँ भी आप ही की हैं. काम में आपका मन नहीं लग रहा और अपने पैसे को आप संभाल नहीं पा रहे. बहुत ध्यानपूर्वक चलने की ज़रूरत है.
क्या करें – अगर लोग आपके खिलाफ हो रहे हैं तो इसमें कहीं न कहीं आपकी गलती रही है. कभी भी अपने मन की परेशानियों को हटाकर बहुत कुछ संभाला जा सकता है. हर एक से मधुरता से पेश आयें और अपने पैसे को बचा कर चलें.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें. हालात अपने आप ठीक नहीं होंगे. आपके मानसिक दबाव भी आपकी बिगडती हुई सेहत का एक कारण हो सकता है, इसे बढने न दें.

कर्क (Cancer) पैसे को लेकर बहुत उदारवादी बनना ठीक नहीं है. ऐसा करते हुए रिश्ते तो संभलेंगे नहीं और नुकसान अलग हो जाएगा. इसलिए रिश्तों के प्रति अपनी इमानदारी बनाने की ज्यादा ज़रूरत है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में प्रबलता भी बहुत है लेकिन छुपी हुई चुनोतियाँ भी हैं, इसलिए लोगों की परेशानियों को समझने की भी कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के जो भी विचार बन रहे हैं उन्हें ignore न करें. उनके पीछे छुपी हुई कोई अच्छाई हो सकती है जो आपके लिए सफलता का रास्ता खोल सकती है. इस बात को कम न समझें की तकदीर की सुंदर भूमिका बनती चली जा रही है.

सिंह (Leo) आपकी अपनी इन्वोल्व्मेंट में जो कमी है उसे सुधारना ही होगा. कोई ओर विकल्प नहीं है. तभी जाकर आपकी परेशानियों का समाधान निकलेगा. इस बात को समझ लें की impulsive होकर फैसले करने से नुकसान हो सकता है.
क्या करें – घर-परिवार के हालात ऐसे बन रहे हैं की आप परेशानियों से घिर जाएँ, दूसरी ओर कामकाज के लिए भी अपना वक्त निकालना पड़ेगा, इसलिए ज़िन्दगी में एक तालमेल बना लें और टाइम मैनेजमेंट की ओर धयान दे लें.
क्या न करें – न तो बहुत भावुक बने और न ही उत्तेजित हों, इन्ही गलतियों के चलते आप अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं. साथ ही साथ घर-परिवार में अपनों की सेहत को भी नज़रअंदाज़ न करें.

कन्या (Virgo) लोग आपसे बहुत ज्यादा खुश नहीं है और इसी वजह से आप भी react करते चले जा रहे हैं, लेकिन आप उस वजह को नहीं समझ पा रहे की ऐसा क्यों हो रहा है. अगर आपकी बचत पर कोई असर आयेगा तो यह ठीक नहीं.
क्या करें – आपके अन्दर एक इच्छा पनप रही है की अपने ज्ञान को बढ़ाया जाए. अपनी पढाई लिखाई को आगे बढ़ाने के लिए या अपनी performance को बेहतर करने का सुंदर समय है. कोशिश करके देखें जरुर फायदा होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की किसी प्यार के रिश्ते में सबकुछ ठीक है. अचानक उभरती हुई उन दिक्कतों को भी नज़रअंदाज़ न करें. जो भी कर रहे हैं उसमे अपने focus को बनाये रखें उसे कम न होने दें.

तुला (Libra) पैसे से जुड़े हालात आपको बहुत ज्यादा संतोष नहीं दे रहे, यही कारण है की आप बहुत सारी बातें एक साथ सोचते चले जा रहे हैं. बदलाव के इच्छा भी आपके दिल पर हावी है.
क्या करें – आपकी अच्छाई में कोई कमी नहीं है. आपके हालात भी मददगार हैं. सिर्फ आपकी मेहनत ही दिशाहीन है उसे ही पटरी पर लाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी काम या कोरबार में पैसा लगाने की इच्छा बनेगी. घर-परिवार से जो आपको मदद या आशीर्वाद मिलेगा उसकी ताकत को कम न समझें, उसी से ज़िन्दगी के रास्ते खुलेंगे.

