Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, November 21, 2016

Monday 21st November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)पैसे को लेकर चिंता हो सकती है आपके मन में की कहीं आपका पैसा फंस न जाए, लेकिन इसका असर आपके रिश्तों पर भी आ रहा है और आप अपनों से दूर हटते चले जा रहे है.
क्या करें – बहुत कुछ संभाल लेने की ज़रूरत है क्यूंकि यह समय आपको कुछ तनाव में रख सकता है. रिश्तों को संभालना है तो मन से असंतोष को भी हटाना होगा तभी जाकर लोग आपको समझ पाएंगे. खुद अपनी ओर से दूरियां बनाना ठीक नहीं है.
क्या न करें – कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है और कोई कमी नहीं है इसलिए अपने कामकाज में गलतियाँ न ढूंढे. यह सही है की किसी भी कदम को आगे बढ़ाते हुए चुनोतियाँ का समाना करना पड़ेगा, लेकिन इतना न घबरा जाएँ की कुछ भी अच्छा न लगे.

वृषभ (Taurus) थोड़ी सी कोशिश से अपने कामकाज को आगे बढ़ाया जा सकता है, लेकिन अपने मन में एक भरोसा जगाने की ज़रूरत पड़ेगी की आप बहुत कुछ कर सकते हैं. इसमें आपकी मेहनत जुडी रहेगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – घर-परिवार में अपनो से जुड़ने से लाभ जरुर होगा. अपनों की सलाह से और gudiance से आप लोगों को यह दर्शा पाएंगे की आप क्या कुछ कर सकते हैं. लोग भी आगे बढ़कर आपका साथ निभाना चाहेंगे.
क्या न करें – अपने साथी और सह्योगिओं से जुड़े जरुर लेकिन किसी भी तरह से लोगों की गलतियाँ न निकालें. ऐसा कुछ न कहें जिससे आपकी performance पर किसी तरह का असर आये. भाग्य की भूमिका आपका साथ निभाना चाह रही है उसे कम न समझें.

मिथुन (Gemini) जो आप खुद अपने दम पर कर सकते हैं उसके लिए लोगों पर आश्रित होना भी ठीक नहीं. कमी इस समय की यह है की आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं और कुछ नेगेटिव भी सोच रहे हैं, ऐसे नेगेटिव विचारों को हटाकर ही चलना होगा.
क्या करें – इस समय एक खास राय है आपके लिए. इस बात को समझें की जितना आप मेहनत करेंगे उतना आप लोगों के मन में इर्ष्या पैदा करते चले जायेंगे. आपकी अच्छाई से आपके आसपास के लोग परेशान हो जाएँ ऐसा हो सकता है. जितना लोगों से जुड़ेंगे उतनी लोगों की परेशानी दूर हो जायेगी.
क्या न करें – अगर लोग आपकी पीठ पीछे बुराई कर रहे हैं तो इस बात से घबराएँ नहीं, आप अपनी अच्छाई से और अपने काम के प्रति लगन से इन कमियों को दूर कर सकते हैं, इसलिए काम के प्रति अपनी involvement को कम न होने दें.

कर्क (Cancer) आपको ऐसा लगेगा की कोई आपको नुकसान पहुँचाना चाह रहा है, इसलिए पैसे को लेकर बहुत सारी परेशानियाँ रह सकती हैं आपके मन में, लेकिन यह समझ लें की कुछ भी इतना गलत नहीं है जितना की आप सोच रहे हैं. संभलकर चलना अच्छी बात है.
क्या करें – रिश्तों को आगे बढ़ाने के लिए अपने मन की घबराहट को हटाना पड़ेगा. अगर आप अपनी बात साफ मन से कहेंगे तो आपकी बात समझी भी जाएगी. इसी प्रयास का असर आपके कामकाज पर भी पड़ेगा जिससे आपको सफलता मिलेगी. इस प्रयास को कर लें.
क्या न करें – रिश्तों में कई सारी छुपी हुई बातें हैं जिन्हें एक-एक करके समझना पड़ेगा, उन्हें नज़रअंदाज़ न करें. अगर कहीं कोई धुआं है तो उसके पीछे चिंगारी भी हो सकती है इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

