Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, November 3, 2016

Thursday 3rd November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आप ज़िन्दगी में बहुत मेहनत करना चाह रहे हैं ताकि किसी का दिल जीत सकें, पर आपकी कोशिश के बावजूद कोई आपको समझ ही नहीं पा रहा. आपकी परेशानी का यह एक बहुत बड़ा कारण है. दुखी होने से कुछ नहीं होगा, कुछ करना होगा.
क्या करें – जो भी विकल्प आपके सामने हैं उन्हें सोच लें. ज़ल्दबाज़ी में फिर भी कदम न उठायें, थोडा रुक कर फैसला करें लेकिन आने वाले समय में अपने हालात को समझना बहुत ज्यादा जरूरी है तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – कामकाज में आपका रुझान अच्छा है लेकिन उन परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें जो आपका पीछा नहीं छोड़ रही. इसी वजह से पैसे को कहीं फंसाना भी ठीक नहीं है. काम के प्रति आपकी इन्वोल्व्मेंट ही आपकी ताकत है उसे कम न समझें.

वृषभ (Taurus) आप अपने आसपास के लोगों से खुश नहीं है और उसके कई सारे कारण हैं. एक और तो विचार नहीं मिल रहे और दूसरी और आपको ऐसा लगता है की लोग आपके ऊपर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं.
क्या करें – लोगों से जुड़ कर उन्हें समझने की कोशिश करनी होगी. अपनी घबराहट को हटाकर लोगों की अच्छाई को समझना होगा. तभी जाकर वो तालमेल बन पायेगा जो आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – किसी के बहकावे में बिलकुल न आयें. अगर कोई आपको बड़े सपने दिखा रहा है तो सोच लें कहीं आपका नुकसान तो नहीं हो रहा. खुद अपनी involvement को इस समय किसी भी तरह से कम न समझें.

मिथुन (Gemini) सेहत से जुडी परेशानियाँ हो सकती हैं जिन्हें संभालना भी मुश्किल होगा. आपके खर्चे भी कुछ इस रूप से बढ़ रहे हैं जिसका असर आपकी बचत पर पड़ सकता है. यह ओर बात है की पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी.
क्या करें – अगर पैसे से जुडा कोई झगड़ा है तो उसे निपटा लें. अगर कोई उधार है सर पर तो उसे भी उतार लें. इस समय अगर अपनों के लिए कुछ अच्छा सोचेंगे तभी बात बनेगी.
क्या न करें – कई सारी परेशानियां हैं जिन्हें ignore न करें. एक-एक करके ही सही उन परेशानियों को दूर करने में देरी न करें. ऐसा करते हुए अपनी सूझ्भूझ में और अपनी प्लानिंग में भी कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) किसी प्यार के रिश्ते की ओर जो आपकी परेशानियां हैं वो समझ में आती भी है और नहीं भी आती. आपको अपनों का पूरा साथ मिल रहा है इसलिए चिन्ता नहीं, लेकिन आप फिर भी खुश नहीं है और एक असंतोष सा घर कर गया है.
क्या करें – अच्छाई इसी में है की आप वादे भी निभा लें और साथ भी निभा लें लेकिन अगर आपका मन ऊब गया है तो ईमानदारी से इस बात को कह दें. रिश्तों में पारदर्शिता बनाये रखना जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में और आपकी performance में बढती हुई परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें. आपके colleagues या आपके sub-ordinates आपके लिए परेशानियों की वजह बन सकते हैं, लेकिन उसके चलते अपनी performance को किसी भी रूप से कम न होने दें.

सिंह (Leo) मन उचाट रहेगा तो घर-परिवार में सुख नहीं मिलेगा. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है की अपनी बातचीत में बहुत सूझबूझ दिखानी होगी. आपकी involvement में भी बहुत कमी आ रही है जिसे दूर करने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने काम से प्रेरणा लेनी होगी और अपनों से जुड़ना होगा. अगर आपके अपने आपकी आलोचना कर रहे हैं तो उसके पीछे छुपी हुई अच्छाई को समझें. अपने असंतोष को हटा कर थोड़ी शान्ति बनाये रखने में ही फायदा है.
क्या न करें – भाग्य की भूमिका उतनी अच्छी नहीं है जितनी की आप उम्मीद लगा रहे हैं. इसलिए अपने निजी जीवन के हालात को व्यर्थ में बिगड़ने न दें.  हर व्यक्ति को शक की निगाह से देखना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) कामकाज से लाभ सुनिश्चित है और एक regularity बनी हुई है जो बहुत साथ देगी. धन की स्तिथि तो आप फिर भी संभाल लेंगे लेकिन अगर लोगों से विचार नहीं मिलेंगे तो मुश्किल होगी. लोगों के विचारों को लेकर आपके मन में असमंजस बना रहेगा.
क्या करें – थोड़ी सी मेहनत से बड़ी सफलता प्राप्त की जा सकती है. ऐसा करते हुए अपने मन के असंतोष तो हटाना होगा, तभी जाकर वो मेहनत उभर कर आएगी जो इस समय संभव है.
क्या न करें – किसी के भी प्रति अपने मन में भरोसे को कम न होने दें. ऐसा न सोचें की कोई पीठ पीछे आपका नुकसान कर रहा है. ऐसा सोचने से झगड़ा हो सकता है और इस समय किसी भी झगड़े में पड़ना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) रोज़मर्रा के खर्चे बढ़े रहे सकते हैं और रोज़मर्रा की परेशानियां भी. अपनी स्तिथि का आंकलान करना बहुत जरूरी है ताकि हालात को पूरी तरह से समझा जा सके. सच्चाई यह है की हालात उतने भी ख़राब नहीं है जितने आप सोच रहे हैं.
क्या करें – जो भी नए विकल्प उभर रहे हैं उनके बारे में एक बार सोचें जरुर और आपको आभास होगा की कोई नया रास्ता खुल रहा है जो बहुत भाग्यशाली है. निजी जीवन में तालमेल भी बढ़ेगा और ख़ुशी भी मिलेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग ही आपकी हर समस्या का हल कर देंगे. यह समय ही कुछ ऐसा है की खुद के प्रयास में कमी हो सकती है, इसी वजह से उन छोटी छोटी कमियों को अपने मन में बड़ा न बना लें. किसी के भी प्रति गलत भावनाएं या गलत विचार बिलकुल न रखें.

