Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, November 23, 2016

Wednesday 23rd November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)रिश्तों में तकरार उभर रहा है. कोई प्यार का रिश्ता वो सुख नहीं दे रहा जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं इसलिए अपने मन को थोडा सा शांत रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – आपकी परेशानियों का असर आपके कामकाज पर भी है. कोई बात बढ़ ना जाए इसलिए काम की ओर ज्यादा ध्यान देना होगा और उन कारणों को समझना होगा ताकि उन्हें संभाल सकें. ज़िन्दगी के प्रति आपका focus अच्छा है उसे बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें, खासकर कामकाज को या कारोबर को बढ़ाने के लिए ऐसा न सोचें की कोई अचानक लाभ हो जाएगा. इस वजह से अपनी involvement को कम न होने दें.

वृषभ (Taurus) आप अपनों को समझ पा रहे हैं और घर-परिवार में सुख का माहोल बन रहा है. इसका असर यह पड़ेगा की मन में जो भी घबराहट या चिन्ताएं रही हैं उन्हें दूर करने में मदद मिलेगी. लोग आपको समझ पाएंगे और आपकी सराहना कर पाएंगे.
क्या करें – कामकाज के प्रति थोडा ओर involve करने की ज़रूरत है. कुछ मन में असंतोष है जिसे साथ ही साथ हटाना होगा तभी जाकर वो अच्छाई बन पायेगी जो आपको बड़ी सफलता दे.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी बड़े रिस्क में न डालें. किसी बड़ी उम्मीद के चलते कोई बड़ा नुकसान न कर लें. यह ओर बात है की हालात मददगार हैं लेकिन फिर भी लापरवाही न करें.

मिथुन (Gemini) कुछ ऐसे documents हो सकते हैं जो आपको परेशानी में डाल दे, इसलिए अपने पैसे से जुड़े लेन-देन को भी सूझबूझ से करना होगा.
क्या करें – सेहत का भी ख्याल रखना है और मतभेद से भी बचना है लेकिन किसी भी दस्तावेज में हस्ताक्षर करने से पहले उसे पड़ जरुर लें. किसी भी तरह की गलती से बचना होगा.
क्या न करें – अगर हो सके तो इस समय किसी पैसे के लेन-देन में बिलकुल पड़ें. वैसे भी यह खतरा मोल लेने का समय नहीं है. अपने काम से मतलब रखना ही ज्यादा जरूरी है, इस बात को न भुलाएँ.

कर्क (Cancer) अपनी सुख-समृधि बढ़ाने के लिए आप बहुत प्रयास कर रहे हैं और वो प्रयास सफल भी होंगे. इसी कारण अपनी क्षमताओं को समझने की जरूरत है. घर-परिवार में अपनों से विचार-विमर्श करने से भी फायदा हो सकता है.
क्या करें – अगर आप अपनी पढाई लिखाई में इन्वेस्ट करना चाह रहे हैं तो अच्छा समय है. इस घबराहट को हटा दें की ऐसा करने से कितना फायदा होगा. आपका ज्ञान आपका दूर तक साथ निभाएगा, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – घर-परिवार के मुद्दों को नज़रअंदाज़ न करें. अगर कोई मन में वजह रहा है तो उसे भी बढ़ने न दें.

सिंह (Leo) अपनों के करीब आने का समय है और जीवन में खुशियाँ लाने का समय है. लेकिन कोई भी अच्छाई परेशानियों के बिना बन जाए ऐसा होता नही है. अपने खर्चों को थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – अगर लोगों का समर्थन मिलेगा तो उसमे कुछ शर्तें भी जुडी हुई होंगी, उन शर्तों को समझ लेने का समय है ताकि आगे चलकर किसी भी परेशानी से बचा जा सके. कहीं पर भी पैसा लगाने से पहले इस बात को समझ लें.
क्या न करें – कोई ऐसा लेन-देन जिसमे आपकी देनदारी बढ़ जाए उसमे बिलकुल न पड़ें. देनदारी से ज्यादा आपकी मानसिक चिन्ताएं बढ़ जायेंगी बस यह न होने दें.

कन्या (Virgo) किसी यात्रा या बदलाव से आप अपनों के करीब आ जायेंगे और उनका दिल जीत सकेंगे लेकिन फिलहाल मन में असमंजस रहेगा की क्या यह सब संभव हो पायेगा. कोशिश करके देखिये, रास्ता जरुर निकलेगा.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत और मेहनत पर भरोसा करना होगा. अपनी अच्छाई को भी उस भरोसे में शामिल करना होगा, तभी जाकर लोग आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में बहुत उतार-चढ़ाव हो सकता है लेकिन अपने मन को परेशान न करें. साफ़ दिल से अपने कदम बढ़ाएंगें तो इश्वरिये कृपा बनी रहेगी, इस बात को न भुलाएँ.