सिंह (Leo) जितना लोगो पर भरोसा करेंगे उतनी आपके जीवन की खुशियाँ बढ़ेंगी और उसी के चलते आप उन परेशानियों को भी संभाल पाएंगे जो साथ ही साथ चल रही है. सिर्फ नेगेटिव सोचने से कुछ नहीं होगा.
क्या करें – लोगों को खुश रखने की कोशिश करनी चाहिए. जरूरी नहीं है की आप अपना नुकसान करके ही ऐसा करें, बल्कि अपनी सच्चाई और ईमानदारी से भी लोगों का दिल जीता जा सकता है.
क्या न करें – निजी जीवन में बहुत सारी चुनोतियाँ हो सकती हैं लेकिन अच्छाई भी है. सिर्फ अपनी बात ही न कहते चले जाएँ, लोगों की बात भी सुन लें. एक व्यावहारिक नजरिया बना लें जिसके चलते आप अपनी परेशानियों को बढ़ने न दें.

कन्या (Virgo) सेहत को लेकर कुछ चिन्ताएं हो सकती हैं जिन्हें संभालना पड़ेगा. वैसे भी यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे पैसे की प्लानिंग करनी होगी, तभी जाकर आप अपनी बढ़ती हुई ज़रूरतों को पूरा कर पाएंगे.
क्या करें – अगर लोग आपके खिलाफ हैं तो उन कारणों को समझना होगा की ऐसा क्यों हो रहा है, तभी जाकर आप उनका समाधान ढूंढ पाएंगे, लेकिन ऐसा करते हुए अपने मन में बहुत बड़ी प्रेरणा जगानी होगी ताकि आप कुछ अच्छा कर सकें और अपनी परिस्थितियों को संभाल सकें.
क्या न करें – अपनी performance को और अपनी क्षमताओं को कम न समझें. हर व्यक्ति आपकी मदद करता रहे या आपकी सरहाना करता रहे ऐसा होता नहीं है. जो आप अपने दम पर कर सकते हैं उस ताकत को कम न होने दें.

तुला (Libra) रिश्तों के प्रति विश्वास बनाने की ज़रूरत पड़ेगी, लेकिन उससे ज्यादा ज़रूरत यह पड़ेगी की आपको रिश्तों के लिए समय निकालना पड़ेगा. कामकाज में और निजी जीवन में एक तालमेल बनाने की ज़रूरत है.
क्या करें – पैसे को प्राथमिकता देना अच्छी बात है, उसी से आप अपनी सुख-समृधि को सुनिश्चित कर पाएंगे, लेकिन हर चीज़ को शक की निगाह से देखने की आदत को छोड़ दें. उससे कोई बड़ा फायदा हो जाये ऐसा जरूरी नहीं है.
क्या न करें – इस भाग्यशाली समय की अच्छाई को अपनी कही हुई बात से कम न होने दें. कारण कोई भी क्यों न हो लेकिन तैश में आ जाने से नुकसान आपका ही होगा इसलिए ऐसी कोई गलती बिलकुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) काम में कितना भी समर्पण क्यों न हो अपनों के लिए भी समय निकाल लें. यह अच्छी बात है की कामकाज से जुडी कमियां दूर हो रही हैं और आपका मन लग रहा है. हालात मददगार है और यह अच्छाई बनाये रखनी है.
क्या करें – यह समय कुछ ऐसा बन रहा है जिसमे लोग आपको समझ पाएंगे. आपकी अच्छी कही हुई बात अपना असर जरुर दिखाएगी. बहुत कुछ करने की और सफलता पाने की कोशिश में जुटे रहना होगा.
क्या न करें – अगर कोई मतभेद हो भी जाए तो भी अपनी मेहनत को कम न होने दें. आपकी अच्छाई इसी बात से प्रदर्शित होगी की आप कितने समर्पित हैं, बस अपनी ओर किसी भी बात को कहते हुए या खासकर लिखते हुए कोई गलती न करें.

