Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, November 17, 2016

Thursday 17th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)अपनी मेहनत के प्रति कुछ अविश्वास सा बनता चला जा रहा है. कारण यह है की हर चीज़ में कोई न कोई परेशानी आ रही है, इस वजह से आपका मन भटक रहा है और आप खुश नहीं है.
क्या करें – अपनी मेहनत की ताकत को समझें और यह भी समझें की हर चीज़ को समय लगता है. ज़िन्दगी में कई बार हम परेशान हो जाते हैं और हमारा मन उचाट हो जाता है, लेकिन उस प्रयास को शक की नजर से देखना भी ठीक नहीं है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में रिश्तों की एहमियत को कम न होने दें. जब भी परेशानी का समय आता है तो कोई न कोई हमारे साथ खड़ा होता है, इस अच्छाई को कम न होने दें. कामकाज के साथ-साथ घर-परिवार में भी समय लगा लें.

वृषभ (Taurus) पैसे की स्तिथि को लेकर आप बहुत ज्यादा खुश नहीं है, लेकिन फिर भी आपको अपनों की ज़रूरतें भी पूरी करनी है और अपनी जिम्मेदारियां भी पूरी करनी है. घर-परिवार की परिस्थितियां सुधर रही हैं लेकिन आप पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है.
क्या करें – अपनों से जुड़ने से जो लाभ होगा वो बहुत बड़ा है, उसमे आपके साथी, सहयोगी या पार्टनर्स भी शामिल हैं. सूझबूझ से अपनी बात कहें और लोगों से जुड़ें और आप देखेंगे की आपके मन में बैठा हुआ अविश्वास का धुआं जरुर हट जायेगा.
क्या न करें – अपनी सेहत को लेकर खुद गलती न करें. कामकाज को लेकर भी किसी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं है. कोई प्यार का रिश्ता ठीक रूप से आगे बढ़ रहा है लेकिन उसमे गलतियाँ निकालने से आप रिश्तों में दरार पैदा कर लेंगे, ऐसा न करें.

मिथुन (Gemini) खुद पर भरोसा करना सीखना होगा. लोगों से तालमेल बनाये रखने की कोशिश भी करनी होगी. हर परिस्थिति में कोई न कोई चुनोती ज़रूर खडी होती है इस बात को समझने लेने में ही फायदा है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने की इच्छा भी है और समय भी अनुकूल है. थोड़ी सी कोशिश से आप अपनों का समर्थन भी पा सकेंगे और रिश्तों से वो खुशियाँ भी प्राप्त कर सकेंगे जो इस समय बनी हुई है. थोडा सा खुद अपने मन को शांत करना होगा.
क्या न करें – छोटी छोटी बातों को लेकर घर-परिवार में friction न पैदा करें. बात बढ़ा लेना आसान है और संभाल लेना मुश्किल, इसलिए ऐसी कोई गलती न करें जिससे किसी बात को संभाला न जा सके. आने वाले चार बुधवार को किसी मंदिर में जाकर दुर्गा माता की मूर्ति के आगे माथा जरुर टेक लें.

कर्क (Cancer) आपको ऐसा लगेगा की आपकी आर्थिक स्तिथि आपका साथ नहीं दे रही, लेकिन हालात बहुत तेज़ी से आपके हित में बदल रहे हैं, इसलिए अपने मन की दुविधाओं को हटाकर ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखने की ज़रूरत है.
क्या करें – मेहनत करने का समय है और यह समय आपसे मेहनत तो करवा ही लेगा. ऐसा करते हुए आपकी performance में इस रूप से इजाफा हो सकता है की आपको आगे चलकर सफलता मिले और तरक्की मिले, इस प्रयास को बनांये रखें.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी भी वजह से फंसाय नहीं. बहुत ज़ल्दबाज़ी करके या उत्तेजित होकर ऐसी कोई गलती न करें जिसका असर आपके पैसे पर या आपकी रिश्तों की स्थिरता पर आये.

सिंह (Leo) सबकुछ ठीक होते हुए भी आप जैसे खुश नहीं. अपनी अच्छाई की ओर देखिये तो आपको बहुत कुछ अच्छा भी लगेगा. आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पा रहे हैं और हालात आपके लिए बेहतर होते चले जा रहे हैं. यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – अगर आप किसी निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसा संभव है. इस बात को आगे बढ़ाने से आप अपनों की खुशियाँ सुनिश्चित कर पाएंगे. पैसे से जुडी planning करने की ज़रूरत है.
क्या न करें - कामकाज की स्तिथि मध्यम ही सही लेकिन उस स्थिरता में कोई कमी नहीं निकालें जो इस समय आपके लिए बनी हुई है. व्यर्थ में अपने मन को भटकायें नहीं, और इसके चलते अपनी motivation को भी कम न होने दें.

कन्या (Virgo) कामकाज में अगर आपका मन नहीं लगेगा तो इसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर पड़ सकता है. यह ओर बात है की इस समय आपके पैसे की स्तिथि बहुत खुशगवार है और कोई कमी नहीं है.
क्या करें – कामकाज को आगे बढाने का प्रयास जरुर कर लेना चाहिए और यह इस समय की अच्छाई है जो आपको बड़ी सफलता दे सकती है. थोड़ी सी कोशिश करके देखिये आपको खुद अच्छा लगेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में सुख है, सुकून है और उन खुशियों को कम न होने दें. वैसे भी यह समय किसी अच्छे निवेश के बारे में प्लान किया जा सकता है. लेकिन अपने मन के भटकाव के चलते उस रास्ते में भी व्यर्थ में कमियां न ढूंढे.