तुला (Libra) धन की स्तिथि अच्छी है और मददगार है लेकिन आपको संतोष करना सीखना होगा. खुश रहना भी ज़िन्दगी का एक बड़ा लक्ष्य है. उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कोशिश तो करनी होगी.
क्या करें – अपने ज्ञान को बढ़ाएं और अपनी क़ाबलियत को ओर पुख्ता कर लें. कोशिश करके अपने जीवन के रास्ते को ओर सरल और सुगम बना लें. मन में इतनी प्रेरणा जगा लें की बात बन जाए.
क्या न करें – किस भी बढ़ते हुए विकल्प को कम स्तर नजर से न देखें. यह समय आपके जीवन की खुशियों को बढ़ा सकता है और आपकी समृधि में इजाफा कर सकता है. इस अच्छाई में भी कोई कमी न निकालें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज में आपकी involvement बढ़ने का समय है. आपकी मेहनत और आपका समर्पण इस समय बड़ा काम कर सकता है. ऐसे अच्छे समय का जरुर फायदा उठाना चाहिए.
क्या करें – मेहनत और लगन दो चीज़ें हैं. अगर काम के प्रति आपकी लगन बढ़ जाएगी तो मेहनत खुद-ब-खुद उभर आएगी. यह समय इन दोनों बातों को समझने का और उन्हें जीवन में उतारने का है.
क्या न करें – जब ही इंसान कुछ अच्छा करता है तो मन में एहम सा आ जाता है. इस समय किसी भी तरह के एहम को बिलकुल न बढने दें क्यूंकि ऐसा करते हुए व्यर्थ का झगडा हो सकता है. किसी भी झगडे को बढ़ाएं नहीं.

धनु (Sagittarius) भाग्य आजमाने से नुकसान हो सकता है. किसी बदलाव की बड़ी उम्मीद लगाने से भी कोई लाभ नहीं होगा, इसलिए जीवन की स्थिरता को समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – पैसे को भी सम्भालना पड़ेगा और अपने कामकाज को भी. अगर किसी व्यापार या कारोबार का मन बन रहा है तो एक बार फिर सोच लें.
क्या न करें – खाने पीने की आदतों में किसी भी तरह की लापरवाही बिलकुल न करें. ऐसा करने से आपकी सेहत भी या पेट की समस्याएँ बढ़ सकती हैं. किसी भी तरह से तैश में आना या गलती करना ठीक नही है.

मकर (Capricorn) अचानक लाभ का योग जरुर है लेकिन उसमे जुडी हुई समस्याएँ हो सकती हैं इसलिए हर कदम उठाने से पहले यह सोच लें की उसके पीछे कोई गलती तो नहीं हो रही.
क्या करें – पैसे की स्तिथि मददगार है और सेहत ठीक ठाक है. घर-परिवार का सुख भी बना हुआ है. सिर्फ कामकाज की ओर थोडा सा ध्यान देने की ज़रूरत है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की सिर्फ पैसा ही आपकी हर समस्या का हल कर देगा. ऐसा भी न सोचें की कोई प्यार का रिश्ता खुद-ब-खुद संभल जाएगा. हर बात में कोई न कोई मार्गदर्शन छुपा हुआ होता है. ज्योतिष की इस बारीकी को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज में आपकी भूमिका अच्छी है और लोगों का समर्थन भी बना हुआ है. कुछ मन का द्वेष जरुर हो सकता है जिसे दूर करने की ज़रूरत है.
क्या करें – कामकाज में पैसा लगाने की ज़रूरत पड़ेगी जिससे आपके आर्थिक दबाव बढ़ सकते हैं इसलिए किसी भी तरह के खर्चे करने से पहले एक बार सोच लेना जरूरी होगा.
क्या न करें – किसी यात्रा इत्यादि में भी अपना नुकसान न करें. अगर वो यात्रा किसी कामकाज से जुडी हुई है तो ओर भी ज्यादा सतर्क रहें ताकि गलती न हो.

मीन (Pisces)आपका बहुत मन है की तकदीर को आजमाया जाए और बड़ा लाभ कमाया जाए लेकिन घबराहट भी है की कोई बड़ा नुकसान तो नहीं हो जायेगा.
क्या करें – बड़े नुकसान का अंदेशा है इसलिए बचकर चलना होगा. लेकिन तकदीर की भूमिका अच्छी है इसलिए सुखद हालात भी बने रहेंगे. इस भेद को समझना होगा और जो काम कर रहे हैं उसी से जुड़े रहें.

क्या न करें – व्यर्थ में उधार लेकर अपनी देनदारी बिलकुल न बढ़ाएं. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिसमे पैसे के लेन-देन को लेकर गलती न करें. गलतियों से बचकर निकल जाना ही सूझबूझ होगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.