Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, November 13, 2016

Sunday 13th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) पैसे को लेकर कुछ असमंजस बना रहेगा की आपकी ज़रूरतें कैसे पूरी होंगी. खासकर पैसे को लेकर चिन्ता भी बनी रहेगी की कहीं आपका पैसा फंस न जाए.
क्या करें – काम के प्रति अपने focus को बनाये रखें जो बहुत सुंदर बन रहा है, इसी के चलते आप तरक्की पा सकते हैं और अपनी मेहनत से सफलता प्राप्त कर सकते हैं. अपने हालात को इस रूप से समझ ले की आपकी चुनोतियाँ भी आपको एक रास्ता दिखा रही हैं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर बहुत ज्यादा उम्मीद से न देखें. घर-परिवार में लोग आपको समझना चाह रहे हैं लेकिन ऐसी उम्मीद न लगायें की लोगों से आपको हर तरह का समर्थन मिल जाएगा.

वृषभ (Taurus) कामकाज से नुकसान की चिंता बनी रहेगी और आपको ऐसा भी लगेगा की कोई बड़ा नुकसान होने वाला है. मन की बनायी हुई घबराहट हो सकती है लेकिन संभलकर तो फिर भी चलना ही पड़ेगा.
क्या करें – लोगों के विचारों को समझना होगा. अगर कोई आपको सपना दिखा रहा है तो आपको अपने बचाव का रास्ता इख्तेयार करना होगा. बड़े सपने देखते हुए कोई बड़ा नुकसान हो जाए ऐसा भी हो सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की चिंता बनी रह सकती है जिसके चलते अपनों को नज़रअंदाज़ न करें. मन में कोई ऐसी negativity भी न लायें की आप अपनों का ख्याल न रख सकें. किसी भी वजह से लोगों से दूरियां बिलकुल न बनायें.

मिथुन (Gemini) आपको ऐसा लगेगा की हालात आपके खिलाफ बन रहे हैं. यही कारण है की आप बहुत ज्यादा संतुष्ट नहीं है, लेकिन यह समझ लें की गलतियों भरा समय है और गलती से भी बचना है.
क्या करें – अपनी मेहनत को ओर ज्यादा बढ़ाने की ज़रूरत है. उसमे जो कमियां रही हैं उस ओर ध्यान दे लें ताकि अपने प्रदर्शन को आप बेहतर कर सकें.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी तरह का बड़ा फैसला बिलकुल न करें. समय कुछ ऐसा है की जो भी पैसा आप जुटा पायें वो खतरे में पड़ जाए, इसलिए जल्दबाजी में कोई ऐसा फैसला न करें जिससे आपका ही नुकसान हो जाए.

कर्क (Cancer) कामकाज में कई छुपी हुए परिस्थितियां ऐसी हैं जो आपको समझ नहीं आ रही. आपको ऐसा भी लगेगा की आपके रास्ते में कई तरह की अडचने बनी हुई हैं, लेकिन एक-एक करके उन्हें संभालना तो पड़ेगा.
क्या करें – लोगों से जुड़कर और लोगों से मिलकर अपने हालात सुधारने की कोशिश करनी होगी, यह तभी संभव हो पायेगा जब आप अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे. ऐसा करना आसान है और ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – किसी बड़ी इन्वेस्टमेंट का इस समय बिलकुल न सोचें. वैसे भी अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह के ऐसे pressure में न आने दें जिससे आपका नुकसान हो जाए. यही कारण है की अपनों से बातचीत का रास्ता बंद न करें.

सिंह (Leo) घर-परिवार में अपनों के प्रति अविश्वास बनाने से परेशानी ही पैदा होगी. वैसे भी यह समय ऐसा है की आपका अपना ही नुकसान हो जाए ऐसा हो सकता है, इसलिए थोडा सा तो संभलकर चलना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बढ़ाने की ज़रूरत है. आपके मन में जो अलगाव सा पैदा हो गया है काम के प्रति उसे भी संभालना होगा. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप खुद पर भरोसा कर लें.
क्या न करें – कोई ऐसा फैसला न करें जिससे आप अपना नुकसान कर लें. किसी बड़ी उम्मीद के चलते ऐसा कदम न उठायें जो आपको परेशानियों में डाल दे. सेहत को भी साथ ही साथ नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) मन में कई तरह के उतार-चढ़ाव बने हुए हैं. आपकी सोच कुछ ऐसी बनी है की आप कमियों की ओर या परेशानियों की ओर ज्यादा देख रहे हैं. इसी तरह के सोच विचार को अपने मन से हटाना होगा.
क्या करें – कोशिश यह करें की परेशानियों के बावजूद अपने प्रदर्शन को बेहतर कर लें, यह संभव है तभी यह बात कह रहा हूँ. यह तभी संभव हो पायेगा जब आप अपने मन को थोडा सा शांत कर लेंगे.
क्या न करें – लोगों को इतना भी खुश करने की कोशिश न करें की अपना नुकसान हो जाए. वैसे भी यह समय आपके खर्चों को या नुकसान को बढ़ा सकता है, इसलिए अपने मन की घबराहट को बढ़ाएं नहीं क्यूंकि ऐसा करने से हानि आपकी ही होगी.