धनु (Sagittarius) आप मेहनत भी कर रहे हैं लेकिन वो मेहनत नजर नहीं आ रही. परेशानी यह है की बहुत कुछ आप एक साथ करना चाह रहे हैं इसी वजह से ऐसा हो रहा है. थोडा सा केन्द्रित हो जाएँ और एक-एक मुद्दे को संभालें.
क्या करें – पैसे को सँभालने की भी कोशिश करनी होगी और अपने focus को भी ओर बेहतर करना होगा. आपकी अपनी अच्छाई में कमी नहीं है लेकिन हालात कुछ ऐसे हैं जिन्हें थोडा काबू में रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – हालात आपके लिए मददगार हो सकते हैं लेकिन तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. किसी भी तरह का रिस्क लेना इस समय बिलकुल ठीक नहीं है. अगर कोई बड़ा फैसला करना चाह रहे हैं तो ज़ल्दबाज़ी न करें.

मकर (Capricorn) पैसे से जुड़े हालात मददगार है लेकिन आप उतने संतुष्ट नहीं हैं. यह असंतोष नजर भी आ रहा है क्यूंकि आपके मन में किसी बड़े लाभ की योजना बन रही है.
क्या करें – लाभ किस रूप से बन रहा है इसपर एक नजर रखनी होगी. कोई बड़ा लाभ आपको ज़िन्दगी में खुशि दे दे यह भी जरूरी नहीं, इसलिए नियमित रह कर जो भी प्राप्त हो वो ही अच्छा है.
क्या न करें – अपनों की अच्छाई में कोई कमी न निकालें. लोग आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं, उसमे आपके पर्रिवार के सदस्य और आपके दोस्त भी शामिल हैं. उनकी बात में गलतियाँ निकालना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) मन में किसी भी तरह का अविश्वास बिठाने से मतभेद पैदा हो सकता है इसलिए ज़िन्दगी में भरोसा करना सीखना होगा तभी जाकर आप इस समय की अच्छाई को पकड़ पाएंगे.
क्या करें – अपने साथी सह्योगिओं से जुड़ें ताकि कामकाज को और आपकी पढाई को आगे बढ़ाने में मदद मिल सके. वैसे भी लोगों से तालमेल बनाने का बहुत सुंदर समय है जिससे फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – कामकाज की स्थिरता पर कोई सवाल न खड़े करें. किसी भी छोटी बात को बढने न दें क्यूंकि उससे नुकसान की स्तिथि बन सकती है. कोई बड़ा कदम उठाने से पहले फिर सोच लें.

मीन (Pisces)पैसे का नुकसान करने से बचना होगा. आप नुकसान नहीं कर रहे लेकिन हालात ऐसे बन जाएँ जो आपसे नुकसान करवा दें वो ठीक नहीं होगा, इसलिए हर बात के पीछे छुपी हुई बात को भी समझना होगा.
क्या करें – ऐसी किसी भी योजना से बचना होगा जिसमे पैसे आसानी से आ जाए, बल्कि प्राथमिकता आपको अपने कामकाज को बढ़ाने की ओर देनी होगी. रिश्तों को लेकर परेशानी भरा समय है इसलिए रुक जाना ही बेहतर है.

क्या न करें – अगर कोई बात पूरी तरह से समझ में नहीं आ रही तो कोई बड़ा रिस्क बिलकुल न लें. कितना ही बड़ा लाभ क्यों न नजर आ रहा हो लेकिन ऐसा कोई कदम न उठायें जिससे अपनों से दूरियां बढ़ जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.