Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Book your appointment online
https://visibook.com/thifzetfycgtrd4kq



Astrology is meant to guide you

Forecast is not the purpose of astrology


Saturday, November 19, 2016

Saturay 19th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)घर-परिवार में सुख है लेकिन कामकाज की चिंता खाए जा रही है, यही वजह है की पैसे को लेकर भी आप बहुत ज्यादा संतुष्ट नहीं है. अपने हालात को समझने की और संभालने की ज़रूरत है.
क्या करें – जहाँ तक निजी जीवन का सवाल है उसमे आपके लिए खुशियों भरा समय है. आपके अपने प्रियजन आपको समझ पाएंगे और आपसे जुड़ भी पाएंगे. आप अगर थोडा सा ओर अपने व्यव्हार में विनम्र हो जाएँ तो आपकी ख़ुशी में ओर इजाफा हो सकता है. कोशिश करके देखिये, आपको अच्छा लगेगा.
क्या न करें – कामकाज या कारोबार को लेकर लोगों को आपसे बहुत सारी अपेक्षाएं हैं. ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने के लिए आप भी उतने ही समर्पित हैं, इस अच्छाई में कोई कमी न आने दें, लेकिन इस involvement का असर किसी प्यार के रिश्ते पर न आने दें आप अपनी ओर से रिश्तों को और अपनी सेहत को ignore बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) आपकी बढती हुई मेहनत का अच्छा असर आपके कामकाज पर जरुर पड़ेगा. लोगों से जो तालमेल बढेगा उससे भी उप्लाभ्धियों का दौर शुरू होगा. नए विकल्प खुलेंगे जो आपकी ज़िन्दगी में अच्छाई जरुर लेकर आयेंगे.
क्या करें – उन opportunities को जरुर समझें जो आपके सामने खुलती चली जा रही है और ऐसा करते हुए अपनी involvement को ओर बढ़ा दें ताकि वो सबकुछ आपको मिल सके जो ज़िन्दगी आपको देना चाह रही है. बहुत कुछ करने का और उससे ज्यादा पा लेने का समय है.
क्या न करें – जो भी अच्छाई बन रही है उसके चलते आप इतना उदारवादी न हो जाएँ की कहीं अपना नुकसान शुरू कर दें. वैसे भी फिजूलखर्ची बिलकुल न करें. ज़िन्दगी में उप्लाभ्धियाँ बहुत मेहनत से मिलती हैं, अपनी लापरवाही के चलते उन उपलब्धियों को बिखरने न दें.

मिथुन (Gemini) कुछ कठनाई भरा समय जरुर है क्यूंकि ना तो आप अपनी सेहत को संभाल पा रहे हैं और न अपने पैसे को. रोज़मर्रा के रूप में यह बातें आपको डिस्टर्ब करती चली जा रही हैं.
क्या करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को सम्भालना और अपनी बचत को बढ़ा लेने का समय है. सूझबूझ से सोचें और थोडा संयम रखें. ऐसा करते हुए घर-परिवार में किसी भी तरह की बहस से बचना होगा.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ न करें. अगर किसी तरह के इलाज़ की आपको सलाह दी जा रही है तो ज़ल्दबाज़ी न करें. किसी ओर से भी सलाह ले लें ताकि पूरी बात समझ में आये.

कर्क (Cancer) रिश्तों को लेकर बहुत सारी अच्छाईयां भी है लेकिन तनाव भी. अविश्वास उन परेशानियों का कारण हो सकता है, लेकिन बड़ा कारण यह भी है की आप अपनी बात कहते चले जा रहे हैं.
क्या करें – थोडा विनम्र हो जाने की ज़रूरत है. आप सही भी हों तो भी दूसरों की बात को मान जरुर दें, ऐसा करते हुए ही आप अपनों का दिल जीत पाएंगे. किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ाने में यही बातें मदद करेंगी.
क्या न करें – कामकाज में लोगों के साथ जुड़ना अच्छी बात है लेकिन लोगों पर इतना ना आश्रित हो जाएँ की अपना वजूद भूल जाएँ. ऐसा करते हुए अपनी performance में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

