Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, November 10, 2016

Thursday 10th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)अपने हालात पर थोड़ा सा भरोसा करना सीख लें और आप अपने विचारों को केंद्रित कर पाएंगे। इस समय बनती हुई अच्छाई को समझें जो भाग्यशाली रूप से आपका साथ देना चाह रही हैं. अपनों से मदद जरुर मिलेगी ऐसा ही कहते हैं आप के तारे.
क्या करें – पैसा आएगा भी और पैसे को प्लान भी करना होगा, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की अपने कामकाज की ओर बहुत ज्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है. कोशिश से ज़िन्दगी में बड़ी सफलता जरुर मिलेगी.
क्या न करें – अपने आशावादी रव्वये को किसी भी रूप से बिखरने न दें. ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए अपनी involvement को भी कम न होने दें. इस तरह की positive सोच बनाने में कोई कमी न रखें.

वृषभ (Taurus) कुछ दिक्कतों के बावजूद आप अपने रिश्तों को सँभालने में बहुत कुछ कर पा रहे हैं. कामकाज से जुड़े हालात भी कुछ ऐसे हैं की आपको अपने पार्टनर्स को समझने की ज़रूरत पड़ेगी. अपने मेहनत से जो हासिल होगा वो बहुत दूर तक साथ निभाएगा.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने का समय है और उसके लिए अपनी performance को ओर बेहतर करना होगा. आपके अन्दर भरपूर क्षमता है की आप ऐसा कर पायें और जीवन में बड़ी सफलता प्राप्त कर सकें. अपने सीनियर्स की आलोचना को भी एक आशावादी दृष्टि से देखने का प्रयास जरुर कर लें.
क्या न करें – कामकाज में अपनी लगन को कम न होने दें. अगर कुछ अच्छा नहीं भी लग रहा तो भी अपनी कमियों की ओर न देखें. अपनी ही मेहनत पर शक करना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में खुशियाँ पाने का समय है जिसके लिए लोगों की अच्छाई आपके लिए जरुर बनेगी. कामकाज में भी एक स्थिरता की स्तिथि है जो मदद कर सकती है. पैसे से जुड़े हालात संतोषजनक बने रहेंगे.
क्या करें – बहुत ज्यादा भाग्य के भरोसे चलना आपके हित में हो, ऐसा जरूरी नहीं है. इसलिए उन ग़लतफ़हमियों की ओर भी एक नजर रखनी होगी जो बनती चली जा रही हैं. अपने आसपास के लोगों के साथ एक तालमेल का विचार बनाकर चलना होगा.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों की बात पर शक न करें. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिसमे न तो अपनी बचत को लेकर मन में असंतोष पैदा करें और न ही अपने पैसे को कहीं फंसायें.

कर्क (Cancer) हालात मददगार हैं और बहुत कुछ ठीक सा ही है, लेकिन आप संतुष्ट नहीं है और यही वजह है आपकी परेशानियों की. अगर आप अपनी अच्छाई की ओर देखेंगे तो अच्छाई आपको जरुर नजर आएगी.
क्या करें – कोशिश यह करनी होगी की अपने रिश्तों को ओर मज़बूत किया जाए. थोड़ी सी कोशिश से आप ऐसा कर पाएंगे और जो फासले बने हुए हैं उन्हें भी संभाल पाएंगे. लोगों से जुड़ने के लिए अपने मन को साफ़ तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर इंसान गलत है. अगर अपने साथी, सह्योगिओं, या पार्टनर्स से किसी भी तरह की uneasiness है तो उसे व्यर्थ में बढने न दें.

सिंह (Leo) आपके ज्ञान और क्षमताओं से जुडी संभावनाएं अच्छी बनी हुई हैं और जो भी छुटपुट दिक्कतें हैं वो भी आपको रास्ता दिखा रही हैं, इसलिए अपनी अच्छाई बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – ऐसा समझ लें की रिश्तों को संभालना एक चुनोती है, लेकिन अगर इंसान ठान ले तो इतना भी मुश्किल नहीं है. उत्तेजित हो कर किसी भी तरह के मतभेद से बचने की ज़रूरत है.
क्या न करें – कितना भी तनाव क्यों न हो लोगों से जुड़ने में कोई कमी न रखें. उसमे आपके साथी, सहयोगी और पार्टनर्स तो शामिल हैं ही लेकिन आपके घर-परिवार के सदस्य भी शामिल हैं. किसी अच्छी बात को भी लापरवाही से न कहें ताकि कोई गलती न हो.

कन्या (Virgo) सूझबूझ का माहोल बना हुआ है और इश्वर की कृपा है. जीवन में खुशियाँ पाने के लिए यही अच्छाई बनी रहे तो सुख है. लेकिन पैसे से जुडी प्लानिंग इस रूप से करें की अपनों के हित को उसमे शामिल कर लें.
क्या करें – अगर ऐसा सोचेंगे की काम को कैसे आगे बढाया जाए तो आपको फायदा जरुर होगा. थोड़ी सी मेहनत से आप बड़ी सफलता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए अपने मन को बहुत ज्यादा शांत करना पड़ेगा.
क्या न करें – सेहत से जुड़े मामलों में लापरवाही न करें. ऐसा न सोचें की कोई आपको सलाह दे रहा है. पैसे को लेकर भी किसी तरह की ग़लतफहमी बिलकुल न बनने दें.

