Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, November 25, 2016

Friday 25th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) मन में negativity लायेंगे तो परेशानियाँ बढ़ जाएँगी. वैसे भी नुकसान के बारे में सोचते चले जाने से कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – अपनी दिक्कतों को सँभालने के लिए कोशिश करनी होगी. वैसे भी बहुत से हालात आपके काबू में है लेकिन आपकी चिन्ताएं कुछ ज्यादा बन रही है. ज़ल्दबाज़ी में फैसला करने से नुकसान हो जाता है बचकर चलना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके काम में कोई कमी है. लेकिन काम से जुडा हुआ कोई ऐसा फैसला न करें जो बिना सूझबूझ के हो, इसलिए अपना नुकसान बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) कोई प्यार का रिश्ता बहुत अच्छा लग रहा है आपको और हर तरह की अड़चन झेलने के लिए भी आप तैयार हैं. यह आपके मन में बैठी हुई एक commitment है जो आपको उस रास्ते पर ले जा रही है.
क्या करें – इस बात को भी समझ लेना होगा की कुछ हद तक आपका जुनून वाजिब है और लोग भी आपकी बात को समझ पाएंगे क्यूंकि आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. कामकाज को लेकर भी यह समय आपकी performance को बढ़ा सकता है.
क्या न करें – मन में बहुत बड़ी इच्छाएं न पालें. इस बात को समझ लें की अभी ज़ल्दबाज़ी में कुछ नहीं होगा. अभी आपकी गलतियाँ भी नजर आ रही हैं और आपकी परेशानियाँ भी. एक-एक करके उन्हें संभालना होगा, ज़ल्दबाज़ी न करें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में खुशियाँ बनाने का आप प्रयास तो कर रहे हैं लेकिन पूरी तरह से बात नहीं बन पा रही. क्योंकि आपके मन में बहुत सारे विचार हैं और बहुत सारी बातों को आप एक साथ सोच रहे हैं.
क्या करें – इस समय की सच्चाई यह है की कामकाज को भी आगे बढ़ाना है और रिश्तों को भी संभालना है. कुल मिलाकर सुख है लेकिन बहुत कुछ साथ ही साथ ऐसा है जो आपको सुकून नहीं दे रहा. एक ऐसी छुपी हुई झगडे की स्तिथि है जिसे बचा लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनी बढती हुई उत्तेजना की वजह से अपने घर-परिवार की खुशियों को कम न होने दें. अगर आप अपनी परेशानियों को संभाल नहीं पाएंगे तो गलती आपकी होगी. इसी वजह से अपने पार्टनर्स या साथियों के साथ भी दूरियां न बढ़ने दें.

कर्क (Cancer) मेहनत करने की इच्छा भी है और मेहनत करने की संभावनाएं भी हैं. इसी वजह से तकदीर का पूरा साथ आपको मिल रहा है, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – जिस दिशा में भी प्रयास करेंगे आपको फायदा जरुर होगा. किसी प्यार के रिश्ते को अपने बलबूते पर आगे बढ़ा सकते हैं लेकिन कामकाज को बढ़ाने के लिए अपने साथियों, सह्योगिओं का सहारा लेना होगा. अपने आसपास के लोगों के विचारों के खिलाफ न चलें.
क्या न करें -

सिंह (Leo) पैसे की स्थिति ठीक हैं लेकिन आपकी ज़रूरतें अब बढ़ रही हैं इसी वजह से आपको ऐसा लगेगा की क्या आप अपनी ज़रूरतो को पूरा कर पाएंगे. चिंता न कीजिये धन लाभ की संभावनाएं भी अच्छी बनी हुई हैं.
क्या करें – निजी जीवन में शांति और संयम बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. कामकाज की स्तिथि स्थिर है और उसमे कोई चिंता नहीं, लेकिन रिश्तों की ओर ध्यान देने की ज़रूरत बनी रहेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की सबकुछ ही गलत है. ऐसा सोचने से घर-परिवार के सुकून में कमी भी न आने दें. बहुत जयादा भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है.

कन्या (Virgo) अपने आत्मबल को बढ़ावा देने की ज़रूरत है. अपनी क़ाबलियत पर भरोसा करेंगे तो बड़ी सफलता मिलने का समय है, इसलिए सबकुछ भुलाकर इस प्राथमिकता को समझना होगा.
क्या करें – किसी बड़े बदलाव से बचना होगा, उसमे छुपी हुई अपनी ही कुछ ऐसी समस्याएँ हैं जिन्हें संभालना मुश्किल हो सकता है इसलिए थोडा रुक जाने में ही फायदा है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ाने की ओर प्रयास जरुर कर लें लेकिन उसमे छुपी हुई परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें. वो परेशानियाँ अचानक उभर कर आ सकती हैं जो आपको अचम्भे में डाल सकती हैं, इसलिए गलती न करें और ज़ल्दबाज़ी भी न करें.