सिंह (Leo) अगर आप अपनों से दूर भी हैं तो भी दूरियां न बनायें. अपनों के बारे में सोचने का और उनका ख्याल करने का समय है जिसमे की बहुत सारी बातों को समझना होगा और संभालना होगा.
क्या करें – अपनों की पैसों से जुडी ज़रूरतों को पूरा करने की कोशिश कर लें. अगर घर-परिवार में कोई सेहत से जुडा मुद्दा है तो उस ओर भी ध्यान दे लें. वैसे भी लोगों से तालमेल बनाये रखने का समय है. विनम्र हो जाने से बहुत सारी बातों को संभालना आसान हो जायेगा. अपने मन से शक की भावना को हटाकर लोगों से जुड़ने में मदद मिलेगी. कोशिश करके देखिये लोग आपकी बात समझ पायेंगे.
क्या न करें – अपनी ही बात न कहते जाएँ, लोगों की बात भी सुन लें. व्यर्थ में किसी बात को इतना न बढ़ने दें की वो झगडे की स्तिथि पैदा कर दे. बहुत संभलकर चलने की ज़रूरत है.

कन्या (Virgo) यह समय आपसे मेहनत करवाने में सक्षम है. कुछ परेशानियां हो सकती हैं लेकिन आपकी दिशा सही है जो आपसे मेहनत तो करवा ही लेगी. रिश्तों को आगे बढ़ाने में भी जरुर मदद मिलेगी.
क्या करें – अपने मित्रों से जुड़ने का और जीवन में खुशियाँ पाने का समय है. जितना आप लोगों को समझेंगे उतना ही आपको फायदा होगा. घर-परिवार में भी तालमेल बनाये रखें.
क्या न करें – जो आप कर रहे हैं वो सही हो सकता है लेकिन ज़िन्दगी की उन अड्चनो को नज़रअंदाज़ न करें जो साथ ही साथ चल रही हैं. उनका सीधा-सीधा असर आपके किसी प्यार के रिश्ते पर पड़ सकता है. रिश्तों को सँभालने में जो कोशिश बनी रहनी चाहिए उसे कम न समझें.

तुला (Libra) कामकाज से लाभ का सुंदर योग है क्यूंकि आपकी अच्छाई उभर कर आ रही है और अपनी मेहनत से जो सुख-समृधि मिलती है उससे बड़ी बात कोई हो नहीं सकती. घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतों का पूरा केयर कर पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – कामकाज को इतने ऊंचे स्तर का बना लें की आपकी सफलता सुनिश्चित हो जाए. अपनी रोज़मर्रा की performance में या किसी साक्षात्कार में अपनी बात इस रूप से कहें की लोगों को उसे appreciate करना ही पड़े. बहुत कुछ करने का और बहुत कुछ पाने का समय है.
क्या न करें – जो भी विकल्प उभर कर आ रहे हैं उसके बारे में जरुर सोचें, लेकिन ऐसा करते हुए अपनों को ignore न करें. ज़िन्दगी की खुशियाँ अपनों से जुड़कर हीबनती हैं इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) मेहनत करने का समय है और अपनों से जुड़ने का समय है, खुशियाँ इस रूप से भी क्यूंकि एक आशीर्वाद है जो आपका साथ निभा रहा है. इस बात को भी याद कर लें की आपके बड़े बुजुर्गों ने आपके लिए क्या कुछ किया है. वो आशीर्वाद आपके लिए बहुत कुछ कर सकता है.
क्या करें – जो भी हालात बन रहे हैं उनसे हाथ मिलाकर चलना चाहिए, क्यूंकि एक सही दिशा बन रही है आपके लिए जो आपके ज़िन्दगी के रास्ते को एक अलग मुकाम तक ले जा सकती है, इस अच्छाई में शामिल हो जाईये.
क्या न करें – अपनी ओर से बहुत ज्यादा aggressive न हो जाएँ. लोगों से विचारों का मतभेद भी न बढ़ने दें. लोगों की तुलना में अपने आपको बड़ा मान लेना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) अपनी बचत को बचा लें क्यूंकि नुकसान भरा समय है. खर्चे अगर बेकाबू हो जायेंगे तो इसका असर जीवन की ओर बातों पर भी पड़ सकता है, इसलिए हर पहलु को समझना भी जरूरी है.
क्या करें – मानसिक तौर पर बहुत ज्यादा शांत रहने की ज़रूरत है. बहुत सारी चीज़ें आपके मन में उथल-पुथल मचाएंगी, लेकिन हर चीज़ को सूझबूझ से देखना और परखना होगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – पैसे को बर्बाद न करें. वैसे भी रिश्तों को सँभालते हुए थोडा सा विनम्र हो जाएँ. कुछ भी कह लेना हानिकारक हो सकता है.