वृश्चिक (Scorpio) अगर कामकाज में असंतोष रहेगा तो आप कोई बड़े बदलाव करना चाहेंगे, लेकिन इतने बड़े फैसले करते हुए कोई ज़ल्बाज़ी न करें. अभी फिलहाल अपनी मेहनत को ओर बढ़ाने की जरूरत है.
क्या करें – अगर आप अपनी इन्वोल्व्मेंट को बढ़ाएंगे तो वो अच्छाई लोगों को नजर भी आएगी. और बहुत ज़ल्द यह हालात भी बदल जायेंगे जिसके चलते आप अपने नुकसान की स्तिथि को संभाल पायेंगे. लेकिन एहम मुद्दा यह है की काम के प्रति अपनी लगन को बनाये रखें.
क्या न करें – इस समय आपकी अच्छाई यह है की आप मेहनत कर सकते हैं, उसीके चलते आपके मतभेद भी उभर सकते हैं.  ऐसा बिलकुल न होने दें जिसके चलते आपकी इन्वोल्व्मेंट में भी कोई कमी न आये.

धनु (Sagittarius) लाभ का योग सुंदर है और एक regularity बनी हुई है. अचानक लाभ भी हो सकता है लेकिन अपने बढ़ते हुए खर्चों को सँभालने की सख्त जरूरत है.
क्या करें – आपकी कही हुई बात आपको परेशानी में डाल सकती है और यही बात आपके खिलाफ भी इस्तेमाल की जा सकती है, इसलिए बहुत धैर्य रखना होगा ताकि आप गलतियों से बच सकें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को अपने मन में इतना प्रबल न बनायें की बाकी सारे बातें फीकी लगें. अपने मन में अपनी इच्छाओं को बढ़ाएं नहीं.  थोडा सा रुक जाने की ज़रूरत है. किसी ऐसी बात की उम्मीद न लगायें जिसका अभी समय नहीं आया.

मकर (Capricorn) लोगों की आलोचना आपको बुरी लग सकती है. इसलिए आप लोगों से मिलती हुए मदद में भी कमियां ढूंढ रहे हैं. सच्चाई यह है की लोगों की सलाह और मदद से आप बहुत कुछ बात कर सकते हैं.
क्या करें – कामकाज में समर्पण बनाये रखने की ज़रूरत है ताकि आपका लाभ सुनिश्चित हो सके. वैसे भी यह समय आपको बड़ी सफलता देने में सक्षम है. कोशिश करके देखिये आपकी अच्छाई लोग जरुर समझ पायेगे.
क्या न करें – घर-परिवार और निजी जीवन की प्राथमिकता को समझें, इसमें कोई कमी न आने दें. तन से और मन से अपनों की सेवा करनी होगी, उनका ख़याल रखना होगा. इस बात को लेकर कोई गलती न करें.

कुम्भ (Aquarius) किसी प्यार के रिश्ते में परेशानियाँ कम हो गयी हैं लेकिन उसे आगे बढ़ाने का अभी समय नहीं आया. थोडा इंतज़ार कर लेने से वो परेशानियाँ भी जरुर दूर हो जायेंगी. मन को शांत बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है लेकिन फिर भी धैर्य रख लें. बगैर सोचे समझे किसी बड़े बदलाव से बड़ा नुकसान भी हो सकता है. इस बात को भी याद रखें.
क्या न करें – किसी बड़े बदलाव के बारे में सोचना ही planning का अभिप्राय नहीं है. फिलहाल ऐसा भी न सोचे की कोई बड़ा कदम उठाने से बड़ी सफलता मिल जाएगी. अभी अपने पैसे को खतरे में डालना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)लोग अगर आपसे नाराज़ रहेंगे तो उसका असर आपके कामकाज पर पड़ सकता है. इन्ही परेशानियों के चलते आपकी अच्छाई भी जैसे छुप सी जाएगी. वक्त रहते छोटी छोटी बातों को संभाल लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – जोखिम भरा समय है इसलिए संभल कर चलना होगा. यह ओर बात है की धन लाभ से जुड़े हालात अच्छे बने रहेंगे, लेकिन लापरवाही से जुड़े फैसलों में नुकसान भी हो सकता है. इस बात को भी समझना होगा.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में कोई तीखी बात बिलकुल न कहें. अगर आप सही भी हैं तो भी तैश में आना ठीक नहीं. विनम्रता से कही हुई बात में ज्यादा असर हो सकता है, इस बात को न भुलाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.