तुला (Libra) हालात मददगार हैं लेकिन आपकी उम्मीदें पैसे को लेकर कुछ ज्यादा ही हैं. इसी वजह से आप कोई रिस्क भी लेना चाह रहे हैं जिससे बचना होगा.
क्या करें – बड़ी बात यहाँ पर यह है की आर्थिक स्तिथि मददगार है, हालात हर तरह से मददगार है और कोई कमी भी नहीं है. अपनी बात इस रूप से कहें की वो लोगों के हित में हो और लोगों को समझ भी आये.
क्या न करें – आपके मित्रों से आपके ताल्लुकात बेहतर हो रहे हैं, लेकिन कामकाज की दिशा में आपकी मेहनत अभी भी बिखरी पड़ी है. अपनी मेहनत को किसी भी रूप से दिशाहीन न होने दें. वैसे भी किसी से कोई ऐसी बात न कहें जो किसी का दिल दुखाये.

वृश्चिक (Scorpio) छोटी छोटी बातों को लेकर आपका मन कामकाज से हटता चला जा रहा है, जबकि बड़ी सच्चाई यह है की आपके अन्दर बहुत सारी क़ाबलियत है जिसे इस्तेमाल करने की ज़रूरत है. इस विरोधाभास को समझना होगा.
क्या करें – इस समय सबसे बड़ी बात यह है की अपने मन में शांति और सुकून बनाना होगा. यह तभी संभव हो पायेगा जब आप बहुत सूझबूझ के साथ अपने हालात को समझेंगे. रोज़मर्रा की छोटी छोटी बातों को accept कर लेना ही ठीक है.
क्या न करें – पैसे को या खर्चों को लेकर किसी तरह की लापरवाही न करें. किसी भी चीज़ को बहुत ज्यादा aggressively लिए बिना सोचें. थोडा संयम बनाये रखने में ही भलाई है.

धनु (Sagittarius) व्यर्थ में तकदीर को अजमाना ठीक नहीं है. लापरवाही से उठाये हुए कदम आपको परेशानी में डाल सकते हैं. लोगों से भी उतना मन न मिले ऐसा हो सकता है.
क्या करें – इस समय की प्राथमिकता काम के प्रति होनी चाहिए. कोशिश करेंगे तो काम के माध्यम से ही अपने परेशानियों को सँभालने में आसानी होगी. अपने साथी या पार्टनर्स से अगर विचार नहीं मिल रहे हैं तो खुद शांत हो जाएँ.
क्या न करें – न तो पैसे को बहुत ज्यादा प्राथमिकता दें और न ही अपनी सेहत को नज़रअंदाज़ करें. थोडा मध्यम समय जरुर है लेकिन फिर भी बहुत ज्यादा negatively न सोचें. खुश रहने की कोशिश करें ताकि हालात आपकी पकड़ में रहें.

मकर (Capricorn) रोज़मर्रा की परेशानियाँ आपके ऊपर हावी होती चली जा रही हैं, जबकि हाल में बदलते हुए हालात आपके लिए अच्छाई लाने की कोशिश कर रहे हैं. अपने आसपास के लोगों को समझने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को एन्जॉय करना चाहिए. अपनी मेहनत से आपने अपने लिए सुखद हालात पैदा किये हैं जिसे एक आशावादी नजरिये से देखना होगा. ऐसा करते हुए व्यर्थ में अपनी देनदारी को बढ़ाने से भी बचना होगा.
क्या न करें – कामकाज को लेकर कोई ऐसा बड़ा कदम न उठायें जिसकी ज़रूरत नहीं है. जब हालात वैसे ही सुखद बने हुए हैं तो उसमे कोई फेरबदल भी न करें. उस कृपा को कम न समझें जो आपके लिए बनी हुई है.

कुम्भ (Aquarius) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आपका मन उचाट है, लेकिन हर समय की कोई न कोई प्राथमिकता होती है. हर समय हर चीज़ के लिए अनुकूल नहीं होता.
क्या करें – यह समय कुछ ऐसा है जिसमे कामकाज की ओर ध्यान देना होगा. अपने प्रदर्शन को ओर बेहतर करने के लिए बहुत ज्यादा केन्द्रित हो जाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – जो भी विकल्प हैं उनके बारे में एक बार सोच लें, लेकिन ज़ल्दबाज़ी में कदम न उठायें. क्योंकि पैसे की स्तिथि सुधर रही है, इसका मतलब यह नहीं है की आप अपने पैसे को खतरे में डालें. अपनी ओर से wasteful बिलकुल न बने.

मीन (Pisces)घर-परिवार में अपनों की सेहत की ओर देखना होगा. मन में परेशानियाँ रही हैं लेकिन अब हालात बेहतर भी हो रहे है. कोशिश करके अपनों की केयर बनाये रखनी होगी.
क्या करें – अपनों के करीब आ जाएँ, अगर पहले कुछ दूरियां रही हैं उन्हें भी अब नजदीकियों में बदल लें. ज़िन्दगी में अपनों के साथ जुड़कर जो सुख मिलता है उसे बनाये रखने का समय है.

क्या न करें – कामकाज में आपकी मेहनत के बावजूद कुछ चुनोतियाँ बनी हुई हैं. उन छुपी हुई परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें. उनके पीछे कोई न कोई राज़ की बात जरुर है जो आपको एक रास्ता दिखा रही है. इस बात को भी कम न समझें की हालात आपको मदद करना चाह रहे हैं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.