Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, November 29, 2016

Tuesday 29th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) लोग आपके खिलाफ होते चले जा रहे हैं और यह एक चिन्ता का विषय हो सकता है. यही कारण है की पैसे को लेकर भी हालात बिगड़ सकते हैं. चाहे घर हो, परिवार हो, कारोबार हो या देश, आंतरिक स्तिथि को शांत बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – सबकुछ ठीक होते हुए भी जैसे कुछ ठीक नहीं है. इसी कारण लोगों को समझने की जरूरत है. खुद विनम्र बन जाना आपके हित में होगा.
क्या न करें – अपने मन को भटकायें नहीं क्यूंकि उससे कोई लाभ नहीं होगा. किसी प्यार के रिश्ते को इस वजह से न बिगड़ने दें क्यूंकि आपको कई तरह के oppositions को झेलना पड़ रहा है. रिश्तों को संभालना है तो अपने मन में भरोसा न टूटने दें.

वृषभ (Taurus) काम हो या निजी जीवन परिस्थितियां सुखद हैं. यह और  बात है की आपकी अपनी मेहनत बिखरी पड़ी है और इसलिए आप कुछ परेशान से भी हैं. ऐसे में अपने व्यवहार को बहुत ज्यादा सकारत्मक बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – लोगो को अच्छाई को समझें और लोगों से जुड़े रहें. तभी जाकर आपको इस बात का पूरा फायदा मिल सकेगा. आपके बड़े बुज़ुर्ग भी इसी वजह से आपकी बात समझ पाएंगे और आपको पूरा समर्थन देंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों के प्रति किसी भी तरह का असमंजस न रखें. किसी प्यार के रिश्ते को भी इसी वजह से बिगड़ने न दें क्यूंकि छोटी छोटी बातों को आप संभाल नहीं पा रहे. किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ में गलतियाँ न निकालें क्यूंकि इससे कोई लाभ नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) आपके आसपास के लोग आपके खिलाफ होते चले जा रहे हैं और यह चिन्ता की बात है. यही कारण है की आपकी अपनी बात में भी घबराहट झलक रही है. अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा और अपनी मानसिकता को भी सकारात्मक बनाये रखना होगा.
क्या करें – कोशिश करें की आपकी मेहनत सही दिशा में लगी रहे. अपने ही प्रति शक पैदा करने से नुकसान ही होता है. अपने दोस्तों से भी ताल्लुकात बनाये रखने के लिए भरसक प्रयास करना होगा.
क्या न करें – पैसे को लेकर कोई गलती न करें. गलती भरा समय है जिसके चलते आप कहीं अपनी परेशानियाँ बढ़ा न लें. पैसे के लेनदेन में किसी पर आँख बंद करके विश्वास करना ठीक नहीं है. आने वाले आठ शनिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरुर होगा.

कर्क (Cancer) रिश्तों का तानाबाना संवर रहा है आपको ऐसा लगेगा, लेकिन आप खुश नहीं है. एक अजीब सी उदासी छाई हुई है जिसे आप बयान नहीं कर पा रहे.
क्या करें – उन छुपी हुई परेशानियों को समझने की कोशिश करनी होगी. कुछ न कुछ आपकी पीठ पीछे ऐसा भी चल रहा है जो आपके हित में नहीं है. उसे भी समझने और सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी. कामकाज से जुड़े हालात अपनों से जुड़कर ही संवरेंगे.
क्या न करें – अपनी ही धुन में कोई ऐसी बात न कह दें जिसका असर किसी प्यार के रिश्ते पर पड़े. रिश्तों की प्रबलता जो नजर आ रही है उसके पीछे भी बहुत कुछ चल रहा है. उसे नज़रअंदाज़ न करें.

सिंह (Leo) घर-परिवार के हालात को बहुत शान्ति से सँभालने की ज़रूरत है. रिश्तों में सिर्फ करीब आ जाना ही काफी नहीं है, अपनों से दिल से जुड़ना होगा. तभी जाकर हालात संभलेंगे.
क्या करें – इस समय की भाग्यशाली स्तिथि को संभाले रखना बहुत बड़ी बात होगी. किसी भी तरह के मतभेद से बचना होगा. अच्छी भली स्तिथि को खतरे में डालना सूझबूझ की बात नहीं है.
क्या न करें – अपनों से जुड़ने के प्रयास को किसी भी तरह से कम न समझे. अपनों का दिल जीतने की दिशा में जो भी कोशिश है उसपर न तो शक करें और न ही उसे कम होने दें.

कन्या (Virgo) रिश्तों को लेकर आप बहुत ज्यादा motivated हैं इसलिए आपकी इच्छाएं भी बढ़ रही है. सबकुछ सुखद नहीं है लेकिन आपका आत्मविश्वास आसमान को छू रहा है. पैसे की स्तिथि को लेकर भी आपका असमंजस बना हुआ है.
क्या करें – जितनी भी दिक्कतें क्यों न हो कोशिश करना इंसान का फ़र्ज़ है. इसी से आपके हालात संभले रहेंगे. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए भी आपकी घबराहट झलक रही है लेकिन होसला बुलंद है.
क्या न करें – अगर किसी नए रास्ते पर चलने के लिए आपका मन गवाही नहीं दे रहा तो उस रास्ते पर बिलकुल न चलें. किसी भी तरह का कदम बढ़ाने से पहले यह सोच लें की कहीं आपसे गलती तो नहीं हो रही.