तुला (Libra) रिश्तों के प्रति अविश्वास मन में बना रह सकता है जिसे दूर करने की कोशिश करनी होगी. अगर आप अपने आसपास उस अच्छाई को देखने की कोशिश करेंगे तो वो अच्छाई आपको जरुर नजर भी आ जायेगी. कोई प्यार का रिश्ता उतना सुकून दे ऐसा मुश्किल लगता है.
क्या करें – लोगों से अपने विचारों को व्यक्त जरुर करें लेकिन बहुत विनम्रता के साथ. आपकी सही कही हुई बात भी लोग गलत समझ लें ऐसा हो सकता है, इसलिए लोगों के साथ मधुरता से पेश आना होगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के बारे में न सोचें, अगर ऐसा करेंगे तो आप दुखी रहेंगे, तो इस समय की ज़रूरत यह है की आप दुखी न हों. ऐसा हो सकता है की आपके प्रयास उतने केन्द्रित न हों, लेकिन मेहनत के रास्ते से हटें नहीं.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में कुछ असमंजस से रिश्तों में परेशानियाँ हो सकती हैं. अपनों की सेहत की चिंता भी आपके मन में बनी रह सकती है, लेकिन पूरी बात को समझ लेना ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – आपका मेहनत करने का समय है और आपका मन बहुत सारी बातों में उलझा हुआ है. हर चीज़ के लिए समय भी निकालना होगा लेकिन मेहनत की प्राथमिकता को भी साथ ही साथ समझना होगा, तभी जाकर आप बड़ी सफलता प्राप्त कर पाएंगे.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े फैसलों को लेकर बहुत जल्दबाजी न करें. थोडा इंतज़ार कर लेने से कई सारी बातें समझ में आ जायेंगी. वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमे लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें.

धनु (Sagittarius) अपने ही प्रति अविश्वास पैदा करेंगे तो आप कमियों को बुलावा दे रहे हैं. आपके अन्दर क्षमता भरपूर है और उन क्षमताओं को समझना पड़ेगा, तभी जाकर आपके सपने पूरे हो पाएंगे.
क्या करें – खर्चों को बढने से रोकना होगा. अगर किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने के लिए भी आप कुछ ज्यादा खर्च कर रहे हैं तो थोडा रुक जाने के ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को बिगड़ने न दें. न तो खर्चों को आगे बढ़ाएं और न ही कोई ऐसा रिस्क लें जिसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर पड़े.

मकर (Capricorn) पैसे से जुड़े हालात ठीक है लेकिन आप अपनी बचत से खुश नहीं है. आपको ऐसा लगता है की आपको अपनों के लिए ओर भी बहुत कुछ ज्यादा करना चाहिए. अच्छा विचार है लेकिन मन को शांत करके ऐसा करें.
क्या करें – अपनों से जुड़े रहें उससे खुशियाँ जरुर मिलेंगी. ऐसा करते हुए आपकी आर्थिक स्तिथि में हालात सुखद बने रहेंगे. कोई ऐसी कमी नहीं है जिसके लिए आपको घबराना पड़े.
क्या न करें – कामकाज से जुडी जो भी चुनोतियाँ हैं उन्हें नज़रअंदाज़ न करें. उसके पीछे बहुत कुछ ऐसा है जो आपको इस समय समझ में नहीं आ रहा, इसलिए अगर लोग आपके खिलाफ हैं तो उनको समझने में कोई गलती न करें.

कुम्भ (Aquarius) आप मेहनत बहुत कर रहे हैं लेकिन बात नहीं बन पा रही, इसलिए घबराहट सी है मन में जो आपको खुश नहीं कर रही. आप यह समझ लें की आपकी मेहनत क्यों बिखरी पड़ी है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों को ओर ज्यादा समझने की कोशिश करनी होगी. जो भी मतभेद हैं उन्हें भी दूर करने का प्रयास कर लें. कामकाज से थोडा सा हटकर अपने निजी जीवन की ओर ध्यान दे लें.
क्या न करें – कामकाज को लेकर बहुत ज्यादा aggressive विचार बनाने से पहले सोच लें, गलती न करें. रोज़मर्रा की चुनोतियाँ बहुत सारी हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना होगा. ऐसा न सोचें की सबकुछ खुद-ब-खुद संभल जाएगा.

मीन (Pisces)कुछ नुकसान भरा समय है इसलिए थोडा सा संभलकर ही चलना होगा. खासकर अगर कोई आपकी पीठ पीछे आपको धोखा देने की कोशिश कर रहा है तो आपको ओर ज्यादा सतर्क रहने की ज़रूरत है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को प्लान करने की ज़रूरत है और वो planning इस वजह से आसान है क्यूंकि हालात आपके लिए हर रूप से मददगार है. कोशिश करके देखिये बात बन जायेगी.

क्या न करें – अगर लोग आपसे खुश नहीं है या आपके बॉस इत्यादि आपसे खफा है तो इस बात को नज़रअंदाज़ न करें. इसके पीछे कुछ ऐसा भी है जो आपके हित में नहीं है और जो मतभेद को बढ़ा सकता है, इसलिए ऐसी कोई स्तिथि न उत्पन्न होने दें जिससे आपका कोई बड़ा नुकसान हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.