Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, November 2, 2016

Wednesday 2nd November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)कामकाज से जुड़े हालात बदल रहे हैं क्यूंकि अब आप मेहनत करना चाह रहे हैं. यही प्रयास आपको लोगों के करीब लायेगा और लोग आपको समझ पाएंगे. पूरी तरह से बादल छंटे नहीं है लेकिन एक दिशा बननी शुरू हो गयी है.
क्या करें – कामकाज में अपनी involvement को बढ़ाना होगा. समय अनुकूल है की आप अपनी अच्छाई को प्रदर्शित कर पाएंगे. ज़िन्दगी में कई बार बताना और जताना पड़ता है की आप क्या कर रहे हैं.
क्या न करें – किसी भी alternatives से जुडी हुए परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें. कभी कोई ऐसा बड़ा फैसला न करें जिसमे आपकी जल्दबाजी झलके. थोडा रुक जाने में कोई बुराई नहीं.

वृषभ (Taurus) लोग अपनी बात कहना चाहें या रखना चाहें ऐसा हो सकता है, लोगों का दबाव आपको कुछ परेशान भी करेगा लेकिन फिर भी लोगों से जुड़े रहने में ही फायदा है.
क्या करें – सेहत से जुडी छुटपुट परेशानियों को संभाल लेना होगा, लेकिन सबसे पहले अपने मन की व्यथा को दूर करना होगा. खुश रहने की कोशिश करें, सबकुछ ठीक रहेगा.
क्या न करें – लोगों के बहकावे में आकर अपना नुकसान न करें. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है की कुछ बड़ा करने की इच्छा बनी रहेगी लेकिन अपनी चादर से ज्यादा पैर न पसारें.

मिथुन (Gemini) सेहत को लेकर चिंता बनी रहे सकती है. अपनों की सेहत भी एक बड़ा कारण हो सकता है आपकी परेशानियों का. हाल में गुज़रते हुए हालात की ओर एक नजर रखनी होगी.
क्या करें – पैसे से जुड़े जो दबाव बने हैं उन्हें समझने की और सम्भालने की जरूरत पड़ेगी. अपनी नाकामियों को सँभालने के लिए उधार का सहारा लेना ठीक नहीं है.
क्या न करें – अपने दोस्तों में या अपने भाई – बहनों में कोई गलती न निकालें. जो लोग आपको आज अच्छे नहीं लग रहे वही आपका साथ निभाएंगे. इस लिए लोगों को समझनें में कोई गलती न करें.


कर्क (Cancer) किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का मन बनेगा, लेकिन फिर भी बहुत सारी बातें ऐसी हैं जो फ़िलहाल आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें भी एक-एक करके समझना होगा.
क्या करें – कामकाज में या कारोबार में अपनी performance को उजागर करने का समय है. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप खुद पर भरोसा करेंगे. ज़िन्दगी में कुछ बड़ा पाना है तो बड़े सपने भी देखने होंगे.
क्या न करें – अपनों की बढती हुई ज़रूरतो को पूरा करने के लिए अपना मुंह न मोड़ें. कोई भी बात कहते हुए या किसी भी तरह से communicate करते हुए गलती न करें.

सिंह (Leo) घर-परिवार में अपनों से विचार नहीं मिलेंगे. अपनों के करीब आने की कोशिश भी बेकार ही हो जायेगी, लेकिन उन कारणों को समझना होगा जिसकी वजह से परेशानी है.
क्या करें – इस परेशानी के दौर में कुछ आपकी गलतियाँ नजर आती हैं. आपकी पैसे से जुडी सोच आपको अपनों से दूर कर सकती है. कुछ हद तक खुद में बदलाव लाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – इस समय की परेशानी की वजह से अपने कामकाज पर या अपनी मेहनत पर असर न आने दें. अपने मन की परेशानी के चलते किसी भी झगडे को बढने भी न दें.

कन्या (Virgo) खुद पर भरोसा रखेंगे तो तभी वो विकल्प नजर आंएगे और तभी आप मेहनत कर पाएंगे. हर मतभेद की स्तिथि को शक की नजर से देखना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – इस समय की चुनोतियाँ ही आपको मेहनत के रास्ते पर ले जायेंगी. अपनी क़ाबलियत को उजागर करने का बेहतरीन समय है. अच्छी बात यह है की लोगों की सलाह भी जरुर मिलेगी.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को लेकर ग़मगीन न हों. ऐसा न सोचें की कोई कमी है. आगे बढने के प्रयास में आपकी इच्छाएं बड़ी हो सकती हैं लेकिन अपनी स्तिथि को किसी कमी की नजर से न देखें.