तुला (Libra) आपकी क़ाबलियत भरपूर है लेकिन काम से उतनी सफलता नहीं मिल रही. इसी वजह से आपका असंतोष झलक रहा है. उसमे कामकाज की कमियां भी शामिल हैं और पैसे की भी.
क्या करें – अपनी बचत को सही दिशा में लगाना बहुत जरूरी है. अपनी अच्छाई को लोगों पर ज़ाहिर करना भी जरूरी है, तभी जाकर लोग आप की बात को समझ पाएंगे और आपसे जुड़ पाएंगे. इस अच्छाई को बनाने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की पैसा ही आपकी हर समस्या का हल कर देगा. कामकाज या कारोबार से जुडी जो भी कमियां हैं उनका हल पैसे से नहीं निकलेगा. अपनी सोच को बदलकर, अपने कामकाज को बढ़ाने का प्रयास तो आपको ही करना पड़ेगा.

वृश्चिक (Scorpio) मेहनत का कोई और  विकल्प होता नहीं. अगर इंसान मेहनत कर ले तो फिर और  चीज़ों से फर्क नहीं पड़ता. चाहे भाग्य साथ दे या न दे, आपकी मेहनत आपको बहुत दूर तक ले जा सकती है.
क्या करें – ज़िन्दगी में थोडा सा धीमा हो जाने की ज़रूरत है. अपने व्यवहार में भी वो धीमापन ले आयें जिसके चलते हालात संभले रहें. अपनी गलतियों से बचने का समय है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े समर्पण की ताकत को कम न समझें. और इस वजह से अपने काम के प्रति अपने मन में अविश्वास भी न बनायें. अपनी ही तकदीर में कमियां न ढूँढ़ते रहें उससे कुछ हासिल नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) पैसे का नुकसान भी हो रहा है और आपकी मेहनत भी विफल हो रही है. इसी कारण आपका मन भी परेशान है और आपकी खुशियाँ भी छिन गई हैं.
क्या करें – अपने नुकसान को बचाते हुए अपने भरोसे को जागने की ज़रूरत है. कम से कम लोगों को यह दर्शाने की ज़रूरत है की आप आज भी अपने पैरों पर खड़े हैं. आपका मनोबल इस समय बहुत काम कर सकता है जिसे सुधारना होगा.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. अगर लोग आपके खिलाफ है तो उन कारणों को नज़रअंदाज़ भी न करें. अपनी गलतियों को भुलाकर अपनी पीठ थपथापाते रहना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) पैसे से जुड़े हालात फिर भी ठीक हैं लेकिन लोगों की वजह से आप बहुत परेशान हैं. आपको ऐसा लगता है की इसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर आएगा और आपके लिए परेशानियाँ बढ़ेगी.
क्या करें – अपने मित्रों और चाहने वालों से जुड़े रहने का समय है. अगर आप उनका साथ न भी मिले तो भी अपनी ओर से कोई कमी न रखने. अपनी अच्छाई बनाये रखने में ही फायदा है.
क्या न करें – अचानक लाभ का न सोचें. उसमे छुपी हुई परेशानियाँ हो सकती हैं जिसके चलते आप कहीं फंस न जाए.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज एक प्राथमिकता का क्षेत्र है लेकिन काम में अपनी लगन बढ़ाने की ज़रूरत है. असमंजस की स्तिथि से कभी सफलता प्राप्त नहीं हो सकती. अगर अपनी मेहनत इस समय काम नहीं कर रही तो लोगों की सलाह ली जा सकती है.
क्या करें – लोगों की अच्छाई को समझें. किसी भी तरह के तालमेल बनाये रखने से जीवन की स्थिरता बनी रह सकती है. ऐसा करते हुए लोगों पर भरोसा भी करना होगा.
क्या न करें – कोई ऐसा बड़ा कदम न उठायें जिससे की आप ही का नुकसान हो जाये. कोई ऐसा रिस्क भी न लें जिसकी इस समय ज़रूरत नहीं. अगर काम या कारोबार ठीक ठाक चल रहा है तो व्यर्थ में परेशान न हों. बढ़ते हुए खर्चों को और  न बढने दें.

मीन (Pisces)पैसे की स्तिथि ठीक है लेकिन कोई आपका गलत फायदा उठा सकता है, इसलिए एक बचाव का माहोल बनाने की सख्त ज़रूरत है. कोई प्यार का रिश्ता आपकी परेशानी का कारण बना रह सकता है.
क्या करें – कोई भी ऐसा विकल्प जो आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर कर दे उस बारे में सोचना होगा, लेकिन अपनी बातचीत में और अपने व्यवहार में moderation लाने की ज़रूरते है जिसके चलते आप लोगो को समझ पायें.

क्या न करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को मज़बूत करने के लिए लोगों पर आश्रित न हों, न ही लोगों से व्यर्थ में उधार लें क्यूंकि ऐसा करने से आप अपना नुकसान बढ़ाएं नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.