मकर (Capricorn) धन लाभ का सुंदर योग है जिसके चलते वो लोग जो आपके खिलाफ थे अब वो भी आपका साथ देना चाहेंगे. यह संसार का नियम है की चढ़ते सूरज को हर कोई सलाम करता है. भाग्यशाली स्तिथि है जिसे बनाये रखने की कोशिश करनी है.
क्या करें – लोगों से जुड़ना होगा और लोगों की अच्छाई को समझना होगा, तभी जाकर आप अपनी ज़िन्दगी के फैसलों को सुचारू रूप से कर पाएंगे. ज़िन्दगी में खुशियों की एक बहुत बड़ी जगह होती है. अपने आसपास के लोगों को खुश रखेंगे तो आपके लिए वो खुशियाँ सुनिश्चित हो जायेंगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से जो सलाह मिल रही है उसे कम न समझें. वो आपके लिए बहुत कुछ कर सकती है और एक ज़िन्दगी के नए आयाम खोल सकती है, लेकिन इस सच्चाई को सहेज लें बहुत ज्यादा उदारवादी न बने.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज की ओर आपका समर्पण अच्छा है लेकिन मन में तकरार सा है जो आपको परेशान कर रहा है. आपके प्रयास भी इसी वजह से भटकते चले जा रहे हैं. मन को शांत रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने भाई-बहनों की सेहत को लेकर थोड़ी चिन्ता हो सकती है, जिस ओर आपको ध्यान देना होगा. कामकाज की स्तिथि में भी involvement इस रूप से हो की आप हर तरह की बात को एहमियत दें, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – अपने मन में पहले से कोई विचार बिलकुल न बनायें, हर परिस्थिति के उतार-चढ़ाव को आपको समझना पड़ेगा. एक तरफा विचार बनाकर अपना ही नुकसान बिलकुल न करें. आने वाले छह सोमवार को किसी शिव मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना जरुर कर लें.

मीन (Pisces)आपकी क्षमताओं में सुधार हो रहा है जिसके चलते आप बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं. हालात भी मददगार हो रहे हैं क्यूंकि आपकी अच्छाई उभर कर आ रही है.
क्या करें – पढाई लिखाई में मन लगायें ताकि आपका भविष्य बन जाए. अपने ज्ञान और क्षमताओं को ओर बढ़ाने की कोशिश करें ताकि लोग आपकी सराहना कर सकें. अच्छा समय है इसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें – सिर्फ भाग्य को आधार बनाकर बहुत बड़े फैसले ना करें. उसमे छुपी हुई कुछ ऐसी बातें भी हैं जिन्हें आप आज समझ नहीं पा रहे हैं, इसलिए लोगों की सलाह को और लोगों की involvement को कम न समझें उससे भी फायदा उठाया जा सकता है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.