तुला (Libra) सुंदर समय का आगमन हो चुका है जब आप बहुत कुछ कर सकते हैं. यह ओर बात है की अभी फिलहाल आपको तसल्ली नहीं हो रही. धीरे धीरे इस अच्छाई का आभास होगा और उपलब्धियों का दौर शुरू हो जायेगा.
क्या करें – आपके सामने बनते हुए जो भी alternatives हैं उनका एक बार आंकलन कर लें. उसमे अपनों की इच्छाओं और आकाक्षाओं को भी जोड़ लें और आप देखेंगे की एक सही और सुखद रास्ते पर चलने का मौका मिलेगा.
क्या न करें – अपनी बातचीत में अपनी परेशानियों को उजागर न करें, न ही अपने कामकाज के असंतोष को अपने ऊपर हावी होने दें. कामकाज से जुडी परेशानियों को दूर करना होगा. उन्हें नज़रअंदाज़ करके ignore करना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत रंग लाएगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. जो तकदीर आपको वो सबकुछ नहीं दे पा रही वो आपकी मेहनत देगी अब, इसलिए खुद पर भरोसा रखें और जो भी alternatives बन रहे हैं उनको एक नयी नजर से देख लें.
क्या करें – खर्चों को सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी. कामकाज में किसी बड़े बदलाव या किसी इन्वेस्टमेंट से भी बचना होगा. फ़िलहाल अपनी ज़िन्दगी की stability को बनाना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – सेहत को ignore बिलकुल न करें. सबकुछ ठीक लगते हुए भी आपको एक नजर रखनी होगी ताकि सेहत बिगड़े नहीं. अपने जीवनसाथी की जो support मिल रही है आपको उसे कम न समझें.

धनु (Sagittarius) कुछ नुकसान भरा योग है इसलिए एक नजर रखनी होगी. वैसे भी आपका मन चिन्तित ही रहेगा की कोई गलती तो नहीं हो गयी. छुपी हुई परेशानियाँ भी जैसे साथ ही साथ चल रही हैं.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को रोकना होगा. वो भी नुकसान का एक दूसरा रूप है. आपकी सेहत भी एक ऐसा मुद्दा है जिस ओर लगातार ध्यान देने की ज़रूरत है.
क्या न करें – कोई भी बात तीखे स्वाभाव में बिलकुल न कहें, गुस्सा भी बिलकुल न करें. ऐसा करते हुए खुद को परेशानी में बिलकुल न डालें. आने वाले तीन महीने तक हर शनिवार को किसी भी मंदिर में जरुर जाएँ और संभव हो तो हनुमान जी की मूर्ति के आगे माथा टेकें.

मकर (Capricorn) आपकी अपनी मेहनत से आपकी सुख-समृधि बढने का योग है, लेकिन लोगों से जिस तरह की उम्मीद लगा रहे हैं वो पूरी नहीं होगी, इसलिए अपनी उम्मीदों को थोडा सा थाम लेना होगा.
क्या करें – अपने घर-परिवार में या निजी जीवन में जो अच्छाई बनती चली जा रही है उसे समझने की ज़रूरत है. उसी से आपका मनोबल बढ़ेगा जो आपको नयी उपलब्धियों की ओर ले जाएगा, फिर भी थोड़ी सी विनम्रता बनाये रखें.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपनी performance को सुधारने का समय है. थोड़े से प्रयास से आप ऐसा कर भी पाएंगे. इस ताकत को और इस संभावना को कम न समझें क्यूंकि इससे बहुत बड़ा लाभ हो सकता है.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज में आपका समर्पण भी नजर आता है और आपका असंतोष भी. जिस रूप से हालात आपकी मदद कर रहे हैं आप उसे शायद समझ नहीं पा रहे है, लेकिन stability बनाना बहुत जरूरी है.
क्या करें – अपनों से जुड़ कर जो ख़ुशी मिलेगी उसे बनाये रखें. अपने बड़े बुजुर्गों का जो आशीर्वाद मिल रहा है उसकी ताकत को भी समझें, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की अपने मन की घबराहट को हटा दें.
क्या न करें – अपने साथियों या अपने पार्टनर्स के साथ व्यर्थ में किसी बात को बढाये नहीं. अगर विचार नहीं भी मिल रहे हैं तो इस समय खुद चुप कर जाएँ और अपने काम से मतलब रखें. हर चीज़ का रातों रात हल ढूँढने की कोशिश न करें.

मीन (Pisces)आर्थिक दृष्टिकोण से सुंदर समय बन रहा है जिसके चलते ज़िन्दगी में बहुत कुछ पकड़ में आ जाएगा. लेकिन रिश्तों का ताना बाना कुछ कमजोर पड़ता चला जा रहा है. उस ओर भी ध्यान देने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने भाई – बहनों से जुड़ने से एक रास्ता जरुर निकलेगा. अपने दोस्तों की मदद भी ली जा सकती है. कुल मिलाकर आपकी अच्छाई को उजागर करने का समय है.

क्या न करें – इस समय की बढती हुए चुनोतियों को नज़रअंदाज़ न करें. वैसे भी निजी जीवन से जुडी परेशानियों को बढने न दें. मन को भटका कर कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.