वृश्चिक (Scorpio) रोज़मर्रा के खर्च बढ़ें हुए हैं जिन्हें आप संभाल नहीं पा रहे. यही वजह है की कामकाज को संभालना भी थोडा सा कठिन हो रहा है. अगर काम में मन नहीं लगेगा तो यह कमियां बनी रहेंगी.
क्या करें – इस बात से प्रेरणा ले लें की लोग आपके लिए अच्छा ही सोचते हैं. आपके मन में कोई बड़ा सपना है जिसे आप पूरा नहीं कर पा रहे हैं लेकिन अपने मन को भटकायें नहीं. आपकी मेहनत में और आपकी क़ाबलियत में कोई कमी नहीं है.
क्या न करें – आपको ऐसा लगता है की आपके अपनों के मन में आपके प्रति भरोसा नहीं है, लेकिन इस बात में सच्चाई नहीं है. आपके अपने आपके लिए गलत नहीं सोचते. आपको भी उनके प्रति कोई गलती नहीं करनी है.

धनु (Sagittarius) खुद की बनायीं हुई गलतियों से बचना होगा. कामकाज को और रिश्तों को एक सकारात्मक नजरिये से भी देखना होगा. बहुत ज्यादा सोचकर अपने मन को दुखी करना ठीक नहीं है.
क्या करें – उधार लेने से भी बचना होगा और मतभेद में पड़ने से भी बचना होगा. आसानी से आया हुआ पैसा आसानी से जा सकता है इस बात को भी समझना होगा, तभी जाकर आप अपने लिए एक सही रास्ता चुन पायेंगे.
क्या न करें – अपनी बातचीत को, अपनी योजनाओं को, या अपनी मेहनत को किसी भी तरह से दिशाहीन न बनने दें. बहुत ज्यादा focus के साथ आगे बढने की ज़रूरत है. ऐसा न सोचें की आपके बॉस इत्यादि आपके खिलाफ हैं, लेकिन उनके विचारों को समझने में कोई गलती न करें.

मकर (Capricorn) कामकाज में स्थिरता प्राप्त करने के लिए मददगार समय है. आपकी अपनी involvement के चलते आपका लाभ बना रहेगा, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. लेकिन लोगों के व्यव्हार से खुद परेशान रहना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता प्रबल हो सकता है आपके मन में जिसे आगे बढाना होगा. आपको ऐसा लगेगा की आपके अपने आपका साथ नहीं दे रहे, लेकिन यह आपकी खुद की बनायीं हुई सोच हो सकती है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपका जीवनसाथी, आपके पार्टनर्स आपकी खिलाफ है. हो सकता है की वो आपकी गलती भी निकल रहे हों लेकिन इस बात को भी कमी की नजर से न देखें उसके पीछे कोई छुपी हुई सच्चाई हो सकती है.

कुम्भ (Aquarius) कोई प्यार का रिश्ता आगे बढने की कगार पर खड़ा है. आपके अपने उस बात को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है और इस कमी को दूर करने के लिए आपको प्रयास करना होगा.
क्या करें – हालात बहुत मददगार है और बहुत कुछ आपके हित में बना हुआ है. तकदीर भी हर कदम पर आपका साथ निभाना चाह रही है. अपनों की अच्छाई को समझने और उनसे जुड़े रहें ताकि यह समय आपको पूरी तरह से मदद कर सके.
क्या न करें – नुकसान भरा समय है इसलिए ज़ल्बादज़ी बिलकुल न करें. जल्दबाजी में कोई बड़ा फैसला न करें क्यूंकि इस समय आपकी सोच सही दिशा में नहीं है. इस समय घबराएँ नहीं, थोडा समय जरुर लगेगा और आप बहुत कुछ कर पाएंगे.

मीन (Pisces)घर-परिवार से जुडी रोज़मर्रा की परेशानियाँ बनी रह सकती हैं. इस वजह से आपको लग रहा है की रिश्तों में भी हालात मददगार नहीं है. इतना भी न सोचें, बहुत सारी चीज़ें आपके हित में बनती चली जा रही हैं.
क्या करें – आज की परेशानियाँ आपको कुछ सिखाने के लिए और समझाने के लिए आयी हैं. इस नजरिये से सोचेंगे तो रास्ता जरुर खुलेगा. लोगों के प्रति आपको अपनी अच्छाई बनाये रखनी होगी. तभी जाकर लोग भी आपका साथ निभा पाएंगे.

क्या न करें – धन लाभ का समय जरुर है लेकिन धन की हानि भी हो सकती है, ऐसा कुछ न करें जिसके चलते आप कोई खुद गलती कर जाएँ. बढ़ते हुए नुकसान को थाम लेने में देरी बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.