तुला (Libra) आप अपना ही नुकसान करते चले जा रहे हैं जो ठीक नहीं है. जोश में आकर होश को खो देना सही नहीं होता. पैसे जुटा लेने से नुकसान बढ़ सकता है.
क्या करें – सूझबूझ से काम लेना होगा. अपनी क्षमताओं और सीमाओं को समझते हुए अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे. अगर आप अपने हालात को शान्ति से समझेंगे तो आपको आभास होगा की कोई कमी नहीं है.
क्या न करें – आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पाएंगे और आपके अपने आपके लिए, लेकिन इस स्थिति को किसी भी तरह के अहम के चलते बिगड़ने न दें. लोगों से फासले  बनाना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) धन लाभ को बढ़ाने के लिए आप मेहनत कर पा रहे हैं यह बहुत अच्छी बात है, लेकिन अपने बढ़ते हुए खर्चों को आप संभाल न पायें तो यह गलती है. इस प्रयास में अपनों से उम्मीद भी लगानी होगी और बात भी करनी होगी.
क्या करें – कामकाज से लाभ सुनिश्चित है और कामकाज से जुड़े रहना होगा. इस समय का समर्पण आपकी छवि को भी उभारेगा और आपकी कारोबार को भी, इस अच्छाई को बनाये रखें.
क्या न करें – अपने विचारों में या अपने व्यवहार में बहुत ज्यादा aggressive न बन जाएँ. विनम्रता से जो हासिल किया जा सकता है वो ज़ल्दबाज़ी में बर्बाद भी हो सकता है, ऐसा न होने दें.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्थिरता को बनाये रखने की चिन्ता मन में बनी रहेगी. जितनी भी मेहनत कर पायें इस समय वो भी प्रयाप्त होगी लेकिन किसी भी तरह का रिस्क लेना ठीक नहीं है.
क्या करें – अगर आपके साथी और सहयोगी आपकी बात को नहीं समझ पा रहे हैं तो इस बात को आपको समझना होगा ताकि आप अपनी मेहनत से वो सबकुछ हासिल कर सकें. परेशानी यह है की आप की अपनी मेहनत बिखरती चली जा रही है, इसे सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कोई भी काम या कारोबार लाभ के लिए करना है, नुकसान के लिए नहीं. इस भेद को समझने में कोई गलती न करें. अगर किसी काम में छुपा हुआ नुकसान है तो उस काम में बिलकुल न पड़ें.

मकर (Capricorn) भाग्य की भूमिका अच्छी है और आप भाग्य को आधार बनाकर बहुत कुछ सोच भी रहे हैं. इस बात में कोई गलती इसलिए नहीं है क्यूंकि आपकी कोशिशे उसमे शामिल हैं.
क्या करें – धन लाभ अच्छा है और आपकी बचत भी बढ़ रही है. जो लोग आपके खिलाफ थें अब वो भी आपको समझने की कोशिश कर रहे हैं. उनपर भी भरोसा करने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – क्योंकि हालात सुधर रहे हैं इसलिए कोई बड़ा रिस्क न लें. आपकी performance में कुछ कमी आ सकती है जो आपका साथ न दे. कोशिश करके ऐसी कोई कमी भी न आने दें.

कुम्भ (Aquarius) मन परेशान है इसलिए किसी तरह का खतरा मोल लेना ठीक नहीं है. अगर अपने काम से मतलब रखेंगे तो बहुत सारी परेशानियों से बच जायेंगे. हर स्तिथि में गलतियाँ न ढूंढे.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने का या किसी कारोबार में पड़ने का विचार बनेगा, लेकिन किसी बड़े खर्चे से बचना होगा. आप बहुत कुछ तो करना चहा रहे हैं लेकिन अब आपका दिल गवाही नहीं दे रहा. थोडा रुक जाने में ही भलाई है.
क्या न करें – छुपी हुई परेशानियाँ बहुत सारी हैं इसलिए गलती न करें. आपको ऐसा लगेगा की लोग आपका साथ निभा रहे हैं लेकिन उसमे उनका स्वार्थ छुपा हुआ हो सकता है, इसलिए आँख बंद करके किसी पर भरोसा न करें.

मीन (Pisces)निजी जीवन की ओर आपका ध्यान है और आप अपनों के लिए अच्छा ही सोच रहे हैं. जो भी आप लोगों के लिए करेंगे उसमे आपको भी अच्छा लगेगा और आप लोगों का दिल भी जीत पाएंगे.
क्या करें – अपने कामकाज से जुड़कर अपनी समृद्धि को बढ़ाने का प्रयास जरुर कर लें. धन लाभ से जुडा खुशियों भरा समय है इसलिए कोई कमी नहीं है.

क्या न करें – निजी जीवन में लोगों को खुश करने के लिए अपना नुकसान भी न करें. आपकी पीठ पीछे नुकसान की स्तिथि बनी हुई है जिसका आपको आभास नहीं है, इसलिए अनजाने में कोई गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.