तुला (Libra) आपको ऐसा लगेगा की सबकुछ ठीक नहीं है. रिश्तों में जो दरार सी बन रही है उसे बढने से रोकना होगा. कामकाज के क्षेत्र में भी रिश्तों को सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी. अगर आपके बॉस आप से खुश नहीं है तो उन कारणों को समझें और उन्हें दूर करे.
क्या करें – इस समय की सच्चाई यह है की आपके अन्दर भरपूर क्षमता है. तकदीर की भूमिका भी अच्छी है जो आपको मदद करना चाह रही है. थोडा सा अपनी ओर से प्लान कर लें और एक दिशा निर्धारित कर लें, उसी से सफलता मिलने की सम्भावनाये बढ़ जायेंगी.
क्या न करें – अपने ज्ञान में और अपने प्रयास में किसी भी तरह की कमी न आने दें. जब भी मन में अविश्वास बढ़ता है तो बात बिगडती है, इसलिए ऐसी कोई गलती इस समय न करें.

वृश्चिक (Scorpio) अपनों से हर तरह का साथ मिल रहा है लेकिन आपके मन में असंतोष है. कहीं न कहीं ऐसी उम्मीदें भी हैं जिन्होंने आपका साथ नहीं दिया, इसलिए मन कुछ परेशान है.
क्या करें – लोगों से भी जुड़ लें और अपनी मेहनत भी कर लें. यह समय भी कुछ ऐसा है जो आपसे मेहनत तो करवा ही लेगा लेकिन रोज़मर्रा की छुटपुट बातों को संभाल लें, उसी में आपकी भलाई है.
क्या न करें – अपने मन में ऐसी कोई उथल पुथल न मचाएं जिसकी ज़रूरत नहीं है. यह आपके मन की बनायीं हुई सोच हो सकती है जो आपको तनाव में रखे हुए है, लेकिन अगर आप ध्यान से सोचेंगे तो ऐसी कोई कमी भी नहीं है.

धनु (Sagittarius) कामकाज की ओर ध्यान देना होगा और आपको उस अच्छाई का परिचय देना होगा जो आपके लिए बनी हुए है. आपकी सोच इस समय आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकती है, लेकिन सिर्फ सूझबूझ काफी नहीं है, अपने विचारों को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत भी करनी होगी.
क्या करें – अपने भटकते हुए विचारों को थाम लेने की ज़रूरत है. अपने आसपास के लोगों से बढ़ते हुए फासलों को रोकना होगा. यह समय बहुत ज्यादा योजना बनाकर चलने के लिए आपको एक रास्ता दिखा रहा है.
क्या न करें – जब भी इंसान से गलतियाँ होती हैं तो एक भरोसा टूट जाता है और नुकसान की स्थिति भी तभी बनती है. इस समय उस भरोसे को कम ना होने दें. दिशाहीन रूप से अपने प्रयास करने से कोई लाभ नहीं है.

मकर (Capricorn) अगर आपके प्रयास उतने प्रबल नहीं है तो आपकी परेशानियाँ भी थमी हुई हैं इसलिए इस बात में भी अच्छाई को समझें जो आपके लिए बनी हुई है. बड़ी बात यह है की बहुत कुछ जैसे काबू में है और यह भी एक आशीर्वाद है.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है जिससे आपको मदद मिलेगी. कुल मिलाकर एक सुख और सुकून है और आपकी ज़रूरतें पूरी हो रही हैं. इसी के चलते आपको अपनों का साथ जरुर बना रहेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपकी बचत पर्याप्त नहीं है. ऐसी भी उम्मीद न लगायें की लोग ही आपको हर कदम पर मदद करते चले जाएगे. अपने बलबूते पर कुछ करने की एक इच्छा बढाने के ज़रूरत है.

कुम्भ (Aquarius) पैसे की स्तिथि को लेकर कुछ असमंजस रह सकता है, लेकिन आप सोच ज्यादा रहे हैं और यही शायद इस समय की कमी है. अपनी प्राथमिकताओं को समझने का समय है जिसमे अपने मन में बढती हुई negativity को दूर हटाना होगा.
क्या करें – कामकाज के प्रति इस रूप से आगे बढे की आपकी performance उभर कर आये. उसके चलते छोटी छोटी बातों को भी कबूल कर लें जो एक ज़िन्दगी की सच्चाई है, और आप देखेंगे की आगे बढने में मदद मिलेगी, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की अपनी stability को बनाये रखें.
क्या न करें – अपने मन को भटकाकर अपने लिए अस्थिरता न पैदा करें. किसी भी चीज़ को बहुत ज्यादा aggressively सोच कर गलती भी न करें. जो कर रहे हैं वही करते रहें, उसी में सुख है.

मीन (Pisces)काम हो या कारोबार लोगों से जुड़ने से ही फायदा होगा, लेकिन हालात कुछ ऐसे हैं जैसे आपका मन साथ नहीं दे रहा है. इसलिए लोगो से एक फासला सा आपने बना रखा है जो ठीक नहीं है.
क्या करें – किसी भी बदलाव की स्तिथि को लेकर शायद आपका मन गवाही नहीं दे रहा है. संभावनाएं आपको अच्छी लग सकती हैं लेकिन उसमे खर्चा या नुकसान भी शामिल है, इसलिए थोडा सा अपने आपको संभाल कर ही चलाना पड़ेगा.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर कदम पर आपका नुकसान हो रहा है, ज़िन्दगी में कई तरह के फैसले फायदा भी देते है नुकसान भी देते हैं, लेकिन ज़िन्दगी के खेल को परिपूर्णता से देखें. उसमे आपकी अच्छाई शामिल रहे तो कोई कमी नहीं है. अपनी ओर से हर चीज़ को शक की निगाह से बिलकुल न देखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.